ekterya.com

अपने बच्चों के साथ एक भक्ति दैनिक कैसे करें

एक बच्चे की स्थापना जो ईमानदारी से प्यार करता है और भगवान की सेवा घर पर शुरू होता है हालांकि, माता-पिता को अक्सर अपने बच्चों को परमेश्वर का वचन सिखाने में मदद की ज़रूरत है यही वह जगह है जहां एक दैनिक भक्ति आती है। एक छोटी भक्ति समय, भक्ति कि लेखन भी शामिल है और एक खुली और ईमानदार चर्चा और प्रार्थना की अनुमति देता है की एक किताब के द्वारा निर्देशित, अपने बच्चों-आप आध्यात्मिक रूप से बढ़ने और अपने बच्चों के जीवन पर भारी प्रभाव बना सकते हैं अवलोकन का लाभ मिलेगा भगवान अपने जीवन में काम करने के लिए अपने समर्पण प्रासंगिक, जानबूझकर और प्रामाणिक बनाने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें

चरणों

अपने बच्चों के साथ एक दैनिक भक्ति का समय शीर्षक छवि शीर्षक 1

Video: कृपाराम जी महाराज की तीन बाते अपने जीवन में उतार लेंगे तो आप धन्य हो जायेंगे Kriparam ji RGC HD

1
अपने परिवार को एक परिचित और आरामदायक जगह में इकट्ठा करें, जैसे नाश्ते की मेज के आसपास या परिवार के खाने में खाने के बाद और छोटी छोटी प्रार्थना की पेशकश करें
  • अपने बच्चों के साथ हकीज का दैनिक भक्ति का समय शीर्षक चित्र
    2
    आपके द्वारा चुना गया भक्ति पढ़ें या वह कैलेंडर में आ सकता है। कभी-कभी बदलें, जैसे दिन: पिताजी दिन 28 और दिन में 29 पर माँ, लीसी 30 दिन और 31 दिन पर फ्रेड।
  • अपने बच्चों के साथ हकीज का दैनिक भक्ति का समय शीर्षक चित्र
    3
    आपने जो पढ़ा है, उस बारे में बात करें, जो कि कुछ अनुप्रयोग हैं, भक्ति के अंत में। ये प्रश्न आध्यात्मिक सिद्धांतों को संबोधित करते हैं जो आपने अभी पढ़ा है। उनसे चर्चा करें कि आप उनके जीवन में क्या पढ़ते हैं और वे कैसे लागू कर सकते हैं। जैसा कि आपका परिवार दैनिक भक्तों को करने में अधिक सहज हो जाता है, आपके बच्चे स्वैच्छिक रूप से चर्चा को भड़काने लगेंगे।
  • अपने बच्चों के साथ एक दैनिक भक्ति का समय शीर्षक चित्र 4



    4
    कुछ मिनटों में प्रार्थना में भक्ति लेकर समापन करें। के साथ शुरू करने के लिए, एक बयान के वाक्य का सुझाव। यदि उन्हें अधिक समय मिलता है, तो इसे स्वाभाविक रूप से होने दें यह विचार यह है कि आपके बच्चे सहज महसूस करते हैं, ईमानदारी से प्रार्थना करते हैं, ज़ोर से बोलते हैं
  • अपने बच्चों के साथ एक दैनिक भक्ति का समय शीर्षक वाला छवि, चरण 5
    5
    हर समय सभी के लिए हग्स के साथ अपना समय समाप्त करें
  • Video: विधि देशवाल का चेतावनी भजन आपकी आँखों में आँसू ला देगा - Dhan Joban Aur Kaya#धन जोबन #Vidhi Deshwal

    युक्तियाँ

    Video: आपका दोस्त मोबाइल पर किस्से बात करता है और क्या ? सुने call recording अपने फ़ोन में Spycall recorder

    • इस समय के दौरान अपने बच्चों की बकवास को रोकें, लेकिन बहुत गंभीर न हो इसका आनंद लें यदि आप ऐसा करते हैं, तो वे इसका आनंद भी ले सकते हैं।
    • यदि भक्ति में बहुत छोटे बच्चे शामिल हैं, तो एक भजन गायन पर भी विचार करें। हालांकि छोटे बच्चों और छोटे लोग पूरी तरह से चर्चाओं में भाग नहीं ले सकते हैं, उन्हें भक्ति से लाभ होगा कि भक्ति सभाएं दैनिक रूप से आयोजित की जाती हैं
    • भक्ति का एक अन्य पुस्तक की बजाय बाइबिल से पवित्रशास्त्र का दिन पढ़ने पर विचार करें। द न्यू लिविंग ट्रांसलेशन, समझने में सबसे आसान अनुवादों में से एक है।
    • प्रश्नों के साथ किसी भी समय बच्चों को बाधित करने की अनुमति दें जब वे करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वे रुचि रखते हैं और प्रतिबद्ध हैं।
    • प्रार्थना के समय को कम रखें सुनिश्चित करें कि प्रार्थना का समय हमेशा सार्थक और ताजा होता है- यह "आंदोलनों का पालन करने का समय नहीं है"।
    • अपने परिवार के भक्ति का कुल समय 10 मिनट के रूप में छोटा हो सकता है या जब तक आपका अनुसूची अनुमति नहीं देता। यदि आपके बच्चे सवाल पूछ रहे हैं, तो आगे बढ़ो, जितना आप कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • कुछ बिंदु पर, आपका बच्चा आपको एक सवाल पूछता है जो आप जवाब नहीं दे सकते। चिंता मत करो बस उसे बताओ कि तुम जवाब नहीं जानते इस प्रकार की ईमानदार प्रतिक्रिया आपके बच्चों के लिए विनम्रता का एक बढ़िया उदाहरण है और भगवान की महिमा और रहस्य के बारे में गहन चर्चा शुरू कर सकती है। अगर यह कोई सांत्वना है, तो बाइबल के बारे में दर्जनों प्रश्न हैं, जिनके लिए वास्तव में संतोषजनक उत्तर संभव नहीं है।
    • प्रार्थना आसानी से एक अर्थहीन अनुष्ठान बन जाती है, विशेषकर यदि हर दिन एक ही प्रार्थना की जाती है। अपनी प्रार्थना के समय में JOY अनुक्रम का पालन करके इस जाल से बचें: यीशु, अन्य, स्वयं। प्रत्येक परिवार के सदस्य को प्रत्येक दिन प्रार्थना करते हुए अनुक्रम का एक अलग भाग दें। सबसे पहले, ईश्वर के एक विशेष गुण के बारे में कृतज्ञता व्यक्त करने या पुष्टि करने से शुरू करें, जिसे आपने पढ़ा है, भक्ति में उजागर किया था। इसके बाद, दूसरों के लिए प्रार्थना करें, जैसे कि एक बीमार दोस्त, जो लोग डर या खतरे में रहते हैं, या जो आपके समुदाय में बेघर हैं अंत में, परिवार के भीतर सामग्री, भावनात्मक या आध्यात्मिक आवश्यकताओं के लिए प्रार्थना करें। जब आप एक परिवार के रूप में प्रार्थना करना शुरू करते हैं, तो आप प्रत्येक वाक्य के लिए अपने वाक्यों को अधिक विशिष्ट बनाने के लिए समूह से विचारों का अनुरोध कर सकते हैं और फिर प्रत्येक सदस्य को आपकी सूची से एक आइटम आवंटित कर सकते हैं। एक बार सभी को एक साथ प्रार्थना करने में अधिक सहज महसूस होता है, आपकी प्रार्थना का समय अधिक सहज हो जाएगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिना किसी विकर्षण के स्थान
    • परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए एक बाइबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com