ekterya.com

कैसे एक धर्म से संबंधित बिना आध्यात्मिक होने के लिए?



"हम सभी अन्वेषक हैं, प्रत्येक एक खोज की यात्रा को नेविगेट करते हैं, एक निजी नक्शे के द्वारा निर्देशित है जिसमें कोई डुप्लिकेट नहीं है। दुनिया के दरवाजे और अवसरों से भरा है। "- राल्फ वाल्डो एमर्सन

क्या आपने संगठित धर्मों की जांच की है लेकिन फिर भी लगता है कि कुछ गायब है? यहां आप अपने स्वयं के शब्दों में उच्च शक्ति से जुड़ने के कुछ तरीके पाएंगे

चरणों

धार्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना शीर्षक छवि 1
1
आप के बारे में सोचें कि आपके लिए क्या अच्छा है क्या आप हर दिन आध्यात्मिक चिंतन के लिए एक बार या सिर्फ एक हफ्ते में एक बार सेट करना चाहते हैं? आप इस समय के लिए एक बेहतर मूड में क्या कर रहे हैं?
  • छवि आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना शीर्षक चरण 2
    2
    ऐसी जगह ढूंढें जहां आप बस बैठकर आराम कर सकते हैं यह कई विचलनों के बिना एक शांत और प्रतीत होता है आरामदायक स्थान होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 3
    3
    यदि आप चाहें, तो कुछ संगीत सुनें यह क्लासिक या न्यू एज संगीत हो सकता है, जब तक कि यह आपको खुले और चिंतनशील मूड में मदद करता है।
  • धार्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना शीर्षक छवि 4
    4
    अब जब आप मन की ग्रहणशील अवस्था में हैं, तो अपनी आँखें बंद करें और गहराई से साँस लें। चलो अपने जबड़े को शांत और आपके शरीर से किसी भी तनाव को छोड़ दें।
  • इमेज का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 5
    5
    अपने विचारों को अपने जीवन के पहलुओं के बारे में घूमने दें। आपके बारे में एक व्यक्ति के रूप में नहीं बल्कि आपके जीवन शक्ति या आंतरिक ऊर्जा के बारे में उस ऊर्जा को महसूस करने का प्रयास करें
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 6
    6
    क्या आप अपना जीवन ऊर्जा महसूस कर सकते हैं? आपके भीतर असीमित संभावनाएं हैं आप अपनी ऊर्जा के साथ क्या करना चाहते हैं? आप इसे कहाँ निर्देशित करना चाहते हैं? यह सोचने का एक अच्छा समय है कि आप अपने जीवन का नेतृत्व कैसे करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 7
    7
    इसी समय, ध्यान रखें कि आप हमारे ग्रह की तुलना में कितने छोटे हैं। अगर हम इस पर विचार करते हैं तो आपका जीवन छोटा है नतीजतन, आपकी समस्याएं तुच्छ हैं, उन्हें पास करें!
  • इमेज का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 8



    8

    Video: अद्वितीय आध्यात्मिक ज्ञान प्रश्नोत्तरी भाग- 01/16

    एहसास है कि चाहे कितना छोटा हो, आप भी महत्वपूर्ण हैं। कनेक्ट करने की आपकी क्षमता अनंत है गांधी और हिटलर दो अक्षर हैं जो दुनिया के बाकी हिस्सों के संबंध में बहुत बड़ा अंतर बनाते हैं। अपने सीमित हालात में भी, आप जो अंतर कर सकते हैं, उसके बारे में सोचें
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 9

    Video: मृत्यु के बाद मुंडन क्यों करते हैं ? Mundan Hindu Tradition | अर्था । आध्यात्मिक विचार

    9
    आपके अंदर ऊर्जा के स्रोत पर प्रतिबिंबित करें अपने आप से सवाल पूछें: क्या यह वही जीवन है जो अन्य जीवित प्राणियों के माध्यम से बहती है? क्या हम सभी इस ऊर्जा स्रोत को साझा करते हुए जुड़े हुए हैं? क्या यह असीमित है? क्या यह मूल्यवान है? यह कहां से आता है? यह कहाँ जा रहा है?
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 10
    10
    ये कुछ ऐसे प्रश्न हैं जो हम जवाब नहीं दे सकते। असल में, मनुष्य निश्चित उत्तर पाने की स्थिति में नहीं हैं फिर, सोचें कि आप कितने छोटे हैं। आप कौन हैं जीवन के उत्तर पता है?
  • इमेज का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 11
    11
    इस बिंदु पर उन लोगों से सावधान रहें जो सही तरीके से जानते हैं। प्रत्येक व्यक्ति अनोखा है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को उस तरीके से पता चल जाएगा, जो उन्हें सबसे अच्छा सूट करते हैं।
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 12
    12
    सभी लोग जवाब की तलाश करते हैं, जो कि हमें मानव बनाता है का एक हिस्सा है जवाब प्राप्त करने की आपकी इच्छा को पहचानें और अपने आप से पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए खुद को खोलने दें। संभावनाओं का अन्वेषण करें, वे असीमित हैं
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 13

    Video: मन को वश में करने का उपाय//jagat guru//sant rampal ji maharaj//मन काल का दूत

    13
    आप इस आध्यात्मिक चिंतन के रूप में लंबे समय के रूप में और गहरा कर सकते हैं जैसा कि आप सहज महसूस करते हैं। यदि आप ध्यान से अपने मन को आराम करना चाहते हैं, तो यह आध्यात्मिकता में ध्यान केंद्रित करने और अपने आप को विसर्जित करने का एक और अच्छा तरीका है।
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 14
    14
    जब आप पूरा कर लेते हैं तो आपको कुछ लेना होगा, विवेक है आपके द्वारा किए गए फैसले के बारे में जागरूक रहें, भले ही यह छोटा या बड़ा हो। तुम्हारी गतिविधियां अंततः आपको उस व्यक्ति के करीब लाती हैं जो आप वास्तव में होना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक आध्यात्मिक होने के बिना आध्यात्मिक होना चरण 15
    15
    इंसान की सबसे अच्छी स्वतंत्रता किसी भी परिस्थिति में किसी के दृष्टिकोण को चुनने की क्षमता है। आप अपना खुद का रास्ता भी चुनते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com