ekterya.com

कैसे एक चर्च को बढ़ावा देने के लिए

चर्च, समुदाय या प्रार्थना के अन्य घर को बढ़ावा देना समुदाय के सदस्यों और दोस्तों के सदस्यों को दी जाने वाली मंत्रालयों के प्रकार के बारे में सूचित करने का एक शानदार तरीका है। समुदाय की संरचना के आधार पर, विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल चर्चों को प्रभावी ढंग से बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है ताकि लोगों को सील्ड्स के बारे में पता हो और वे कुछ गतिविधियों में भाग ले सकें, जो अंत में, किसी अन्य समुदाय को लाभ होगा। विस्तृत। जब एक प्रभावी प्रचार किया जाता है, तो प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और नेटवर्किंग रणनीतियों सहित विकल्पों की विस्तृत विविधता को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।

चरणों

1
यह तय करें कि चर्च की विशेषताओं और विशेषताओं में से कौन सा जनता के लिए सबसे अधिक आश्चर्यजनक होगा। यह पूजा के अनुभव का एक निश्चित विश्वास या पहलू हो सकता है जो चर्च की संस्कृति या कुछ पास के कार्यक्रम या घटना का हिस्सा है जो स्थानीय समुदाय के लिए ब्याज का हो सकता है। आप को बढ़ावा देना चाहते हैं, इस बारे में विस्तार से जानने के लिए, सकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया देने के इच्छुक लोगों तक पहुंचने के तरीके के बारे में जानने के लिए उपयुक्त तरीकों को चुनना आपके लिए आसान होगा।
  • 2
    स्थानीय लिखित मीडिया द्वारा प्रदत्त विकल्पों का मूल्यांकन करें कुछ स्थानीय अखबार धार्मिक संगठनों को विशेष कीमतों का प्रस्ताव देते हैं जो अपने कार्यक्रमों के लिए विज्ञापन प्रकाशित करना चाहते हैं। कभी-कभी, कुछ स्थानीय प्रकाशनों में धार्मिक संपादक होते हैं जो चर्च या किसी आगामी घटना के बारे में ख़ुशी से एक संक्षिप्त नोट लिखेंगे। इस तरह के विज्ञापनों के मूल्य की जानकारी लें, यह पूछें कि क्या वे छोटे लेखों के रूप में मुफ्त विज्ञापन प्रकाशित करते हैं या एक स्थानीय मुद्रित साप्ताहिक प्रकाशन में समुदाय के लिए घोषणाएं करते हैं, ताकि आप समुदाय के एक विशिष्ट क्षेत्र तक पहुंच सकें।
  • 3
    एक वेब पेज बनाएं आजकल, कई चर्च अपने स्वयं के वेब पेज को बनाए और बनाए रखते हैं, जो सेवाओं के कार्यक्रमों, मंत्रालयों की पेशकश और आने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है। लोगों को लोगों को यह पता करने के लिए कि क्या संप्रदायों की तरह हैं, ऑडियो लिंक या प्रचार या पिछले संप्रदायों के वीडियो भी शामिल करें। अपने संदेह को स्पष्ट करने के लिए आगंतुकों से संपर्क करना चाहते हैं, इस घटना में एक ईमेल पता शामिल करने के लिए मत भूलना
  • Video: NOVENA TO SAINT JOHN PAUL II - NINTH DAY




    ग्रो आपका चर्च चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सबसे महत्वपूर्ण सामाजिक नेटवर्क में समूहों या पृष्ठों का निर्माण करना अपने आप को स्थानीय निवासियों के साथ पेश करने और इस संचार उपकरण का उपयोग लगातार करने के लिए एक महान रणनीति हो सकता है। यह उपकरण सदस्यों के लिए आगामी घटनाओं के बारे में अपने दोस्तों के साथ पेज या समूह का पता देकर जानकारी साझा करना आसान बना देगा। इनमें से कई सामाजिक नेटवर्क स्वतंत्र हैं, जो गैर-लाभकारी संगठनों के लिए एकदम सही है।
  • 5

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    मुंह विज्ञापन का समर्थन शब्द सदस्यों की पहल का समर्थन करने के लिए व्यक्तिगत रूप से आगामी घटनाओं की घोषणा करें जो कि समुदाय में रुचि रखने वाले हो सकते हैं। उन्हें सरल ब्रोशर दें ताकि वे उन्हें अपने दोस्तों को दे सकें और वे दूसरों के लिए। यह सरल दृष्टिकोण समय के साथ लगभग हमेशा प्रभावी होता है और चर्च की प्रतिष्ठा को सुधारता है जिससे यह एक दोस्ताना और स्वागत स्थल जैसा दिखता है।
  • युक्तियाँ

    • चर्च के वार्षिक बजट में विज्ञापन के लिए पैसे शामिल हैं हालांकि कई रणनीतियों को कम या कोई धन के साथ प्रबंधित किया जा सकता है, एक संगठित विज्ञापन अभियान को कम से कम एक छोटी राशि की आवश्यकता होगी यह निर्धारित करने के लिए प्रत्येक वर्ष उपयोग किए जाने वाली रणनीतियों का विश्लेषण करें कि आपको विज्ञापन के लिए बजट में वृद्धि करने की ज़रूरत है या आपको उन निधियों को आवंटित करने के तरीके के बारे में अधिक विशिष्ट दिशानिर्देश बनाना चाहिए।
    • जगह के आधार पर कुछ विज्ञापन विधियां अन्य लोगों की तुलना में बेहतर काम करती हैं आक्रामक विज्ञापन बड़े शहर में अधिक प्रभावी होता है, लेकिन यह एक छोटे ग्रामीण समुदाय में इतना प्रभावी नहीं हो सकता है। यदि आप सही तरह का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और चर्च से संबंधित नहीं हैं, तो उन लोगों के लिए सुलभ होना चाहिए, जो समुदाय की संस्कृति को अनुकूलित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com