ekterya.com

कैसे भगवान के करीब महसूस करने के लिए

कभी-कभी, जीवन कठिन हो सकता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको अकेले ही जाना होगा। यहां तक ​​कि आपके रिश्तेदार भी आपसे बुरा बोल सकते हैं यदि वे आपको पर्याप्त समझ नहीं पाते हैं, लेकिन हमेशा ऐसा कोई होगा जो ऐसा करेगा और कोई व्यक्ति ईश्वर है।

चरणों

छवि को देखने के लिए भगवान के लिए करीब कदम चरण 1

Video: #SaiBaba Miracle - The Three Ganeshas

Video: #SaiBaba Miracle - Baba Appears as a Hamaal to Help His Devotee

1
यदि आप ईश्वर से परिचित नहीं हैं और उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते (जो कि उनके नाम से है), तो शायद आपको अपने कमरे में अकेले समय बिताना शुरू करना चाहिए। इससे आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आप अकेले भगवान के साथ हैं
  • छवि को शीर्षक से देखें
    2
    एक गहरी साँस लें और उन सभी चीजों के मन को साफ़ करने का प्रयास करें जो आपको चिंता है। फिर, ज़ोर से कहो "हाय, भगवान मैंने आपके लिए इस बार आरक्षित किया है क्या आप आकर मुझसे बात कर सकते हैं? " यह पहली बार में बेतुका लग सकता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि भगवान वास्तव में सुनता है और परवाह करता है। याद रखें: "पूछो और उसे दिया जाएगा।" भगवान से आपसे बात करने के लिए पूछने में कुछ भी गलत नहीं है
  • चित्रा का शीर्षक, भगवान को महसूस करना चरण 3
    3

    Video: अनोखा करवा चौथः दोनों हाथ पैर नहीं, फिर भी ऐसे किया चांद का दीदार, खूबसूरत तस्वीरें

    फिर, जिस तरह से आप किसी दोस्त या किसी व्यक्ति से बात करते हैं जिस पर आप वास्तव में भरोसा करते हैं, उसी तरह भगवान को बताइए जो आपको परेशान करता है या उसे कुछ अच्छा बताओ जो हाल ही में आपके साथ हुआ (यानी, आपकी टीम एक मैच जीती है, जिसे आप को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित किया गया है या आपको एक नया मित्र बनाया गया है)। भगवान सुनता है और समझता है - हमेशा - इसलिए आपको मूर्खता नहीं महसूस करनी चाहिए
  • छवि को चारों ओर लग रहा है कि भगवान के पास कदम 4
    4
    भगवान के करीब महसूस करने का एक और शानदार तरीका है उसे जानने के लिए तुम्हें क्या पसंद है? क्या आप नापसंद करते हैं? क्या आपको खुश, उदास या परेशान महसूस करता है? आप क्या मानते हैं? आप बकवास पर क्या विचार करते हैं? ये सभी उत्तर किताब में पाए गए हैं जिसने हमें उन पुरुषों के माध्यम से, जो हमें पसंद आया, के माध्यम से दिया, ताकि हम उसे बेहतर जानते हों। यह किताब बाइबल है वह बहुत अच्छी तरह जानता है इसमें उन वादे हैं जिनसे परमेश्वर ने हमें बनाया है। इसमें यीशु की कहानी (सेंट जॉन की सुसमाचार) है और कैसे वह पृथ्वी पर आया और क्रूस पर मर गया, भले ही उसने कुछ भी गलत नहीं किया, ताकि हम अपने पापों के माफ किया जा सके। यह हमें बताता है कि एक पाप क्या है जैसा कि हम अपने निर्माता और उसके साथ हमारे संबंध के बारे में सीखते हैं, हम उसके करीब महसूस करेंगे।



  • छवि को छूने के लिए भगवान से कदम लगाना चरण 5
    5
    अगर हम उन चीजों को करने की कोशिश करते हैं जो उसे खुश करते हैं, तो हम ईश्वर के करीब महसूस कर सकते हैं। अगर आप काम के बाद घर आए, तो आपने अपनी पत्नी को नजरअंदाज कर दिया और एक प्रेमिका या दो घर लाए, तो उसके साथ अच्छे रिश्ते नहीं होंगे। जब आप उसके साथ अकेले हों तब भी आप उसके करीब नहीं महसूस करेंगे। एक रिश्ता समय और प्रयास, और शायद कुछ फूल लेता है! भगवान भी फूल पसंद है उसने उन्हें बनाया और वह सुनना पसंद करता है कि हम उनका आनंद लेते हैं। वास्तव में, भगवान एक आभारी दिल प्यार करता है यदि आपको नहीं पता कि और क्या कहना है, तो उसे बताएं कि उसने जो कुछ भी पैदा किया है, उसके लिए आप कितना सराहना करते हैं, उन्होंने आपके लिए और उसने जो कुछ भी तुम्हें दिया है, वह सब कुछ आपके लिए किया है।
  • छवि को शीर्षक से देखें

    Video: इस विडियों को देखो और गर्व महसूस करो कि हम सैन हैं :- डिजिटल सैन

    6
    भगवान से वादे मत करो कि आप पूरा नहीं कर सकते और अगर आप किसी वादे में विफल होते हैं, तो वापस आकर अपने आप को उसके सामने छुड़ाएं। शायद वह चाहता है कि आप दूसरों से पहले खुद को बचा ले लें। शायद नहीं जब आप प्रार्थना करते हैं, तो अपनी भावनाओं को पहचानें ताकि आप ईश्वर को बेहतर समझ सकें। अपना दिल खोलो और ईमानदार रहें: वह पहले से ही जानता है कि आपके दिल में क्या है। यह आप के लिए है जो इसे देखने और उसके साथ ईमानदार होने की जरूरत है। यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आप अपने आप से झूठ बोलेंगे, क्योंकि वह पहले से ही सत्य को जानता है।
  • छवि को देखने के लिए भगवान के पास चौथे कदम 7
    7
    ध्यान रखें कि वह आपके दैनिक जीवन में आपसे बात कर सकते हैं और वह यह कर देगा। आप प्रार्थना के दौरान अपने दिल से बात कर सकते हैं ("वाह! कल्पना कीजिए!"), दिन भर में ऐसे अन्य लोगों के माध्यम से, जिन्हें आपने कभी प्रार्थना नहीं की थी या परिस्थितियों में जो बहुत ही असामान्य थे। वह आमतौर पर जवाब देने में अधिक दिलचस्पी है "क्यों?" इसके बजाय "क्या?" या "कब?" कभी-कभी यह "हां" का जवाब देगा, कभी-कभी "नहीं" और कभी-कभी "अभी नहीं"।
  • छवि को शीर्षक से देखें
    8
    अपने नए दोस्त के साथ चलने का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • अगर आप प्रार्थना करना शुरू करना चाहते हैं और सिर्फ बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आपको कोई प्रार्थना नहीं है, तो आप "हमारे पिता" मॉडल से शुरू कर सकते हैं। प्रार्थना भी भगवान के करीब होने का एक बढ़िया तरीका है लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात, आपकी प्रार्थना आपके दिल से असली हो, न कि आप एक खाली रास्ते में पढ़ना।
    • यह हर दिन ऐसा करने की कोशिश करें जब तक कि ये आदत न बन जाए। धीरे-धीरे आप देखेंगे कि जितना अधिक आप प्रार्थना करते हैं और भगवान से बात करते हैं, उतना खुश और खुश होंगे।
    • केवल भगवान के लिए, अपने पुत्र यीशु के माध्यम से प्रार्थना करो यह संन्यासी या मरियम के माध्यम से मत करो, क्योंकि वे आप या मेरे जैसे लोग हैं हमें केवल ईश्वर की पूजा करनी चाहिए, न कि उनके संतों की, मरीय की नहीं, एक प्रतिमा नहीं यीशु ने मैथ्यू 4:10 में कहा, "आप भगवान, अपने भगवान की पूजा करेंगे और केवल आप ही सेवा करेंगे।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com