ekterya.com

एक नास्तिक के साथ एक बहस कैसे बचने के लिए

हालांकि नास्तिक और विश्वासियों स्थायी मैत्री की खेती कर सकते हैं, लेकिन धर्म के विषय पर विचारों का विरोध कभी-कभी मजबूत असहमति या गरम तर्कों को भड़काने के लिए कर सकते हैं। इस गाइड के साथ आप एक नास्तिक के साथ चर्चा में जीवित रह सकते हैं यदि आप अलग-अलग विश्वास रखते हैं और आप इस प्रकार की स्थिति में खुद को पा सकते हैं।

चरणों

एक नास्तिक चरण 1 के साथ एक तर्क जीवित रहने वाला चित्र
1
तैयार। किसी अन्य व्यक्ति के साथ चर्चा से बचने का सबसे अच्छा तरीका जो आपके साथ सहमत नहीं है वह उन सवालों के बारिश को संभालने के लिए तैयार रहना है जो वे आपसे पूछ सकते हैं आप प्रासंगिक तथ्यों को प्रस्तुत करने और अधिक प्रासंगिक जानकारी के साथ इन दावों का समर्थन करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • Video: सांसद Dr kirodi lal meena geet ढांचा 2019

    एक नास्तिक चरण 2 के साथ एक तर्क जीवित रहने वाला चित्र
    2
    शुरू करने से पहले अपने प्रतिद्वंद्वी के विश्वासों और ज्ञान का मूल्यांकन करें क्या आप नास्तिक या अज्ञेयवादी, मजबूत या कमजोर हैं?
  • एक नास्तिक चरण 3 के साथ एक तर्क जीवित रहें

    Video: ENO का ऐसा कमाल आपने कभी नहीं देखा होगा | The Lallantop

    3
    क्या आप चुनते हैं जो आप मानते हैं? याद रखें कि कई नास्तिकों को विश्वासियों होने के लिए उठाया गया था। उस व्यक्ति को धर्म के बारे में ज्ञान है और इसे अस्वीकार कर दिया है। मैं विचार कर सकता हूं कि आपके स्पष्टीकरणों में एक शोक गुण है
  • एक नास्तिक चरण 4 के साथ एक तर्क जीवित रहें
    4
    अपनी पुष्टिएं अच्छी तरह से बताएं जो लोग आपको अपने दृष्टिकोण को स्वीकार करने के लिए समझने की कोशिश करते हैं, वे अक्सर तथ्यात्मक और तार्किक दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। आग में आग पर हमला न करें, ऐसा करने से आप अन्य व्यक्ति को खुशी दे रहे हों, क्योंकि उनके विकास की प्रक्रिया में बहस का आनंद लें। सुनो तुम क्या कहना है और कुछ बिंदु पर आप विचारों से बाहर हो जाएगा और फिर आप उस व्यक्ति के साथ एक सौहार्दपूर्ण दृष्टिकोण का उपयोग कर सकते हैं
  • एक नास्तिक चरण 5 के साथ एक तर्क जीवित रहें
    5
    संबंधित प्रश्न पूछें और नास्तिक के किसी भी सवाल का जवाब भी कर सकते हैं। एक नास्तिक जो एक नास्तिक का उपयोग कर सकता है वह उन सवालों से पूछना शुरू करना है जो वह जवाब चाहेंगे, तो वह उस उत्तर का उपयोग करेगा, भविष्य के सवालों के साथ वह बाद में पूछेंगे, कुछ अयोग्यता को साबित करने के लिए। उदाहरण के लिए, क्या भगवान अच्छा है? हाँ, सब कुछ किसने बनाया? भगवान। फिर भगवान ने शैतान बनाया है? हां, अगर भगवान अच्छा है, तो उसने कुछ बुरा क्यों बनाया? यदि वह आपको एक सवाल पूछता है, तो इसका उत्तर दें, लेकिन फिर आप तुरंत पूछेंगे आपके द्वारा पूछे जा सकने वाले कुछ प्रश्नों में, हमारे पास: "आपके पास सबूत रखने की तत्काल आवश्यकता क्यों है?"
  • एक नास्तिक चरण 6 के साथ एक तर्क बचाना छवि



    6
    ईमानदारी से रहें कुछ प्रेतवाली मत कहो (जैसे कि उसके नास्तिकवाद का मानना ​​है कि धर्म ने उसे किसी तरह पूर्व में विफल कर दिया था), क्योंकि यह संभव है कि दूसरे व्यक्ति को इसे पसंद नहीं है। स्वीकार करें कि आप "सबूत" या "सबूत" का दावा नहीं करते हैं कि भगवान मौजूद हैं, बल्कि यह कि आपका विश्वास विश्वास पर आधारित है, अगर ऐसा मामला है फिर, यह अधिक संभावना है कि दूसरे व्यक्ति आपका सम्मान करेंगे।
  • एक नास्तिक चरण 7 के साथ एक तर्क जीवित रहें

    Video: Campamento Zombie Película (Español Latino)

    7
    आपको यह जानना चाहिए कि नास्तिक अक्सर ऐसे नहीं होते हैं जो बहस शुरू करने के लिए धर्म का विषय उठाते हैं। सामान्य तौर पर, यदि नास्तिक बहस करते हैं, तो इसका कारण यह है कि विश्वासियों ने व्याख्यान, आलोचना या उनका न्याय करने की कोशिश की। अपने विश्वासों और उनके अधिकारों का सम्मान करें और इसलिए वे सम्मान के साथ आप का इलाज करेंगे।
  • एक नास्तिक चरण 8 के साथ एक तर्क जीवित रहें
    8
    एक खुले दिमाग की कोशिश करो यदि वह व्यक्ति आपके सामने तार्किक दुविधा या विश्वास का सवाल उठाता है, तो दुनिया की इस नई धारणा का विरोध न करें और इसके बारे में कुछ और जानने की कोशिश करें।
  • एक नास्तिक चरण 9 के साथ एक तर्क जीवित रहें
    9
    सुनहरा नियम याद रखें अगर दूसरे व्यक्ति आपके विश्वासों को स्वीकार करता है, तो महान! लेकिन याद रखें कि आपके विचारों को आप परेशान करने की संभावना है अपनी स्थिति को ध्यान में रखें: अगर कोई आपको संपर्क करेगा और आपको यूनानी बहुदेववाद में बदलने की कोशिश करेगा तो आपको कैसा लगेगा? आप उस व्यक्ति के तर्कों की बकवास से नाराज होंगे और ठीक नास्तिक के रूप में महसूस करते हैं ..
  • एक नास्तिक चरण 10 के साथ एक तर्क जीवित रहें

    Video: Rajiv Malhotra's Encounter With The Indian Left at Tata Institute of Social Sciences

    10
    यदि उल्लिखित कदम आपकी मदद नहीं करते हैं, तो बहस या चर्चा छोड़ने पर विचार करें। कभी-कभी किसी के साथ आपसी समझौते तक पहुंचना संभव नहीं होता है, चाहे आप कितना भी मुश्किल न हों अगर ऐसी बात है, तो आप शायद एहसास होगा कि सबसे अच्छा आप कर सकते हैं, इस विषय बदल रहा है क्योंकि इस तरह, भविष्य संघर्ष और दोनों पक्षों पर नकारात्मक भावनाओं से परहेज कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • सम्मान की कोशिश करें और अपने विश्वास के कारण दूसरे व्यक्ति से नफरत न करें
    • नए विचारों के प्रति ग्रहणशील रहें और सम्मान के साथ प्रयास करें, अन्य व्यक्ति को भी ग्रहणशील होने के लिए राजी करने के लिए। अगर किसी की तर्क अधिक समझ में आता है, तो अन्य व्यक्ति उन तर्कों पर विश्वास करना शुरू कर सकता है।
    • यह एक बहस है और दोनों पक्ष सम्मान के योग्य हैं। उन्हें ये सोचना चाहिए कि वे क्या कहने जा रहे हैं, क्योंकि, आखिरकार, दूसरे व्यक्ति को अपनी राय बनाने के लिए जीवन भर के अनुभवों की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • किसी खतरे की स्थिति को न दिखाएं या अपने विचारों को व्यक्तिगत रूप से न देखें
    • उन मौखिक या शारीरिक व्यवहारों से बचें जो दूसरे व्यक्ति के प्रति दमनकारी या आक्रामक होते हैं, ताकि वे आपकी राय से सहमत हो सकें। न केवल आपको यह कहना बहुत संभव नहीं है कि आपको क्या कहना है, लेकिन आप समस्याग्रस्त स्थिति में भी आ सकते हैं जो आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है।
    • अगर आप उनसे सहमत हों तो उनके विचारों को स्वीकार करने से डरो मत, लेकिन अगर आप जो कहा गया है उसके साथ सहमत नहीं होने पर मजबूर महसूस न करें। प्रत्येक व्यक्ति को एक राय का अधिकार है, जो अपने स्वयं के कारणों से समर्थित है। यह संभव है कि बहस में दो व्यक्तियों के बीच आपसी सम्मान मौजूद हो, भले ही आप दूसरे व्यक्ति से असहमत हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com