ekterya.com

पश्चिमी दर्शन के गुरु बनने के लिए कैसे?

क्या आप अपने आप को कई परिष्कृत पदों और बुनियादी दर्शन के साथ प्रभावित करना चाहते हैं? अच्छा, यह आपके लिए जगह नहीं है यदि आप वास्तव में आधुनिक (पश्चिमी) दर्शन को समझने में रुचि रखते हैं, तो समाज पर इसका प्रभाव आज दोनों मनोवैज्ञानिक और आर्थिक रूप से है, यह आपके लिए जगह बन सकता है। निम्न चरणों को पूरा करने के बाद, आपके निस्संदेह अपने परिचितों के 98% से अधिक बौद्धिक आधार होगा। यह संभव है कि, प्रत्येक चरण के बीच में, आप दार्शनिक होना शुरू करते हैं!

चरणों

छवि का शीर्षक एक बनें पश्चिमी दर्शनशास्त्र चरण 1
1
डेकार्टेस द्वारा ध्यान, खोज करें इस लेखक को आधुनिक दर्शन का पिता माना जाता था। सही माना जा सकता है की उपदेशों को तर्कसंगत और परिभाषित किया।
  • छवि का शीर्षक एक बनें पश्चिमी दर्शन गुरु चरण 2
    2

    Video: इस गांव में नाग देवता खुद देते हैं भक्तों को दर्शन

    वेस्टर्न फिलॉसफी का इतिहास, बर्ट्रेंड रसेल और हिस्ट्री ऑफ़ फिलॉसफी, विल ड्यूरेंट द्वारा खरीदें और उन्हें शुरू से खत्म करने के लिए पढ़ें इन पुस्तकों का विशिष्ट उद्देश्य आपको सार्थक दार्शनिकों के लिए स्पेक्ट्रम / कालक्रम और परिचय देना है और एक विचार है कि कैसे उनमें से प्रत्येक दूसरे के साथ जोड़ता है, घटनाओं में क्या हो रहा है और उनके समय के बारे में सोचा और, निश्चित रूप से, आधार मानव मन, राजनीति, अर्थशास्त्र, नैतिकता और नैतिकता में अपने प्रत्येक दर्शन और महत्वपूर्ण कार्यों के बुनियादी।
  • चित्रित किया गया चित्र, एक पश्चिमी दर्शनशास्त्र गुरु चरण 3 बनें
    3
    प्लेटो पढ़ें यह बहस का मुद्दा है कि प्लेटो के संवादों में अधिक महत्वपूर्ण है, और जब आप रसेल या ड्यूरेंट पढ़ते हैं, तो आपको यह पता चल जाएगा कि आप किसके बारे में पढ़ना चाहते हैं। हालांकि, किसी भी सूची में "इथिथ्रो", "सॉक्रेट्स की अपील" और "क्रिटो" शामिल होना चाहिए। दर्शन में, यह एक ऐसा विचार खोजना मुश्किल है, जिसे प्लांटोन में वापस नहीं लिया जा सकता है। इसलिए, दर्शन के पिता के साथ अपनी रीडिंग शुरू करना बहुत उपयोगी होगा। उसी तरह, आपको अपने सबसे महत्वपूर्ण छात्र अरस्तू की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए, जिनकी निकोमैचेन एथिक्स सभी नैतिकता के प्रमुख के रूप में खड़ा है और जिनके तत्वमीमांसे तत्वमीमांसा पर मुख्य ग्रंथ के रूप में बाहर हैं।
  • चित्रित किया गया चित्र, एक पश्चिमी दर्शनशास्त्र गुरु चरण 4 बनें
    4
    (अग्रिम करने के लिए कुछ भी लंघन के बिना) "ऊपर पढ़ने के बाद", किताबें पत्र के संबंध में सहनशीलता, सहिष्णुता पर दूसरा पत्र, तीसरा पत्र के संबंध में सहनशीलता, मानव को समझना और सरकार के दो ग्रन्थ हैं, दार्शनिक पर एक निबंध मिल 17 वीं शताब्दी जॉन लोके इन कार्यों के पहले और बाद के बगल में अधिकांश लोगों द्वारा इस लेखक के दो सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है आपको संवेदनाओं और एक "संपूर्ण ज्ञान" या वृत्ति द्वारा समझ और व्याख्या की सिद्धांतों का विचार प्राप्त होगा। "नोट:" "थॉमस जेफरसन जॉन लॉक के विचारों और कार्यों से बहुत प्रभावित था।


  • चित्रित किया गया एक चित्र बनें एक पश्चिमी दर्शन गुरु चरण 5

    Video: हनुमान जी की इन तस्वीरों के दर्शन से सफलता, सम्मान, धन मिलेगा सब कुछ

    5
    आप उस गोली को निगल जाने के बाद, आपको "अठारहवीं शताब्दी के दार्शनिक डेविड ह्यूम पर जाना होगा।" पुस्तकों को मानवीय समझ पर अनुसंधान, नैतिकता के सिद्धांतों पर शोध और प्राकृतिक धर्म पर संवाद प्राप्त करें। डेविड ह्यूम द्वारा लिखित अन्य महान काम हैं, लेकिन उपरोक्त तीनों को आम तौर पर सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है डेविड ह्यूम और जॉन लोके हाथ में हाथ जाना
  • छवि का शीर्षक एक बनें वेस्टर्न फिलॉसफी गुरु चरण 6



    6
    इतना पढ़ना, हम एक दूसरे को जोड़ते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जब कोई सत्तरहवीं शताब्दी के दार्शनिक के बारे में पढ़ता है, तो विख्यात यहूदी स्पिनोजा, उनके काम नहीं पढ़े जाते हैं बल्कि उनके जीवन के बारे में हालांकि यह सच हो सकता है, आपको महत्वपूर्ण कार्य नीति को पढ़ने की आवश्यकता होगी। यह पढ़ना धीरे-धीरे और सावधानी से किया जाना चाहिए, जिससे आप अपने काम की संपूर्ण अवधारणाओं को शामिल कर सकें। आप धार्मिक विचारों पर एक बड़ा आधार प्राप्त करेंगे और आप प्राकृतिक भगवान की अवधारणा को समझना शुरू करेंगे जो कि केवल अपनी प्रकृति में काम कर सकते हैं। आप यह भी देखेंगे कि दर्शन और गणित किस प्रकार इंटरव्यू हैं। आप इस कदम को पूरा करने के बाद स्पिनोज़ा को सही तरीके से पढ़ना सीखेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक बनें पश्चिमी दर्शन गुरु चरण 7

    Video: माँ काली का घर है कोलकाता, दिए थे परमहंस को साक्षात् दर्शन, ज़रूर देखिए

    7
    वोल्टेयर आपका अगला रीडिंग है ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने अपने नाटकों, पत्रों और अन्य कार्यों की गिनती किए बिना, 84 वर्षों में 99 वॉल्यूम लिखे हैं। सौभाग्य से आपको उनको पढ़ना नहीं है! वाल्टेयर के बारे में पढ़कर शुरू करो - आप उसके बारे में सैकड़ों पुस्तकों, उनके निर्वासन, फ्रांस, उनके अनुयायियों और उनकी वापसी के बारे में पता चल जाएगा कि "शैतान अंदर था"।
  • छवि का शीर्षक एक बनें वेस्टर्न फिलॉसफी गुरु चरण 8
    8
    तब आप कांत, जर्मन दार्शनिक, जो वस्तुतः उन्नीसवीं शताब्दी के मालिक थे, की जटिल दुनिया में प्रवेश करेंगे, और जो नीत्शे तक सबसे प्रभावशाली माना जाता है। तुम्हारा क्या मतलब है कि कांत ने गणितीय साबित कर दिया कि एक उच्च इकाई होना चाहिए? डेविड ह्यूम और उसके खिलाफ जॉन लोके के काम का उपयोग करना, उच्चतम डिग्री करने के लिए, अपने सिद्धांतों, 5`0 का यह छोटा आदमी `` लंबा परेशान और अपने युग के बर्बाद कर दिया गणितीय और दार्शनिक अनुयायियों का परीक्षण करने के।
  • इमेज शीर्षक से वेस्टर्न फिलॉसफी गुरु चरण 9 बनें
    9
    अब आप बीसवीं शताब्दी के दर्शन के लिए तैयार हैं, जो महाद्वीपीय या विश्लेषणात्मक विविधता का हो सकता है। यह विभाजन `संदेह और कांत की` `` महाद्वीपीय दार्शनिकों `अतिमावाद के दर्शन के ध्रुवीकरण का प्रतिनिधित्व करता है।` फ्रेडरिक नीत्शे, इस प्रकार जरथुस्त्र बात की और परे अच्छाई और बुराई के कियर्केगार्ड, या एक या अन्य और एडमंड Husserl घातक रोग, घटना के पिता, विशेष रूप से दार्शनिक अन्वेषण या घटना मार्टिन हाइडेगर, विशेष रूप से अपनी प्रसिद्ध रचना से किया जा रहा है और समय है, जो पूछता है क्या हो रहा है, या किया जा रहा है कि यह सब कहा जाता है कि क्या करने के विचार बीसवीं शताब्दी का दर्शन हईडेगर के लिए एक फुटनोट है - जीन पॉल सार्ते, अस्तित्ववाद के पिता, एक दार्शनिक प्रणाली जिसका अस्तित्व और नहितापन में उल्लिखित है जैक्स डेर्रिडा, विशेष रूप से डी व्याकरणशास्त्र विश्लेषणात्मक दार्शनिक: बर्ट्रेंड रसेल यहां महान खिलाड़ियों में से एक है - लुडविग विट्जेंस्टीन, तार्किक-दार्शनिक ग्रंथ - डब्लू। वी। ओ क्विन, अनुभव के दो सिद्धांत और शब्द और वस्तु।
  • युक्तियाँ

    • शब्द का दर्शन ग्रीक शब्द Φιλοσοφία (फिलो-सोफिया) से आता है, जिसका अर्थ है "ज्ञान का प्यार"
    • दर्शनशास्त्र, सौंदर्यशास्त्र, ज्ञानविज्ञान, नैतिकता, नैतिकता, तर्कशास्त्र, राजनीतिक सिद्धांत, वाद्य विज्ञान और तत्वमीमांसा का अध्ययन और अन्वेषण है।
    • आप आसानी से एक अच्छी किताबों की दुकान में ज्यादातर दार्शनिकों के कामों का संकलन पा सकते हैं। आप आसानी से इस लेख में उल्लेख किए गए कई कार्यों को बिना किसी लागत पर ऑनलाइन पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह बहुत पढ़ रहा है! एक तेजी से पाठक के लिए यह शायद साहित्य का एक साल का अर्थ है धीमी पाठकों को अधिक धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन दर्शन की एक गहरी समझ से पुरस्कृत किया जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बार सेट करें यह परिभाषित करता है कि आप कितनी तीव्रता से सोचते हैं कि आप अवशोषित / पढ़ सकते हैं और आपके द्वारा उपलब्ध समय की मात्रा। एक दार्शनिक / कार्य के साथ समय व्यतीत करने के लिए सीमा निर्धारित करें ताकि आप अटक जाए अगर आप दिक्कत न आये, लेकिन आप अपने नए पाया गया ज्ञान को बनाए रखने और विस्तार करने के लिए गति भी रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com