ekterya.com

किशोरी के रूप में कैथोलिक अभ्यास कैसे करें

कैथोलिक किशोर होने के नाते इस तेजी से धर्मनिरपेक्ष संस्कृति के बीच में मुश्किल हो सकती है। एक युवा कैथोलिक के रूप में अपने विश्वास को अभ्यास करने का तरीका जानने के लिए रखें

चरणों

एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक के शीर्षक वाला चित्र
1
मास में उपस्थित रहें कैथोलिक विश्वास में, मास बहुत महत्वपूर्ण है आप शनिवार की दोपहर या रविवार की रात में भाग ले सकते हैं (ये मुख्य दिन हैं जिन्हें आप जा सकते हैं) हालांकि, कई चर्चों के पास भी सप्ताह के दौरान सेवाएं हैं
  • जब आप चर्च जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी उत्तरों को जानते हैं। उदाहरण के लिए, सेवा की शुरुआत में, पुजारी कहेंगे "प्रभु तुम्हारे साथ हो" और आपको "और अपनी आत्मा के साथ" जवाब देना होगा।
  • जन में शामिल हो जाओ मदद करने के कई तरीके हैं, जैसे कि पढ़ना, वेदी के लड़के होने या प्रसाद इकट्ठा करना
  • सुनिश्चित करें कि आप जन के लिए उचित रूप से कपड़े पहने हुए हैं जींस या जूते पहनें मत लड़कियों को विनम्रता से पोशाक करना चाहिए, कम नारियल और छोटे स्कर्ट वाले ब्लाउज से बचें। लड़कों को ड्रेस पैंट और एक कॉलर शर्ट पहनना चाहिए।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक छवि
    2
    अलगाव प्राप्त करने के तरीके जानें हर जन पर एक साम्य है, क्योंकि ईचैरिस्ट कैथोलिक विश्वास का केंद्र है। इससे पहले कि आप इसे प्राप्त करें, आपको समझना चाहिए और विश्वास करना चाहिए कि यह शरीर, रक्त, आत्मा और यीशु मसीह का देवत्व है।
  • जब यह आपकी बारी है, तब जाएं आप कप वाले हाथों से या सीधे जीभ पर ईचैरिस्टिक वेफर प्राप्त कर सकते हैं अपने सिर को झुकाएं और "आमीन" कहें। पुजारी के पास, एक ईचैरिस्टिक मंत्री को प्याला पकड़े हुए होना चाहिए। प्याला लेना वैकल्पिक है, लेकिन यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको "आमीन" कहना चाहिए।
  • चुपचाप बैंक वापस जाओ और प्रार्थना करते हैं। कुछ कैथोलिक अपनी उपस्थिति में होने के लिए ईश्वर का धन्यवाद करते हैं, लेकिन आप कुछ लोगों या अन्य बातों के लिए, जैसे कि इरादों के लिए प्रार्थना कर सकते हैं। समय की भावना के बाद आता है कि परमेश्वर के अस्तित्व को आप के भीतर दर्शाते हैं। आप की तरह प्रार्थना करें, यह एक निजी समय है
  • याद रखें कि अपनी आत्मा में एक नश्वर पाप (भगवान के कानून के खिलाफ एक गंभीर अपराध) के साथ संप्रदाय प्राप्त करना बहुत गलत है आपको कबूल करना होगा अगर आपको नश्वर पाप करने की जानकारी है
  • एक किशोर के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    प्राय: प्रायः कबूल करें स्वीकार करने का संस्कार भोज्यता के रूप में महत्वपूर्ण है। अपने मूल रूपरेखा के साथ अपने आप को परिचित कराएं और कबूल करने के दौरान आपको क्या करना चाहिए और कहें। आपकी चेतना की जांच करने, पश्चाताप का कार्य करने, आदि में मदद करने के लिए कई उत्कृष्ट ऑनलाइन संसाधन हैं। अधिकांश चर्च शनिवार दोपहर या अनुरोध पर किसी भी समय बयान स्वीकार करते हैं।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक छवि

    Video: Akashic Records Reader - Akashic Record Reading & Soul Reading With Katherine Kelly PhD, MSPH

    4
    वर्जिन मैरी की भक्ति का विकास करना मरियम बिना किसी शक के सबसे महान संत हैं जिनके पास लोग मोड़ सकते हैं जब वह अपने बेटे की मां होने की ईश्वर की इच्छा पर सहमत हो गई, तो उसने यीशु को स्वीकार कर लिया, जिसने उसे पहली ईसाई बना दिया वह प्रेम, करुणा, दया और कई अन्य लोगों के गुण हैं। वह वास्तव में आपकी स्वर्गीय मां है स्वर्ग में कोई भी भगवान को जितना अच्छा करता है उतना ही नहीं जानता, ताकि आप रोजाना उसके लिए प्रार्थना करते हुए बहुत लाभान्वित हों।
  • Video: Dragnet: Claude Jimmerson, Child Killer / Big Girl / Big Grifter

    एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक के शीर्षक वाला चित्र
    5
    रजा दैनिक। कैथोलिक प्रार्थनाओं को बहुत गंभीरता से लेते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने सिर को दिन में कुछ बार धनुष और यीशु के साथ बातचीत करें।



  • एक किशोर के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    स्वयंसेवक काम करो आपको अपने स्थानीय चर्च से पूछना चाहिए कि आप सहायता के लिए क्या कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए बहुत कुछ किया जाना चाहिए, भले ही यह कुछ छोटा हो। यह करो!
  • एक किशोर के कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक वाली छवि 7
    7
    पवित्रता का अभ्यास करें एक किशोरी के रूप में, यौन नैतिकता से दृढ़ता से जुड़ा होना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन कैथोलिक विश्वास, शादी के लिए सेक्स छोड़ने के महत्व पर जोर देती है, जैसे भगवान चाहता है शादी के बाहर यौन कृत्यों से बचना करने के अलावा, शुद्ध होने के साथ ही अपने विचारों को शुद्ध रखने का भी मतलब है। पोर्नोग्राफी और हस्तमैथुन जैसी चीजें आपको अपने शरीर को पवित्र आत्मा का मंदिर मानने से रोकती हैं।
  • जेसन और क्रिस्टीनाना एवर्ट एक विवाहित जोड़े हैं जो पवित्रता के महत्व के बारे में दुनिया भर के किशोरों से बात करते हैं। कैथोलिक विश्वास से, वे शुद्धता और शुद्ध प्रेम पर एक असाधारण परिप्रेक्ष्य प्रस्तुत करते हैं। उन्होंने पवित्रता के बारे में किशोरों के लिए कई पुस्तकें लिखी हैं, जो कई ईसाई बुकस्टोर्स में उपलब्ध हैं। उनके पास वेबसाइट भी है Chastity.com, जो एक पवित्र जीवन रखने की कोशिश कर रहे कैथोलिकों के लिए संसाधन हैं
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक के शीर्षक वाला चित्र
    8
    युवा लोगों के समूह में शामिल हों यदि आपके पारिश के पास है, तो शामिल हों! यह आपके विश्वास में बढ़ने और अन्य कैथोलिक किशोरों से मिलने का एक अच्छा तरीका है। कुछ युवा समूह स्वयंसेवक कार्य या सेवा परियोजनाओं के लिए मासिक अवसर प्रदान करते हैं। दूसरों ने भगवान के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए किशोरों के लिए पीछे हटने का आयोजन किया। युवा समूह आपको अपने चर्च में शामिल होने में सहायता कर सकते हैं।
  • Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song

    Video: The Great Gildersleeve: Christmas Eve Program / New Year's Eve / Gildy Is Sued

    एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक छवि
    9
    यदि आपको लगता है कि इस तरह से जीवन के कैथोलिक आंदोलनों में शामिल हो चर्च गर्भपात के माध्यम से मानव जीवन के विनाश के लिए व्यापक रूप से विरोध करता है, क्योंकि यह भगवान की जीवन के मूल्यवान उपहार को कम करता है - हालांकि, यह अनुयायियों को इस आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए बाध्य नहीं करता है। अपनी राय रखें समर्थक चर्च गतिविधियों में भाग लेने से आपको अपने बच्चों के लिए भगवान के प्यार की गहन समझ हो सकती है।
  • जीवन के लिए मार्च का हिस्सा होने पर विचार करें लाइफ के लिए मार्च वाशिंगटन डीसी में एक बैठक और एक वार्षिक मार्च है, जहां दस हजार लोग गर्भपात के खिलाफ हैं। Verizon केंद्र में एक शक्तिशाली युवा रैली और जन के साथ शुरू, और सर्वोच्च न्यायालय में विरोध मार्च के साथ समाप्त, जीवन के लिए मार्च एक महान अनुभव हो सकता है अपने चर्च में युवा लोगों के समूह को प्रोत्साहित करने की संभावना पर विचार करें ताकि इसका एक हिस्सा हो।
  • यह चर्च में गर्भवती एकल माताओं के लिए अभियानों और फंडर्सर्स का आयोजन करता है। एक अकेले बच्चे को अकेला करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए एकमात्र मां को खर्च के साथ मदद करने से उन्हें पता चल सकता है कि वे अकेले नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • कैथोलिक स्कूल एक अच्छा विकल्प हैं आपको एक के बारे में सोचना चाहिए - हालांकि, आप पब्लिक स्कूलों में एक पवित्र जीवन जी सकते हैं, जो आपको अपनी उम्र के लोगों के बीच अपने विश्वास को जीने का अवसर दे सकते हैं, जिनके पास वही विश्वास नहीं है।
    • अपने धर्म के लिए छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करें

    चेतावनी

    • किसी को बताओ कि आपका धर्म बेवकूफ या तुच्छ नहीं है।
    • अपने धर्म से अपने आप को परिचित करना और आधुनिक नैतिकता के बारे में कैथोलिक चर्च की सभी शिक्षाओं के प्रति आधिकारिक होना सुनिश्चित करें। इनमें से कुछ मूर्ख और पुराने लग सकते हैं, लेकिन हर एक के लिए बहुत अच्छे तार्किक कारण हैं इन शिक्षाओं की नींव की जांच करें और आप जो भी पाते हैं, उससे आपको आश्चर्य हो सकता है। चर्च के 2000 वर्षों के बौद्धिक विचारों की विरासत है जो सच्चाई के अपने दावे का समर्थन करता है।
    • यदि आप जीवन के समर्थक आंदोलन में शामिल होने की संभावना के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो बाध्य नहीं महसूस करें। कोई भी दूसरे व्यक्ति को वह राय स्वीकार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है जो उन्हें नहीं पसंद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com