ekterya.com

एक ईसाई कैसे बनें

क्या आपने कभी महसूस किया है आत्मा और परमेश्वर के प्रति प्यार

अपने जीवन में? यदि आप कहते हैं कि यीशु मसीह में विश्वास है, तो अपने पड़ोसी से प्रेम करें और मसीह तुम्हारा स्वामी और उद्धारकर्ता है, आप विश्वास के माध्यम से ईसाई जीवन की शुरुआत कर रहे हैं। विश्वास यह अपने निजी जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है: एक व्यक्ति 110 किमी / एक दो तरह से ट्रैक में ज (70 मील प्रति घंटा) है और एक छोटी सी पट्टी में एक कार ड्राइविंग आप एक बड़े सदमे को अलग करने में विश्वास करते हैं पसंद है। ईश्वर में विश्वास पिछले उदाहरण के रूप में डरावना नहीं है आप एक ईसाई बनने का फैसला किया है, लेकिन आप और क्या करना सुनिश्चित नहीं हैं, तो यह लेख आपके अपने नए जीवन मिलता है और मसीह के प्रेम में रहते हैं में मदद मिलेगी।

ईसाई बनना सरल है और किसी भी संस्कार या अनुष्ठान की आवश्यकता नहीं है अधिकांश में प्रोटेस्टेंट चर्च परमेश्वर के सामने पश्चाताप करने के बाद अपने रूपांतरण के प्रतीक के रूप बपतिस्मा लेने के लिए प्रोत्साहित किया और उसे मौत और अपने पापों के लिए भुगतान के रूप में यीशु मसीह के जी उठने के लिए धन्यवाद दिया गया है। कैथोलिक और रूढ़िवादी चर्च में, संस्कारों आप चर्च का हिस्सा बनने के लिए अनुमति देते हैं और आप (एक पुजारी की पुष्टि के रूप) एक औपचारिक आध्यात्मिक मार्गदर्शक खोजने की जरूरत है। हालांकि, नया जन्म आपको अपने पड़ोसी की सेवा और मसीह में रहने के लिए व्यक्तिगत स्तर पर विकसित करता है। इसे कैसे करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1

रूपांतरण
छवि एक ईसाई चरण 1 शीर्षक
1
यीशु की तुम्हारी ज़रूरत देखें जांचें दस आज्ञाएं क्या आपने कभी झूठ बोला है? क्या आप निंदा करते हैं? क्या आपने चुरा लिया है (भले ही यह कुछ छोटा है)? क्या आपने व्यभिचारी या विकृत भावनाओं के साथ किसी को देखा है? ईसाई धर्म में, हम मूल पाप के साथ पैदा होते हैं और हमारे जीवन के दौरान पापियों के रूप में कार्य करते हैं, हम यीशु को स्वीकार करने के बाद भी के रूप में यीशु ने कहा, "तुम सुना है कि यह कहा गया था: तू व्यभिचार नहीं करोगे: लेकिन मैं आपको बता कि जो कोई एक औरत को देखता है lustfully उसके दिल में उसके साथ पहले से ही प्रतिबद्ध व्यभिचार है।" (मत्ती 5: 27-28)। प्रत्येक व्यक्ति जो अपने भाई से नफरत करता है एक हत्यारा है, और आप जानते हैं कि कोई कातिल अनन्त जीवन उस में बंधे (1 जॉन 3:15) है। अंतिम निर्णय के दिन आपको अपने पापों के लिए ईश्वर का सामना करने के लिए सामना करना होगा। आप उन लोगों के साथ मर जाते हैं, तो परमेश्वर ने उसे से दूर रहने और नरक में आप भेजना चाहिए, यह भी, दूसरी मृत्यु कहा जाता है उसके कानून का उल्लंघन करने के लिए।
  • हालांकि, एहसास है कि ईश्वर ने अपने बेटे यीशु को क्रूस पर खुद को स्वेच्छा से देने के लिए भेजा है। यदि आप इसे मानते हैं, तो पवित्र आत्मा प्राप्त करें और पछताना अपने पापों में से, आप को बचाने के बाद, आप स्वयं भी स्वयं के रूप में दूसरों की सेवा कर सकते हैं।
  • जैसा कि मनुष्य के पुत्र ने कहा:
"पिताजी, यदि तू तैयार हो, मुझ से इस जाम को हटाने, लेकिन मेरी इच्छा से किया जाता है, न तुम्हारा" .. फिर वह एक बलिदान हमारे लिए आत्मसमर्पण कर दिया और "सुनो इसलिए पश्चाताप करने, और हटाए जाने के लिए परिवर्तित किया जा अपने पाप - कि ताज़गी के समय भगवान की उपस्थिति से आ सकता है "(अधिनियमों 3:19)।
  • एक ईसाई चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    मानो कि यीशु अपने पापों के लिए क्रूस पर मर गया। मानो कि यीशु मर चुका है और अपने पापों का भुगतान करने के लिए और भगवान के साथ दोस्त बनाने के लिए मरने से गुलाब।
  • एक ईसाई चरण 3 नाम वाली छवि
    3
    भगवान से पहले पश्चाताप ज़ोर से ज़ोर से कहो कि आप पाप करते हुए हर बार पश्चाताप करते हैं यह आपकी गलतियों को स्वीकार करने और भगवान की अवज्ञा के लिए एक अच्छा समय है। मानो कि यीशु मसीह ने तुम्हें क्षमा किया है पश्चाताप हमेशा एक परिवर्तित जीवन में प्रकट होता है। आप पाप से दूर हो जाते हैं और यीशु मसीह के पास जाते हैं
  • एक ईसाई चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    भगवान के लिए अपनी जरूरत को व्यक्त: विशेष रूप से, अपनी आवश्यकताओं को कबूल करें और अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में यीशु मसीह को पहचानें।
  • एक ईसाई चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    संभव के रूप में कई ईसाई मूल्यवर्ग के रूप में अध्ययन करें बाइबिल में अपने शब्दों के मुताबिक, मसीह की शिक्षाओं के सबसे नजदीक है, यह तय करने के लिए बैपटिस्ट, कैथोलिक, लुथेरन, मेथोडिस्ट, गैर-सांप्रदायिक, रूढ़िवादी, पेन्टेकोस्टल, मॉर्मन, का अध्ययन करें।
  • विधि 2

    विकास और आज्ञाकारिता
    एक ईसाई चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ईसाई समुदाय और कलीसिया का पता लगाएं आप जीवन के लिए अकेले नहीं चल सकते एक ईसाई के रूप में, ईसाई विश्वासियों के एक समूह को खोजना महत्वपूर्ण है जो आपको अपने नए विश्वास और भगवान पर भरोसा करने में मदद और प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • छवि एक ईसाई चरण 7 शीर्षक
    2
    बपतिस्मा लें. बपतिस्मा मसीह की कलीसिया का हिस्सा बनता जा रहा है यह एक ऐसा काम नहीं है जो आपको अपना उद्धार प्राप्त करने के लिए करना चाहिए। यह सिर्फ एक प्रतिनिधित्व, चिह्न या प्रतीक है जो भगवान आपके जीवन में काम कर रहा है। इसे एक के रूप में माना जा सकता है प्रतिनिधित्व मसीह के साथ मिलकर आपके और अपने दिल की मृत्यु और पुनरुत्थान (आपके अस्तित्व का केंद्र) दूसरों से पहले पॉल ने बपतिस्मा के रूप में वर्णित किया: "हम इसलिए उसके साथ बपतिस्मा द्वारा मौत की, दफनाया गया तो यह है कि के रूप में मसीह पिता की महिमा के द्वारा मरे हुओं में से उठाया गया था, हम भी जीवन का नयापन में चलना हो सकता है".
  • छवि एक ईसाई चरण 8 नामक शीर्षक



    3
    सड़क पर जारी रखें मसीह को स्वीकार करने के बाद पवित्र आत्मा प्राप्त करें, प्रार्थना के माध्यम से अपने दैनिक जीवन में उसके साथ अलगाव रखना, बाइबल पढ़ना और यीशु मसीह के उदाहरण का पालन करना
  • छवि एक ईसाई चरण 9 नामक शीर्षक
    4
    यीशु और अपने पड़ोसी को यीशु के समान प्यार से प्रेम करें। ये बातें आपके दिल के परिवर्तन को दर्शाती हैं प्यार एक ईसाई जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है।
  • 5

    Video: ईसाई समाज के लोगों ने कार्यवाही की की मांग।

    ईश्वर के साथ ईमानदार रहें अपने कार्यों और विचारों के पश्चात, फिर आप के लिए भगवान और उसकी योजना के प्यार को स्वीकार। आखिरकार, आप उसकी कृपा से बचेंगे यह बहुत बुरा है कि आप अपने पापों को स्वीकार न करें, पश्चाताप करें और आप बचाए जाएंगे, परन्तु यदि नहीं आप ऐसा करते हैं, आप नरक में जाएंगे (और कोई भी ऐसा नहीं करना चाहता है) यदि आप स्वर्ग में अपने मित्रों और परिवार को देखना चाहते हैं, तो उन्हें अपने जीवन के बारे में बताएं अच्छा, यह नहीं है कि आप क्या चाहते हैं?
  • छवि एक ईसाई चरण 10 नामक शीर्षक
    6
  • छवि एक ईसाई चरण 11 शीर्षक
    7
    जितना संभव हो उतना संभव बाइबल पढ़ें आप समझेंगे कि आपको परमेश्वर के साथ चलने के लिए क्या करना है। एक ईसाई बनने के लिए, आपको मसीह यीशु में बढ़ने की ज़रूरत है:
  • आपको पढ़ने की जरूरत है यीशु मसीह की अच्छी खबर अतीत में, हमने अपने कानूनों को तोड़ दिया, लेकिन मसीह ने हमारी सजा दी और हमारे पापों के लिए भुगतान किया। माफी नहीं अर्जित की है, यह भगवान की कृपा से हमें दिया गया है वह हमें नरक से बचाने के लिए अपने बेटे में पश्चाताप और आस्था प्रदान करता है।
  • मसीह के उद्धारकर्ता मृत्यु और पुनरुत्थान की मूल सिद्धांत पर विश्वास करें
  • अपने पापों को पश्चाताप करें और अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में मसीह को प्राप्त करें।
  • स्वीकार करता है अपने दैनिक जीवन में भगवान का उपहार: "कृपा से आप विश्वास के माध्यम से बचाया गया है और अपने आप की नहीं की है कि: यह भगवान का उपहार है:। कार्यों की नहीं, ऐसा न हो कि किसी को भी घमंड चाहिए" (इफिसियों 2: 8-9) ।
  • विधि 3

    दो सरल कुंजी
    1
    यीशु के बारे में और जानें और विश्वास करें कि वह मर गया और अपने उद्धारकर्ता के रूप में मृतकों में फिर से गुलाब। तो, ओरा पश्चाताप के लिए: "पिताजी, मेरे परमेश्वर, आज मैं अपने पाप और सभी बुराई से बदल जाते हैं। मैं बदलना चाहते हैं और मैं वास्तव में तुम सब किया है के लिए धन्यवाद और अब मैं माफ कर रहा हूँ और मेरी पापों के लिए सजा से बचा लिया। मुझे नया जीवन दे। मुझे के रूप में होने के लिए धन्यवाद पवित्र आत्मा यीशु के नाम पर। "
  • 2
    प्यार में चलो यीशु का पालन करें और दूसरों को बताएं कि "हमारे बीच में मध्यस्थ है, प्रभु यीशु मसीह, परमेश्वर का पुत्र, प्रभु और उद्धारकर्ता के सभी जो विश्वास करते हैं, पश्चाताप करते हैं और उनका अनुसरण करते हैं।" उसके अनुसरण करने के लिए आपको आत्मा में चलना चाहिए:

    "यीशु मसीह का पालन करें" विश्वासियों की ईसाई सभाओं में शामिल होना, पिता, पुत्र और अपने नए जीवन को स्वीकार करने के प्रतीक के रूप पवित्र आत्मा के नाम में बपतिस्मा, भगवान से प्रार्थना बाइबिल पढ़ सकते हैं और दूसरों के लिए उदारता के माध्यम से परमेश्वर के प्रेम, क्षमा दिखाने के लिए, शांति बनाने, एक संबंध होने गंभीर और विश्वासियों (कठोरता से अपने आप को दूसरों का न्याय नहीं या। वह रहता है और परमेश्वर के मसीह, की आत्मा में चलता है। विश्वास, आशा और प्रेम में चलते हैं। आत्मा में रहते हैं और कोई भी अपने हाथ आंसू कर सकते हैं के साथ अच्छे यीशु और पिता का, यह सुनिश्चित होना है)। हालांकि, जब आप किसी ऐसे चीज का दोषी हैं जिसके परिणाम हैं, तो माफी मांगने के लिए और भगवान के बच्चे के रूप में रहने के लिए क्षमा करें। यीशु मसीह के नाम पर सबकुछ करो, परमेश्वर के साथ जो कि अच्छा और बुरे सभी का एकमात्र और सही न्यायाधीश है भगवान का प्यार सही है और किसी भी भय को समाप्त करता है.
  • युक्तियाँ

    Video: जानिये कैसे बना एक ईसाई पादरी राबर्ट सोलोमन से डॉ० सुमन कुमार। Must Watch

    • सच्चे ईसाइयों के लिए, ईसाई धर्म केवल ईश्वर की पूजा करने का एक धर्म नहीं है। यह यीशु के साथ एक व्यक्तिगत संबंध, परमेश्वर और मनुष्य के बीच मध्यस्थ, उस में आप में अपने दोस्त और दिलासा रहने और आप के रूप में परमेश्वर की आत्मा के साथ है (क्योंकि यीशु कभी नहीं वादा किया था हमें छोड़ने के लिए)।
    • चर्चों के बीच अंतर जानें उदाहरण के लिए, रूढ़िवादी और प्रोटेस्टेंट चर्चों के बीच
    • याद रखें कि भगवान तुम्हें प्यार करता है, चाहे आपने जो भी किया हो।
    • याद रखें कि भगवान हमेशा तुम्हारे लिए है जब आप प्रार्थना के माध्यम से समय निकालते हैं तो आप उससे बात कर सकते हैं
    • अभिशाप मत करो
    • शायद यह एक ईसाई से बात करने के लिए उपयोगी हो सकता है एक ऐसे व्यक्ति का चयन करें जिसे आप एक ईसाई के रूप में उनकी ईमानदारी और ज्ञान के लिए आदर करते हैं।
    • यदि कोई आपको कुछ ऐसा कहता है, तो उसे हमला नहीं करना चाहिए आखिरकार, जब यीशु पर आरोप लगाया गया था (कुछ भी गलत नहीं होने के बावजूद), उसने कभी किसी पर हमला नहीं किया या नाराज हो गया। उसके उदाहरण का पालन करें
    • भगवान झूठ नहीं बोलता है या गलती नहीं करता है कभी नहीं लगता है कि आप गलत थे या कुछ गलत किया है वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और उसकी सारी योजनाएं अच्छी और प्राप्त करने योग्य हैं यदि आप सीधे और संकीर्ण मार्ग में चलते हैं जो आपने अपने लिए निर्धारित की हैं।
    • अन्य जीवन में परमेश्वर के कामों के इन प्रेरक उदाहरणों के साथ पढ़ें और खुश रहें ये उन लोगों के उदाहरण हैं जो ईसाई बन गए और अपने जीवन में चमत्कार और मुक्ति देखा क्योंकि वे भगवान पर विश्वास करते थे।
    • न सिर्फ लेख पढ़ें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि कभी-कभी धर्म के बारे में पढ़ना आपकी मदद कर सकता है, तो यह सिर्फ एक प्रारंभिक कदम है। आप अपने मार्ग का पालन करके भगवान को पा सकते हैं यीशु ने मुझे अनुसरण किया और "मेरे पिताजी और मैं उसके पास आऊंगा और उसमें अपना घर बनाऊंगा।"

    चेतावनी

    • यद्यपि ईसाइयों को भी समस्याएं हैं, उन्हें क्षमा, अनुग्रह, चिकित्सा और चमत्कार मुक्ति और अनन्त जीवन के चमत्कार सहित यीशु ने हमारी मदद करने का वादा किया - इसलिए, उसे अपने जीवन और उसमें शाश्वत आशा के लिए धन्यवाद करें। हार न दें
    • ईसाई धर्म के कई संप्रदाय हैं जो सिद्धांतों के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हैं एक ईसाई चर्च का पता लगाएं जो बाइबल के अनुसार अपने सिद्धांतों को सिखाता है और चर्च के प्राचीन पिता के अनुसार नहीं, न केवल पवित्र बाइबल क्या कहता है (और न ही एक विशिष्ट संप्रदाय की कोई परंपरा) की अपनी व्यक्तिगत व्याख्याओं से। बाइबिल के ग्रंथों के आधार पर किताबें उन सिद्धांतों के लिए खोजें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। वह इसके लेखन की भी पढ़ाई करते हैं पुरानी चर्च (जैसा कि बाइबल में लिखा है) और ईसाई धर्म का इतिहास।
    • याद रखें कि सभी इंसान अधूरे हैं और पाप से भरा है। जब आप पाप करते हैं, तो अपने पापों का पश्चाताप करें
    • यहां तक ​​कि अगर आपने खुद को आश्वस्त किया है कि जब आप ईसाई बन जाते हैं, तो आपसे बेहतर होगा, तुम्हारी शादी ठीक हो जाएगी, आप बीमार नहीं होंगे, अन्य सभी चीजों के अलावा आपकी सभी समस्याओं का हल हो जाएगा, यह सच नहीं है। यीशु ने कहा था कि "[...] और तुम मेरे नाम के कारण सभी देशों से घृणा करेंगे" (मैथ्यू 24: 9)। वे मजाक करेंगे, हंसेंगे और आप का पीछा करेंगे इसे आप को हतोत्साहित न करें यह जीवन लंबा नहीं रहता है और आपका इनाम स्वर्ग है।
    • यदि आपको अपने जीवन में बदलाव की जरूरत है, तो अपने पापों से मुक्त महसूस करें और अपने अतीत के बोझ के बिना बेहतर रहना सीखें, फिर एक ईसाई चर्च की यात्रा करें और यूहन्ना 3:16 की कविता पढ़ें: "भगवान के लिए तो दुनिया को प्यार करता था, कि उसने अपने एकमात्र पुत्र (यीशु) को दिया है, ताकि हर कोई जो उस पर विश्वास करता हो, वह खो जाए, परन्तु अनन्त जीवन प्राप्त हो सकता है। इसका मतलब है कि ईश्वर ने अपने पापों के भार को दूर करने के लिए अपने बेटे, यीशु को भेजा और उसके द्वारा उसके द्वारा विश्वास से मुक्त किया।
    • ईमानदारी से साझा करते समय आपकी गवाही. प्रत्येक ईसाई को अपने शब्दों और कृतियों से दयालुता और सम्मान के द्वारा परमेश्वर के वचन का प्रचार करना चाहिए। जो लोग सुनना चाहते थे, यीशु मसीह ने प्रचार नहीं किया। यदि वह था, तो उन्होंने उसे क्रूस पर चढ़ाया नहीं होता। लोग नाराज होंगे, लेकिन यदि वे करते हैं, तो ध्यान रखें कि ऐसा इसलिए नहीं था क्योंकि उन्होंने कुछ गलत तरीके से या पाखंडी तरीके से किया था।
    • आप तय करते हैं कि क्या आप यीशु मसीह प्राप्त करना चाहते हैं और ईसाई बनना चाहते हैं। हालांकि, जो सभी लोग "कहते हैं" नहीं हैं वे ईसाई हैं, बाइबिल में या इस लेख में क्या लिखा है। कुछ लोग यीशु, नरक या मूल पाप में विश्वास नहीं करते। हालांकि, उन्हें ईसाइयों को ईश्वरत्व का प्रतीक माना जाना जारी है, लेकिन उनकी सच्चाई से इनकार करते हैं। जीने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ईसाई को जीवन के अर्थ में विश्वास करना है जैसा कि यीशु ने हमें सिखाया और उसकी शिक्षाओं का पालन किया। यीशु ने हमें यह विश्वास करने के लिए सिखाया है कि भगवान वास्तविक, शक्तिशाली और न्यायाधीश है। यीशु के रूप में जीने के लिए हमें सिखाया जाता है, हमें परमेश्वर पर और यीशु में विश्वास करना चाहिए।
    • कई अविश्वासी हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनका दोस्त नहीं हो सकते। एक उदाहरण बनें आपका दृष्टिकोण यीशु मसीह की तरह होना चाहिए यद्यपि वह बैठे और पापियों के साथ खाया, उन्होंने उन्हें सिखाया और उन्हें संत बनने के लिए प्रेरित किया। हम सभी अलग-अलग तरीकों से गलती नहीं करते हैं याद रखें कि आप कितने भी गिर चुके हैं मसीह के रूप में माफ कर दो, क्षमा करें
    • प्रकाशितवाक्य की किताब बाइबिल की अंतिम पुस्तक है और यह बहुत दिलचस्प है, लेकिन यह समय से पहले इसे पढ़ने के लिए बहुत डरावना हो सकता है और आप एक गलत संदेश को पकड़ सकते हैं जो शायद अधिक रहस्यमय संदेश और विश्वास न हो। इस तरह की जटिल किताब को पढ़ने से पहले आप इस सुसमाचार के संदर्भ को समझते हैं।
    • एक पत्रिका रखें और अपने दैनिक अनुभव भगवान के साथ लिखें। उदाहरण के लिए, ऐसा करें प्रार्थना पत्रिका अपनी प्रार्थनाओं और परिणामों का ट्रैक रखने के लिए
    • अपने पापों के लिए आपको पश्चाताप करना चाहिए (अपना मन बदलना) सही पश्चाताप के बिना, आप एक ईसाई नहीं बन सकते मसीह के प्रति अपने पापों को स्वीकार करें
    • स्वर्ग में प्रवेश पाने के लिए चीजों को करने की कोशिश न करें क्योंकि बचाया जा रहा है "काम करता है" (इफिसियों 2: 9) प्राप्त नहीं किया गया है। आपके सच्चे सुलह के लिए, आपके अच्छे कर्म हमारे सभी न्यायियों की तुलना में अधिक प्रभावी नहीं हैं जो गन्दा वस्त्रों की तरह हैं। "जब तक हम सब गंदगी के रूप में हैं, और हमारे सभी धर्मताएं गंदी लत्ता हैं, और हम सब पत्ते के रूप में गिर गए हैं, और हमारे पाप हमें हवा की तरह ले गए" (यशायाह 64: 6)। कल्पना कीजिए अपने आप को गंदा लत्ता के साथ साफ करने की कोशिश करो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ईसाई बाइबिल
    • एक ईसाई चर्च
    • एक चरवाहा
    • बाइबिल में परमेश्वर के वचन के अर्थ पर सहमत होने वाले वर्षों से चर्च और अन्य ईसाइयों के सबक और लेखन।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com