ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपका घर भुला हुआ है

यद्यपि कोई निश्चित सबूत नहीं है कि भूत मौजूद हैं, कुछ लोग मानते हैं कि अजीब शोर, गंध और देखे जाने पर एक अलौकिक व्याख्या हो सकती है। अगर आपको लगता है कि आपका घर भूतिया गया है, तो आप असाधारण घटनाओं का पता लगाकर और अपने स्वयं के अंतर्ज्ञान पर ध्यान देकर शौकिया अनुसंधान कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने घर या क्षेत्र के इतिहास का अध्ययन कर सकते हैं। माना जाता है कि, एक हिंसक अतीत वाले क्षेत्रों में स्थित घरों में भयावह होने का अधिक खतरा होता है। हालांकि भूत भयावह हो सकते हैं, ध्यान रखें कि वे वास्तविक नहीं हो सकते हैं और अधिकतर लोगों को अपने घर में किसी भावना की उपस्थिति से नुकसान नहीं पहुंचाता है।

चरणों

विधि 1

भौतिक संकेतों की जांच करें
इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 1 है
1

Video: यदि किसी ने काम धंधा बांध दिया है तो करें ये यह टोटके

छाया और आंकड़े देखें यदि आप कुछ ऐसा देखते हैं जो आपके घर में समझ में आता है, तो यह भूत की उपस्थिति का संकेत हो सकता है आप अपनी आंखों के कोने या अंधेरे छाया की तरह चीजें भी देख सकते हैं जो लोगों या जानवरों के समान दिखती हैं।
  • हालांकि, याद रखें कि आपकी परिधीय दृष्टि हमेशा विश्वसनीय नहीं होती है। यदि आपको लगता है कि आपने अपनी आंख के कोने से एक आत्मा को देखा है, तो शायद यह केवल प्रकाश का असर है।
  • अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 2 है तो बताएं
    2
    असामान्य या अस्पष्टीकृत odors पर ध्यान दें। कुछ लोगों का मानना ​​है कि भूत असामान्य गंध छोड़ सकते हैं जिनके पास स्पष्ट स्रोत नहीं है। सल्फर और बुरे गंध अक्सर भूतों से संबंधित होते हैं हालांकि, अन्य गंध को भी पता लगाया जा सकता है, जैसे भोजन या इत्र की गंध
  • यह मानने से पहले कि आपके पास अलौकिक स्रोत है, गंध के अन्य स्रोतों को त्यागें। यह निर्धारित करने के लिए गंध का पालन करें कि यह कहीं से आता है या आप एक खुली खिड़की छोड़ने की जांच करते हैं। असामान्य धुंध अपने घर को बाहर से फ्लोट कर सकते हैं
  • बताएं कि छवि अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 3 है
    3
    असामान्य शोरों पर ध्यान दें। जो लोग मानते हैं कि उनके घर झुंड अक्सर सुनाते हैं कि वे अजीब शोर सुनते हैं आप अनपेक्षित कदम, खरोंच, संगीत या यहां तक ​​कि नरम आवाज सुनने की संभावना है। ध्यान रखें कि खिड़कियों के उद्घाटन की कार्रवाई या पड़ोसी के टीवी की आवाज़ अजीब आवाज़ पैदा कर सकती है, इसलिए अधिक विश्वसनीय स्पष्टीकरणों को सत्यापित किए बिना उन्हें भूतों के लिए विशेषता नहीं देते।
  • कुछ जानवर (जैसे चूहों, चूहों या कीड़े) खरोंच और पैदल चलने का कारण बन सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने घर का निरीक्षण करने के लिए विनाशकारी को किराए पर ले लें, किसी जानवर की वजह से शोर निकाल दें और यदि आवश्यक हो तो उचित उपचार करें।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 4 है

    Video: दुनिया के हर टोने-टोटके और तंत्र-मंत्र की रामबाण काट ये हैं आसान से उपाय

    4
    देखें कि क्या रोशनी चालू और बंद है संक्षिप्त शक्ति रुकावटें रोशनी को फ्लैश कर सकती हैं हालांकि, यदि आपके घर में रोशनी बार-बार झपकी लेती है, तो एक और स्पष्टीकरण होना चाहिए। अगर रोशनी लगातार आधार पर स्पष्टीकरण के बिना चालू और बंद होती है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि घर भटक गया है।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 5 है
    5
    पालतू जानवरों के तंत्रिका व्यवहार पर ध्यान दें। यदि आपके पास पालतू जानवर हैं और एक असामान्य तरीके से व्यवहार करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि घर भटक गया है। जानवरों को स्पष्ट कारण के बिना भयभीत किया जा सकता है या शायद कुछ ध्यान से देखें जिससे आप नहीं देख सकें। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता अचानक कमरे के एक कोने में भौंकना शुरू हो जाता है, तो आप एक भूत या आत्मा देख सकते हैं।
  • अजीब जानवरों का व्यवहार, विशेष रूप से अत्यधिक स्वराज, यह एक संकेत भी हो सकता है कि आपके पालतू दर्द में है। भूत को अपने असामान्य व्यवहार का श्रेय देने से पहले पशुचिकित्सा को अपना पालतू ले लो।
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 6 है
    6
    किसी भी ठंडे क्षेत्र या तापमान परिवर्तन पर ध्यान दें। कुछ लोगों का मानना ​​है कि भूत तापमान में अचानक परिवर्तन कर सकते हैं। यदि आप अपने घर में ठंडे लगने वाले इलाके देखते हैं, भले ही हवा वर्तमान के लिए कोई स्पष्ट कारण न हो, यह भूत की उपस्थिति का संकेत हो सकता है।
  • विधि 2

    व्यक्तिगत अनुभव और अंतर्ज्ञान का उपयोग करें
    बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 7 है

    Video: कहीं कुछ खो गया है क्या ? खोई हुई वस्तु तंत्र से कैसे प्राप्त करें - Remedy for Lost Things

    1
    अपने सपनों पर ध्यान दें कुछ भूत आपके सपनों के प्रकार को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप गहन बुरे सपने शुरू करते हैं, तो यह एक भूत की मौजूदगी का संकेत हो सकता है। आप अलौकिक के बारे में बुरे सपने देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं जैसे कुछ आप का पीछा कर रहा है या जब आप सोते हैं, तब आप पर हमला करते हैं बुरे सपने बहुत ही ज्वलंत हो सकते हैं, इस बिंदु पर जहां आप अपने सपनों में चीजों को शारीरिक रूप से महसूस कर सकते हैं।
    • हालांकि, यदि आप सोते समय श्वास की कमी जैसी चीजों का अनुभव करते हैं, तो डॉक्टर से मिलने के लिए यह एक चिकित्सा स्थिति का लक्षण हो सकता है, जैसे कि स्लीप एपनिया, जिसे आपको भूतों के लिए आपकी स्वास्थ्य समस्याओं का श्रेय देना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 8 है



    2
    ध्यान दीजिए अगर आपको महसूस होता है यदि आपका घर भुला हुआ है, तो मूल्यांकन के दौरान आप एक गाइड के रूप में अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं माना जाता है कि प्रेतवाधित घरों में रहने वाले लोग कभी-कभी महसूस करते हैं यदि आप कभी भी महसूस करते हैं कि आप अकेले नहीं हैं, भले ही कोई अन्य कमरे में न हो, यह भूत की उपस्थिति का संकेत हो सकता है
  • यदि अन्य लोग आपके साथ घर पर रहते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या उन्हें भी मनाया जा रहा है
  • ध्यान रखें कि घबराहट और व्यामोह की भावनाएं भी अंतर्निहित मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को जिम्मेदार ठहरा सकती हैं। मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर को इस प्रकार की चिंता का मूल्यांकन करना चाहिए
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 9 है
    3
    अपने मूड में परिवर्तन या अन्य लोगों का मूल्यांकन करें माना जाता है कि, भूत लोगों के व्यक्तित्व और मूड को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप या आपके घर के अन्य निवासियों को गुस्से में, गुस्सा या परेशान करने के लिए एक विलक्षण तरीके से शुरू हो, यह एक संकेत हो सकता है कि घर भुला हुआ है। यदि नकारात्मकता केवल घर के भीतर ही प्रतीत होती है, तो यह एक भूत की उपस्थिति के कारण हो सकता है।
  • हालांकि, मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण निराशा और चिड़चिड़ापन हो सकती है यदि आप लंबे समय तक लगातार निराश महसूस करते हैं, तो भूत की उपस्थिति से पहले एक चिकित्सक के पास जाएं।
  • बताएं कि छवि क्या आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 10 है
    4
    अजीब स्वास्थ्य समस्याओं और कमजोरी की भावनाओं पर ध्यान दें। कुछ लोगों का मानना ​​है कि भूतों में हल्के शारीरिक लक्षण होते हैं उदाहरण के लिए, शायद एक छोटा ठंडा आपको गिरने के कारण हो सकता है भूत भी कमजोरी का पूरा अर्थ पैदा कर सकते हैं।
  • क्योंकि ये लक्षण विभिन्न बीमारियों के कारण हो सकते हैं, उन्हें एक भूत के लिए जिम्मेदार होने से पहले डॉक्टर के पास जाना चाहिए।
  • विधि 3

    आचरण अनुसंधान
    बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 11 है
    1
    क्षेत्र की जांच करें यदि आप हाल ही में स्थान पर चले गए हैं, तो आप क्षेत्र को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं यह निर्धारित करने के लिए कुछ शोध करें कि क्या दुर्घटनाएं हुई या हाल ही में हुए दुर्घटनाएं वहां हुईं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि जिन क्षेत्रों में अंधेरे कहानियां हैं वे भूतों के प्रति अधिक प्रवण हैं।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 12 है
    2
    जांचें कि कोई आपके घर में मर गया है या नहीं। कुछ वेबसाइट्स आपको एक पता दर्ज करने की अनुमति देते हैं, और एक निश्चित लागत के लिए, वे आपको आपके घर में हुई मौतों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। आप अपने इंटरनेट पते पर बस एक खोज कर सकते हैं। अगर किसी को अपने घर में मृत्यु हो गई या उसके भीतर एक दुखद घटना हुई, तो इंटरनेट पर इसके बारे में एक समाचार रिपोर्ट होनी चाहिए।
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 13 है

    Video: केवल किन्नर को देख ले भी इस हालत में तो किस्मत आपके पीछे पीछे चलेगी

    3
    ऊर्जा ऑडिट करें आप घर पर ऊर्जा ऑडिट करने के लिए पेशेवरों को किराए पर ले सकते हैं। इस प्रक्रिया में आपके घर में गर्मी में कमी होने की पुष्टि करने के लिए एक थर्मोडायनेमिक चैंबर का उपयोग करना शामिल है अस्पष्टीकृत गर्मी की बूंदें और असमान तापमान वाले घर का अड्डा हो सकता है
  • ऊर्जा लेखापरीक्षाएं कभी-कभी ऊर्जा घटने के लिए तार्किक कारण मिल सकती हैं। इस तरह, आप अपने घर में समस्याओं को ठीक कर सकते हैं जो ड्राफ्ट्स, हिट विंडो और ब्लिंकिंग रोशनी जैसी चीज़ों का कारण बनती है।
  • वह लोगों को केवल पेशेवर यांत्रिकी के रूप में रखता है, जो गैर-असाधारण सेवाएं प्रदान करते हैं। अपसामान्य जांचकर्ता प्रामाणिक नहीं हैं और वास्तविक सेवा प्रदान नहीं करेंगे। यह बहुत संभावना है कि वायु धाराओं और कोल्ड जोन के लिए उचित स्पष्टीकरण है, और मरम्मत आवश्यक है कि अपसामान्य जांचकर्ता प्रदान नहीं कर सकते।
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 14 है
    4
    अपने पड़ोसियों से बात करें यदि आप बस एक पड़ोस में चले गए हैं, तो शायद आपके घर का भंडाफोड़ होने के लिए एक प्रतिष्ठा है अपने पड़ोसियों से पूछें अगर उन्हें घर में हुई कोई अपसामान्य गतिविधि का पता चला है। इसके अलावा, उनसे पूछें कि क्या उनके पिछले पड़ोसियों ने कभी भी यह उल्लेख किया है कि घर अड्डा था।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि भूत के अस्तित्व का कोई ठोस सबूत नहीं है।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com