ekterya.com

कैसे जानने के लिए कि एक तेज़ दौरान क्या उम्मीद है

वज़न और आध्यात्मिक उद्देश्यों को खोने के लिए उपवास, चिकित्सा प्रयोजनों के लिए किया जाता है। उपवास के दौरान क्या उम्मीद की जा सकती है यह जानने के लिए कि विशिष्ट उपवास के उद्देश्य और प्रकार पर निर्भर करता है। रक्त परीक्षण लेने से पहले मेडिकल पेशेवर अपने मरीज़ के लिए उपवास का अनुरोध कर सकते हैं। जो लोग उपवास के साथ वजन कम करना चाहते हैं वे कैलोरी को समाप्त कर सकते हैं और वजन घटाने में तेजी ला सकते हैं। धार्मिक या आध्यात्मिक समूह के सदस्य उच्च शक्ति के प्रति अपनी भक्ति दिखाने और ज्ञान प्राप्त करने के लिए उपवास करते हैं। विभिन्न प्रकार के उपवास के बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें और जानें कि एक के दौरान क्या उम्मीद है।

चरणों

विधि 1

परीक्षण या प्रयोगशाला परीक्षणों के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें
1
प्रयोगशाला परीक्षणों की आवश्यकताओं की व्याख्या के लिए डॉक्टरों और प्रयोगशाला पेशेवरों से पूछें। कोलेस्ट्रॉल और रक्त शर्करा के परीक्षणों में फास्ट फूड और पेय की आवश्यकता होती है सामान्य तौर पर, पानी की अनुमति है। उपवास अवधि परीक्षण से 12 घंटे पहले या निर्देशित हो सकती है।
  • 2
    आप भूख और प्यास महसूस करेंगे मेडिकल परीक्षा से उपवास का कारण हल्के निर्जलीकरण और भूख है। यह विशेष रूप से सच है अगर आखिरी बार आप सोते समय सोते थे और अगले दिन की दोपहर के दौरान परीक्षण के लिए अपनी नियुक्ति निर्धारित की जाती है।
  • 3
    सुबह चिकित्सा परीक्षा की अनुसूची करें उपवास के कारण परेशानी को कम करने के लिए सुबह के शुरुआती घंटों में टेस्ट ले लो, क्योंकि आप ज्यादातर समय सो रहे होंगे।
  • विधि 2

    अपना वजन कम करने के लिए आधार और उपवास प्रक्रिया का अध्ययन करें
    1
    उपवास से वजन घटाने के प्रयास से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें। सप्ताह के लिए दैनिक उपवास के माध्यम से बहुत कम कैलोरी आहार में मतली, चक्कर आना, सिरदर्द और थकान हो सकती है। सुनिश्चित करें कि जिस तेजी से आप तेजी से कार्य करते हैं वह आपके स्वास्थ्य को खतरे में डालती है।
  • 2
    विशिष्ट तेज के बारे में पता करें उपवास का रस, पानी और अन्य प्रकार के भोजन को छोड़ने की आवश्यकता भिन्न हो सकती है जल उपवास की आवश्यकता हो सकती है कि आप केवल कई दिनों तक पानी पीते हैं। एक रस तेजी से विशिष्ट फल और सब्जी के रस का उपयोग कर सकता है। उपवास की आवश्यकताओं का अध्ययन करें
  • 3
    उपवास करने वाले अन्य लोगों से बात करें यह जानने के लिए एक ऑनलाइन शोध करें कि क्या दूसरों ने सफलतापूर्वक उस विशेष उपवास का उपयोग करके अपना वजन कम किया है। किसी प्रोडक्ट के प्रमोटरों के साथ सावधान रहें जो एक उत्पाद बेचने के लिए सकारात्मक टिप्पणी देते हैं।



  • 4

    Video: कैसे हुई थी आचार्य चाणक्य की मृत्यु, आखिर आचार्य चाणक्य के साथ क्या हुआ था

    Video: अक्ल कितनी भी तेज हो " नसीब " से कभी नहीं जीत सकती , बीरबल कितना भी अक्लमंद ,,,अनमोल वचन

    तेजी से वजन घटाने के दौरान आपके स्वास्थ्य की निगरानी करें
  • शरीर को मापने के लिए निरीक्षण करें कि क्या आप मांसपेशी खो रहे हैं कैलोरी में कम आहार और प्रोटीन की कमी के कारण मांसपेशियों की हानि हो सकती है।
  • अपने ऊर्जा स्तर के अनुरूप बनें बेहद शारीरिक लक्षण, जैसे कि बेहोशी, थकान और निर्जलीकरण, तेजी से रोकने के लिए कारण हैं।
  • अपने भावनात्मक स्थिति की जांच करें उपवास व्यापक रूप से चिड़चिड़ापन और मनोदशा के झूलों के कारण हो सकता है।
  • विधि 3

    आध्यात्मिक उपवास के अभ्यास के लिए उद्देश्य को समझें
    1

    Video: दूध निकालने की मशीन | Milking Machine |गाय भैंस का दूध निकालने वाली मशीन की कीमत

    आध्यात्मिक नेताओं के साथ बोलो उन्हें शीघ्र ही उद्देश्य और ब्योरे के विवरण की व्याख्या करने के लिए कहें। आध्यात्मिक उपवास आमतौर पर उच्च शक्ति के लिए मान्यता और कृतज्ञता पर ध्यान केंद्रित करते हैं। धार्मिक धर्म का विवरण धर्म से भिन्न होता है और आध्यात्मिक नेता से बात करने से सीखने की प्रक्रिया में मदद मिल सकती है।
  • 2
    उपवास से संबंधित शास्त्रों को पढ़ें इस विषय पर पुस्तकों और लेखों को पढ़कर आध्यात्मिक उपवास के अपने ज्ञान को बढ़ाएं।
  • 3
    अपने आप को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करें धीरे-धीरे भोजन और पेय कम करें
  • आध्यात्मिक उपवास के लिए खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थों से सभी दिन की रोकथाम की आवश्यकता होती है, जिन्हें नियमित दिनचर्या से बंद किया जाना चाहिए, जैसे कि सुबह कॉफी पीने और भोजन के बड़े हिस्से खाने से उपवास की सुविधा के लिए, हर दिन थोड़ी देर से कॉफी कम करके शुरू करो और जल्दी से पहले के दिनों में भोजन के छोटे हिस्से खाएं।
  • ध्यान और प्रार्थना का अभ्यास करें प्यास और व्यापक भूख चिड़चिड़ापन पैदा कर सकते हैं। अपनी पसंद को खाने या पीने के लिए अक्षमता की वजह से निराशा को कम करने के लिए ध्यान और प्रार्थना का उपयोग करें
  • 4

    Video: गोल्ड ई टी एफ खरीदते समय क्या देखें?गोल्ड ई टी एफ Symbol कैसे पता करें ?

    धार्मिक परंपरा के सदस्यों के साथ परामर्श उन लोगों से पूछो जो आध्यात्मिक उपवास के माध्यम से चले गए हैं जो उम्मीद करते हैं और इस प्रक्रिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता कैसे बनाए रखेंगे।
  • 5
    दूसरों को सूचित करें कि आप उपवास कर रहे हैं कुछ आध्यात्मिक उपवासों को उपवास के दौरान काम और स्कूल से बचना चाहिए यदि आप अनुपस्थित होने जा रहे हैं तो अपने नियोक्ता या स्कूल को सूचित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com