ekterya.com

एक चमत्कार के लिए भगवान से प्रार्थना करने के लिए कैसे?

एक चमत्कार के लिए प्रार्थना करने का अनुसरण करने के लिए कोई विशेष सूत्र नहीं है प्रार्थना और चमत्कार के लिए पूछने का आपका तरीका अद्वितीय और विशिष्ट है, जैसा कि आपकी आध्यात्मिक यात्रा है एक प्रार्थना दिनचर्या विकसित करें जो आपकी समझ के अनुरूप है जो जुनून, दृढ़ता, सटीकता, सकारात्मकवाद और प्रशंसा के साथ प्रार्थना करने का मतलब है।

चरणों

भाग 1

जुनून, सकारात्मकवाद और प्रशंसा के साथ प्रार्थना करें
एक चमत्कारी चरण 1 के लिए प्रार्थना करें भगवान का शीर्षक

Video: ईश्वर की प्रार्थना कैसे करे ताकी मनोकामना पूरी हो?प्रार्थना के नियम अाैर वजह जाने?Must watch n share

1
जुनून के साथ प्रार्थना करें प्रार्थना करते समय भगवान की शक्ति और अनुग्रह आपको स्पर्श करें। एक खुले दिल से प्रार्थना करें और प्राप्त करने के लिए तैयार। अपनी भावनाओं को मोड़ो मत, उन्हें बाहर निकालो जब आप महसूस करते हैं और रोने लगते हैं, तो अपने आप को ऐसा करने की अनुमति दें। जब आपको चीख की जरूरत महसूस होती है, तो चिल्लाओ! जब आत्मा आपको गाना गाती है, तो भजन गाओ! अपनी भावनाओं को आप शुद्ध कर दें भगवान को बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और कुछ भी नहीं रखते अंधे और आवेशपूर्ण विश्वास के साथ अपने चमत्कार के लिए प्रार्थना करो
  • आप कई मायनों में प्रार्थना कर सकते हैं जब आप गाते हैं, या बाइबल पढ़ने और उसका अध्ययन करते हैं, तो शायद आप ईश्वर से ज्यादा जुड़ाव महसूस करते हैं। आराधना के अपने क्षणों को भगवान के लिए प्रार्थना बनने दें।
  • जिस तरह से आप के लिए सबसे अच्छा काम करता है खोजें! हम सब हमारे अपने आध्यात्मिक पथ में एक अलग बिंदु पर हैं भगवान के साथ जुड़ने का एक से अधिक तरीका है
  • एक चमत्कार के चरण 2 के लिए प्रार्थना करें
    2
    सकारात्मकता के साथ प्रार्थना करें भगवान में अपना विश्वास जमा करें और विश्वास करें कि वह आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर देगा। प्रार्थना करते समय सकारात्मक रहें नकारात्मक वाक्यांशों और विचारों से बचें, जैसे: "मुझे पता है कि यह बहुत दूरदराज की संभावना है।" संदेह से भरा दिल से प्रार्थना करना आपको परमेश्वर की क्षमता को अविश्वास देगा। अपने भय और भगवान को संदेह कबूल अपने भावपूर्ण विश्वास और उस पर अन्ध विश्वास को अपने दिल में संदेह का बोझ निकाल दें। रहो पर ध्यान केंद्रित रहो कि भगवान क्या करने में सक्षम है यह जानकर दिलासा दिलाया जाता है कि वह एक प्रेमपूर्ण और सभी शक्तिशाली अस्तित्व है।
  • अपने आप को संदेह और भय में प्रकट होने वाले डूबने में डूबी न होने दें। उन्हें जाने दो! चिंता मत करो कि आपकी इच्छाएं सचमुच आप पर हावी होंगे या नहीं। बस भरोसा करें कि आपने उन्हें पूरा करने के लिए हर संभव किया है। अपनी प्रार्थना में भगवान के पास जाओ और अपने संदेह और भय को कम करने के लिए उससे पूछें।
  • Video: PRAYER FOR A MIRACLE. WHAT MIRACLE ARE YOU SEEKING GOD TO DO IN YOUR LIFE?

    Video: भगवान आपकी जरूर सुनेगा अगर प्रार्थना इस तरह करोगे

    एक चमत्कारी चरण 3 के लिए प्रार्थना करें भगवान का शीर्षक
    3

    Video: कैसी प्रार्थना से भगवान होते हैं प्रसन्न ?

    प्रशंसा के साथ प्रार्थना करो भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए एक सार्थक और व्यक्तिगत तरीका खोजें अपनी प्रार्थना, विचार और कार्यों के साथ उसकी स्तुति करो आभार व्यक्त करने के लिए धन्यवाद या कृतज्ञता के विचारों के साथ प्रार्थना करो। उसकी मार्गदर्शन और ज्ञान के लिए भगवान की स्तुति करो अपने भय को शांत करने, अपनी असुरक्षा को दूर करने और आशा देने के लिए उसकी स्तुति करो। अपनी निष्ठा और आप के प्रति प्रतिबद्धता के लिए उसकी स्तुति करो। जब आपका जीवन अपने सबसे अच्छे और सबसे खराब क्षणों में है, तब उसकी प्रशंसा करो। आप सभी चीजों में भगवान का शुक्र है।
  • उसने दूसरों के जीवन में क्या किया है इसके लिए भगवान का शुक्र है
  • भाग 2

    दृढ़ता, सटीकता और धैर्य से प्रार्थना करें
    एक चमत्कारी चरण 4 के लिए प्रार्थना करें भगवान का शीर्षक



    1
    लगातार प्रार्थना करो जब तक कुछ तब तक प्रार्थना के साथ भगवान से बात करो! लगातार प्रार्थना करो भगवान से सलाह लें कि आप मार्गदर्शन करें और आपको दिन के हर घंटे में स्वस्थ रखें, न केवल जब आपके लिए सुविधाजनक हो। कहीं 5 मिनट के लिए अपनी मेज पर और दोपहर के भोजन या बाकी के दौरान स्थानांतरित करने के लिए प्रार्थना करें। एक चमत्कार के लिए लगातार प्रार्थना करके अपना समर्पण दिखाओ जब भी आप प्रार्थना करते हैं, तब भी आप को लगातार सुनना चाहिए। वह रास्ता सुनें जो भगवान इंगित करता है वह हमेशा अपनी सलाह मांगता और पूछता है
    • एक पूरी सुबह, एक दिन या पूरे सप्ताह लगातार प्रार्थना करें विकृतियों से खुद को मुक्त करें एक पार्क में जाओ, एक झील के तट पर बैठकर, एक अभयारण्य में या अपने कमरे में पीछे हटना साथ ही, इच्छा और जिस तरह से आपके लिए भगवान ने किया है सुनने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक चमत्कारी चरण के लिए प्रार्थना करना भगवान के लिए शीर्षक 5
    2
    सटीकता के साथ प्रार्थना करो पूरी तरह से और सीधे स्पष्ट रूप से आप क्या चाहते हैं डर नहीं। एक चमत्कार के लिए भगवान से पूछें प्रत्यक्ष और बिंदु के साथ कुछ भी गलत नहीं है सटीक वाक्यों पर फ़ोकस और समर्पण की आवश्यकता होती है। अपनी प्रार्थनाओं में बिना अनावश्यक बयानों और दानेदार भाषा को छोड़कर विचारों को आकर्षित करने से बचें, इससे आपको कोई अतिरिक्त अंक नहीं मिलेगा!
  • जब आप प्रार्थना करते हैं तो सरल और सीधे वाक्यांश दोहराएं।
  • आप ध्यान केंद्रित करने के लिए कैथोलिक "चमत्कारी प्रार्थना" दोहरा सकते हैं प्रार्थना कहती है: "हे प्रभु यीशु, मैं तुम्हारे सामने खड़ा हूं, जैसे मैं हूं। मैं अपने पापों के लिए माफी चाहता हूं, मुझे उनसे खेद है, कृपया मुझे क्षमा करें। आपके नाम पर मैं उन सभी को माफ़ करता हूं जिन्होंने मुझे नाराज़ किया है मैं पाप, शैतान, बुरी आत्माओं और उसके सभी कार्यों को त्याग देता हूं मैं अपने आप को पूरी तरह से अपने पूरे अस्तित्व के साथ दे। प्रभु यीशु, अब और हमेशा, मैं आपको अपने जीवन में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करता हूं, मैं आपको अपने भगवान, भगवान और उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करता हूं। मुझे कवर, मुझे बदल दें, शरीर, आत्मा और आत्मा में मुझे मजबूत करें आओ, हे प्रभु यीशु, मुझे अपने अनमोल खून से ढंक दें और मुझे पवित्र आत्मा से भरें। मैं तुमसे प्यार करता हूँ, प्रभु यीशु। मैं आपकी प्रशंसा करता हूँ, हे प्रभु यीशु, और मैं आपका धन्यवाद करता हूँ। मैं अपने जीवन के हर दिन तुम्हारा पालन करूंगा। मैरी, मेरी माँ अनन्त तीर्थयात्री, शांति की रानी, ​​स्वर्गदूतों और सभी संतों की, मेरी मदद करो आमीन। "
  • एक चमत्कारी चरण 6 के लिए प्रार्थना करें
    3
    धैर्य से प्रार्थना करो। चमत्कार होने की प्रतीक्षा करना निराशाजनक है यह संभव है कि आप असहाय, निराशाजनक और खोया महसूस करें। हो सकता है कि आप अपनी ज़िंदगी का नियंत्रण भगवान से करना चाहते हैं। एक गहरी साँस लें और शांत हो जाओ भगवान पर विश्वास खोना मत। तुम्हारी प्रार्थना बहरे कानों से नहीं सुनाई गई है भगवान अपने तरीके से और समय में कार्य करता है धीरज रखो और आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर देने के लिए प्रतीक्षा करें, ईश्वर और दूसरों पर भरोसा रखें
  • युक्तियाँ

    • अपनी समस्याओं को छोड़ दें और भरोसा करें
    • भगवान पर विश्वास करो
    • यह प्रत्येक व्यक्ति की निजी और अनूठी प्रक्रिया है आपका आध्यात्मिक पथ अलग है जिस तरह से एक दोस्त तुम्हारा एक चमत्कार के लिए प्रार्थना करता है तुम्हारा से अलग है खोजें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है! गलत तरीके से नहीं है
    • आश्वस्त रहें कि भगवान आपकी प्रार्थना सुनेंगे और आप जो भी आवश्यकताएं प्राप्त करेंगे।
    • अपने चमत्कार में विश्वास करो
    • निराश मत हो अगर आपका चमत्कार तत्काल न हो या जिस तरीके से आप चाहते थे भगवान जानता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com