ekterya.com

हिंदुत्व को कैसे परिवर्तित करें

आप हिंदू धर्म के बारे में सब कुछ सीख चुके हैं, और अब आप इस बात से सहमत हैं कि यह धर्म है जो आप वास्तव में विश्वास करते हैं। आप सभी की जरूरत है आप हिंदुत्व के विश्वास में बदलने के लिए।

चरणों

कन्वर्ट टू हिंदूइजेशन चरण 1
1

Video: बड़ी संख्या में हो गया धर्म परिवर्तन, चुप रहे योगी, देखती रही भाजपा

अधिकांश हिंदुओं आपको बताएंगे कि आप आधिकारिक रूप से उनके धर्म में परिवर्तित नहीं कर सकते। हिंदू धर्म कुछ है जो आप में पैदा होते हैं यह एक ऐसा धर्म नहीं है जो अजनबियों को प्रवेश कर सकता है लेकिन चिंता मत करो, कुछ हिंदू समुदाय हैं जो पश्चिमी लोगों के लिए खुले हैं।
  • कन्वर्ट टू हिंदुइज़्म चरण 2 नामक छवि

    Video: 25 हजार दलितों ने किया धर्म परिवर्तन,हिन्दू के खिलाफ बोले

    2
    पश्चिम में हिंदू धर्म की सबसे प्रसिद्ध रेखा का समुदाय, कृष्ण चेतना के लिए अंतर्राष्ट्रीय सोसायटी है, जिसे "हरे कृष्ण" भी कहा जाता है। यह हिंदू धर्म का कड़ाई से एकेश्वरवादी रेखा है जिसे वैष्णववाद गौड़िया कहा जाता है जिसे आकार्य ए.सी. द्वारा लाया गया था। भक्तिवेदांत स्वामी को 1 9 66 में पश्चिम में और जो लोगों द्वारा बहुत स्वागत किया गया है, जो क्रोध, लगाव, वासना आदि की वजह से पीड़ित सामग्री से छुटकारा चाहते हैं।
  • कन्वर्ट टू हिंदूइजेशन चरण 3
    3
    शायद आप एक हिंदू आध्यात्मिक नेता का शिष्य बन सकते हैं। उदाहरण के लिए नए युग के कई समूह दीपक चोपड़ा के प्रशंसक हैं।



  • युवा पेशेवर चरण 6 के रूप में एक नया सोशल नेटवर्क बिल्ड शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बात आपको पता होना चाहिए कि योग, हालांकि यह शारीरिक व्यायाम के लिए बहुत उपयोग किया जाता है, इसका उपयोग कई लोगों द्वारा उनकी आध्यात्मिक भक्ति के कारण भी किया जाता है, जो हिंदू धर्म से कड़ाई से आता है। तो आप अभ्यास के आध्यात्मिक पक्ष के प्रति उनकी भक्ति के बारे में जानने के लिए स्थानीय योग क्लब से जांच कर सकते हैं, जो हिंदू है।
  • Video: तो माफ करना | हिंदुत्व की झांकी

    कन्वर्ट टू हिंदूइजेशन चरण 5
    5
    इंटरनेट पर परामर्श करने का विकल्प भी है, agniveer.com पर, और प्रथाओं या जीवन शैली के अनुसार वे सुझाव देते हैं।
  • कन्वर्ट टू हिंदूइजेशन चरण 6
    6
    आप आर्य समाज के एक स्थानीय केंद्र या विश्व हिंदू के भी दौरे कर सकते हैं। इन स्थानों में आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जो कोई शुद्ध हृदय और आत्मा रखता है वह हिंदू धर्म में परिवर्तित हो सकता है। आपको मार्गदर्शन करने के लिए किसी भी हिंदू गुरु से परामर्श करें, और यह निश्चित रूप से आपकी सहायता करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com