ekterya.com

तेजी से सम्मोहन का उपयोग कैसे करें

उपेक्षा के सैकड़ों वर्ष के बाद, विज्ञान अंत में सम्मोहन के लिए कुछ ध्यान दिया और निष्कर्ष निकाला है कि, वास्तव में, यह काम करता है, लेकिन जिस तरह से है कि लोगों को अतीत में कहा में नहीं। यह आप व्यक्ति को आप सम्मोहित पर नियंत्रण दे नहीं होगा, लेकिन मन शांत और अधिक ध्यान केंद्रित किया है, जो आमतौर यादें और सतही विचारों को ब्लॉक कर रहे हैं की स्थिति में डाल दिया। यह तनाव और दर्द को कम करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। तेजी से, प्रेरित सम्मोहन आमतौर पर सबसे अच्छा है, क्योंकि यह व्याकुलता के लिए कम समय छोड़ देता है।

चरणों

भाग 1

सम्मोहन के लिए व्यक्ति को तैयार करें
चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 1
1

Video: सम्मोहन शक्ति से करें किसी को भी सम्मोहित ,कैसे बढ़ाये आकर्षण शक्ति, How to improve Attraction Power

एक आराम टोन में बोलने का अभ्यास यह जरूरी है कि आप उस व्यक्ति से उस तरह से बात करें जिससे उसे शांत और आराम मिले। अभ्यास कुछ ताल और राग के साथ धीरे-धीरे बोलते हैं, कठोर या असंतुष्ट स्वर के साथ नहीं। अपनी लाइनों का अभ्यास करने का अवसर के रूप में इसका प्रयोग करें यदि आप प्रेरण के दौरान क्या कहना चाहते हैं, तो आप उस व्यक्ति की एकाग्रता को तोड़ सकते हैं।
  • आपको ध्वनि नहीं करना चाहिए कि आप किसी स्क्रिप्ट को पढ़ रहे हैं या नहीं। इस अभ्यास से आपको प्राकृतिक रूप से ध्वनि मिलेगी।
  • चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 2
    2
    व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह आराम कर रही है उसे सूचित करें कि शायद आप उसे हल्के से स्पर्श करें ताकि उसे आश्चर्य न हो और उसका एकाग्रता टूट न जाए। यदि कोई व्यक्ति स्कर्ट पहनता है, तो उसके पैरों पर डाल करने के लिए उसे एक कंबल दें इस तरह, आप जो स्थिति लेते हैं, उसके बारे में चिंता न करें।
  • इसी तरह, व्यक्ति को बताएं कि वह ठीक है या अगर वह खांसी लेती है या चलती है यदि आप एक जैविक समारोह को दबाने के लिए संघर्ष करते हैं, तो व्यक्ति एकाग्रता खो देगा।
  • इसी तरह, उससे पूछिए कि वह अपने पैरों को पार नहीं करेगा। अन्यथा, आप अपने पैरों की स्थिति को बदलने की आवश्यकता से विचलित हो सकते हैं। यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो उससे निकालने के लिए कहें
  • चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 3

    Video: आँखों से तुरंत सम्मोहन कैसे करें Fast Hypnosis with Eyes

    3
    उस व्यक्ति को बताएं कि उसके पास चिंता करने की कोई बात नहीं है डर की भावना व्यक्ति को सम्मोहन में गिरने से रोकती है। आपको उसे पता होना चाहिए कि आप उसे हेरफेर करने में सक्षम नहीं होंगे और वह खतरे में नहीं होगी।
  • बस राज्य "यह एक पूरी तरह से सुरक्षित प्रक्रिया है आप बढ़ती छूट और एकाग्रता की स्थिति में प्रवेश करेंगे, लेकिन आप हर समय नियंत्रण करेंगे। "
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अनुमति के लिए पूछें हमेशा यह पूछकर शुरू करें कि व्यक्ति सम्मोहन के लिए तैयार है या नहीं। सहमति स्थापित करने के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप मानसिक रूप से तैयार हैं, जिसे आपको शांत करना चाहिए।
  • यह कहने के लिए पर्याप्त होगा कि "क्या आप सम्मोहित के साथ सहमत हैं?"
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    ध्यान रखें कि सभी लोग उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं करेंगे। जो लोग सम्मोहित करने के लिए प्रक्रिया में शामिल होने के लिए तैयार होना चाहिए और मनोवैज्ञानिक स्तर पर अतिसंवेदनशील होना चाहिए। अध्ययनों से पता चला है कि सम्मोहन से गुजरने वाले लगभग 80% लोग मामूली रूप से अतिसंवेदनशील होते हैं, 10% अतिसंवेदनशील होते हैं और अन्य 10% कम संवेदनशीलता होती है।
  • संवेदनशीलता व्यक्ति की कल्पना और सहानुभूति की प्रवृत्ति से सकारात्मक संबंध है। पढ़ने के दौरान ध्यान देने की आपकी क्षमता, उदाहरण के लिए, संवेदनशीलता को भी सहसंबंध देता है
  • यह अक्सर माना जाता है कि सम्मोहन कुछ बाहरी आवाज़ या विकर्षण के साथ एक आराम वातावरण में अधिक आसानी से किया जा सकता है यद्यपि इस प्रकार की निश्चितता हानिरहित है, कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि सम्मोहन शोर वातावरण में बराबर आसानी से किया जा सकता है।
  • भाग 2

    आठ शब्द शामिल करना निष्पादित करें
    उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    व्यक्ति को बताएं "मेरा हाथ दबाएं।" व्यक्ति के सामने अपने हाथों में से एक को बढ़ाएं और अपने हाथों को अपने खिलाफ दबाए जाने के लिए कहें। आदर्श रूप में, आपको थोड़ा बल के साथ दबाव डालना चाहिए, लेकिन केवल अपने हाथ के किनारे को छूने के लिए, जब आप तैयार हों तब आप अपने हाथ खींचने में आसान होगा।
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 7 का शीर्षक चित्र

    Video: Hypnotism || 5 minute only || किसी को भी सम्मोहित करें प्रतिबिम्ब त्राटक से ||




    2
    व्यक्ति को "अपनी आँखें बंद करें" बताएं। जैसे आप ऐसा करते हैं, अपने चेहरे पर अपने दूसरे हाथ की लहर अपने हाथ को दबाए जाने के लिए कहने के बाद जल्दी करो इस तरह, आपका ध्यान एक साथ दो कार्यों पर कब्जा कर लिया जाएगा।
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    व्यक्ति को "नींद" बताएं। ऐसा करने से, अपना हाथ तुम्हारा से हटा दें ताकि व्यक्ति आगे आ जाए, जैसे कि वह सो गई थी जैसा आपने बताया था। उसका लक्ष्य उसे आश्चर्य करना है आपको "स्लीप" कहने के लिए एक मजबूत और आधिकारिक टोन से बात करनी चाहिए।
  • इस पूरी प्रक्रिया को चार सेकंड लेना चाहिए। आश्चर्य (और, इसलिए गति) आवश्यक है
  • भाग 3

    समाप्ति सम्मोहन
    छवि का उपयोग करें रैपिड सम्मोहन कदम 9
    1
    एक गहरी सम्मोहन के लिए व्यक्ति से आग्रह करने के लिए तैयार करें आठ शब्दों को शामिल करने का प्रारंभिक प्रभाव गायब हो जाएगा, यदि वह लाइनों के बाद नहीं होता है जो व्यक्ति को सम्मोहन की एक गहरी अवस्था में ले जाता है। इसके लिए, दो वाक्यों का पालन करें, एक शांत टोन में, व्यक्ति को गहरी नींद में गिरने के लिए कहें।
    • सम्मोहन को गहन करने के दो सर्वोत्तम तरीके नीचे वर्णित हैं: सिर को संतुलित करें और गिनती करें। उस विकल्प को चुनें जो आप के साथ सबसे सहज महसूस करते हैं। सिर को संतुलित करने के लिए व्यक्ति के साथ कुछ भौतिक संपर्क की आवश्यकता होगी।
  • छवि का प्रयोग रैपिड सम्मोहन चरण 10 का उपयोग करें
    2
    व्यक्ति के सिर को संतुलित करें व्यक्ति एक पद के वापस आने के बाद आप अपना हाथ हटा में है, तो कुछ hypnotists एक अधिक आराम से राज्य प्रेरित करने के लिए अपने हाथों से व्यक्ति के सिर के संतुलन के लिए शुरू हो जाएगा। ऐसा करने में, आपको बता दूँ कि अपनी गर्दन को आराम और अपने पूरे शरीर में तनाव कम करने के प्रसार की भावना दे सकते हैं। उसे बताने के लिए उसे मन और शरीर को आराम देने के लिए कहें, जब तक वह सो आवाज नहीं करता।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "जैसा कि आप अपने सिर को स्विंग करते हैं, आप एक गहरी और गहरी यात्रा में प्रवेश करेंगे। जितना अधिक आप अपने सिर का संतुलन रखते हैं, उतना ही गहरा होगा, जितना अच्छा आपको लगता होगा जितना अच्छा होगा उतना ही उतना ही बेहतर होगा जितना आप गहरा महसूस करेंगे। "
  • छवि का उपयोग करें रैपिड सम्मोहन चरण 11
    3
    गिनती करने का प्रयास करें आप जिस व्यक्ति को आप 1 से 5 हर बार जब आप एक नंबर का उल्लेख से गिनती के रूप में अधिक आराम महसूस होगा बताओ, व्यक्ति आप कैसा महसूस कर बताओ। "1 छूट फैलता भर अपने शरीर -2 छूट और अधिक गहराई से है 3 अपने मन 4 स्टॉप कुछ भी लेकिन छूट-5 की भावना महसूस कर relajarse- शुरू होता है, अपने विश्राम को मजबूत बनाने है हर दूसरे पास के साथ।
  • वैकल्पिक रूप से, की तरह कुछ प्रयास करें: "10, आप laid- 9 लग रहा है, ट्रांस प्रत्येक संख्या है कि और अधिक गहरे 6 एक ट्रान्स में प्रवेश का कहना है के साथ तेजी से गहरे 8`re बहुत अच्छी तरह से कर रही है, continues- 7 अधिक, गहरी, excellent- 5, आप तेजी से दूर है, तो आप पूरी तरह से आराम है अब 4, 3 कर रहे हैं, क्या आप अच्छी तरह से 2`re दुनिया में और भी अधिक दूर 1 0. अब आप एक गहरी समाधि में पाते हैं कर रहे हैं। "
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 12 का शीर्षक चित्र
    4

    Video: Meeting Clients का सामूहिक सम्मोहन कैसे करें Sabha mein Sabhi ko Sammohit Kaise karen

    जागृत करने के लिए व्यक्ति को तैयार करके शुरू करें उसे उठाने की कोशिश करने से पहले, उसे बताएं कि यह "जाग" और "जागरूक हो जाने" के लिए लगभग समय है। एक शांतिपूर्ण संक्रमण बनाने के लिए, व्यक्ति को बताएं कि जब वह सम्मोहन से बाहर निकलता है तो उसे कैसा महसूस होगा। उसे बताएं कि जब वह त्योहार छोड़ती है तो वह "आराम से और आरामदायक" महसूस करेगी।
  • जैसा कि आप करते हैं, ऐसे संकेतों का उपयोग करें जो आपको ऐसा महसूस कर सकें कि आप वास्तविक दुनिया में लौट रहे हैं। धीमे और आराम से टोन से बात करना बंद करो और एक सामान्य स्वर में बोलना शुरू करें, जैसा आप नियमित रूप से करते हैं अपने नाम से व्यक्ति को अपने नियमित जीवन की याद दिलाने के लिए बुलाएं।
  • चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 13
    5
    व्यक्ति को जगाएं उसे बताएं कि आप के बाद जाग 10 से पिछड़े गिनती आप गिनती के रूप में, एक तेजी से कम आराम स्वर में बोल रहा है। "8 आप अपने जीवन 7, 6 याद करने के लिए, आपको लगता है जैसे आप एक गहरी नींद से जाग शुरू 10, आप और अधिक जाग 9 आप सचेत करने के लिए शुरू लग रहा है।" कुछ ऐसा कहना
  • और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com