ekterya.com

मुसलमानों के साथ कम पूर्वाभ्यास कैसे किया जाए

यहां तक ​​कि इस वैश्विक और समकालीन समाज में, इस्लाम के अनुयायियों को ग़लती से खतरनाक चरमपंथियों के रूप में लुभाया जाता है जिन्होंने नई दुनिया के लिए अनुकूल नहीं किया है। यह स्टीरियोटाइप न केवल उन्हें नुकसान पहुंचाता है, बल्कि परंपराओं में समृद्ध धर्म के बारे में सीखने और दिलचस्प मित्रों को बनाने का अवसर लेने से व्यक्ति को इस तरह के पूर्वाग्रह से भी रोकता है। यदि आप अपने परिप्रेक्ष्य का विस्तार करना चाहते हैं, तो पढ़ें।

चरणों

मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ की गई छवि, चित्रा 1
1
सामान्यीकरण से बचें और समझें कि एक धर्म से जुड़े पंखे मध्यम मुसलमानों को गलत मानते हैं। क्या आप जानते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिकांश मुसलमान "मध्यम वर्ग के हैं और सामान्य हैं"? इस्लाम धर्म, साथ ही साथ ईसाई और यहूदी धर्म, समृद्ध और व्यापक है यदि आप किसी धर्म से संबंधित हैं, तो उस समय के बारे में सोचें जब आपके ध्यान के कारण टकसाली हो गई है कि प्रेस आपके विश्वास के प्रशंसकों को देती है। यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि मुस्लिमों के विशाल बहुसंख्यक कैसे महसूस करते हैं।
  • मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ की गई छवि का शीर्षक चित्र 2
    2
    इतिहास और मुस्लिम परंपराओं की विविधता के बारे में पता करें। दुनिया में 1.57 अरब मुसलमानों के साथ, यह स्वाभाविक है कि इस्लाम के महान विसंगतियां और व्याख्याएं हैं उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि इस्लाम, सुन्नी और शिया धर्म में दो प्रमुख शाखाएं हैं, और ये कि वे एक-दूसरे से बहुत अलग हैं? इन दोनों शाखाओं के बीच मूलभूत अंतर को समझने की कोशिश करें।
  • ध्यान रखें कि सुन्नी और शिया परंपराओं के बीच के अंतर इस्लामी देशों की राष्ट्रीय नीतियों और उनके अंतरराष्ट्रीय संबंधों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस्लाम को समझना बेहतर होगा कि आप मुसलमानों से संबंधित न होने में मदद करें, लेकिन यह आपको आधुनिक दुनिया का बेहतर ज्ञान प्राप्त करने में भी मदद करेगा।
  • मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ की गई छवि का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने आप को इस्लाम के रीति-रिवाजों और उसके अर्थ के बारे में शिक्षित करें। क्या आप जानते हैं कि क्या है रमजान का इतिहास रमजान? जानकारी प्राप्त करें।
  • Video: अपने हृदय को मुक्त करो - अति प्रशंसित (Set your Heart Free - Highly Recommended)

    मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ करने वाली छवि शीर्षक 4
    4
    किस मध्यवादी मुस्लिम लिखते हैं और आज की संस्कृति के बारे में पूछें। शिक्षा और जिज्ञासा धर्म और सांस्कृतिक मतभेदों की बेहतर समझ और स्वीकृति के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • कुछ प्रसिद्ध और दिलचस्प आंकड़े अमेरिकी हैं मोहम्मद असद और ऑस्ट्रियाई मुहम्मद असद, यहूदियों के वंशज जो बाद में पाकिस्तान के सह-संस्थापक बने और संयुक्त राष्ट्र के राजदूत रहे।
  • मुस्लिम वेबसाइटों और ब्लॉगों की जांच करें जो इस्लाम को विभिन्न दृष्टिकोणों से देखते हैं। "ब्लॉगर" होने के बाद से अभिव्यक्ति का एक समकालीन स्वरूप है, आप नए दृष्टिकोण और दिलचस्प और अद्यतन चर्चाओं को पा सकते हैं। पृष्ठों की तरह altmuslim.com उनके पास एक अंतरराष्ट्रीय संपादकीय समिति है, यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
  • युवा लोगों के दृष्टिकोण के लिए, एक नज़र डालें https://youtube.com/user/ummahfilms.
  • मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ की छवि शीर्षक
    5



    अब जब आप इस्लाम के बारे में कुछ जानते हैं, तो अपने दृष्टिकोण को व्यापक बनाने की कोशिश करें कि दुनिया मुसलमानों को कैसे दिखती है। जितना अधिक आप अन्य परिप्रेक्ष्य और अनुभवों को समझते हैं, उतना जितना आप दुनिया के सहिष्णुता और सद्भाव में योगदान कर सकते हैं।
  • एक मुस्लिम दृष्टिकोण की अंतरराष्ट्रीय राजनीति को समझने का एक शानदार तरीका है अंग्रेजी में पेज से परामर्श करना अंग्रेजी भाषा अल जज़ीरा नेटवर्क.
  • मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने व्यापक परिप्रेक्ष्य के साथ, पुरानी और व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली प्रशंसा याद रखें: अपने कवर द्वारा एक पुस्तक का न्याय न करें जब आप एक मुस्लिम पारंपरिक कपड़े पहने हुए पाते हैं, तो याद रखें कि आपके सभी के नीचे एक व्यक्ति है जो आपके जैसा है। दिखावे को पारित करने के लिए इंसान की सादगी पर ध्यान केंद्रित करें। और यह भी याद रखें कि इस्लामी विश्वास के लोग विभिन्न आकार, आकार और फैशन के रुझानों में आते हैं।
  • Video: Set Your Heart Free - Highly recommended!!!

    मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ का शीर्षक चित्र 7
    7
    संवाद करने का प्रयास करें बहुत से लोग किसी को "कन्वर्ट करने" की कोशिश किए बिना अपने विश्वास के अनुभवों, विश्वासों और रिवाजों को साझा करना पसंद करते हैं आप क्या पसंद करते हैं और इसके बारे में बात करना कितना पसंद करते हैं, इसके बारे में सोचें यह उन लोगों के साथ स्वस्थ रिश्ते बनाने का एक अच्छा तरीका है, जिनके पास आपकी संस्कृति अलग है।
  • मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ की छवि शीर्षक 8
    8
    इस दुनिया को इतनी समृद्ध बनाने वाले मतभेदों का आनंद लें! यह धर्म, समाज के बारे में भोजन, वस्त्र या राय का रूप ले सकता है जो भी मामला, साझा करें, सीखें और उदारतापूर्वक भाग लें।
  • Video: 26 january 2018 republic day 2018 in hindi,speech,parade,dance,modi,guest,lal kila गणतंत्र दिवस 26

    मुस्लिमों की तरफ से छेड़छाड़ की छवि शीर्षक 9
    9
    लोग मिलो स्कूल, विश्वविद्यालय, काम आदि में मुसलमानों के साथ मिलकर काम करने की कोशिश करें। वे सबसे दोस्ताना लोग हो सकते हैं जिन्हें आप कभी मिले हैं प्रशंसकों के साथ सभी मुसलमान नहीं हैं!
  • चेतावनी

    • कुछ लोगों को अपने सामाजिक मंडली से परे जाना और अन्य "बाहर" लोगों से संबंधित होना मुश्किल लगता है यहां तक ​​कि कुछ लोगों को इस तरह होने के लिए उपहास कर रहे हैं। मजबूत हो और नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को सहन करें हर कोई समय पर अनुकूल होगा और शायद वे लाभान्वित होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com