ekterya.com

कैसे एक कैथोलिक मास में भाग लेने के लिए

उन लोगों के लिए जो एक लिटोग्राफिकल या कैथोलिक घर में नहीं उठाए गए थे, द्रव्यमान में भाग लेना भयभीत हो सकता है सभी लोगों का कैथोलिक जनसंपर्क में स्वागत है, और यह लेख कुछ कारण बताता है कि बाहर पर्यवेक्षकों को क्यों बाहर रखा जा सकता है।

चरणों

1
समझें कि कैथोलिक धर्म अन्य संप्रदायों से अलग है, प्रथाओं और विश्वासों के संदर्भ में। इस सेवा में आम तौर पर निम्नलिखित तत्व होते हैं:
  • बाइबल के तीन अंशों को पढ़ना, जिसमें ओल्ड टैस्टमैंट से एक भी शामिल है
एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 1 पर क्लिक करें
  • पवित्र ईकाईरिस्ट का रिसेप्शन
    एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 2 पर क्लिक करें
  • चार गाने तक का गीत, यदि यह गाने के साथ एक द्रव्यमान है
    एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 3 पर क्लिक करें
  • कभी-कभी, भजन के कुछ भागों लैटिन में होंगे।
    एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 4 पर क्लिक करें
  • एक धर्मोपदेश
    एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 5 पर क्लिक करें
  • एक कैथोलिक मास कदम 2 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि
    2
    आरंभ होने से कुछ मिनट पहले पहुंचें यदि आप कुछ मिनट पहले ही आते हैं तो आपको अधिक आरामदायक महसूस होगा। मुख्य दरवाजे के माध्यम से दर्ज करें और, यदि आप लोगों को एक भजन के साथ एक पुस्तिका लेते देखते हैं, तो वही करो।
  • Video: हिंदू दूल्हा, मुस्लिम दुल्हन, शादी की रीति क्रिश्चियन

    एक कैथोलिक मास कदम 3 पर जाएं शीर्षक वाली छवि
    3
    आप कुछ लोगों को झुकाव या झुकाव देख सकते हैं, वे वेदी की ओर देख रहे हैं (सामने की मेज) यदि आप कैथोलिक नहीं हैं, तो आप को ऐसा करने के लिए असहज महसूस करने की आवश्यकता नहीं है। कैथोलिक मानते हैं कि ईश्वर मौजूद है, शाब्दिक रूप से, ईचैरिस्ट के दौरान, जो तम्बू में है, वेदी के पीछे है निर्दोष या घुटने टेकना भगवान और ईचैरिस्ट के लिए सम्मान का संकेत है
  • एक कैथोलिक मास कदम 4 पर जाएं शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी भी बैंक पर बैठें बाद में बैठने के विकल्प पर विचार करें ताकि आप देख सकें कि क्या होता है, या हॉलवेज़ के करीब बैठता है। यदि आप नोट लेने जा रहे हैं (उदाहरण के लिए, कुछ कक्षा के लिए), तो आपको गलियारे के पास और अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • एक कैथोलिक मास चरण 5 पर जाएँ छवि शीर्षक
    5
    इस पर लिखे संख्याओं के साथ मोर्चे पर एक ब्लैकबोर्ड खोजें। ये संख्या गान संख्या को देखें। यदि आप चाहें तो गायन में शामिल हो सकते हैं - अधिकतर लोग नहीं गा रहे हैं।
  • एक कैथोलिक मास कदम 6 पर जाएँ शीर्षक वाली छवि



    6
    आपके सामने बैंकों पर, आप कई किताबें देख सकते हैं। आप आमतौर पर उन्हें दो प्रकार देखेंगे: भजन और मिसाल भजन आत्म-व्याख्यात्मक हैं: सही संख्या पाएं और गाने में जुड़ें। Missals, जो शब्द से आते हैं "मास" (बातें,, मास और आदेश में कहा सब जनता के लिए कहीं भी) मास के आदेश और दिन (रीडिंग, प्रार्थना की गाइड शामिल , आदि, उस विशिष्ट दिन के लिए)। कैथोलिक लोग सेवा "मास" कहते हैं, जो लैटिन शब्द "मिसा" से आता है, और इसका अर्थ है कि भेजने के लिए। कैथोलिक दुनिया में भेजे जाने के लिए बड़े पैमाने पर जाते हैं।
  • एक कैथोलिक मास कदम 7 का शीर्षक चित्र
    7

    Video: Participation Matters

    एक बार मास शुरू हो जाए, एक गहरी सांस लें, बैठकर और आनंद लें। यह एक ऐसी प्रक्रिया नहीं है जिसके लिए आपको तनाव करना चाहिए। जब भी बाकी मंडली करते हैं तो कोई भी घुटने टेक, बैठ, खड़े हो या दुबला कर सकता है, लेकिन किसी भी समय ऐसा करने पर दबाव महसूस नहीं करता। हालांकि, बाकी की मण्डली के साथ खड़े होने की सिफारिश की जाती है और जब वे घुटना टेकते हैं या बैठते हैं
  • एक कैथोलिक मास कदम 8 का शीर्षक चित्र
    8
    कुछ बिंदु पर, पुजारी आम तौर पर कहते हैं, "हम परमेश्वर की एक दूसरे की शांति प्रदान करते हैं" शांति देने का सबसे आम तरीका हैण्डशेक के साथ, "शांति तुम्हारे साथ हो" वाक्यांश के साथ।
  • एक कैथोलिक मास कदम 9 पर क्लिक करें
    9
    भोज के लिए तैयार अगर आप तैयार न हों तो कम्युनिशन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। केवल कैथोलिक अभ्यास करते हुए नितंब प्राप्त होते हैं आप बस अपनी सीट में रह सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप दूसरों को मुफ्त में छोड़ दें। बैंकों बहुत ही संकीर्ण हैं, तो बस दालान में रहने (कारण है कि हम गलियारे के पास बैठे की सलाह देते हैं, जब आप पहली बार के लिए भाग लेने के) लोगों भोज प्राप्त करने के बाद बैंकों को आगे और पीछे चलने के लिए अनुमति देने के लिए।
  • एक कैथोलिक मास कदम 11 पर जाएँ शीर्षक छवि
    10
    चर्च की सुंदरता को देखें जन के बाद, आप चर्च के सुंदर मूर्तियों का पालन करने के लिए कुछ मिनटों का समय ले सकते हैं। ये मूर्तियां "प्रतीक हैं," नहीं "मूर्तियां"। कैथोलिक सीधे मूर्तियों और छवियों से प्रार्थना नहीं करते हैं, लेकिन इन मूर्तियों ने उन्हें अपनी प्रार्थनाओं को ईश्वर पर ध्यान केंद्रित करने या भगवान से उनकी प्रार्थनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी है।
  • एक कैथोलिक मास 12 कदम देखें
    11
    बाद में पढ़ने के लिए एक न्यूज़लेटर लेने के लिए स्वतंत्र है, और जन के बाद पुजारी का स्वागत करने के लिए अधिकांश पुजारी बहुत दोस्ताना हैं और बात करना पसंद करते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अचानक अपने आप को अपने साथ चलने के लिए आराम से चलते हैं, तो चिंता मत करो। कंधों को छूने वाले बंद मुट्ठी के साथ, अपनी छाती पर एक एक्स बनाने के लिए बस अपने हथियार को क्रॉस करें याजक या मंत्री आपको आशीर्वाद देंगे, इसलिए कुछ भी कहने की ज़रूरत नहीं है।
    • यदि आप कैथोलिक धर्म में परिवर्तित करने में रुचि रखते हैं, तो पारिश के पुजारी के संपर्क में रहें, और वह आपसे अन्य लोगों के साथ सम्मिलित होंगी जो इस प्रक्रिया की सुविधा देगा।
    • यदि वह चर्च के बाहर खड़ा है तो मास के बाद पुजारी को नमस्कार करने के लिए बेझिझक। सबसे उपयुक्त बात यह है कि उसे "पिता" कहें, भले ही आप उसका नाम नहीं जानते हों। बस धन्यवाद कहो और उसे बताओ कि आप का दौरा कर रहे हैं। अगर वह थोड़ी देर के लिए आपसे बात करता है, बाध्यता महसूस न करें, वह सिर्फ आपका स्वागत करने का प्रयास कर रहा है
    • विभिन्न चर्चों में भाग लेने का प्रयास करें, विभिन्न प्रकार के आर्किटेक्चर और लोगों के व्यवहार और उनकी प्रथाओं का निरीक्षण करें। समानताएं और अंतर देखें यह एक समृद्ध अनुभव हो सकता है, एक सांस्कृतिक विरासत के साथ एक संस्था होने के लिए
    • आप लैटिन मास में भाग लेने के लिए काफी भाग्यशाली हो सकते हैं या ग्रेगोरियन मंत्र शामिल कर सकते हैं। चर्च के पीछे, आप लैटिन से स्पेनिश तक के अनुवादों के साथ एक मिसाल पा सकते हैं, ताकि आप द्रव्यमान या गीतों का अनुसरण कर सकें।
    • कैथोलिक ईसाई में, आपको ये सच्चाई मिलेगी जो यीशु ने चर्च के लिए निर्धारित की थीं, साथ ही साथ जीवन में जो शांति की मांग की गई है।
    • अंग्रेजी बोलने वाले देशों में कई पारिशियों में, गैर-कम्युनिकंट्स (जो कैथोलिक ईसाई का अभ्यास नहीं करते हैं) का स्वागत करने के लिए बधाई रेखा में आपका स्वागत है। यदि आप आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो लाइन में खड़े रहें और जैसे ही आप पुजारी से संपर्क करें, अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार करें। याजक इस चिन्ह को पहचान लेगा और आप पर क्रॉस का संकेत देगा। वह आपके माथे पर क्रॉस का संकेत कर सकता है। यह अभ्यास विवादास्पद है, क्योंकि यह मास के आधिकारिक कथन में नहीं पाया जाता है। लेकिन, अगर आपको सहज महसूस न हो, या आप प्रोटोकॉल के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप अपनी सीट में रह सकते हैं।

    एक कैथोलिक मास कदम 10 पर जाएं शीर्षक वाली छवि

    चेतावनी

    • ईचैरिस्ट प्राप्त न करें जब तक आप कैथोलिक अभ्यास कर रहे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com