ekterya.com

एक गैर-संप्रदायगत अंतिम संस्कार सेवा कैसे लागू करें

अंतिम संस्कार के लिए एक नियुक्त मंत्री होना हमेशा आवश्यक नहीं होता है। इस घटना में आपको अंतिम संस्कार या स्मारक सेवा की कमाना करने के लिए कहा गया है, यहां हम निकटता की भावना रखने के लिए परिवार और दोस्तों की मदद करने का एक सरल तरीका प्रस्तुत करते हैं।

चरणों

एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 1 पर ऑफीसिट का शीर्षक
1
परिवार से बात करें परिवार से फोन पर कॉल करें और उन्हें देखने के लिए सहमत हों, घर पर प्राथमिकताएं। अगर आप एक बाँध में हैं, तो उन्हें जनता में जानना ठीक है, लेकिन अगर यह व्यवस्था है, तो दो या अधिक लोगों को देखने की कोशिश न करें। यदि अंतिम संस्कार घर अन्य सभी व्यवस्थाओं पर ध्यान दे रहा है, तो अंतिम संस्कार के निदेशक के अंतिम संस्कार के घर में कमरा हो सकता है जहां वे मिल सकते हैं। यदि वे चाहें तो अन्य सदस्यों और करीबी दोस्त मौजूद होने के लिए परिवार को आमंत्रित करें, लेकिन उनकी आवश्यकताओं और अंतरिक्ष विचारों के प्रति संवेदनशील हों।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 2 में ऑस्बेसिटी का शीर्षक चित्र
    2
    सेवा के लिए योजनाओं पर चर्चा करें जब आप परिवार से मिलते हैं, तो उन्हें बताएं कि सेवा के लिए आपके पास क्या है। अगर उनके पास क्या विचार है या वे क्या करना चाहते हैं या नहीं, इसके बारे में अपने स्वयं के विचार हैं, तो उन विचारों को शामिल करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें किसी भी मामले में, उन्हें उन निर्णयों के बारे में बहुत सारे खुले प्रश्नों के साथ मत छोड़ें जिन्हें आप करना जरूरी है - आप उन मार्गदर्शक हैं जो उनकी मदद करेंगे, ऐसी कोई चीज़ जो प्रक्रिया को मुश्किल नहीं करेगी
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनल सर्विस स्टेप 3 में ऑफिसियेट शीर्षक वाली छवि
    3
    नोट्स ले लो एक नोटबुक लें और जितना संभव हो उतना प्यार के बारे में सभी नोट लेने के लिए तैयार हो जाओ। जितना ज्यादा जानकारी लें उतनी आप इस व्यक्ति के जीवन की कहानी पेश कर सकते हैं, जन्म से मृत्यु तक। सुनिश्चित करें कि आपको जन्मदिन, स्कूल की जानकारी, विवाह, कार्य इतिहास, बच्चों और पोते, उपलब्धियों जैसे विवरण मिलते हैं। परिवार द्वारा साझा उपाख्यानों पर विशेष ध्यान दें, खासकर कहानियां जो दूसरों को मुस्कुराते हैं उनसे पूछें कि क्या कोई संगीत है या कोई विशेष पढ़ना है जो वे सेवा में शामिल करना या शामिल करना चाहते हैं। उन्हें 2 या 3 से अधिक गाने चुनने के लिए प्रोत्साहित करें, क्योंकि यह एक भावनात्मक अधिभार हो सकता है। साथ ही, उन्हें यह बताएं कि वे कविता या पत्रों को पढ़ने के लिए उपलब्ध हैं, यदि वे सेवा के दिन पर इसे साझा नहीं कर सकते हैं।
  • एक नॉनडेनोमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 4 में ऑफीसिटिव शीर्षक वाली छवि
    4
    परिवार के पते और संपर्क जानकारी प्राप्त करें परिवार का धन्यवाद करें और अपनी प्रशंसा की एक प्रति भेजने के लिए व्यवस्था करें ताकि वे इसकी समीक्षा कर सकें और यह सुनिश्चित कर सकें कि यह सही है। जाहिर है, ई-मेल द्वारा तारीफ भेजना यह पूरा करने का सबसे आसान तरीका है, लेकिन इसे व्यक्ति में लेना या फैक्स द्वारा भेजना एक और संभावना है उनसे पूछें कि क्या वे बाद में मिलेंगे और यदि वे चाहते हैं कि आप यह घोषणा करें।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 5 में ऑफीसिटिव शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने नोट्स का प्रयोग करके तारीफ लिखें इसे एक सकारात्मक स्वर में रखें, लेकिन उन लोगों के जीवन का हिस्सा बनने में योगदान देने के बारे में कुछ कम खुश होने का डर न रखें। सुनिश्चित करें कि आप स्तवन को स्पष्ट रूप से पढ़ते हैं, आप इसे देने के लिए कितने समय लेते हैं, यह सुनिश्चित करें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी गति सेट करते हैं लिखित पाठ के 2 से 3 पृष्ठों के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 6 में ऑफीसिटिव शीर्षक वाली छवि
    6
    सेवा के लिए जल्दी आओ सेवा के दिन, बधाई के अंतिम संस्करण के साथ कम से कम एक घंटे या आधी घंटे पहुंचें किसी भी आखिरी मिनट के शब्द या परिवार के लिए किए गए बदलावों के लिए उपलब्ध रहें, उन्हें स्थान दें ताकि वे अपने दर्द को महसूस कर सकें। यह उनके लिए बहुत थका हुआ दिन हो सकता है।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 7 में ऑफीसिटिव शीर्षक वाली छवि
    7
    सेवा को ड्राइव करें आप उन संगीत के टुकड़ों में से किसी एक के साथ खोलना चाहते हैं, फिर परिवार का स्वागत करते हैं और प्रार्थना या स्मरण के साथ खुलते हैं। प्रार्थना के बाद श्रद्धांजलि को परिवार के सदस्यों को यह बताने के लिए कि वे मृत्युलेख में शामिल हैं, पढ़ने के बाद। फिर अपनी स्तुति करो। प्रशंसा के बाद, मित्रों और परिवार को आगे आने और अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित करें। यह एक गाना लगाने और सोचने के लिए समय देने का सही स्थान है। अगर आधा मिनट बाद कोई भी आगे नहीं आ जाता है, तो एक छोटी सी टिप्पणी करें कि अंतिम संस्कार में बोलने और प्रार्थना को बंद करने के लिए यह कितना मुश्किल हो सकता है।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनल सर्विस सर्विस में स्टेर 8
    8
    बाद में रहो सुनिश्चित करें कि आप बाद में परिवार और दोस्तों के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन जब तक कि आप परिवार को नहीं जानते, आप अपने आप से प्रसन्नतापूर्वक बहाना चाहते हैं और उन्हें स्थान दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी यह दिलचस्प है कि जिस दिन व्यक्ति का जन्म हुआ उस दिन दुनिया में क्या हो रहा था, इसकी प्रशंसा की जा रही है।
    • यदि परिवार अंतिम संस्कार में खेलने के लिए संगीत के साथ अपनी सीडी जलाने की योजना बना रहा है, तो उन्हें सेवा के पहले एक कंप्यूटर के अलावा किसी अन्य सीडी प्लेयर पर कोशिश करने की याद दिलाएं। कभी-कभी एक जला सीडी ठीक से नहीं खेला जाता है।
    • अगर आपने सचमुच शब्दों को साझा किया है, तो आप इसे रखने के लिए एक अच्छा कागज़ पर मुद्रित स्तवन की एक प्रति दे सकते हैं। वे वास्तव में इसकी प्रशंसा करेंगे आपको परिवार से संपर्क जानकारी एकत्र करनी चाहिए। हर इच्छुक व्यक्ति को अपनी प्रतिलिपि भेजें और उम्मीद न करें कि परिवार के व्यथित सदस्यों को यह स्वयं करना याद रखें।
    • आम तौर पर, परिवार के बाद उनकी कारें चली जाती हैं, पादरी के सदस्य कमरे में पीछे रहती हैं, जबकि अंतिम संस्कार कार्यकर्ता इस बात को सुनिश्चित करने के लिए ताबूत बंद कर देते हैं कि प्यार को पूरी तरह से सम्मान दिया जाएगा और परिवार को आश्वस्त करने के लिए कि गहने आइटम ताबूत में छोड़ दिए गए थे, अगर कोई शक नहीं था।
    • आम तौर पर पादरी का सदस्य शवों के सामने और ताबूत के समीप तक कब्र के सामने चलता रहता है जब तक कि यह कब्र के किनारे तक नहीं पहुंचता है।
    • यदि अंतिम संस्कार में कब्र के आगे एक सेवा शामिल है, तो अपने शब्दों को कब कब्र के आगे रखें, बहुत संक्षिप्त हो। एक भजन और प्रार्थना पर्याप्त हो सकती है
    • मौसम के आधार पर आप अंतिम संस्कार निर्देशक के साथ जाने के कब्रिस्तान undersides के लिए अपनी खुद की कार का प्रबंधन करने के लिए चाहते हो सकता है, शायद आप इस क्षेत्र बहुत तेजी से छोड़ सकते हैं और हो सकता है आप के बजाय अंतिम संस्कार की ओर लौटने की दोपहर का भोजन करने के लिए सीधे जाने के लिए की जरूरत है।
    • अंतिम संस्कार निर्देशकों कभी कभी पादरियों के सदस्य के लिए शुल्क देने के लिए भूल जाते हैं, ऐसा तो नहीं है, यह कूटनीतिक अंतिम संस्कार घर (अंतिम संस्कार में नहीं के निदेशक याद दिलाना अनुचित नहीं है, लेकिन एक समय में जब आप उसे या के साथ अकेले हैं, उसके साथ) कि आपने अपनी फीस प्राप्त नहीं की है (आमतौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका के आधे से करीब 150 से 200 डॉलर) - परिवार ने इसके लिए पहले ही भुगतान किया है

    चेतावनी

    • यदि आप अंतिम संस्कार के घर में सेवा दे रहे हैं तो निदेशक के साथ किसी भी अन्य घटना (जैसे सैन्य सम्मान, गुब्बारा रिहाई, आदि) के बारे में निर्देशित करना सुनिश्चित करें जो कि हो सकता है। प्रिंसिपल क्या सेवा के लिए अपने यात्रा कार्यक्रम बताओ, ताकि आप स्पष्ट मिलता है जब आप खेलना चाहिए या क्या कोई अन्य सेवा है कि आपकी सेवा यदि आवश्यक हो तो चैपल एकाधिकार नहीं करने के बाद प्रोग्राम किया गया है नहीं संगीत भी पता चलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com