ekterya.com

कैसे ज्ञान प्राप्त करने के लिए

पहली बात (महत्वाकांक्षी दार्शनिक) को समझना है कि आप कुछ भी नहीं जानते हैं। ऑरेकल ने सुकरात से कहा कि वह सभी एथेंस के बुद्धिमान थे। आपकी प्रतिक्रिया क्या थी? ऐसा नहीं हो सकता! उनका एक प्रसिद्ध वाक्यांश था: "मैं केवल इतना जानता हूं कि मुझे कुछ भी नहीं पता"

चरणों

छवि का शीर्षक लाभ विधेयक चरण 1
1
समझें कि व्यावहारिक गाइड पढ़ने से ज्ञान आपको कुछ नहीं मिला है। यह जीवन के लिए एक लक्ष्य है, रातोंरात हासिल नहीं है।
  • ज्ञान सदाचार का परिणाम है। अरस्तू ने हमें बताया कि सदाचार के अभ्यास के माध्यम से, "युडोमैनिया" (जीवन में प्राप्ति और पूर्ण खुशी, अद्भुत, सही लगता है?) प्राप्त की जा सकती है। आप सब कुछ में ईमानदार, मरीज और चिंतित रहें। यह जानने के लिए पर्याप्त नहीं है कि सद्गुण क्या है। सदाचार एक अनुशासन है जिसे प्रथा में रखा जाना चाहिए और अपने दैनिक जीवन में शामिल होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक लाभ विन्यास चरण 2
    2



    सभी भावनाओं से अधिक से बचें उदाहरण के लिए: उदारता कचरा और स्वार्थ के बीच का मध्य मैदान है। प्रत्येक परिस्थिति में उचित तरीके से प्रतिक्रिया कैसे करें यह निर्धारित करने के लिए कारण का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक लाभ विधेयक चरण 3

    Video: हरियाणा ग्रुप डी में 80 नंबर कैसे प्राप्त करे ?

    3
    अन्य महान विचारकों का अध्ययन करें सोक्रेतेस और अरस्तू की सिफारिश की जाती है। अरिस्टोटल द्वारा "निकोमचेयन एथिक्स" सद्गुण के बारे में बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है और इसे कैसे प्राप्त किया जाता है
  • Video: भगवान के बारे में ज्ञान कैसे प्राप्त करें ? - अमोघ लीला प्रभु

    छवि का शीर्षक लाभ विधेयक चरण 4
    4

    Video: जानिए मंत्रों की शक्ति से कैसे प्राप्त करें सिद्धि पं सुशील शर्मा जी से

    बस अपने बारे में मत करो! बुद्धि एक विशेषता है जो लोग दूसरों की प्रशंसा करते हैं, लेकिन यदि आप मानते हैं कि आप बुद्धिमान हैं, क्योंकि आप नैतिकता के बारे में कुछ बोली लगा सकते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि लोग आपस में टिप्पणी करते हैं कि आप अज्ञानी हैं और विश्वास करते हैं।
  • एक व्यावहारिक गाइड आपको अच्छे नहीं बनायेगा प्रयास करें, प्रयास करें, प्रयास करें! सब कुछ अंत में इसके लायक हो जाएगा आपको एक पूर्ण और सुखी जीवन शैली मिलेगी जिससे आपको गर्व हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com