ekterya.com

कैसे एक भिक्षु बनने के लिए

एक भिक्षु वह व्यक्ति है जो एक धार्मिक सेवा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समाज से आगे बढ़ता है। जबकि एक साधु हर किसी से दूर साधु, एक साधु बनने, अन्य भिक्षुओं के साथ एक समुदाय में रहने वाले एक वैरागी: अधिकांश प्रमुख धर्मों मठवासी परंपराओं, जो आम तौर पर दो प्रकार में आते है। कुछ धर्म भी भटकने वाले भिक्षुओं को अनुमति देते हैं और भिक्षुओं को रख देते हैं। अधिकांश भिक्षुओं को अपने अपवित्र जीवन और परिवार के कनेक्शन छोड़ने की आवश्यकता है।

चरणों

एक मक़ीक चरण 1 बनें वाली छवि
1
अपने धर्म को समर्पण बहुत अच्छी तरह से अध्ययन करें, उसके अनुकरणों का पालन करें और अपने अनुष्ठानों का पालन करें। एक भिक्षु होने की पहली आवश्यकता सही तरीके से जीने के लिए है जो धर्म के अनुसार है।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 2
    2
    तय करें कि आप किस मठवासी से जुड़ना चाहते हैं यद्यपि एक भिक्षु की बुनियादी दिनचर्या किसी भी क्रम में बहुत समान हो सकती है, पर विचार करने के लिए महत्वपूर्ण अंतर भी हैं।
  • मननशील आदेश में भिक्षुओं अपने समय मठ की दीवारों के बीच बंद कर दिया, rezando- के सबसे खर्च, जबकि वे क्या सक्रिय आदेश में हैं मठ छोड़ दूसरों की सेवा करने के लिए। कुछ सक्रिय आदेश भिक्षुओं मठ से दूर काम का आदेश देते हैं।
  • सांप्रदायिक आदेशों में, भिक्षु अपने साथी भिक्षुओं के साथ अपना समय बिताते हैं, काम करते हैं, प्रार्थना करते हैं और एक साथ खाते हैं। संप्रदाय के आदेशों में, भिक्षुओं ने एक दूसरे के साथ बातचीत नहीं की और अपने कोशिकाओं में अधिकतर दिन बिताए।
  • मठवादी आदेश विशेष रूप से महत्वपूर्ण धार्मिक आदमियों द्वारा शुरू किए जाते हैं जो परंपराओं को बनाए रखने के लिए समर्पित हैं और संस्थापक द्वारा स्थापित कारणों में काम करते हैं।
  • कुछ आदेश व्यवसायों के माध्यम से स्वयं को बनाए रखने के लिए काम करते हैं जैसे शराब बनाने, धार्मिक संगीत रिकॉर्ड रिकॉर्ड करना या ऑनलाइन व्यवसायों का संचालन करना, जबकि अन्य दूसरों की धर्मार्थ पर निर्भर करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक भिक्षु चरण 3

    Video: खुल गया राज़, जाने लोग कैसे बन जाते हैं बौद्ध भिक्षु… | REVEALED: How Man Becomes Buddhist Monk

    3
    अपनी दैनिक दिनचर्या के बारे में जानने के लिए मठ पर जाएँ और भिक्षुओं से क्या उम्मीद की जाती है। कुछ मठों बाहरी लोगों के लिए अतिथि गृहों में रहने की पेशकश करते हैं जो कुछ नियमों का पालन करने के लिए सहमत होते हैं, जैसे कर्फ्यूज और मौन की अवधि। आप एक मठ में पीछे हटने पर विचार करना चाह सकते हैं, जिसमें आप मठ के दैनिक दिनचर्या में भाग लेंगे।



  • एक मक़ीक चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    मठ में एक नौसिखिया बनें वे आपको सिखाते हैं कि कैसे एक भिक्षु हो सकता है और भिक्षुओं आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपका व्यक्तित्व मठ में जीवन के साथ फिट बैठता है या नहीं। धर्म और व्यवस्था के आधार पर, दीक्षा के एक से अधिक स्तर हो सकते हैं
  • एक मक़ीक चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    5
    अस्थायी रूप से वोट लें अगर आपको रहने के लिए आमंत्रित किया जाता है आप थोड़ी देर के लिए एक भिक्षु की तरह रहेंगे, जिसके दौरान आपको यह तय करने की उम्मीद है कि क्या आप धार्मिक सेवा का जीवन जारी रखना चाहते हैं। कुछ भिक्षुओं ने दूसरे के लिए एक आदेश छोड़ दिया है, या फिर इस अवधि के बाद अपने सामान्य जीवन में वापस लौटते हैं।
  • एक मक़ीक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: एक बौद्ध भिक्षु से Laughing Buddha बनने की कहानी , जो आप नही जानते होंगे

    अपने स्थायी प्रतिज्ञाओं को लेकर मठवासी जीवन के लिए अपनी अंतिम प्रतिबद्धता बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • धर्म मठवासी परंपराओं ईसाई धर्म (कैथोलिक, रूढ़िवादी और प्रोटेस्टेंट), बौद्ध धर्म (थेरवाद, महायान और Vajayana), हिंदू धर्म (ब्राह्मण, शैव और वैष्णव), जैन धर्म और ताओ धर्म में शामिल किया है। अन्य धर्मों, जैसे इस्लाम और यहूदी धर्म, में मठवासी परंपराएं नहीं हैं, हालांकि कुछ ऐसी परंपराओं का पालन करना पसंद करते हैं जो मस्तिष्क के स्वभाव से हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com