ekterya.com

कैसे माफी के लिए भगवान से पूछें

अपने पापों को क्षमा करने के लिए भगवान से पूछना एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है यह महत्वपूर्ण है कि आप यह स्वीकार करते हैं कि आपने क्या गलत किया और आप वास्तव में ऐसा करते हुए अफसोस करते हैं। आपको भगवान से संपर्क करना चाहिए, बाइबिल के अनुच्छेदों का उपयोग करते हुए प्रार्थना करना और उसे क्षमा देना चाहिए। फिर, आपको विश्वास होना चाहिए कि उसने तुम्हें माफ़ किया है जब आप माफी प्राप्त करते हैं, तो पाप छोड़ने का प्रयास करते हैं और एक नया जीवन जीते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने पाप को मान लें

छवि भगवान के लिए माफी मांगें चरण 1
1
ध्यान दें और स्वीकार करें कि आपने क्या किया है। क्षमा करने के लिए पूछने से पहले, आपको विशेष रूप से यह कहना चाहिए कि आपने क्या गलत किया है और स्वीकार करते हैं कि आपने यह किया है। यदि आप दोषी महसूस करते हैं, तो आप खुद को औचित्य करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं या इनकार कर सकते हैं कि आपने कुछ गलत किया है। माफी असंभव है अगर आप यह स्वीकार नहीं करते कि आपने गलत किया है।
  • आप सोच सकते हैं "मुझे नहीं लगता कि मुझे झूठ बोलना चाहिए था, लेकिन मेरा एक अच्छा कारण था और यह एक छोटा झूठ था"। इस तरीके से, आप इसे स्वीकार करने के बजाय आपने जो किया उसे सही ठहराने का प्रयास करें।
  • वह "पिताजी से प्रार्थना करना शुरू करता है, मैंने अपने भाई से बिना 5 जानने के लिए 5 डॉलर लिया।" इस तरह, आपने पाप (चोरी) का उल्लेख किया है और आपने खुद को औचित्य के बिना जिम्मेदारी संभाली है
  • छवि का शीर्षक माँगने के लिए क्षमा करें चरण 2

    Video: योगी सरकार ने किसान के साथ किया मजाक, माफ किए 315 रुपए

    2
    ईश्वर से कहो कि आप जानते हैं कि आपने जो किया वह गलत था। जब आपने उल्लेख किया कि आपने क्या किया, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि यह गलत था। यह कहना संभव है कि आपने क्या किया, लेकिन विश्वास न करें कि ऐसा करने में गलत था। यह स्वीकार करते हुए कि आपने ऐसा किया है, अगर आप स्वीकार नहीं करते हैं कि आपको पता है कि यह गलत था
  • यदि आप कहते हैं, "मैं अपने सहयोगी के साथ सो रहा हूं, हालांकि मैं शादी कर रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके साथ कुछ गलत है।" आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि आपने जो किया वह पाप है और ऐसा कुछ है जो भगवान को दुख देता है
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 3
    3
    कहो कि तुमने क्या किया अफसोस यह कहने के लिए पर्याप्त नहीं है कि आपने क्या किया और कबूल किया कि यह गलत था। अब आपको इसके लिए माफी माँगनी चाहिए। ईश्वर के साथ बात करते समय आप ने जो किया और जो पश्चाताप आता है, उसके लिए ईमानदारी से पछतावा करें। यह महत्वपूर्ण है कि जब आप कहते हैं कि आप माफ करना चाहते हैं तो आप वाकई माफी चाहते हैं।
  • भगवान से माफी के लिए पूछना ऐसा नहीं है जब आप कहते हैं कि आप एक भाई के लिए खेद है, लेकिन आप वास्तव में आप क्या कहते हैं महसूस नहीं करते। दिल से, आपको ईमानदारी से बोलना चाहिए
  • कुछ कहो "मुझे पता है कि मैंने जो किया वह गलत था और मुझे बहुत बुरा लगता है। मुझे हमारे रिश्ते को तोड़ने के लिए माफी चाहता हूँ मुझे खेद है कि मैंने तुम्हारे खिलाफ पाप किया है। "
  • भाग 2
    माफी के लिए पूछें

    छवि का शीर्षक माँगने के लिए क्षमा करें चरण 4
    1

    Video: 3rd challenge #HOW TO BECOME ANGEL OF JOY? # दिल की बात BK KAMAL BHAI के साथ...||आज का पुरुषार्थ

    आप क्या महसूस करते हैं इसके बारे में प्रार्थना करें जब आप माफी मांगते हैं तो आपको हमेशा ईमानदार रहना चाहिए। यदि आप मानते हैं कि भगवान आपके दिल को जानता है, तो यह किसी भी तरह से उसके साथ झूठ बोलने का कोई मतलब नहीं है। उसे अपने अपराध के बारे में बताइए अपराध के बारे में बताएं और उससे अलग होने से आपको दुख होता है।
    • कहो "भगवान, मुझे बुरा लगता है क्योंकि मुझे पता है कि मैंने आपको उदासी का कारण बना दिया है"।
    • यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि भगवान से जोर से प्रार्थना करने के लिए विशेष रूप से आपको इसके बारे में सोचने के बजाय अपने मन में क्या कहें।
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 5
    2



    अपनी प्रार्थना में बाइबिल का उपयोग करें परमेश्वर का वचन शक्तिशाली है और भगवान आपसे इसका इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जब आप उससे बात करते हैं। चूंकि बाइबिल के शब्द परमेश्वर से होते हैं, वे परमेश्वर के साथ बोलने का पैटर्न दिखाते हैं। माफी मांगने के बारे में अनुच्छेदों को खोजने के लिए अपनी बाइबिल शारीरिक या ऑनलाइन में खोजें अपनी प्रार्थना को सार्थक बनाने के लिए उनका इस्तेमाल करें
  • निम्नलिखित परिच्छेदों को ढूंढें और अपनी प्रार्थना में उन्हें पढ़िए: रोमियों 6:23, यूहन्ना 3:16 और 1 यूहन्ना 2: 2। ये मार्ग क्षमा की बात करते हैं नया नियम माफी के बारे में सच्चाई से भरा है।
  • अपनी तरफ से ढूंढने के लिए उन तरीकों का पता लगाएं जो आप की माफी मांगते हैं। आप एक ही शब्द के साथ पारितोषिक दोहरा सकते हैं या इसे अनुवादित कर सकते हैं ताकि इसका आपके लिए बड़ा अर्थ हो।
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 6
    3
    भगवान से पूछो कि तुमने जो किया उसके लिए आप को क्षमा करें जैसा कि आप अन्य लोगों के साथ करते हैं, यह कहने के बाद कि आपको खेद है, आपको माफी मांगनी चाहिए। भगवान की माफी अर्जित करने के लिए एक विशेष प्रार्थना न करें। आपको बस इतना करना है कि वह आपको माफ करने के लिए, यीशु के माध्यम से पूछे, और विश्वास करें कि वह आपको क्षमा कर देगा
  • भगवान से कहो "मैंने इनकार किया है कि मैं आपको अपने दोस्त के सामने जानता था यह मेरे भाग पर एक कायरतापूर्ण रवैया था। मुझे माफ़ कर दो, मैंने आपको हमारे लिए प्यार के बारे में नहीं बताया। कृपया, मैं आपको उन कमजोरियों के लिए माफ़ी मांगता हूं जो मैंने उस समय अनुभव किया था। "
  • आपको बार-बार प्रार्थना को दोबारा प्रार्थना, प्रार्थना या दोहराने की जरूरत नहीं है। आपको केवल एक बार ईमानदारी से भगवान से पूछना है।
  • छवि शीर्षक के लिए भगवान से क्षमा करें चरण 7
    4
    भगवान को बताओ कि आप सोचते हैं कि उसने तुम्हें माफ़ किया है विश्वास और माफी हाथ में हाथ जाना क्षमा करने के लिए पूछना अच्छा नहीं है, लेकिन यह मानना ​​नहीं है कि वह आपको माफ़ करेंगे। भगवान कहते हैं कि जब आप ईमानदारी से दिल से क्षमा मांगते हैं तो वह माफ करने के लिए वफादार है। अपने आपको बताएं कि आप उस पर विश्वास करते हैं और भगवान को बताते हैं कि आप उस पर विश्वास करते हैं
  • 1 जॉन 1: 9 कहता है, "यदि हम अपने पापों को स्वीकार करते हैं, तो वह विश्वासयोग्य है और सिर्फ हमारे पापों को क्षमा करने के लिए और हमें सभी अधर्म से शुद्ध करने के लिए।" भगवान के लिए इस मार्ग को दोहराएँ और यह विश्वास है।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जिन पापों को माफ किया गया है वे भूल जाते हैं। इब्रानियों 8:12 कहते हैं, "क्योंकि मैं उनके अधर्म पर दया करूंगा, और मैं फिर कभी उनके पापों को नहीं याद रखूंगा।"
  • भाग 3
    अपने जीवन के साथ जारी रखें

    Video: 24 HOURS OF LIVING IN OUR CAR! | OVERNIGHT CHALLENGE | We Are The Davises

    छवि का शीर्षक माँगने के लिए क्षमा करें चरण 8

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    1
    जिन लोगों को आप अपने कार्यों से चोट पहुँचाते हैं, उनके लिए माफी मांगें हालांकि पाप अंततः भगवान के साथ संबंध तोड़ता है, अन्य लोगों को भी चोट लगी हो सकती है। यह जानकर कि भगवान ने तुम्हें माफ़ किया है, अन्य लोगों से माफी मांगना महत्वपूर्ण है। उसे चोट पहुंचाने के लिए आपको पछतावा व्यक्ति को बताएं और उसे माफ करने के लिए कहें।
    • याद रखें कि आप एक व्यक्ति को आप को माफ नहीं कर सकते हैं और न ही आप उनकी माफी कमा सकते हैं। व्यक्ति यह स्वीकार करेगा कि आपने जो किया उसके लिए आप खेद है और आपको माफ कर देंगे या बस नहीं होगा। आग्रह न करें कि वह आपको क्षमा करने से इनकार करता है आप उसे अपना दिमाग बदल नहीं सकते।
    • एक बार जब आपने माफी मांगी और किसी से माफी मांगी, आपको अपने आप को दोषी से मुक्त करना होगा। यहां तक ​​कि अगर वह व्यक्ति आपको माफ़ नहीं करता है, तो आप पहले से ही संशोधन में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 9
    2
    गलत व्यवहार का पश्चाताप जब ईश्वर और अन्य आप को अपने पाप के लिए क्षमा करते हैं और आप जो नुकसान पहुंचाते हैं, तो आपको उस पाप से दूर जाना चाहिए। क्षमा करने के बाद जानबूझकर एक ही पाप करने का सचेत निर्णय न करें।
  • आपको याद रखना चाहिए कि आप फिर से पाप करेंगे, लेकिन उस वक्त यह कहना महत्वपूर्ण है कि आप दूर हो जाएंगे। अभ्यस्त पाप से दूर होने का एकमात्र तरीका यह बताना है कि आप इसे फिर से नहीं करेंगे
  • अधिनियम 2:38 इस प्रक्रिया में उपयोगी है। यह कहते हैं "पश्चाताप करो और अपने पापों की क्षमा के लिए यीशु मसीह के नाम पर आप में से हर एक को बपतिस्मा लें, और आपको पवित्र आत्मा का उपहार प्राप्त होगा"।
  • माफी एक महत्वपूर्ण कदम है, लेकिन पाप से दूर होने के लिए भी परमेश्वर के करीब रहने के लिए आवश्यक है।
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 10
    3
    फिर से पाप करने की कोशिश न करें मसीह के अनुसरण में अपने लक्ष्य का एक हिस्सा पाप को दूर करना है और इसके लिए अनुशासित कार्य की आवश्यकता होती है आप तुरंत पाप करना बंद नहीं करेंगे - हालांकि, यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप मजबूत होंगे। मैथ्यू 5:48 में, भगवान आपको परिपूर्ण होने के लिए कहता है, क्योंकि वह परिपूर्ण है। यह एक लक्ष्य है जिसके लिए आपको कार्य करना चाहिए।
  • ऐसे लोग ढूंढें जो निरंतर पापों से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं प्रलोभन से निपटने के लिए मार्ग जानें याद रखें कि पाप केवल दर्द का कारण है और आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • बाइबल पढ़ने का समय व्यतीत करना, भगवान से प्रार्थना करना और अन्य ईसाइयों से बात करना पाप-मुक्त जीवन जीने के लिए बहुत महत्वपूर्ण कदम हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com