ekterya.com

कैसे पाप को त्यागने के लिए

दुनिया भर में कई मुस्लिम भाई बहनों हैं, जो विभिन्न नकारात्मक प्रभावों और बुरे तत्वों के कारण धर्म से भटक रहे हैं। कई अन्य मध्य में स्थित हैं, जो दोनों पक्षों से आनंद या लाभ की उम्मीद कर रहे हैं, वे पापों में शामिल हो जाते हैं, साथ ही साथ धार्मिक शिक्षाओं की प्रथाओं का भी इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, उनके दिलों में वे पथ पर लौटना चाहते हैं और एक बार फिर, इस्लाम के हरे चराई का आनंद लेने के लिए मुसलमानों का अभ्यास कर रहे हैं।

चरणों

दी अप दी सिंस (मुस्लिमों के लिए) चरण 1

Video: || प्रेम विवाह सही है या गलत? Love Marriage Vs Arranged Marriage ||

1
पाप में गिरना बंद करो कभी-कभार, कई लोग पापों में पड़ जाते हैं और उनपर अधिक मात्रा में पड़ जाते हैं। एक मानक नुस्खा है जो एक उत्तर के रूप में दिया जाता है वह है जो निम्नानुसार है। प्रशंसा ईश्वर की है, क्योंकि कई लोगों ने नुस्खे का पालन करने के लिए एक नया जीवन (शांति, खुशी, आशीर्वाद और दया की) पाया है। आज्ञाकारिता से आती मिठाई को चखने से, किसी भी प्रकार की अवज्ञा के लिए वापस जाने की कोई इच्छा नहीं होती है।
  • दी डिट अप सिंस (मुस्लिमों के लिए) चरण 2
    2
    अल्लाह के प्रेम से पाप से बचना चाहिए। उसने आपको बहुत कुछ दिया है उसने आपको सब कुछ दिया है और यह आपकी प्रकृति में है, एक इंसान के रूप में, उस व्यक्ति से प्यार करना जो आपके लिए दयालु और उदार है। तो, अल्लाह के लिए कितना अधिक है जो आपको बहुतायत से प्रदान किया है? उसने आपको दृष्टि, श्रवण, भाषण, अंगों (जो एक अद्भुत तरीके से काम करते हैं), अंग - सब कुछ खाने, पीने, घूमना, बैठने आदि के लिए प्रदान किया है। धन के उपहार: कपड़े, आश्रय, परिवहन, भोजन, पेय और कई अन्य सुविधाएं आप उन सभी का उपयोग करते हैं, लेकिन क्या आप अपने उदार लाभकारी को याद करते हैं? क्या आप उसे अपनी दया के लिए धन्यवाद करते हैं या क्या आप दाता की प्रशंसा करते हैं?
  • देह दो सिंस नाम वाली छवि (मुसलमानों के लिए) चरण 3
    3
    जागरूकता का विकास करना कि अल्लाह तुम्हारे साथ है: वह आपको देखता है, वह आपकी बात सुनता है, वह आपके बारे में सबकुछ जानता है आप उससे छिपा नहीं सकते.तुम उसके सामने अपने कार्यों को छुप नहीं पा सकते हैं। फिर आप उसकी उपेक्षा करके उसकी उपस्थिति में शर्म महसूस नहीं करेंगे? क्या आप बेनेफैक्टर को अपमान नहीं दिखाते हैं, उसकी उपस्थिति में पाप में हैं?
  • देवर अप सिंस नामक छवि (मुसलमानों के लिए) चरण 4
    4
    याद रखें कि स्वर्गदूत हमारे सभी कार्यों का भी साक्षी हैं, कि पृथ्वी हमारे व्यवहार को रिकॉर्ड करती है, जो कि आपकी पुस्तकों की पुस्तक में सब कुछ दर्ज की जाती है और आप अंतिम निर्णय के दिन अल्लाह को एक खाता देंगे। इसके अलावा, आपके कार्यों को रसुलल्लाह (अल्लाह के पैगंबर, शांति पर होना) के लिए प्रस्तुत किया जाएगा, ताकि आप पर विचार करना चाहिए अगर आपके कार्यों में उसके लिए खुशी या उदासी का स्रोत है। इस तरह, आप उस शर्म और विनम्रता को विकसित करेंगे, जो आपके लिए पाप से दूर रहना आसान कर देगा।
  • Video: || स्वर्ग और मोक्ष में क्या भेद है? मोक्ष या मुक्ति की अवस्था क्या है? इसे कैसे पायें? ||

    देवर अप सिंस नामक छवि (मुसलमानों के लिए) चरण 5
    5
    दैनिक ध्यान दें मुराकाबा दिन के दौरान किए गए कार्यों पर ध्यान देना है: आपको दिन के अपने कार्यों पर ध्यान करना चाहिए, दोषों की क्षमा मांगना और उन बुरे कामों पर वापस जाने का दृढ़ता से निर्णय नहीं करना चाहिए। आपको अच्छे कार्यों के लिए कृतज्ञता व्यक्त करना चाहिए और उन्हें बढ़ाने के लिए अनुरोध करना चाहिए।



  • दी अप दी सिन्स (मुस्लिमों के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    इस तथ्य पर प्रतिबिंबित करें कि मृत्यु के दूत आराम नहीं करता है। आपको मौत के स्वर्गदूत की इजाजत नहीं देनी चाहिए, जब आप अहंकार को पापी सुखों में मानते हैं, जिससे आप निराश होकर अल्लाह लौट जाएंगे, जब वह परेशान हो जाएगा। यह मौत न केवल व्यक्ति के लिए शर्मनाक है, बल्कि परिवार और समुदाय के लिए यदि उन्हें लगता है कि मृत्यु आपको पाप में मिली है। अल्लाह हमें अपराध के एक राज्य में मृत्यु से बचाता है। हालांकि, ऐसा कुछ है जो हो सकता है।
  • देह दो सिंस नाम वाली छवि (मुसलमानों के लिए) चरण 7
    7
    इस तथ्य पर गौर करें कि अल्लाह ने तुम्हें दृष्टि, श्रवण, स्वास्थ्य, धन और अधिक के उपहार के साथ आशीर्वाद दिया है। उसने तुम्हें सम्मान का उपहार भी दिया है। हालांकि, उसने जो दिया, आप इसे हटा सकते हैं उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनके उपहारों के लिए अनुचित व्यवहार बहुत कठोर सज़ा लाएगा। इसलिए, दृष्टि, हृदय, मन और अंगों के उपहारों के लिए अनुचित पाप नहीं है? या उन्हें दुरुपयोग?
  • देवर अप सिंस नामक छवि (मुसलमानों के लिए) चरण 8
    8
    इस व्यवहार के परिणामों पर प्रतिबिंबित करें और आंतरिक मुकाबले पर थोड़ा सा प्रतिबिंबित करें, जो "नहीं करने" की ओर जाता है, और अल्लाह को आशीर्वाद देता है, रोग ठीक हो जाता है।
  • Video: कैसे हुई भगवान कृष्ण की मृत्यु और यदुवंश का सर्वनाश...!!!

    देवर अप सिंस नामक छवि (मुसलमानों के लिए) चरण 9

    Video: शरीर त्यागने के बाद कहां जाती है आत्मा Complete Facts About Soul

    9
    इस्लाम के विद्वानों के व्याख्यान में भाग लें जब आप उनकी वार्ता के रिकॉर्डिंग कर सकते हैं या सुन सकते हैं, तो आप अपनी पुस्तकों को पवित्र और ईमानदार कंपनी से लाभ प्राप्त करने के लिए भी पढ़ सकते हैं। कुरान और सुन्ना का पालन करने वालों के साथ धार्मिक गतिविधियों में शामिल हों और भाग लें। अगर अल्लाह चाहता है, तो स्वयं की इच्छा से, सही कंपनी बनाए रखने के दौरान अपनी स्थिति में सुधार की तलाश करें।
  • युक्तियाँ

    • एक मुसलमान के रूप में पोशाक को पोशाक चाहिए। टखने पर पतलून पहने हुए और दाढ़ी को मुट्ठी का आकार छोड़ने से, क्षुद्र कार्यों पर विचार नहीं किया जाना चाहिए। ये शिक्षाएं हैं कि रसुलल्लाह (अल्लाह के पैगंबर, शांति उस पर हो) पर जोर दिया। हालांकि शर्ट और पैंट पहनने की अनुमति है, हालांकि मलाशय की पोशाक (यानी कुर्ता) में बहुत कुछ है जो कई मायनों में लाभ है। इस उपस्थिति वाले व्यक्ति को बड़ा पाप करने से पहले सौ गुना लगता होगा, क्योंकि उसे किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में पहचाना जाता है जिसे दया रखना चाहिए। इसलिए, यह पोशाक आपको सुरक्षा प्रदान करेगा, अगर अल्लाह इसे चाहता है महिलाओं को भी विनम्रता के अनुसार इस्लाम के मार्ग से निर्धारित होना चाहिए।
    • अपने लिंग को विपरीत लिंग को कम करना
    • टीवी के इस्तीफे इसकी सामग्री का 90% पाप है यदि कोई व्यक्ति आपको एक शुद्ध पानी का गिलास प्रदान करता है और आपको बताता है कि मूत्र की एक बूंद है, तो क्या कोई समझदार व्यक्ति इसे पी सकता है?
    • अच्छे इस्लामी साहित्य पढ़ें अनुचित सामग्री और छवियों वाले पत्रिकाओं या पुस्तकों से बचना
    • समय पर वाक्य को पढ़ने के प्रयास करें। पुरुषों को मण्डली में प्रार्थना को पढ़ने का प्रयास करना चाहिए।
    • तो, यदि अधिकांश टेलीविजन सामग्री पाप है, तो आप क्या कहेंगे? जब दृष्टि, दिल और दिमाग इतने पाप का उपभोग करते हैं, तो क्या परिणाम हो सकता है, लेकिन पाप का भोग ही?

    चेतावनी

    • बेशक, ये सिर्फ धर्म के बुनियादी पहलू हैं, जो कि कोई भी तुरंत लागू कर सकता है रमजान के महीने में प्रार्थना, शुद्धि और उपवास जैसे आज्ञाओं को पूरा करने की आवश्यकता है। आपको परिवार, पड़ोसियों और अन्य लोगों के अधिकारों को भी पूरा करना चाहिए। कुछ प्रामाणिक टिप्पणियों के साथ, अक्सर कुरान को पढ़ने की आवश्यकता है। आपको इस्लामिक न्यायशास्त्र की किसी पुस्तक की पढ़ाई करने और रसूल्लल्लाह (अल्लाह के नबी, शांति उस पर रहना) आदि के जीवन और शिक्षाओं को पढ़ना चाहिए।
    • अल्लाह ने आपको अपना प्यार और रसुलल्ला (अल्लाह के भविष्यवक्ता, शांति) का प्यार प्रदान किया, क्योंकि इससे आप पापों को छोड़ना और उसका पालन करना आसान कर सकते हैं। अल्लाह अल्लाह और शैतान के धोखे से आपकी रक्षा कर सकता है। अल्लाह अपने दिल को इस सुंदर धर्म के प्रति प्यार से भर दे और आपको अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करें, एक अच्छा मुस्लिम हो और समुदाय के लिए एक सच्चे मॉडल बनें।
    • इन बातों को करने से, आप आधे से ज्यादा युद्ध जीतेंगे। और यह अहंकार के रूप में मुश्किल नहीं है और शैतान आपको अपने कान में बताएगा। जो कुछ जरूरी है वह थोड़ा हिम्मत है, थोड़ा प्रयास और थोड़ा बलिदान।
    • शैखुल हदीस मौलाना जकर्याह साहब के कार्यों के आधार (जैसे प्रार्थना, उपवास, तीर्थयात्रा आदि) की किताबों को पढ़ना, कार्य के लिए दिल में उत्साह पैदा करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com