ekterya.com

कैसे सनकी हो

कुछ लोग सनकी जन्म लेते हैं, हंसमुख आशावाद से बचने के लिए और उदासीन अधिनियम के विचार को अस्वीकार करने के लिए एक प्राकृतिक झुकाव के साथ। सन्यासी शब्द, हालांकि, एक प्राचीन यूनानी दर्शन से उभरा और अपने आधुनिक रूप में भी, सीखा जा सकता है। निंदक जीवन के hypocrisies को उजागर करने में योगदान, हालांकि कभी कभी दोस्तों और मज़ा की कीमत पर आप भविष्य की उम्मीदों के लिए एक मॉडल के रूप में अतीत की कुंठा पर पकड़ तो कर सकते हैं दूसरों की ईमानदारी पर शक (और बताओ) और काले हास्य कि बिना दुनिया को देखने के साथ चला जाता स्वीकार "रंग का चश्मा गुलाब", तो तुम भी एक निंदक बनने समाप्त हो सकता है आप पा सकते हैं, हालांकि, अपने स्वास्थ्य और खुशी के लिए, थोड़ा सनक एक लंबा रास्ता जाता है।

चरणों

भाग 1

उदासीनता को अपनाना
1
अपनी कुंठा पर फोकस वह व्यक्ति जो आपके फोन को उधार लेता है और फिर उसके साथ भाग गया जिस दुल्हन ने आप पर धोखा देकर उपहारों के अपने बौछार को स्वीकार किया चाचा जिन्होंने आपकी बीमार दादी पर धोखा दिया और अपना उत्तराधिकार चुरा लिया। राजनीतिज्ञ, आप के बावजूद, आप लगभग भरोसा करना शुरू कर चुके थे और स्कैंडल द्वारा गोली मार दी गई थी। हम सभी को धोखा दिया, धोखा दिया, इस्तेमाल किया, धोखा दिया और जीवन में निराश हुए। यह आप जिस तरह से जवाब देते हैं, वह आपको एक निंदक बना सकता है
  • उम्मीदवारों ने इस तरह की निराशाओं को अलग-थलग कर दिया। यथार्थवादी उन्हें जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा मानते हैं। Cynics उन सबूत के रूप में चिपकते हैं कि लोगों को स्वार्थी तरीके से कार्य करने के लिए मान लिया जाना चाहिए
  • एक निस्संदेह को "फेलटालवादी निराशावाद" का समर्थन करने की ज़रूरत नहीं है, यह मानना ​​है कि लोगों को स्वयं धोखेबाज ट्रिकस्टर और झूठे होना चाहिए। सनकी व्यक्ति केवल सबूतों पर निर्भर करता है कि लोग इस तरह के हैं
  • 2
    उसी की अपेक्षा करें "मर्फी के कानून" की असली उत्पत्ति के बावजूद, यह विचार "यदि कोई ऐसी चीज है जो गलत हो सकती है, यह गलत हो जाएगी" एक प्रामाणिक मूर्खता के काम की तरह लगता है
  • सच्चे मानव व्यवहार और इरादों के प्रमाण के रूप में अपने पिछले कुंठाओं से चिपके हुए, अन्यथा (फिर भी) साबित होने तक, एक ही समय में अधिक से अधिक मानते हैं।
  • हम प्रसिद्ध adages के विषय के साथ जारी रखते हैं, एक निंदक भी कहने के साथ सहमत होगा "तुम पर एक बार मुझे मूर्ख, शर्म की बात है, मुझे मुझ पर नीरस मूर्ख दो बार, शर्म की बात है।" लोग स्वार्थी और झूठे साबित होते हैं कि अक्सर, एक बेवकूफ के दिमाग में, यह केवल वही समझने के लिए विवेकपूर्ण होता है
  • 3
    वह हर किसी के इरादों को संदेह करते हैं सच्चा गुण और आज के सनक के लिए एक दार्शनिक खोज के रूप में लंबे समय से शुरू हुआ, लेकिन विश्वास करने की ज़रूरत नहीं है कि प्रत्येक इंसान निरर्थक चीट और झूठा चोर है जो केवल खुद के लिए परवाह करता है। यह धारणा के साथ शुरू करने के लिए सिर्फ समझदार है
  • यदि आप एक उन्मत्त होने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो आपको स्वार्थी इरादों की खोज करने की आवश्यकता है जो कि किसी भी प्रतीत होता है उदासीन कृत्य के पीछे छिप कर सकते हैं (और एक सनक के दिमाग में बहुत संभावना है)
  • हमारे लिए यह मानना ​​बहुत आसान है कि एक राजनेता कहता है कि गरीबों के बारे में उनका ध्यान सिर्फ उनकी वोट पाने के लिए होता है, फिर वे अपने हितों को अमीर और शक्तिशाली रूप से बेचते हैं।
  • हालांकि, आपको उन तरीकों पर सोचने (शायद बुद्धिशीलता के आधार पर) अभ्यास करने की आवश्यकता हो सकती है, जिसमें जानवरों के आश्रय चलाने या दान करने के लिए धन जुटाने जैसी उपेक्षा वाली गतिविधियां इसके दूर हो सकती हैं। अंततः, आप ग्रहण करने के लिए लोग हैं, जो इस तरह के काम करते हैं कट्टर ध्यान रियलिटी टीवी कार्यक्रम की मांग कर रहे हैं या एक विस्तृत योजना पर अमल काले धन को वैध और हर बार अपनी मान्यताओं एक सच्चा होना करने के लिए हैरान हैं कि शुरू हो जाएगा।
  • 4
    कहो कि तुम क्या सोचते हो आखिरकार, यदि आप किसी को नहीं बताते हैं तो जीवन में पाखंड और झूठ को देखने का क्या मतलब है? दीप नीचे, सैनीक चाहते हैं कि दुनिया एक बेहतर जगह होगी, वे यह नहीं जानती कि वे अपने अंतहीन दोषों को इंगित करने के अलावा क्या कर सकते हैं।
  • अगर, जैसा कि वे कहते हैं, समाधान की ओर पहला कदम समस्या की पहचान करना है, तो निश्चय ही यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि जब वे इसे देखते हैं तो बुरा व्यवहार को इंगित करने में वे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह केवल तब तक होना होगा जब तक किसी और के शेष चरणों का योगदान न हो।
  • एक से अधिक कॉमेडियन, एक प्रस्तोता और एक लेखक ने अपने निंदक आंतरिक व्यक्त कर अपनी जीविका अर्जित की।
  • एक निंदक के लिए आवर्ती वाक्यांशों में शामिल हो सकते हैं: "हां, बिल्कुल" - "ओह, आओ" - "यथार्थवादी बनें" और यहां तक ​​कि एक सरल "हा!" एक निंदक के अन्य उपकरण में एक अच्छा मजाकिया ध्वनि शामिल है, अपनी आँखें रोल करें, अपने कंधों को उखाड़ फेंकें, श्रेष्ठता के साथ मुस्कान और एक अलविदा साइन करें
  • यदि आप चिंतित हैं कि दूसरों के लिए आपका संवेदना बहुत हानिकारक है या आप को घृणा की तरह दिखते हैं, तो अपने आप को सुनने के लिए अधिक शांतिपूर्ण और अधिक तर्कसंगत तरीके से सोचने की कोशिश करें। लोग शायद अभी भी आप क्या कहना है पसंद नहीं करेंगे, लेकिन वे बेहतर अपने अस्वीकृति और उपहास सुविधा के बजाय, इस उम्मीद में कि अगले राष्ट्रपति चीजें बेहतर कर सकते हैं के खिलाफ तर्क तर्क का जवाब कर सकते हैं।
  • 5
    अनुग्रह खोजें ब्लैक हास्य सनकी दुनिया के दृश्य का एक केंद्रीय तत्व है। इसके बिना दुनिया बस बहुत निराशाजनक होगी कॉमेडियन और टीवी हस्तियां आपको हंसी करने के लिए सनसनीखेज खेलते हैं और आप भी कर सकते हैं
  • Cynics शुरू से ही अपने हाथापाई हास्य के लिए जाना जाता है। कहा जाता है कि डायोजनीज, प्रसिद्ध यूनानी निंदक, उनकी महिमा में एक अच्छा दिन का आनंद ले रहे दरिद्र और चिथड़े में जब सिकंदर महान, शक्तिशाली विजेता से पूछा कि वह क्या चाहता था और वह कुछ ऐसा कहा: "आप, तुम मेरे ब्लॉक रोक सूरज "
  • आधुनिक समय में आपके निंदक हास्य कुछ ऐसा हो सकता है: "ठीक है, वाशिंगटन में कम से कम राजनीतिक गतिरोध उन्हें हमारे करों को ऊपर उठाने या दूसरे युद्ध शुरू करने से रोकता है।" ईमानदारी से, कई महान कॉमेडियन कम से कम आंशिक सिनीक हैं, इसलिए आप को कॉमेडी टिप्स प्राप्त करने के लिए उन्हें देखना चाहिए।
  • जब आप सिनिक के रूप में दुनिया देखते हैं, तो आपके विकल्प शायद हँसते हैं या रोते हैं सबसे पहले एक का चयन करते समय अधिकतर जीवन का आनंद लेंगे
  • 6



    ध्यान रखें कि आप बहुत अच्छी तरह से साथ हैं। निराशावाद की अवधारणा निश्चित रूप से चारों ओर के रूप में हमारे प्रजाति के रूप में लंबे समय के लिए किया गया, की परवाह किए बिना कि क्या आप लगता है कि यह पूर्व संध्या था जो परमेश्वर के इरादों उन सेब सीमा या एक मानव पूर्वज अपने दोस्त के बारे में सोचा जो से बाहर रखने के दो पैरों पर चल रहा था पर शक उन्होंने लम्बे देखने के लिए केवल एक चाल का इस्तेमाल किया।
  • प्राचीन ग्रीस की दुनिया में सनक एक दार्शनिक परिप्रेक्ष्य था जिसने लोगों को डायोजेन्स (वर्ष 412 ए.सी. से लेकर 323 ए.सी.) तक पहुंचा दिया। Cynics भौतिकवाद, सतहीपन और egocentrism आदमी के संकेत के रूप में शर्म की बात है अस्वीकार कर दिया है एक साधारण जीवन व्यतीत और सरल सत्य बोलने के लिए सही पुण्य खोजने पर ध्यान केंद्रित, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर लोग उन्हें सुनने के लिए या नहीं करना चाहता था।
  • आधुनिक सिनीक लोगों को फ़्रेडरिक नीत्शे से लेकर डेविड लेटरमैन तक के क्लब के सदस्यों के रूप में दावा करते हैं। आपको कुत्तों की तरह जीना नहीं चाहिए और दूसरों को कुत्तों ("निंदक" दुनिया की ग्रीक जड़) जैसे एक सनकी होना चाहिए, बस इंतजार करना, सतहीता और प्रेरणा व्यक्त करना चाहिए जो आप के चारों ओर हैं
  • भाग 2

    पक्षों के पक्ष में अंक और अंक के खिलाफ

    Video: जौन (John Chau) को यीशु ने क्यों नही बचाया, उन्होने एसा क्यों किया, वह सनकी थे ???

    1
    निराशा के अपने अनुभव को कम करें यद्यपि कई मायनों में सनक निराशा से उठी, यह भी इसका सामना करने से बचने का एक तरीका हो सकता है। मूल रूप से, यदि आप हमेशा खराब मानते हैं, तो निराश होना बहुत मुश्किल है
    • कुछ अनुभव एक नायक के रूप में उजागर किए जाने की तुलना में अधिक विनाशकारी हो सकता है या जो कि आप स्पष्ट रूप से जानते हैं और विश्वास किसी एक विक्रेता के रूप में प्रकट होता है अपेक्षाओं को समाप्त करके कि कोई ईमानदारी से और ईमानदारी से काम करता है, निराशा की संभावना भी समाप्त हो जाती है।
    • यह प्यार में कभी गिरने से पीड़ित होने से बचने के विचार के बराबर है और जीवन के माध्यम से जाने के लिए भी एक अच्छे तरीके से पूछताछ की जा सकती है।
  • 2
    जो कोई सबकुछ सवाल करता है उसके रूप में रहें जितने टीवी नाटक स्वीकार कर सकते हैं, एक बेवकूफ एक अच्छा जासूस या अन्वेषक हो सकता है। छिपा इरादों और पाखंड की मांग के बारे में बलिदान करके, यह संभावना नहीं है कि एक बेवकूफ एक "unexamined जीवन जीना होगा।"
  • सिनीक, धार्मिक विश्वासों से लेकर डायोजनीज के मामले में सब कुछ करने पर संदेह के लिए जाना जाता है, जब कप के हाथ हाथ पूरी तरह से काम कर सकते हैं। एक संवेदना यह कहता है कि निरंतर पूछताछ के माध्यम से ही आवश्यक सत्यों का सामना कर सकते हैं या कम से कम कई बुरा विकल्प चुन सकते हैं।
  • हालांकि, विश्वासों को पकड़ने के बिना जीवित रहने के लिए समुद्र में बिना जीवनरक्षक बस्ती के रूप में महसूस किया जा सकता है।
  • 3
    आशावाद या अज्ञान की संभावित आनंद को खोने के लिए तैयार रहें। कुछ सिनीक खुद को आदर्शवादी के रूप में मानते हैं "बहुत ही निराश" "सद्गुण के विनाशकारी प्यार" के साथ। शक के साथ आशा की जगह दुनिया की एक स्पष्ट तस्वीर प्रदान कर सकती है, लेकिन इन "गुलाबी चश्मे" की हानि को और अधिक मुश्किल लग सकता है।
  • डायोजनीज के समय से एक बैरल में रहने के लिए, कोई भी नहीं कहा कि एक सनकी बना जीवन आसान रहा है सच दर्द होता है
  • 4
    नाराजगी के साथ दूसरों को निंदा करने का जोखिम उठाइए। सच्चाई की बात हो रही दर्द होता है, सभी एक सनकी की आलोचना सुनने के लिए तैयार हैं या सभी cynics करने में सक्षम हैं या नुकसान के बिना इन विचारों को साझा करने के लिए परवाह नहीं है।
  • यहां तक ​​कि अगर कोई बेवकूफ एक धोखाधड़ी को उजागर करने का आनंद लेता है, तो उसके स्थान पर एक ख़ुदपसंद डालकर और सतही दुर्व्यवहार का मजाक उड़ाता है, कीमत बहुत असुविधाजनक टकराव हो सकती है और शायद कुछ टूटे रिश्ते
  • एक उन्मत्त व्यक्ति का जीवन अकेला हो सकता है, दोस्ती के साथ जो आमतौर पर एक ही झुकाव के साथ दूसरों तक सीमित होते हैं। यह संभव है कि आपके समूह को कई दलों के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।
  • Video: बोलता शब्द लाइव न्यूज़ ये कैसा सनकी हत्याकांड के बाद खुद मारा चाक़ू

    5
    निर्धारित करें यदि संवेदना मदद करता है या हानि पहुँचाता है कुछ cynics का कहना है कि विश्वास करते हैं और Negatives- दूसरों पर जोर देते हैं करने के लिए कहेगा कि मदद कर बस को उजागर कितना मुश्किल प्रगति और कैसे तत्काल यह उन्हें किसी भी तरह बनाने के लिए है बनाने के लिए है से दुनिया बेहतर क्षमता को नष्ट करके अच्छे से अधिक नुकसान का कारण।
  • सिनीक्स आमतौर पर समारोह के बोलने वालों की मांग नहीं कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनका संदेश आशावादी के रूप में कम से कम मूल्यवान नहीं है "आप यह कर सकते हैं!"
  • अध्ययनों से पता चला है कि सैनीक के पास मनोवैज्ञानिक और शारीरिक स्वास्थ्य, रिश्ते और यहां तक ​​कि एक खराब सामाजिक-आर्थिक स्थिति है। इसलिए हमेशा जागरूक रहें कि आपके सनकवाद की व्यक्तिगत लागत भी है।
  • Cynics एक स्वार्थी दुनिया में परोपकारी लोग, जो लोग हमारे सभी कमियों की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए खुशी के कुछ उपाय दे रूप में देखा जा कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि यह सच है, तो शायद यह निर्भर करता है कि आप पहले से ही सनकी कैसे हैं।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com