ekterya.com

मसीह में कैसे रहना है

मसीह में रहना एक विशेष और उत्कृष्ट अनुभव है। जब आप उद्धार प्राप्त करते हैं, तो आप उसके साथ घनिष्ठ संबंध और व्यक्ति को विकसित करने में सक्षम होते हैं। यह ईसाईयों की इच्छा है एक ईसाई के रूप में, आप भगवान की इच्छा करते हैं (आप फल देते हैं), अगर आप मसीह में रहते हैं और दस आज्ञाओं को रखने की कोशिश करते हैं यूहन्ना 15: 5 कहता है, "मैं दाखमधु हूं, आप शाखाएं हैं, वह जो मुझ में रहता है, और मैं उस में हूं, वह बहुत फल लाता है- मेरे अलावा मैं कुछ भी नहीं कर सकता।" इस अनुच्छेद में आप यह पता लगाने में सहायता करेंगे कि मसीह में कैसे रहना है और बहुत फल ला सकते हैं।

चरणों

बाइबिल चरण 16 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
1
मसीह के लिए तुम्हारी ज़रूरत को पहचानो उसने कहा: "मैं जीवन हूँ, आप शाखाएं हैं, कोई भी शाखा अपने आप से फल नहीं लाती" यीशु के लिए आपकी सहायता करने के लिए, आपको "पालन करने को तैयार" होना चाहिए। अपने आप को परमेश्वर की अच्छी और सही इच्छा करने के लिए नम्र करें ताकि यीशु आपके माध्यम से काम कर सके। आप अपने आप को अपमानित करने का तरीका जानने के लिए अन्य लेख देख सकते हैं।
  • रोट्स स्टेप 12 के स्टॉप एंड गंध को शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Kaise मुख्य Kahun तुझसे रहना वह मुझे आनंद मसीह द्वारा दिल तेरे

    पश्चाताप करें और विश्वास में यीशु के बारे में सोचने का अपना तरीका बदलें। उनका मानना ​​है कि यीशु क्रूस पर पापों की क्षमा के लिए मर गया, इस तरह से कि जो लोग उस पर भरोसा करते हैं, वे सच्चे जीवन हो सकते हैं और वर्तमान समय की विकृति से मुक्त हो सकते हैं। मोक्ष का अपना मुफ्त उपहार स्वीकार करें अपने पापों और अपने बुरे कामों को ईश्वर को मान लें, अपने भीतर के अस्तित्व को बदलने और अपने जीवन को बदलने के लिए कहें। स्वर्गीय पिता के साथ एक दैनिक संबंध होने का मतलब है कि आपको पाप से दूर करना चाहिए और यीशु के साथ परमेश्वर के महान प्रेम का दृष्टिकोण करना चाहिए।
  • बाइबिल चरण 4 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    3
    ओरा। यह न केवल एक महान अवसर है, बल्कि एक आवश्यकता है। आपको लगातार भगवान के साथ जुड़ने की जरूरत है यीशु ने धरती पर प्रार्थना की और हमें यह करने के लिए सिखाया। अगर वह प्रार्थना करने की आवश्यकता महसूस करता है, तो आप प्रार्थना करने के लिए कितना ज़रूरी है? भगवान आपकी और आपके लिए जो कुछ भी होता है, आपकी सबसे छोटी जरूरत से सबसे बड़ी याचिका से परवाह करता है क्या एक महान अवसर वह हमेशा आपकी आवश्यकताओं को सुनता है और जानता है, हालांकि कभी-कभी आपको लगता है कि वह वहां नहीं है। भजन 55:22 कहता है कि यदि आप "अपने बोझ को भगवान पर डालें," तो "वह तुम्हें बनाए रखेगा।" प्रार्थना करने के लिए भगवान को अपने लक्ष्यों को जीवन में बताएं और उससे पूछें कि आप यीशु की तरह अधिक पसंद करें। यही कारण है कि शास्त्रों को पढ़ने से पहले आपको भगवान के आशीर्वाद के लिए पूछना चाहिए।
  • बाइबिल चरण 6 के अध्ययन का शीर्षक चित्र

    Video: अंतिम दिनों के मसीह के कथन "परमेश्वर के स्वभाव और उसके कार्य के परिणाम को कैसे जानें" (भाग दो)

    4
    बाइबल पढ़ें भजन 119: 9 कहता है, "जवानी अपने मार्ग को शुद्ध कैसे करेगा? अपना वचन रखकर।" बाइबल पढ़ने के लिए हर दिन थोड़ी देर के लिए अलग रखना बहुत ज़रूरी है। अपने दिमाग को इस पर तय रखें और इसे अपने दिल को ढालना और मसीह को भ्रष्टाचार करने दें। बाइबल ईश्वर का वचन है और इसमें दुनिया में ईश्वर के मुक्तिपूर्ण काम का इतिहास घोषित किया गया है। जैसा कि आप भगवान के इतिहास में अपनी जगह जानते हैं, आप अपने जीवन का महत्व और दिशा ले जाएगा दिशा पता चल जाएगा। जैसा कि आप बाइबल पढ़ते हैं, आप अपने कान को भगवान की बात सुनने के लिए खोलते हैं। यूहन्ना 17:17 कहता है, "उन्हें अपनी सच्चाई में पवित्र करें- तुम्हारा शब्द सत्य है।"
  • रोट्स स्टेप 10 को स्टॉप एंड गंध नाम वाली छवि

    Video: ऐसे ईसाई लोग यीशु मसीह को क्रूस पर चढ़ाते हैं पैर से रौंदते हैं और कलंक लगाते हैं




    5
    धन्यवाद और आनन्द दो! भगवान याकूब 1:17 में कहते हैं: "हर अच्छे उपहार और हर सही उपहार ऊपर से है, रोशनी के पिता से ..."। इसका अर्थ है कि आपके पास ईश्वर का शुक्रिया अदा करने के लिए सैकड़ों कारण हैं। साँस, भोजन के लिए, काम करने के लिए, दोस्तों के लिए, भगवान के परिवार के लिए, पापों को क्षमा करने के लिए, बिजली बुराई और अधिक दूर करने के लिए के लिए। सबसे बड़ा लगातार आनन्दित और करने के लिए भगवान कारण यह है कि, आप यीशु में विश्वास करते हों, अंतिम दिन पुनर्जीवित नए स्वर्ग और नई पृथ्वी, जहां भगवान तुम्हारे साथ ध्यान केन्द्रित करना होगा में अनन्त जीवन का आनंद लेने के लिए धन्यवाद देने के लिए। इसमें कोई बड़ी उम्मीद नहीं है
  • दिन के आगे चरण 5 के लिए खुद को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    याद करते हैं। भगवान मसीह में अपने बच्चों को प्रसन्न करने में प्रसन्नता करता है आप भगवान को कह सकते हैं और कह सकते हैं, "मुझे आपको जानना है, तुम्हारा आत्मा से भरा होना, मेरे पाप की सजा से मुक्त होना, मैं चाहता हूं कि यीशु, जो भोजन से भी अधिक संतुष्ट हो।" उपवास, भगवान पर भरोसा रखने का एक तरीका है, न कि शारीरिक आराम में। ईसाइयों को उपवास की उम्मीद है, न कि दायित्व से बाहर, बल्कि मसीह के ज्ञान के माध्यम से, जिसका अर्थ है कि आपको उसमें अधिक से अधिक संतोष प्राप्त करने की ज़रूरत है
  • Video: अंतिम दिनों के मसीह के कथन "परमेश्वर को जानना परमेश्वर का भय मानने और बुराई से दूर रहने का मार्ग है"

    छवि शीर्षक से छवि बचपन से यौन दुर्व्यवहार चरण 10
    7
    अपने आदेशों को पूरा करने के लिए आपको ताकत देने के लिए भगवान से पूछें यूहन्ना 15:10 कहता है, "यदि आप मेरी आज्ञाओं को मानते हैं, तो आप मेरे प्रेम में बने रहेंगे, जैसे मैं अपने पिता की आज्ञाओं को मानता हूं, और उसके प्रेम में रहता हूं।" कोई भी अपनी ताकत में भगवान के लिए कुछ करने में सक्षम नहीं है। भगवान हमारी ताकत है उसके बिना, आप कुछ महत्वपूर्ण नहीं कर सकते पाप करना बंद करना मुश्किल हो सकता है, परन्तु ईश्वर की सहायता से, उसकी अनुग्रह से, आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। उसे विश्वास करो
  • समझें कि मसीह यीशु में पवित्र आत्मा में रहने के लिए स्वतंत्रता है, न कि आप जो भी सहन कर सकते हैं उससे अधिक प्रलोभन का सामना करने के लिए, अब अहंकार का गुलाम नहीं होगा, साथ ही साथ जीवन का गौरव भी होगा। आप शरीर के सामान्य कामों को भी अलग कर सकते हैं, जैसे आँखों की लालसा, ईर्ष्या, लालच, दूसरों को न्याय, पूर्वाग्रह और नफरत।
  • बाइबिल चरण 1 के बारे में अध्ययन करें
    8
    चार सुसमाचारों में यीशु क्या कहते हैं "मैथ्यू", "मार्क", "ल्यूक" और "जॉन" पढ़ें, "नियम", "रोमियों" और अन्य शास्त्रों को भी पढ़ें यदि समय परमिट होता है। जागो और ध्यान रखें जब आप बाइबल पढ़ते हैं, तो परमेश्वर की कोमल और नाजुक आवाज। क्योंकि यदि आपके पास परमेश्वर का जीवन है, तो आपके पास परमेश्वर का प्यार है और आप इसे समझते हैं। आपके विचारों को यीशु की शिक्षाओं और उसकी आज्ञाओं के साथ संरेखित करना चाहिए, जैसे कि "एक दूसरे से प्रेम करें।" जैसा कि वह हमें अपने वचन में बताता है अपने अधिकार को नोट करें:

    "और उसके बारे में आत्मा जो आप में मृत रहती से यीशु उठाया, जो मरे हुओं में से मसीह उठाया वह भी उसकी आत्मा है कि आप में निवास करती करके अपने नश्वर शरीर तेज करेगा"।
  • युक्तियाँ

    • जो लोग मसीह में पालन करने का प्रयास करते हैं, उन लोगों के साथ मिलकर रहना चाहता है
    • मसीह में रहने वाले लोगों के उदाहरणों को पढ़ें
    • विनम्र हो जाओ किसी चीज़ पर गर्व न करें - हालांकि, आप केवल मसीह में घमंड कर सकते हैं
    • पूरी तरह से भगवान में भरोसा करें इसके बारे में सोचो, फिर दैनिक निराशा छोटे लगेंगे

    चेतावनी

    • अपने आप पर भरोसा मत करो मांस के हथियार आप असफल हो जायेंगे!
    • यिर्मयाह 17: 9: "हृदय धोखेबाज़ है (सभी का मुख्य), और दुष्ट - यह कौन जानता होगा?" पहचानें कितना बुरा (सच अच्छाई में कमी) आप कर रहे हैं यह भगवान के सामने खुद को विनम्र करने के लिए महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com