ekterya.com

खुश होने के लिए कैसे मुस्कुराएं

मुस्कुराहट (या जो मुस्कुराते दिखता है) संक्रामक होते हैं आप मुस्कुराते हुए आसानी से उजागर कर सकते हैं, और साथ ही, अपनी खुशी में सुधार करें। वास्तव में, मुस्कुराहट आपको भावनात्मक रूप से बेहतर महसूस करने में मदद करता है, क्योंकि यह एंडोर्फिन, मस्तिष्क रसायनों को रिलीज करती है जो दर्द को दूर करती है और संतुष्टि की आपकी भावनाओं को बढ़ाती है। इसके अलावा, मुस्कुराहट संक्रामक हैं, जिसका अर्थ है कि आप मुस्कुराहट साझा करके बस अपने चारों तरफ दूसरों की खुशियों को बढ़ा सकते हैं, चाहे आप व्यक्ति को जानते हों या नहीं। यदि आप अपने मन और अपने आस-पास के माहौल को स्पष्ट करने के लिए एक बहुत सरल और कारगर तरीका चाहते हैं, तो खुशी की खातिर सभी को मुस्कुराएं।

चरणों

खुशी के लिए मुस्कुराहट छवि चरण 1
1
मुस्कुराहट के पीछे तंत्रिका विज्ञान पर विचार करें लोग अन्य लोगों के लिए आकर्षित होते हैं जो मुस्कुराते हैं हम उन लोगों के चारों ओर अधिक समय बिताने के लिए मजबूर हैं, जो मुस्कुराते हैं और उनको खुश करने के रसायनों को साझा करते हैं ताकि उनकी मुस्कान हमें प्रेरित कर सकें। विचार करें कि भ्रष्टाचार दूसरों को अलग कर देगा, क्योंकि हम उनकी नकारात्मकता को पकड़ने से डरते हैं, जो भी संक्रामक है। और आप को पकड़ना पसंद करते हैं - उदासी या खुशी की भावना? हंसी, मुस्कुराहट का विस्तार, भी संक्रामक है और जो लोग प्यार करते हैं, वे भी उनके पक्ष में आकर्षित होते हैं। क्या आपने कभी नोटिस किया है कि टीवी कार्यक्रमों में, आप कार्यक्रम के कुछ हिस्सों में पृष्ठभूमि हँसी सुनते हैं जो इतना मजाकिया नहीं हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि निर्माता जानते हैं कि हँसी संक्रामक है और जब दर्शकों ने हँसी की बात सुनी है, तो चीजें बहुत ही मज़ेदार लगती हैं, वास्तव में वे हैं।
  • स्माइल फॉर हपेनेस स्टेप 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    सकारात्मक रहने के लिए मुस्कान मुस्कान सकारात्मकता की भावना और भावना की भावना को बढ़ाती है। आपको यह दिखाने के लिए एक परीक्षण है कि मुस्कुराहट आपको सकारात्मक बना देती है, तो मुस्कुराहट होती है, और फिर कुछ नकारात्मक सोचने का प्रयास करें, लेकिन मुस्कान की कोशिश करना जारी रखें। जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि यह मुश्किल है, यह आमतौर पर बहुत मुश्किल है! जब आप मुस्कुराते हैं, तो आपका शरीर और मन आपको एक संदेश भेज रहे हैं कि सबकुछ ठीक है और यह जीवन महान है मुस्कुराहट आपको उदास और उदास महसूस करने से मुक्त करने में सहायता कर सकता है - वास्तव में, नियमित रूप से अभ्यास किया जाता है, यह तनाव को दूर करने के लिए किसी भी प्रकार की दवा से बेहतर काम करता है
  • मुस्कान मूड बदलता है जब आप उदास महसूस करते हैं, तो मुस्कुराओ शुरू करें आपका मूड उदय होगा। मुस्कुराते हुए चालें शरीर को अच्छे के लिए अपना मूड बदलने के लिए।
  • स्माइल फॉर हपेनेस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आपको अधिक सफल बनाने के लिए मुस्कान जो लोग मुस्कुराते हैं वे अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं और उन्हें पदोन्नत होने की अधिक संभावना है। यह तब हो सकते हैं क्योंकि आपके हंसमुख मुस्कान एक खुश मूड में अपने मालिक डाल दिया जाएगा, और अधिक होने की संभावना आप कई लोगों द्वारा संपर्क कर रहे हैं लगता है, तुम क्या, जिस व्यक्ति से जाने के लिए है, जो रहता है बनाता है सामाजिक तितली कार्यस्थल उच्च में नैतिक इसके अलावा मुस्कान के बारे में अपने मालिक कर सकते हैं (क) अधिक धर्मार्थ (नीचे देखें) लग रहा है, तो यह वह और अधिक होने की संभावना है या वह आप एक योग्य प्रचार सामग्री के रूप देखेंगे। बैठकों के दौरान मुस्कान, और देखते हैं कि लोगों को आप प्रति अनुकूल प्रतिक्रिया होगा (बेशक, यह संदर्भ में क्या - नहीं बहुत उपयुक्त होने जा रहा लाभ का एक नुकसान के बाद साल के मध्य की घोषणा की है)।
  • स्माइल फॉर हपेनेस स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: सफल होने के लिए इसे करना जरूरी है || Mukesh Kothari || RCM Business

    आपको छोटा देखने के लिए मुस्कान मुस्कुराहट आपको युवा लग सकता है और आपकी वास्तविक उम्र में भी साल लग सकता है। आपकी चेहरे को मुस्कुराते हुए मांसपेशियों का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि आपको छोटी दिखने का एक तरीका है दूसरी तरफ, जब आप मुस्कुराते हैं, तो आप हर समय कमज़ोर नजर रखने की अपेक्षा छोटी लगते हैं बेशक, चीजों को मजबूर मत करो - एक अप्राकृतिक और नाटकीय मुस्कान लोगों को आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में चिंता करने का कारण होगा! बस दिन के दौरान स्वाभाविक रूप से मुस्कुराते हुए कोशिश करें, आनंददायक चीजों के बारे में सोच और दूसरों के लिए प्रेम भेजने जैसा कि आप मुस्कुराएं। आपकी मुस्कान की शक्ति बढ़ाने के कुछ तरीके (और उम्मीद है कि आपकी युवा चमक) में शामिल हैं:
  • अपनी आँखों से मुस्कुराहट सीखो
  • अपनी आंखों के साथ मुस्कान की कोशिश करो
  • हस्तियों के लिए मुस्कुराहट का शीर्षक चरण 5
    5
    अधिक क्षमा करने और हताशा के अधिक सहिष्णु होने के लिए मुस्कान यह दिखाया गया है कि दुखी लोगों को खुश लोगों की तुलना में अधिक विरोधी होना चाहिए। आंतरिक पीड़ा और बाहरी निराशा की इस भावना को कम करने के लिए, एक मुस्कान के साथ अपनी परेशानी को कवर करें। जब आप निराशा का असहिष्णु हो, तो यह आपके चेहरे पर कड़वाहट और कठोर शरीर आंदोलनों के रूप में प्रकट हो सकता है। दूसरी तरफ, यह आपके शांति की भावना पर कहर बरकरार रखता है और आपको एक भयावह मन की स्थिति में छोड़ देता है। बेशक, हताशा के क्षणों नहीं एक छोटी बात या उदासीन होने के साथ दूसरों के द्वारा भ्रमित होने की के माध्यम से मुस्कुरा जाना - तो उन अवसरों पर मुस्कान के लिए उपयुक्त माना जाता है। और कभी भी मुस्कुराहट का उपयोग दिशा संबंधों की समस्याओं के बारे में दुख की भावनाओं को दूर करने के लिए नहीं कर रहे हैं - मुस्कुराहट सही संचार की जगह नहीं लेते हैं या चीजों को एक साथ ठीक करने में नहीं होते हैं।



  • स्माइल फॉर हपेनेस स्टेप 6
    6
    अन्य लोगों के लिए अधिक दयालु और धर्मार्थ होने के लिए मुस्कान दूसरों को खोलने के लिए मुस्कुराहट का उपयोग करना और स्वागत करना आपको दूसरों के प्रति अपनी दया की भावनाओं को बढ़ाने में मदद करेगा। सही धार्मिकता में खुश होने की बात है जब आप दूसरों की मदद कर रहे हैं, तो आप दूसरों की सहायता करने के लिए एक तरह से मुस्कुराहट की व्याख्या कर सकते हैं क्योंकि इससे उन्हें मुस्कुराते हुए और अच्छा महसूस होता है! एक अतिरिक्त प्रयास करें - कैशियर को बदलने के लिए अनुमति दें, अपने पीछे की महिला को लाइन में लाने दें, सड़क क्रोध से बचें और दूसरों के साथ अच्छी तरह से और सही तरीके से कार्य करने के लिए जो भी हो सके। और इस बीच, बस मुस्कुराओ
  • स्माइल फॉर हपेनेस स्टेप 7
    7
    अपनी पत्नी के आसपास मुस्कान खुशी में विवाह और इसकी लंबी उम्र की संभावनाओं में एक बहुत ही मजबूत भूमिका निभाती है, कैसे पति आसानी से दूसरे के मूड से प्रभावित होते हैं एक पति या पत्नी के सकारात्मक दृष्टिकोण में वृद्धि दूसरे पति या पत्नी की सकारात्मक भावनाओं को बढ़ा सकती है (के रूप में भी हो सकता है कि दूसरे के आसपास भी हो) यह सकारात्मक रूप से दिखाया गया है कि एक दूसरे से पत्नियों की निकटता इस प्रकार एक-दूसरे पर प्रभाव डालती है। केवल जोड़ों के "सामंजस्य स्वास्थ्य" स्वास्थ्य के व्यवहार के रूप में जाना एक घटना की घटना को अच्छी आदतों के प्रत्येक या मुस्कान सहित बुरा से प्रभावित हो जाते हैं। इसलिए, यह संभव है कि संभवतः सबसे सकारात्मक तरीके से एक-दूसरे को प्रभावित करना। हालांकि, जैसा कि ऊपर बताया गया है, मुस्कुराहट के साथ उन्हें दूर करने का नाटक करके निराशा या दुख की भावनाओं को शामिल नहीं करें - हमेशा संचार के द्वार को खोलें। मुस्कान एक मुश्किल बातचीत में अपना रास्ता कम कर सकते हैं, लेकिन आवश्यक है ...
  • स्माइल फॉर हपेनेस स्टेप 8

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    8
    तनाव को दूर करने के लिए मुस्कान मुस्कुराहट को तनाव से शीघ्र राहत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और लंबी अवधि के तनाव से बचने के लिए अभ्यस्त प्रतिक्रिया के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। हमारे चेहरे पर आसानी से दिखाया गया है, तनाव को झुर्रियां और अभिव्यक्ति की स्थायी पंक्तियों के रूप में चिह्नित किया जा सकता है अगर हमें इसके आस-पास रचनात्मक तरीके न मिलें। मुस्कुराहट आपको थका हुआ या अभिभूत देखने से बचाने में मदद करता है। जब आप जोर देते हैं, तनाव को कम करने के तरीकों को खोजने के अलावा, मुस्कुराहट लगाने की कोशिश करें मुस्कुराहट समस्याओं को हल नहीं कर सकते हैं (आपको स्पष्ट रूप से स्रोतों से निपटने की जरूरत है), लेकिन यह आपके कल्याण की भावना को बढ़ाएगा और आपको खुशी दिखाई देगी। दूसरी तरफ, आप अपने मस्तिष्क को संकेत भेजते हैं कि आप तनाव से बेहतर महसूस कर रहे हैं जिससे आप महसूस कर सकते हैं। यह आपकी तनाव की भावनाओं को जल्दी से कम कर सकता है, और आपको दूसरों को अपने तनाव को स्थानांतरित करने से रोक देता है, जो इसके बजाय एक अधिक सकारात्मक संकेत ले सकता है।
  • Video: उदासी से बचने के लिए कर सकते हैं ये 3 काम।

    हस्तियों के लिए मुस्कुराहट का शीर्षक चरण 9
    9
    बेहतर स्वास्थ्य पाने के लिए मुस्कान जब आप शारीरिक रूप से बीमार महसूस करते हैं, तो मुस्कुराहट करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन मुस्कुराहट आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को भी बढ़ावा दे सकती है, जिससे आपके समग्र सुख की भावना में सुधार हो सकता है (जो तनाव की भावना को कम करने में भी मदद करता है)। जब आप मुस्कुराते हैं तो आपको अधिक आराम मिलता है, जिससे आपके रक्तचाप में एक मापन योग्य कमी हो सकती है। और जैसा कि पहले ही कहा गया है, मुस्कुराते हुए एंडोर्फिन, आपके दिमाग से दर्द और सेरोटोनिन के प्राकृतिक दर्दनाशक दवाएं रिलीज़ की जाती हैं। जब ये दो मस्तिष्क रसायनों एक साथ काम करते हैं, तो वे आपकी दर्द सहनशीलता बढ़ाते हैं और आपकी भलाई की भावनाओं को बढ़ाने में मदद करते हैं। उन लोगों के लिए जो इस का लाभ लेने में वास्तव में सक्षम हैं, दर्द से राहत देने के लिए दवाओं से लगने वाला बेहतर हो सकता है! और अगर यह आपको अच्छी मुस्कुराहट के स्वास्थ्य प्रभावों को समझने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो ध्यान रखें कि मुस्कुराते हुए लोग मुस्कुराते हुए उन लोगों की तुलना में सात साल अधिक रहते हैं! तो हर दिन मुस्कुराओ! जाहिर है आपको व्यायाम करना, अच्छी तरह से खाना चाहिए, और मुस्कुराहट के अलावा, एक स्वस्थ जीवन शैली भी है। यह दृढ़ विश्वास है कि आप लंबे समय तक जीवित रहेंगे आपको खुश कर सकते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि आप खुश रहने और जीवन का आनंद लेने के लिए और साल चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: jokes hindi लाजवाब चुटकुले पंचदशम भाग

    • आशावादी रहें आशावाद और मुस्कुराहट हाथ में चलते हैं - आशावाद सकारात्मक विचारों को बढ़ाता है, जो बदले में खुशी की अधिकता की ओर जाता है।
    • हँसो। हँसी मुस्कुराहट के रूप में संक्रामक है, इसलिए अपने दिन में हँसी जोड़ना सुनिश्चित करें और उस हंसी को चारों ओर साझा करें - जैसे संज्ञानात्मक तंत्रिका विज्ञान संस्थान के डॉ। सोफी स्कॉट, यूसीएल कहते हैं, "यह बिल्कुल सच है कि `हंसी और दुनिया आपके साथ हँसेंगे`"
    • गले लगाते हुए भी लोग दुखी होते हैं जब लोगों को खुश होता है, क्योंकि यह लोगों को प्यार, गर्मी और सुरक्षा की भावना देता है। जब आप किसी मित्र या दुखी परिवार के सदस्य को खुश करने की तलाश करते हैं, तो अपनी मुस्कुराहट में कुछ हबें जोड़ें
    • खुश रहने के लिए गहरी और सार्थक बातचीत करें एरिज़ोना विश्वविद्यालय में एक मनोचिकित्सक के एक अध्ययन से पता चला है कि गहरी और अर्थपूर्ण वार्तालाप करने में कम-से-कम छोटी-छोटी बातों में भाग लेने और अधिक समय व्यतीत करने से खुशी का अधिक ज्ञान हो सकता है।
    • एक मुस्कुरा व्यक्ति कक्ष जिसमें यह स्थित है, अच्छे के लिए दूसरों के मूड बदलने रोशनी, और खुश बातें केवल तथ्य यह है कि हँसी और मुस्कुरा संक्रामक हैं पर मुस्कान बनाता है। एक मुस्कुराहट उसके साथ खुशी लाती है। बहुत मुस्कुराएं और आप लोगों को आपसे आकर्षित करेंगे
    • नकली मुस्कान से बचें लोग नकली मुस्कान के माध्यम से देख सकते हैं क्योंकि वे हमेशा मजबूर हैं। एक असली मुस्कान के लिए आंखों की आवश्यकता होती है (एक ड्यूसेन मुस्कान) इस आलेख को प्रमाणित करने के लिए आपको प्रमाणिक रूप से मुस्कुराहट करने के लिए यह जानने में सहायता करता है

    • यदि आप एक असहज स्थिति में फंस रहे हैं, मुस्कान! यह दिखाएगा कि आप चीजों पर हँसते हैं, और आप "सब कुछ" गंभीर रूप से नहीं लेते
    • मुस्कुराते हुए कपड़े पहनें अपने सकारात्मक शरीर की भाषा में खुशी का रंग जोड़ें:
    • पीला विश्वसनीयता का रंग है हल्के पीले खतरे से मुक्त है और मैत्रीपूर्ण है पीले परिवार के गर्म रंग आरामदायक होते हैं
    • सोना, कॉफी, सुनहरा नारंगी, सभी दोस्ती के विश्वसनीय रंग हैं ब्लूज़ निष्क्रिय और शांत रंग हैं
    • दृश्य भाषा में, प्रकाश ब्लूज़ एक शांत और शांत शांति की प्रोजेक्ट करता है।
    • ऐसे लाल रंग से बचें जो आक्रामक या खतरे में पड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक नकली मुस्कान, झूठी तंत्रिका या यहाँ तक कि खतरनाक देखो कर सकते हैं की तरह है, तो सिर्फ पहला अभ्यास के बिना मुस्कान लाने या एक हंसमुख मूड में प्राप्त करने की कोशिश नहीं करते। आप एक सच्चे (या डचेन) का एक नकली मुस्कान देखा जा सकता है - एक नकली मुस्कान एक जिसमें मुंह के कोनों तक नहीं कर रहे हैं, या सिर्फ मुंह, मुस्कुरा रहा है उसकी आंखों में बदलाव के बिना है। तुम्हें पता है जब आप इसे देखेंगे, जैसा कि आप है कि आप मुस्कुरा के इरादे के रूप में भ्रमित सूक्ष्म शरीर भाषा के संकेत को ले रहे हैं और अगर यह आप है जो मुस्कान का नाटक है, अपनी भावनाओं को जाँच जानना चाहते हैं कि आप असली है या नहीं करने के लिए मुस्कुरा रहे हैं ।
    • हाल के एक अध्ययन के मुताबिक, सुख (और निहितार्थ मुस्कुराहट) का नाटक करने से उदासी और उदासी हो सकती है नकली मुस्कान ने दिखाया है कि वे आपके मनोदशा को नकारात्मक बनाते हैं और आप चीजों को स्थगित कर देते हैं और वर्तमान में आपके कब्जे वाले कार्यों से पीछे हटते हैं। महिलाओं को आमतौर पर अंदर भयानक लग रहा है के बावजूद एक अच्छा चेहरा लगाकर पुरुषों से अधिक प्रभावित हैं, क्योंकि वे क्योंकि समाज के नियमों के "अधिक भावनात्मक रूप से अर्थपूर्ण" कर रहे हैं, और इस उत्पादन से अलग भावनात्मक रूप से बहुत हानिकारक हो सकता है।
    • आप लोगों का लाभ उठाने के लिए मुस्कान नहीं करते यदि आप किसी को सबकुछ करते हैं, तो आप उससे मुस्कुराओ करने के लिए कहें, बंद करो। यह बुरा है, और लोग आपको खोज करेंगे और आप उन्हें बहुत पसंद नहीं करेंगे।
    • ध्यान दें कि हालांकि मुस्कान स्वस्थ रह सकते हैं और रोगों को रोकने के कर सकते हैं, पर्याप्त चिकित्सा देखभाल अनिवार्य है, और रचनात्मक दृष्टिकोण, संपत्ति रोजमर्रा की जिंदगी तरीकों में से अपनी समस्याओं से निपटने के लिए अपनाने। मुस्कुराहट चीजों को दूर नहीं कर पाती है, यह आपके लिए आपके प्रतिरोध को सुधारने और आपके लिए क्या करना ज़रूरी है, यह आसान बनाता है
    • आप रिश्ते की समस्याओं की सहिष्णुता बढ़ाने के लिए कभी मुस्कान नहीं करते, क्योंकि यह वास्तविक समस्याओं को कवर कर सकता है और इससे रिश्ते टूट सकता है या यह अवसाद पैदा कर सकता है।
    • हर बार जब आप निराश महसूस करते हैं तो मुस्कुराते हुए लोगों को लगता है कि आप एक pushover हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, मुस्कुराहट का इस्तेमाल अपने आप को निंदा करने या अपने वास्तविक दीर्घकालिक भावनाओं को छिपाने के लिए नहीं किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com