ekterya.com

कैसे भाग्यशाली हो

भाग्यशाली होने के लिए आपको सिर्फ क्लबों से ज्यादा की जरूरत है, लेकिन इसमें कोई भी चोट नहीं पहुंची है अवसरों का लाभ उठाने के लिए सीखना और अपना स्वयं का भाग्य बनाना एक सफल, फलदायी और सुखी जीवन के बीच का अंतर हो सकता है, और कुछ अच्छा होने के लिए निष्क्रिय हो सकता है। प्रतीक्षा करना बंद करो अपनी सफलता बनाएं गर्दन से नसीब लो, फर्म लक्ष्यों को निर्धारित करने और अधिक बुद्धि के साथ काम करके उन्हें पूरा करने के लिए, अधिक प्रयास से नहीं। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें

चरणों

भाग 1

अपना भाग्य बनाएं
बीकी लकी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
परिभाषा क्या भाग्य आप के लिए मतलब है हम अक्सर भाग्य के बारे में सोचते हैं जो हमारे नियंत्रण से बाहर है और हम कुछ या किसी को बादल से हमारे ऊपर उतरने और हमारे जीवन को सुधारने की उम्मीद करते हैं। लेकिन भाग्य और ख्याति उन लोगों तक नहीं पहुंचती, जो निष्क्रियता से प्रतीक्षा करते हैं। अपने आप इसे बनाने के बजाय भाग्य की प्रतीक्षा में अच्छे परिणाम के बजाय शुभकामना के परिणामस्वरूप आप दूसरों के अच्छे भाग्य को देखने के लिए मजबूर होने के कारण नकारात्मकता और असंतोष उत्पन्न कर सकते हैं।
  • एक प्रमाण पत्र या एक टिकट के रूप में भाग्य के रूप में भावना के रूप में सोचें, जो आपको एक विशिष्ट क्लब तक पहुंच प्रदान करती है। जैसे ही आप खुश होने का निर्णय लेते हैं, आप भाग्यशाली होने का निर्णय ले सकते हैं और किसी को भी अपने व्यवहार को बदलने और सफल होने के अवसरों को बनाने के लिए बस परिवर्तनों की प्रतीक्षा करने के बजाय तैयार हो सकते हैं।
  • बी लकी चरण 2 नामक छवि
    2
    अवसरों का लाभ उठाएं यदि आप चीजों की सही इंतजार करने में व्यस्त हैं, तो आपको एक लंबे समय तक इंतजार करना होगा। अवसरों को पहचानना सीखें जब वे पैदा होते हैं और अपने अवसरों का लाभ उठाकर आपके मौके को बेहतर बनाते हैं।
  • काम पर आप एक बड़े परियोजना है जो आप करने के लिए तैयार नहीं लग रहा है संभाल, तो आप इसे दुर्भाग्य की एक स्ट्रोक विचार कर सकते हैं, अपने सहयोगियों परेशान और बहाने बनाते हैं, या आप एक अवसर है कि आप एक अच्छा तरीका में बाहर खड़े करने के लिए अनुमति देता है पर विचार कर सकते। सफल होने के अवसर के रूप में इसके बारे में कुछ और भाग्य से संबंधित कुछ और सोचें।
  • Video: आपका बच्चा .. बच्चे को भाग्यशाली कैसे बनायें.. बच्चे के लिए मां करे उपाय..

    बी लकी चरण 3 नाम की छवि
    3
    बदलने के लिए खुला रहें जब आप बड़े हो जाते हैं, तो सड़क पर फंसे होने में आसान हो जाता है। दुहराव और अभ्यस्त आरामदायक चीजें हैं, लेकिन एक परिवर्तन करने की संभावना को स्वीकार करने के लिए जानने के लिए, भले ही वह छोटा है, आप ग्रहणशील अवसरों के लिए और मौका ही प्रस्तुत करने के लिए रहते हैं।
  • आलोचना स्वीकार करना सीखें और इसे सुधारने का अवसर के रूप में उपयोग करें। यदि आपका बॉस आपको किसी चीज के बारे में आलोचना करता है जिसे आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं। आपको पता चल जाएगा कि अगली बार बेहतर कैसे करें।
  • यदि आपके पास एक नियुक्ति है जो बुरी तरह से समाप्त होती है, तो अगली बार ड्रेस के रिहर्सल के रूप में अनुभव का उपयोग करें। क्या गलत लग रहा था? अगली बार आप क्या कर सकते हैं?
  • बी लकी चरण 4 नामक छवि
    4
    "छोटी जीत" का लाभ उठाएं। जब आपके लिए कुछ अच्छी तरह से चल रहा है, तो इसका लाभ उठाएं नम्र रहें, लेकिन सकारात्मक, प्रेरित और खुश रहने के लिए छोटी जीत और छोटे सफलताओं का आनंद लें।
  • इन "जीत" को भी बड़ा होने की जरूरत नहीं है शायद आखिरी रात आपने सबसे अच्छा भोजन तैयार किया था जो आप कर सकते थे या आप जब भी ऐसा करना नहीं चाहते थे, तब आप चलने पर गर्व महसूस करते हैं। इसे मनाओ!
  • दूसरों की तुलना में अपनी सफलता की तुलना न करें यह आलोचना करने के लिए अपने आप को अपनी उपलब्धियों को कम करने और कहा, "हाँ, मैं काम पर एक बोनस मिल गया है, हालांकि मेरे दोस्त विधेयक सभी समय का सबसे लोकप्रिय iPhone एप्लिकेशन आविष्कार" आसान है। आपके साथ क्या करना है?
  • बी लकी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्वचालित व्यवहार से बचें समय के साथ, हमने निर्णय लेने के लिए सीखा है और स्वचालित प्रतिक्रियाएं रखी हैं जो हमें हमारे व्यवहार के फीडबैक लूप में लॉक करते हैं। अक्सर हम निर्णय हम बनाने के लिए और है कि प्रतीत अपरिवर्तनीय समाधान वास्तव में आसान एक बार आप व्यवहार के अपने प्रतिमानों की पहचान कर रहे हैं यथास्थिति हमारे जीवन में मौजूद कुछ तत्वों की जानकारी नहीं है।
  • शायद आप हमेशा काम के बाद एक पेय के लिए जाने से इनकार करते हैं अपने आप को अगले सप्ताह ऐसा करने का मौका दो। यदि आप हमेशा अपने सहकर्मियों के साथ जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो प्रस्थान के समय के बारे में सोचो, जिम जाने और एक या दो घंटे के लिए वजन उठाने पर विचार करें। अपने पैटर्न की पहचान करें और उनमें एक क्रांतिकारी परिवर्तन करें।
  • बी लकी चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: क्या आप 'भाग्यशाली' हो, या आप भाग्यशाली बनना चाहते हो जानिए कैसे बनना है तो तीन चीजें का रखें ध्यान

    6
    अपने समय के साथ सकारात्मक और उदार रहें भाग्यशाली लोग वे हैं जो हम सभी को आगे करना पसंद करते हैं, क्योंकि उनकी किस्मत हमारे सभी को फायदा होती है ऐसे व्यक्ति बनें, जो दूसरों को आपके पास सफलता के साथ अधिक सकारात्मक और उदार होने के कारण चाहते हैं।
  • दूसरों को बधाई जब वे एक अच्छा काम करते हैं या जब एक अच्छा अवसर खुद को प्रस्तुत करता है बधाई के एक छोटे से नोट अच्छे परिणाम दे सकते हैं
  • छोटी चीज़ों के साथ भी, अपने कौशल की पेशकश करें अगर आपको आश्चर्य होता है कि किसी को आपकी मदद करने के लिए कोई आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं देता है, तो आप वर्षों में एक ही बात करते हुए याद रखें। अगली बार, अपना समय और आपकी कार पेश करें, और देखें कि आपकी किस्मत में बदलाव नहीं होता है।
  • भाग 2

    लक्ष्य निर्धारित करें और कड़ी मेहनत करें
    बी लकी चरण 7 नामक छवि
    1
    अपनी समयसीमा निर्धारित करें भले ही वे कार्य या सामाजिक लक्ष्य हैं, सख्त समयसीमा निर्धारित करने के लिए सीखने से दुनिया के सभी अंतर हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर कोई आपको पर्यवेक्षण न करे, आपको आगे बढ़ने और एक परियोजना को खत्म करने के लिए प्रेरित करना सीखने से आपको उत्पादक और भाग्यशाली रहेंगे आप सोचेंगे कि हर समय पकड़ने में कठिनाइयों के बजाय आप चीजों से ऊपर हैं।
    • एक लक्ष्य को पूरा करने के लिए छोटे चरणों की एक सूची बनाओ यदि आप अपने घर को साफ करना चाहते हैं या अपनी विद्यालय बैठक से पहले अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो तय करें कि सप्ताहांत के लिए आप किस प्रक्रिया को खत्म करना चाहते हैं यह तुरंत नहीं होगा, इसलिए छोटी जीत जीतने के लिए अवसरों का निर्माण करने की अनुमति दें और जब तक आप अपने बड़े उद्देश्य को पूरा नहीं करते हैं, तब तक उन्हें खोजें।
  • बी लकी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने लक्ष्यों में विश्वास करें चीजों को पूरा करने के लिए, आपको लक्ष्य के महत्व को महत्व देना सीखना होगा, यह सोचने के लिए कि आपके पास किसी निश्चित समय पर सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है। उस परियोजना का इलाज करें जिसे आप बनाना चाहते हैं जैसे कि यह आपका सबसे बड़ा व्यक्तिगत उद्देश्य था उस यूट्यूब चैनल को प्रारंभ करें जिसे आप हमेशा दोपहर को चाहते थे, "कुछ दिन" नहीं।
  • Video: भाग्यशाली और गुणवान पुत्र कैसे पैदा होता है - शास्त्रों के अनुसार किस किस दिन पैदा होता है

    बी लकी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अंत तक का पालन करें एक "अच्छा पर्याप्त" काम करने से आपको सबसे बड़ी सफलता और किस्मत का आश्वासन कभी नहीं होगा। अपने काम में प्रयास करते हुए और अपनी परियोजनाओं को समाप्त करने के लिए आगे बढ़ो।
  • आप अपनी पहली तारीख पर एक अच्छा प्रभाव बनाते हैं या यदि आपका बॉस आपके द्वारा ईमेल की व्याख्या के लिए मुश्किल से परेशान है या नहीं, इसके बारे में चिंता करने में कम समय व्यतीत करें संचार चैनल खोलें और अपने भ्रम और अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए खुला रहें। फिर, इसे जाने दो
  • बी लकी चरण 10 नाम की छवि
    4



    अपनी उम्मीदें बढ़ाएं अपने आप को खुश करो हो सकता है कि सबसे अच्छा व्यक्ति बनें। आपके लिए क्या अच्छा है? क्या आपका जवाब अधिक हो सकता है? आपको उन चीजों के लिए लड़ने के लिए प्रोत्साहित करना जो वास्तव में आप चाहते हैं कि आप बहाने के बजाय भाग्य बना लेंगे।
  • बी लकी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिक बुद्धि के साथ कार्य करें, नहीं अधिक प्रयास के साथ अपने प्रयासों में कुशल होने के लिए सीखना आपके लक्ष्यों के संबंध में आपके उत्साह और ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करेगा यदि आपके द्वारा किया गया काम उतना आसान है जितना यह हो सकता है, आपको अधिक करने की हिम्मत मिलेगी।
  • भागीदारों को प्राप्त करें कार्यों को नियुक्त करने के लिए सीखना और जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब मदद के लिए पूछें, काम को आसान बना देता है
  • बी लकी चरण 12 नाम की छवि
    6

    Video: शादी के लिए भाग्यशाली लड़की को कैसे पहचाने ? (साक्षात् लक्ष्मी) Signs Of Lucky Girl

    सक्रिय रहें. चीजों को बनाने के लिए पहले प्रयास करें। यदि हर कोई आपके शहर में भोजन की गाड़ियों की कमी के बारे में शिकायत करने के लिए बैठ जाता है, तो आप जब तक किसी के पास यह विचार नहीं होता जब तक कि आपके पास पहले से ही खाना हो या खाना पकाना शुरू हो।
  • अब इसे करो भविष्य में एक अशुभ और असंभव तारीख के लिए योजनाएं न करें। अब इसे करो पांच मिनट के लिए आज के लिए
  • बी लकी स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    मुखर रहें. यदि आप कुछ चाहते हैं, तो इसके बारे में मत डरना। अपनी उम्मीदों को कम करने और अवसरों की संभावना को कम करने के जरिए, आप सफल होने से इनकार करते हैं आगे बढ़ो और आप जो चाहें प्राप्त करें।
  • वृद्धि का अनुरोध करें, अपने रिश्ते को तोड़ दो और किसी और के लिए प्रतीक्षा करने के लिए और अधिक करने के लिए आवश्यक परिवर्तन करें। अपने वरिष्ठ अधिकारियों के लिए इंतजार न करें कि आप अच्छे काम का एहसास करें, अपने लिए यह मांग करें यदि आपका काम आपको खुश नहीं करता है, तो अपने असंतोष को पहचानना और अन्य क्षितिजों को ढूंढना सीखें।
  • बी लकी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    उत्साही रहें. आप ग्रह पृथ्वी पर रहने वाले हैं। आप अंतरिक्ष याक के एक टुकड़े पर तैरते हुए एक अचेतन और अजीब हो सकते हैं। सोचें कि कैसे उबाऊ होगा अपने जीवन में क्या होता है और आपके पास के अवसरों के बारे में उत्साही होना सीखो यदि आप जिस तरह से होने से संतुष्ट नहीं हैं, तो उस असंतोष का उपयोग करने के लिए एक अवसर के रूप में आप क्या चाहते हैं। एक बैंड बनाओ, पूल खेलने के लिए सीखना, पर्वत पैमाने. बहाने को खोजना बंद करो और अपना भाग्य बनाना शुरू करें।
  • बी लकी चरण 15 नाम की छवि
    9
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपकी सहायता करते हैं। जिन लोगों को आपकी ओर से भावनात्मक सहायता की आवश्यकता होती है या जो अपनी समस्याओं के साथ अपना समय हावी करते हैं, वह आपकी ऊर्जा और भावनात्मक ताकत को कमजोर करेगा। अपने करीबी दोस्तों को समर्थन करने और एक-दूसरे की मदद करने के लिए जानें पारस्परिक रूप से लाभकारी संबंधों में शामिल हों और खुश, स्वस्थ और भाग्यशाली रहें।
  • भाग 3

    प्रतीकों और तावीज़ों का उपयोग करें
    बी लकी स्टेप 16 नामक छवि
    1
    किस्मत की कीड़ों के लिए देखो कई संस्कृतियों में, कीड़े और अन्य प्रकार की कीड़ों को भाग्यशाली संकेत माना जाता है जो भाग्य लाते हैं। कभी-कभी, इन कीड़ों को मारने के लिए बुरे भाग्य माना जा सकता है, इसलिए उन्हें जानना अच्छा है और उन्हें अपने जीवन के साथ जाने दें।
    • अक्सर, यह तथ्य कि आपके पर एक महिला-पुत्री भूमि को अच्छी किस्मत का संकेत माना जाता है और कभी-कभी यह माना जाता है कि ये कीड़े बीमारों के लिए गुणों को ठीक कर रहे हैं। इस कीट की किस्मत को चलाने के लिए एक महिला के एक ताबीज या ताबीज का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
    • Dragonflies अक्सर पानी और अवचेतन से संबंधित हैं कुछ लोग मानते हैं कि इस तथ्य पर कि आपके पर एक ड्रैगनफूली भूमि का मतलब है कि कुछ महत्वपूर्ण आपके जीवन को बदलना है।
    • जब कुंठितों को कुचलना बंद हो जाता है, तो इसका मतलब है कि कुछ होने वाला है और शायद यह खराब है। कुछ मूल अमेरिकियों ने उस समय के लिए विश्वास किया था जो क्रिकेटर भाग्य लाए थे और अक्सर मध्य पूर्व और यूरोप में गहने और अन्य ताबीज में देखा जाता था। क्रिकेट की आवाज को व्यापक रूप से कुछ के रूप में माना जाता है जो भाग्य लाता है।
  • बी लकी चरण 17 नामक छवि
    2
    प्रकृति में पौधों और किस्मत के लक्षण देखें। कई संस्कृतियों में, एक निश्चित प्रकार के पौधे को खोजने के लिए एक अच्छा शगुन माना जाता है। भाग्यशाली पौधों पर एक नज़र डालें
  • शुभकामनाएं और भाग्य के संकेत के रूप में स्कूली बच्चों ने आमतौर पर चार पत्ते क्लॉइज़ जमा किए होते हैं।
  • एकोर्न ढूँढना एक प्राचीन नॉर्डिक परंपरा थी, क्योंकि ओक के पेड़ों ने किरणों को आकर्षित किया, थोर का प्रतीक। तो एकोर्न होने से आपको थोर के क्रोध से सुरक्षित रखने का एक तरीका था।
  • कुछ संस्कृतियों के व्यक्तिगत विकास के लिए सहायता के रूप में बांस का मूल्य
  • कभी-कभी यह माना जाता है कि बढ़ती तुलसी और उपभोग करने से यह जुनून जागृत होता है। इसमें जीवाणुरोधी गुण और अन्य पोषण लाभ भी हैं।
  • हनीसकल, चमेली, ऋषि, दौनी और लैवेंडर पौधों और जड़ी-बूटियां हैं जो कि विभिन्न पोषक तत्वों और चिकित्सीय प्रभाव हैं। वे सब बहुत अच्छे गंध और विभिन्न व्यंजन, डिटर्जेंट और चाय में इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए वे उपयोगी और अच्छे भाग्य पौधे हैं।
  • बी लकी चरण 18 नामक छवि
    3
    एक भाग्यशाली जानवर के साथ एक टोटेम लो यदि आपके पास एक आध्यात्मिक प्राणी है या जिसके साथ आप किसी विशेष आत्मीयता को महसूस करते हैं, तो एक छोटा खिलौना या किसी अन्य ऑब्जेक्ट को ले जाएं, जो आपकी ऊर्जा और भाग्य को चैनल करता है एक खरगोश के पैर अच्छे भाग्य के लिए एक सामान्य ताबीज है और प्रजनन से संबंधित है
  • प्राचीन ईसाइयों को डॉल्फ़िन एक सुरक्षात्मक जानवर माना जाता है और नाविकों ने आम तौर पर अच्छी खबर का आगाज करने के लिए या घर वापस जल्दी और आसान यात्रा के लिए इस्तेमाल किया।
  • कई संस्कृतियों में, प्राचीन रोम और मिस्र में सहित, मेंढक को अच्छे भाग्य जानवरों के रूप में माना जाता है। मोहाव ने सोचा कि मेंढक ने मनुष्यों को आग लगा दी वे प्रेरणा, धन, दोस्ती और समृद्धि का प्रतीक हैं।
  • बाघ और लाल चमड़े को आमतौर पर चीन में अच्छे भाग्य वाले जानवरों के रूप में माना जाता है।
  • सागर कछुओं और स्थलीय कछुए कई अलग-अलग संस्कृतियों में उत्पत्ति के बारे में मिथकों के सामान्य भाग हैं और भाग्यशाली जानवरों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • बी लकी चरण 19 नामक छवि
    4
    अच्छे भाग्य के प्रतीकों के साथ अपने घर को सजाने के लिए। अपने घर में शुभकामनाएं कुल मिलाकर अपने आस-पास, आपके घर में आरामदायक और समृद्ध महसूस करने का एक आम तरीका है।
  • सपना पकड़ने वालों, कचिनों और पंखों को आम तौर पर संयुक्त राज्य के विभिन्न स्वदेशी संस्कृतियों में शुभकामना के प्रतीकों और वस्तुओं के रूप में माना जाता है। अमेरिका में, ये सामान्य घरेलू सामान हैं जो अच्छे भाग्य को आकर्षित करने के लिए उपयोग किए जाते हैं।
  • बुद्ध मूर्तियों, कई चीनी रेस्तरां का एक प्रमुख, आमतौर पर एक घर में एक अच्छी किस्मत सहायक के रूप में माना जाता है।
  • अभ्यास फेंग शुई अपने घर के लिए भाग्य और सामंजस्य को आकर्षित करने के लिए
  • सिन क्रिस्टोबल और वर्जिन मैरी के कुल देवता ईसाई घरों में आम चीजें हैं प्रार्थना मोमबत्तियां (जो प्राप्त करना आसान है) को अच्छी किस्मत की वस्तुओं और आध्यात्मिक आराम के स्रोत के रूप में माना जा सकता है।
  • घोड़े विश्वसनीय प्राणी हैं और घोड़े को अक्सर अच्छे भाग्य की वस्तुएं माना जाता है। यह आम तौर पर अच्छे भाग के अंदर और खराब बाहर रखने वाले दरवाजों पर लटका हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कुछ कर सकते हैं, तो यह करें।
    • कड़ी मेहनत हमें सफलता की ओर ले जाता है कड़ी मेहनत भाग्य के लिए आनुपातिक है
    • आपके जीवन का एक तिहाई भाग्य अच्छा होगा। आपके जीवन का एक तिहाई दुर्भाग्य होगा। आपके जीवन का एक तिहाई घटनाओं के प्रति आपके दृष्टिकोण पर निर्भर करेगा। अपने जीवन में दो तिहाई भाग्य का चयन करें।
    • एक अच्छे भाग्य कंगन या हार पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com