ekterya.com

किसी को जानने के बिना अपने कमरे में न्यडिज्ज कैसे अभ्यास करें

क्या आपको कभी न्यडिस्ट आंदोलन से भगा दिया गया है? न्यडिज्म, जिसे "नैसर्गवाद" भी कहा जाता है, वह सुंदरता और स्वतंत्रता का आनंद ले रहा है, जब आप अपने कपड़े लेते हैं और अपने स्वभाव में लौटते हैं। यदि आप सार्वजनिक रूप से नग्नता का अभ्यास करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप बाहर निकलने से पहले अपने कमरे की गोपनीयता में कोशिश कर सकते हैं। देखभाल और गोपनीयता के साथ, आप अपने बेडरूम को एक व्यक्ति न्यडिस्ट कॉलोनी में बदल सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने कमरे में न्यडिज्म का अभ्यास करना
प्रैक्टिस न्यडिज्म इन दैट रूटर विद नो वन फॉनाइजिंग स्टेप 1
1
कुल गोपनीयता प्राप्त करें कमरे में अपने सभी दरवाजे और खिड़कियां लॉक करें जिसमें आप रहेंगे, खासकर रात में। दरवाजे के नीचे एक तौलिया या कंबल रखें, अगर यह और मंजिल के बीच अंतर है बिना किसी हस्तक्षेप के पूरे आप क्या चाहते हैं। यह न्यडिस्ट क्लबों में लोगों के लिए एक सामान्य सौजन्य है जो अपने खुद के तौलिए पर बैठे हैं, ताकि आप अपने खुद के कमरे में इस अभ्यास को शुरू कर सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत सी बातें हैं और आपके मन में समय की अवधि के लिए नग्न रहना है।
  • प्रैक्टिस नूडिज़म इन द इयर रूटर विद नो वन फॉर नोइंग स्टेप 2
    2
    अपने कपड़े निकाल दो अपने कपड़ों को उसी क्रम में एक ढेर में रखो, जिसमें आप उन्हें डालते थे, इसलिए यदि आप दरवाजे पर दस्तक देते हैं तो आप तैयार हो सकते हैं। यदि आप वास्तव में पकड़े जाने के बारे में चिंतित हैं, तो आपको ऐसा करना चाहिए। हालांकि, आप हाथ पर एक तौलिया रख सकते हैं और इसे जल्दी से लपेटते हैं और कह सकते हैं कि अगर किसी ने आपको देखा तो आप स्नान करने वाले थे।
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूम विद नो वन फॉर नोइंग स्टेप 3
    3
    क्या करें जो आप आम तौर पर करते हैं अब जब आपने अपने रास्ते में किसी भी बाधा को हटा दिया है (अपने कपड़े भी शामिल है), तो आप अपने दैनिक जीवन के साथ जारी रख सकते हैं। साधारण तथ्य के लिए विशेष रूप से कुछ खास मत करो जो आप नग्न हैं। असली न्यडिस्ट्स केवल वे करते हैं जो वे आम तौर पर करते हैं जब वे नग्न होते हैं, यहां तक ​​कि जीवन का आनंद थोड़ा और अधिक महसूस करने और अधिक स्वतंत्र महसूस करने के लिए। ये कुछ चीजें हैं जो आप अपने कमरे में कर सकते हैं:
  • मज़े करो एक किताब पढ़ें, एक कंप्यूटर गेम खेलते हैं, टीवी देखते हैं, ड्रॉ करते हैं, पेंट करता है, सॉलिटेयर खेलते हैं, शब्द खोज करते हैं, गिटार बजाना आदि करते हैं।
  • काम करने के लिए जाओ अपने पाठ्यक्रम को सही करें, कुछ कंप्यूटर अनुसंधान करें, अपने कमरे को साफ करें, अपने करों की गणना करें, अपने कमरे को साफ करें, फोटोग्राफ आदि व्यवस्थित करें। ऐसी चीजें जो एक तरह से करने के लिए बहुत मज़ेदार नहीं हैं (उदाहरण के लिए सफाई करना), यदि आप उन्हें नग्न बनाते हैं तो अक्सर अधिक मज़ेदार होते हैं
  • आकार में जाओ मध्यम व्यायाम, खींच या योग बहुत फायदेमंद हैं यदि आप नग्न हैं, विशेष रूप से एक पूर्ण लंबाई दर्पण के सामने, क्योंकि आप देख सकते हैं कि किन मांसपेशियों और स्नायुबंधन खेल में आते हैं।
    प्रैक्टिस न्यूडिज्म इन ऑर रूटर विद नो नॉन नॉइडिंग स्टेप 3 बुलेट 3
  • अपने आप को मालिश देने की कोशिश करें हालांकि यह सच है कि आप अपनी पीठ तक नहीं पहुंच सकते हैं, आप अपने पैरों, बाहों, धड़, पैर, हाथ, पेट, खोपड़ी और अन्य स्थानों की मालिश कर सकते हैं जो तनाव से छुटकारा पा सकते हैं।
  • अपने आप को लाड़ प्यार जब आप अपने निपटान में समय की एक लंबे समय तक राशि के दौरान नग्न कर रहे हैं, यह सब आपके शरीर पर एक मॉइस्चराइजर लागू करने के लिए जब आप एक कंबल में आराम कर एक अच्छा समय है।
  • बहादुर होने की कोशिश करो फ़ोन पर एक दोस्त को फोन करें और बात करते हुए नग्न होने पर उसे बोलें। देखें कि किसी भी कपड़ों के बिना प्लेटो के स्तर पर किसी मित्र के साथ इंटरैक्ट करने के लिए कैसा लगता है। यदि आप पूरी तरह से आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप भविष्य में न्यडिस्टों के समूह में शामिल होने के लिए तैयार हो सकते हैं।
    प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूम विद नो वन फॉर नोइंग स्टेप 3 बुलेट 6
  • ध्यान रखें कि यह कामुक के बारे में नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप को छूने के लिए जब तुम नग्न (जो पूरी तरह से प्राकृतिक है) कर रहे हैं परीक्षा कर रहे हैं, याद करते हैं कि नग्नतावाद के बुनियादी सिद्धांतों में से एक एक यौन रास्ते में प्रचलित नहीं है। यही कारण है कि जब आप अपने दरवाजे बंद कर देते हैं, तो आपके समय को जितना संभव हो सके उतना ही करना ज़रूरी है।
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन प्रोडक्ट रूम फॉर नो वन नॉइडिंग चरण 4
    4
    सो जाओ नग्न. बहुत से लोग नग्न ही सोते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह अच्छा लगता है, भले ही वे स्वयं नडिस्ट नहीं मानते हों यदि आप अपने कमरे में नग्नता के अभ्यास को गंभीरता से लेते हैं, तो नग्न सोने के लिए एक शानदार तरीका है - यदि आप पकड़े जाते हैं, तो लोग नहीं सोचेंगे कि यह बहुत अजीब है, जितना लोग करते हैं। हाथ में एक बागे रखें, अगर आपको रात के मध्य में बाथरूम जाना है हालांकि, अगर आप नग्नता को गंभीरता से लेते हैं, तो आप सुबह में उठ सकते हैं और संभवतया लंबे समय तक नग्न रहते हैं।
  • प्रैक्टिस नूडिज़म इन द इयर रूटर विद नो वन फॉर नोइंग चरण 5
    5
    नींदवाद को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करें जब आप अपने कमरे में अकेले हों, तो एक और बड़ी बात यह है कि आप न्यडिज्म के बारे में ऑनलाइन शोध कर सकते हैं। यदि आप वाकई न्यडिज्म अभ्यास करना चाहते हैं तो आप क्या कर रहे हैं, इसका ठोस समझ होना चाहिए। ऐसे नस्लवाद के बारे में कई गलत धारणाएं हैं जिन पर आपको इससे पहले कि आप यह कह सकते हैं कि आप वास्तव में इसे समझते हैं पर विचार करने की आवश्यकता है। यहां कुछ चीजें हैं जो आप सीख सकते हैं:
  • असल में कई न्यडिस्ट्स उन्हें "नैसर्गवादियों" कहते हैं
  • नग्नता यौन संबंध नहीं है नग्न होने के नाते उत्तेजना पैदा करने के बजाय पूरी तरह से प्राकृतिक होने का मतलब है
  • न्यडिज्ज की आज़ादी को फिर से आना है, जहां बच्चों को नग्न होने पर महसूस होता है। आपको उन प्रतिबंधों के बारे में सोचना बंद करना होगा जो समाज ने आप पर लगाया है और अपने भीतर के बच्चे को वापस लाया है। न्युडिज़्म स्वतंत्रता है
  • न्यडिज्ज को "नैसर्गवाद" के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह आपकी प्राकृतिक स्थिति पर लौटना है।
  • हालांकि यह एक सार्वजनिक स्थान में नग्न होने के लिए गैर कानूनी है, एक पूरे के रूप नग्नतावाद की प्रथा नहीं अवैध (जब तक आप रहते हैं अर्कांसस, सऊदी अरब, ईरान या कुछ अन्य स्थानों पर) है।
  • यौन पहलू में नग्नता असामान्य नहीं है Nudists एक पूरी तरह से स्वस्थ सेक्स जीवन है, वे सिर्फ कपड़े पहने हुए नहीं के साधारण तथ्य (वे इसका मतलब यह है कि वे अलैंगिक हैं) द्वारा अपना दैनिक जीवन अधिक यौन नहीं बनाते हैं। न्यडिस्टों के एक समूह के हिस्से होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नग्न होने के कारण बहुत यौन होना चाहिए।
  • आपको न्यडिस्ट होने के लिए सही शरीर नहीं है, आपको बस आपके पास क्या करना है, इसके साथ आराम करना होगा।
  • आपको न्यडिस्ट होने के लिए हर समय नग्न होने की ज़रूरत नहीं है। कई न्यडिस्टों की सामान्य नौकरियां होती हैं और सामान्य कपड़े पहनते हैं जब वे (हालांकि वे हमेशा नग्न होने और खुद को व्यक्त करने के अवसर तलाश रहे हैं)।
  • कोई भी जानने के चरण 6 के साथ आपका कक्ष प्रैक्टिस न्यडिज्म में शीर्षक वाली छवि
    6
    फिर से तैयार हो जाओ दुर्भाग्य से, आप हमेशा अपने कमरे में नग्न नहीं हो सकते। चाहे आप फिल्मों में दोस्तों से मिलने या परिवार के खाने के लिए जा रहे हों, फिर से उन कपड़ों को फिर से डाल दिया जाए और दुनिया में बाहर निकल जाएं। यदि आप वास्तव में ऐसा करने से प्रतिबंधित महसूस करना शुरू करते हैं और आप पूरे दिन कपड़ों के साथ घूमने के विचार को नहीं खड़ा कर सकते हैं, तो आप अपने न्यडिज्ज को अगले स्तर पर ले जाने पर विचार कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने नन ननवाद को अगले स्तर पर लेना
    प्रैक्टिस नूडिज़म इन द इयर रूटर विद नो वन फॉनाइजिंग स्टेप 7



    1
    एक समय में एक कमरे से शुरू करें एक बार जब आप अपने कमरे के आराम में पूरी तरह आरामदायक अभ्यास कर रहे हैं, तो आप इसे अगले स्तर तक ले जा सकते हैं। यदि आप इसे अपने कमरे में ही करना चाहते हैं, तो शायद आप सहकर्मियों या परिवार के सदस्यों के साथ रहते हैं, जो आपकी जीवन शैली को समझ नहीं सकते हैं। अगर ऐसी बात है, तो उन्हें इसके बारे में बात करने के लिए क्या उनकी प्रतिक्रिया (सबसे कठिन विकल्प) देखने या अन्य कमरे का पता लगाने के जब आप जानते हैं कि कोई भी घर है शुरू करने के लिए।
    • शॉवर से पहले और बाद में बाथरूम से अपने कमरे से नग्न जाकर शुरू करें फिर, दूसरे कमरे में नग्न जाने की कोशिश करें, भले ही यह कुछ मिनटों के लिए ही हो।
    • जब आप जानते हैं कि कोई भी घंटों के लिए घर नहीं होगा, तो आप अंधे को बंद कर सकते हैं और अपने घर के आसपास घूमते हुए नग्न हो सकते हैं।
    • बस सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सहायता योजना है, अगर आपके आने से पहले लोगों की अपेक्षा की जाती है (यदि आप वाकई इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आप नग्न में टीवी क्यों देख रहे हैं)
    • आप को कवर करने के लिए हमेशा एक तौलिया रख सकते हैं और कह सकते हैं कि आप शॉवर में प्रवेश करने वाले हैं। हालांकि, यदि आप वाकई न्यडिज्म में विश्वास करते हैं, तो आप हमेशा के लिए चुपके से नहीं चाहते हैं, है ना?
  • प्रैक्टिस न्यूडिज्म इन दैट रूटर विद नो वन फॉइंग स्टेप 8
    2
    अन्य चीजों को करने की कोशिश करो एक बार जब आप अपने घर में नग्न होने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं यदि आप एक अपेक्षाकृत पृथक क्षेत्र में या एक पास रहते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यह आपके घर के पीछे या आस-पास एक सुनसान समुद्र तट पर जंगल में अपने पिछवाड़े वस्त्रहीन में महसूस करता है। आपको बस उन लोगों की प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहना होगा जो शायद आपको देखे और गलत छापें हों। संभव के रूप में पृथक जगह के रूप में ऐसा करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप एक सुनसान और जंगली क्षेत्र में थोड़ी पैदल चल सकते हैं या झील के एक अलग हिस्से में तैर सकते हैं और फिर नंगा हो सकते हैं।
  • देखें कि यह लोगों के करीब होने का कैसा लगता है क्या ऐसा कुछ है जो आप लंबे समय में करना चाहते हैं और ऐसा महसूस नहीं करते जैसा आप घूम रहे हैं?
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूम विद नो वन फॉइडिंग स्टेप 9
    3
    इसके बारे में अपने सबसे करीबी दोस्तों से बात करें यदि आप स्वतंत्रता और मुक्ति पसंद करते हैं जो आपको नग्न होने पर महसूस किया गया था, तो आप अपने प्रियजनों के साथ इस बारे में बातचीत कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि यह इच्छा आपके लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है ताकि लोगों को पता होना चाहिए, अपने सबसे अच्छे दोस्त, आपकी प्रेमिका या यहां तक ​​कि आपके माता-पिता से भी बात करें। उन लोगों के लिए तैयार हो जाओ जो ननयवाद का अर्थ समझ में नहीं आते हैं और पहली बार थोड़ी उलझन या महत्वपूर्ण हैं। चिंता न करें, वे आपकी इंद्रियों पर आते हैं - और यदि वे नहीं करते हैं, तो आपको इसे संभाल करने का एक रास्ता मिल जाएगा।
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूर विद नो वन फॉइडिंग स्टेप 10
    4
    समान विचार वाले लोगों से मिलो आप नग्न होने के बारे में अच्छा लग रहा है, तो आप AANR (नग्न मनोरंजन के लिए अमेरिकन एसोसिएशन) या जो लोग अपने अधिकार जताने नग्न होने के लिए में रुचि रखते हैं के लिए एक समान संघ और में शामिल होने से एक उच्च स्तर पर आपकी दिलचस्पी ले जा सकते हैं पता है कि आप कहां सुरक्षित रूप से नग्नता का अभ्यास कर सकते हैं यह संगठन (और साथ ही अन्य) क्लबों को ढूंढने में आपकी मदद कर सकते हैं जहां आप न्यडिज्म का अभ्यास कर सकते हैं, चाहे आप किसी निजी निवास या एक स्वास्थ्य क्लब में एकत्र हों।
  • आप न्यडिस्ट समुद्र तटों या स्पा को देख सकते हैं, चाहे आप संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस या अन्य मैत्रीपूर्ण न्यडिस्ट स्थानों में हों
  • डरो मत यदि आपको सही घर मिला है, तो आप अत्यधिक यौन और आक्रामक वातावरण में नहीं होंगे। सुनिश्चित करें कि आप समूह के आदर्शों को जानते हैं जिसमें आप कदम उठाने से पहले शामिल होना चाहते हैं। न्यडिस्ट मनोरंजन, अपने आप को स्वीकार करना और अपने व्यक्तित्व का सम्मान करना, साथ ही साथ दूसरों की स्वतंत्रता और स्वतंत्रता महसूस करना, असुविधाजनक नहीं है।
  • प्रैक्टिस न्यडिज्म इन दैट रूर विद नो वन फॉर नोइंग पायरे 11
    5
    न्यडिस्ट छुट्टी लेने पर विचार करें यदि आप उस जगह में नग्न होने के विचार के साथ बहुत सहज नहीं हैं, जहां आप वर्तमान में रहते हैं, तो न्यडिस्ट कॉम्प्लेक्स की खोज के लिए कहीं और जाने पर विचार करें। आप छुट्टी पर उपयोग कर सकते हैं एक सामान्य खोज वेबसाइट और एक रिसॉर्ट आप के लिए एकदम सही है कि, यदि आप भारत में के लिए या कैलिफोर्निया की पहाड़ियों में ढूंढ रहे हों खोजने के लिए "न्यूडिस्ट स्पा छुट्टियों" के लिए अपनी खोज को अनुकूलित। यह नक्सिज़्म के जीवन में "विसर्जित" करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, बिना यह महसूस किया जा सकता है कि आप अपनी मां या अपने चौथे ग्रेड शिक्षक की अवज्ञा नहीं करते हैं।
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन नूटर रूम फॉर नो वन नॉइंग स्टेप 12
    6
    अगर आपको सहज महसूस न हो, तो इसे निजी रखें जनता में न्यडिज्ज हर किसी के लिए नहीं है यदि आप अपने घर में अपने कमरे में नग्न होना चाहते हैं तो इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। आपको बाहर नग्न होने की ज़रूरत नहीं है, सार्वजनिक या अन्य न्यडिस्टों में। न्यडिज्ड का मतलब अपने मन और शरीर को जिस तरह से आपको खुश करता है, उसे अभिव्यक्त करना है, इसलिए जब भी आप ऐसा करते हैं, तो नग्न होने का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • अपने संगीत या कम मात्रा में किसी भी ध्वनि रखें ताकि आप अगर किसी को जब तुम नग्न कर रहे हैं अपने दरवाजे पर अपने घर या दस्तक देता है की बात आती है सुन सकते हैं (इयरफ़ोन या हेडफोन का इस्तेमाल बचने के लिए)।
    • आप कमरे छोड़ने के लिए घंटी जवाब देने के लिए, toileting, फोन का जवाब, एक जलपान, आदि के लिए जाना है, तो एक बागे और आसान चप्पल है फिर से अपने कपड़े फिर से डाल दिया और फिर उन्हें फिर से ले जाने की तुलना में ज्यादा आसान हो जाएगा। हालांकि, त्वरित प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें, अगर कोई आपको अपने कमरे के बाहर देखता है और पूछता है कि "आप इस समय एक गाउन के साथ क्या कर रहे हैं?" एक उचित प्रतिक्रिया "ओह, मैं एक त्वरित शॉवर ले जा रहा हूँ" होगा बेशक, आपको जो भी कहा गया है उसे रखना चाहिए और एक ले लो!
    • अपने लिए इस समय का आनंद लें और मज़े की याद रखें! यह आपका समय है कि आप एक व्यक्ति के रूप में कितना विशेष दिखा सकते हैं।
    • एक उपयुक्त न्यडिस्ट प्रोटोकॉल (एक न्यडिस्ट कॉम्प्लेक्स या अन्य घटना में) अपने खुद के तौलिया पर बैठने के लिए लाना है यहां तक ​​कि अगर आप इन घटनाओं में से एक के लिए जाने के लिए तैयार नहीं हैं, यह अपने कमरे में एक तौलिया लाने के लिए बार जब आप नग्न कर रहे हैं के दौरान बैठने के लिए अच्छा अभ्यास है, तो आप विचार करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि आप एक घंटे या उससे अधिक समय के लिए आपके आवेदन में नग्न होने की योजना बनाते हैं, तो आप कुछ खाने और पीने के लिए कुछ लेना चाह सकते हैं

    चेतावनी

    • जब आपके माता-पिता या प्रियजन घर पर नहीं हैं, तो ये न्यडिज्म का अभ्यास करने का एक अच्छा विचार है यह अलग हो सकता है अगर आप अपने कमरे को सुरक्षित रख सकते हैं और अपने व्यवहार के बारे में पूछे बिना किसी संदेह के बिना इसे अपने लिए रख सकते हैं। एक तरह से आप यह कर सकते हैं एक लंबा स्नान या स्नान लेने के लिए
    • यदि आप एक महिला हैं और आप माहवारी कर रहे हैं, तो अपनी सावधानी बरतें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com