ekterya.com

मुस्लिम देश में एक ईसाई के रूप में सुरक्षित रूप से कैसे जीना

क्या आप एक ईसाई हैं और मुस्लिम देश में रहते हैं, या क्या आप यात्रा करने के लिए और कुछ सुरक्षा उपायों को लेना चाहते हैं? इस लेख को पढ़ें!

चरणों

एक ईसाई चरण 1 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक छवि
1
ध्यान रखें कि अधिकांश मुसलमान सहिष्णु लोग हैं जो शांति में रहना चाहते हैं और अपने परिवारों की देखभाल करते हैं, और आप इन प्रकारों और विचारशील लोगों के साथ सुरक्षित रूप से रह सकते हैं।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Culture & Economic Empowerment – Discussion with Mohandas Pai

    याद रखें कि मुस्लिमों का एक छोटा समूह है जो कम सहिष्णु हैं और जो अन्य धर्मों के शारीरिक या मौखिक रूप से लोगों पर हमला कर सकते हैं इस तथ्य पर विचार करें कि मुस्लिमों के इस प्रकार के मुस्लिमों को भी "कण "मारे गए या अत्याचार कई ईसाई है सिर्फ इसलिए कि" नहीं "बहुत ज्ञान या जो शिकार बन चुके है निजी संघ के बिना मुसलमानों किया जाना है। ईसाई चर्च काफी इस उत्पीड़न के बावजूद वृद्धि हुई है।
  • एक ईसाई चरण 3 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सेफली का शीर्षक चित्र
    3
    किसी मुस्लिम देश में जाने के लिए या वहां सुरक्षित रूप से रहने के लिए, आपको अपने आस-पास के सभी चीज़ों पर विचार करना चाहिए। क्या बड़ी समस्या के बिना उस क्षेत्र में रहने वाले अन्य ईसाई हैं? क्या उन्हें अपने धर्म को खुलेआम पर हमला किए बिना अभ्यास करने की इजाजत है? यदि हां, तो अपने जीवन के साथ जारी रखें और आशा करें कि कोई भी परिवर्तन न करे, लेकिन हमेशा अप्रत्याशित रहने के लिए सतर्क रहें
  • एक ईसाई चरण 4 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरों को उत्तेजित करने से बचें यदि आप अपने धर्म के बारे में खुला होना चाहते हैं, सावधान रहें और परिणामों को मान लें "स्वतंत्र रूप से लाइव" आपका आदर्श वाक्य हो सकता है सबसे ज्यादा मुसलमानों की आस्था, सहिष्णुता और विश्वासों को स्वीकार करके "निराशा" से बचें आपके पास अपने धर्म को बनाए रखने और अभ्यास करने का अधिकार है, और मुसलमानों को इन अधिकारों का बचाव करना चाहिए यदि आप धार्मिक मतभेदों पर चर्चा करना चाहते हैं, तो आप सार्वजनिक बहस (गुप्त चर्चाओं को निषिद्ध) के संगठन को प्रोत्साहित कर सकते हैं, लेकिन केवल उन लोगों के प्रति सहिष्णुता और सम्मान के आधार पर जो अन्य धर्मों के बारे में जानने में रुचि रखते हैं।
  • Video: पाकिस्तानी हिन्दुओं का दर्द, जुल्म की कहानी उन्हीं की जुबानी- सुदर्शन न्यूज़ पर

    एक ईसाई चरण 5 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से छवि का शीर्षक
    5
    वह अन्य ईसाईयों और अन्य धर्मों के लोगों (साथ ही कट्टरपंथी नहीं) के साथ-साथ सुरक्षा के लिए काम करता है, जैसे कि यहूदियों, यह ध्यान रखते हुए कि लोग कलाकारों और समलैंगिकों के तौर पर अपने व्यवहार को कम करते हैं ये लोग अक्सर कट्टरपंथी मुसलमानों द्वारा उत्पीड़न और हिंसा की लक्षित करता है, और सुरक्षित रहने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि जो लोग अपने रोजमर्रा के व्यवहार के साथ नकारात्मक ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं, धार्मिक मतभेद से परे के समूह में है, उम्मीद है, परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, वे छोटे और सुरक्षित मंडलियों के भीतर अधिक उत्साहपूर्वक अभ्यास करेंगे।



  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से चित्रित छवि
    6

    Video: President Obama Speaks to the Muslim World from Cairo, Egypt

    अपने अनुभवों के बारे में लिखें और बात करें और उन्हें अन्य लोगों के साथ साझा करें
  • एक ईसाई चरण 7 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी उपस्थिति को मॉडरेट करें - बेशक यह आवश्यक नहीं है कि आप ऐसा करने के लिए अपने विश्वास की अवहेलना करें। सामाजिक और खेल समूहों में शामिल हों, यदि कोई हो, और, लेकिन कृपालु या अनुमान किया जा रहा बिना मित्र लोग मुझे पता है स्थानीय के अनुकूल है और सहिष्णु (ईमानदारी से मतभेद और अन्य लोगों के सीमा शुल्क को स्वीकार करने) के साथ करते हैं। अपनी अपनी अवधारणाओं के आधार पर दूसरों का न्याय न करें - उदार बनें और दूसरों की गलतियों और कमजोरियों को माफ कर दो।
  • एक ईसाई चरण 8 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सेफली का शीर्षक चित्र
    8
    आप जो भी देते हैं वह आपको वापस आ जाएगा। कर्मचारी जो आप (सभी पहलुओं) को मापते हैं, आप मापी जाएगी, क्योंकि किसी भी सांस्कृतिक संदर्भ में ईमानदार लोग आमतौर पर उसी तरह प्रतिक्रिया देते हैं जब वे उचित उपचार प्राप्त करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने विश्वासों के बारे में हर किसी के साथ खुला होना चाहिए। बस अपने व्यवसाय में ईमानदार रहें, किसी व्यक्ति को सहायता करने का मौका नहीं धोखा दें या अनदेखा न करें मध्य पूर्व, अफ्रीका या एशिया में बहुत से लोग गरीबी में रहते हैं, ताकि आश्रय, भोजन और कपड़े अक्सर उनके लिए एक लक्जरी हो, क्योंकि उन्हें बच्चों और बुजुर्गों सहित बड़े परिवारों का समर्थन करना चाहिए। जिनके पास सेवानिवृत्ति या सार्वजनिक सहायता कार्यक्रमों तक पहुंच नहीं है। बदले में किसी चीज की उम्मीद किए बिना दूसरों की सहायता करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करें - कटु मत बनो या उन न्यायाधीशों का न्याय न करें जो आपके द्वारा दिखाए गए समान दयालुता का जवाब नहीं दे सकते।
  • एक ईसाई चरण 9 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से चित्रित छवि
    9
    इस्लाम में न्याय, ईमानदारी और दया के मूल्य बहुत महत्वपूर्ण हैं। वास्तव में, इस्लाम ईसाई धर्म के बहुत करीबी है - ईसाई और यहूदियों को कभी-कभी विशेष उपचार प्राप्त होते हैं, क्योंकि इस्लाम के उन लोगों के बहुत करीब होने के कारण उन्हें "किताब के लोग" कहा जाता है।
  • युक्तियाँ

    • अन्य धर्मों के लोगों का सम्मान करें, लेकिन अगर आप पूछते हैं कि आप एक ईसाई हैं तो यह स्वीकार करने से शर्मिंदा नहीं होना चाहिए या डर नहीं। याद रखें कि यीशु आपको इतना प्यार करता है कि वह आपकी यात्रा के दौरान आपकी रक्षा करेगा और आपको ज्ञान से भर देगा
    • मुस्लिम महिलाएं हिजाब पहनती हैं, एक स्कार्फ जो सिर के चारों ओर जाती है, और जिसका उपयोग कुरान द्वारा आदेश दिया जाता है। इसका इस्तेमाल विनम्रता का प्रदर्शन करने के लिए किया जाता है, ताकि ये लोगों की आंखों से अपनी सुंदरता को छिपाने के लिए इस्तेमाल किया जा सके जो इसे ध्यान में लायक नहीं हैं कुछ महिलाओं को भी नकाब (एक घूंघट कि चेहरे को शामिल किया गया और केवल आँखों से पता चलता है) या बुर्का (एक घूंघट कि पूरे शरीर को शामिल किया गया, केवल आंखों और हाथों को दृश्यमान रखते) पहनते हैं। ईसाई बाइबल में ऐसा कोई प्रावधान है कि तथ्य यह है कुरिन्थियों 11 में इन prendas- के उपयोग का विरोध करता है: 5-6 लिखते हैं कि महिलाओं को उनके सिर के साथ कवर प्रार्थना करनी चाहिए, और कई ईसाई महिलाओं हिजाब पहनने शील दिखाने के लिए। इसलिए दूसरों के साथ एकीकृत करने के लिए इन कपड़ों में से किसी एक का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है। यह सही है, एक स्पष्टीकरण तैयार है जैसा कि आप इसे मुस्लिम महिला के मुताबिक पूछते हैं। "अपने आप को दूसरों के साथ भ्रमित करने के लिए" वास्तव में एक अच्छा जवाब नहीं है, और विचार यह है कि आप इन उद्देश्यों के साथ उनके लिए इस तरह के महत्व का परिधान का उपयोग करते हैं, यह आक्रामक हो सकता है
    • उनकी परंपराओं और जीवन शैली का सम्मान करें कुछ मुस्लिम देशों जैसे सऊदी अरब में, यह अनिवार्य है कि महिलाओं को अबाया (एक ढीला कपड़े जो कपड़ों से ऊपर जाता है) पहनती है और यह कि वे अपने सिर को हिजाब के साथ कवर करते हैं विनम्रतापूर्वक उनकी संस्कृति का सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • यदि आप ईश्वर और यीशु में विश्वास नहीं करते हैं तो ईसाई होने के लिए प्रार्थना करें। प्रार्थना करने और बाइबल पढ़ने के लिए अपने समय का एक हिस्सा बिताएं।
    • इसके अलावा, सब कुछ उस देश पर निर्भर करता है जिसमें आप हैं। उदाहरण के लिए, जॉर्डन और सऊदी अरब के बीच एक बड़ा अंतर है, हालांकि दोनों देश पड़ोसी हैं। जॉर्डनियों ज्यादातर ईसाइयों के प्रति सहिष्णु हैं, और उनमें से बहुत से लोग ईसाई हैं सऊदी अरब में, दूसरी तरफ, आपको अधिक सावधान रहना चाहिए।
    • लगभग दो अरब मुसलमान हैं जो शांति से जीने के लिए चाहते हैं, लेकिन एक छोटा सा प्रतिशत मध्यम मानकों द्वारा नियंत्रित नहीं होता है और वे शहीद होना चाहते हैं या जिहाद में भाग लेना चाहते हैं।
    • ईसाई होने का मतलब है कि यीशु मसीह के आगमन की खुशखबरी सुनाना और वह हमारे पापों के लिए मर गया ताकि हम सभी को अनन्त मोक्ष का उपयोग कर सकें। भगवान को उम्मीद है कि कुछ लोगों को सड़क के बीच में खड़े होने के लिए सभी उपस्थित लोगों को प्रचार करना होगा

    चेतावनी

    • सम्मानजनक, सभ्य, ईमानदार और निष्पक्ष रहें (जैसे आप ज्यादातर देशों में होने की उम्मीद है) और आपको डरना नहीं होगा। वास्तव में, आपके पास मुस्लिम मित्रों का एक छोटा सा चक्र है, क्योंकि अधिकांश लोग दयालु और उदार लोगों के हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com