ekterya.com

एक चर्च में आगंतुकों का स्वागत कैसे करें

चर्चों को उन जगहों का स्वागत करना चाहिए जहां नए आगंतुकों ने नई दोस्ती का पता लगाने और उनका निर्माण करने के लिए स्वतंत्र महसूस किया। चूंकि हम में से बहुत से लोग पहली बार एक चर्च का दौरा कर चुके हैं, क्योंकि कुछ मंडलियां अपने आप को आगंतुकों के जूते में डाल देने के लिए कुछ बुनियादी तरीके भूल गई हैं और उन्हें स्वागत का स्वागत कैसे करना है। नए विज़िटर का स्वागत करते हुए और उन्हें दूसरों के साथ पेश करने के लिए, आप अपने अनुभव को यादगार बना सकते हैं और कुछ सामान्य गलतियों से बच सकते हैं जो भविष्य के सदस्यों को विमुख कर देते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने चर्च में आगंतुकों का परिचय
छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 1
1
विशिष्ट लोगों को आगंतुकों का स्वागत करने के लिए निर्दिष्ट करें स्वागत प्रक्रिया आगंतुकों के लिए शुरू होनी चाहिए क्योंकि वे पार्किंग स्थल में खड़ी हैं। चर्च के लिए जा रहे कई के लिए एक डराना अनुभव हो सकता है, तो आप यह सुनिश्चित करें कि लोग हैं, जो पहली बार के लिए जाएँ संभव के रूप में सुखद अनुभव कराएं चाहिए। इस कारण से, यह चर्चों पार्किंग में स्थित स्वागत करने के लिए नामित लोगों सुनिश्चित करना है कि नए आगंतुकों एक विचार कहाँ जाना है और इमारत प्रवेश करने से पहले डर नहीं लग रहा है के लिए आम बात है।
  • इस नौकरी के लिए दोस्ताना और मैत्रीपूर्ण सदस्य चुनने का प्रयास करें। इससे पहले युवा सदस्यों को व्यापार करने से पहले या पुराने सदस्यों को सराहना करने के लिए कुछ खास देना एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि नामित व्यक्ति अभियोक्ता या अवांछित भाषा का प्रयोग न करें, जैसे "आप यहाँ क्या कर रहे हैं?" या "आपको क्या चाहिए?" इसके बजाय, बस मान लें कि हर कोई सही जगह पर है कहो: "हैलो! आपका स्वागत है! आज आप कैसे कर रहे हैं? " उन्हें सुनो और उनकी मदद करें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 2
    2
    अपने आप को परिचय आगंतुकों को आगे आने और पहले संपर्क करने के लिए दबाव डालना न करें। आगंतुकों को आराम और बैठने के लिए, अगर वे चाहें, या बातचीत करने और नए दोस्ती में प्रवेश करने के लिए आरामदायक महसूस करना चाहिए, अगर वे रुचि रखते हैं अपने और अपने परिवार को पेश करके और उनके नाम पूछकर दबाव से आगंतुकों को नि: शुल्क लगाएं।
  • विज़िटर को लोगों के रूप में मानें और "विज़िटर" के रूप में नहीं। किसी जगह पर जाने के लिए कोई जगह पसंद नहीं है और इसे जगह से या एक अलग श्रेणी में महसूस करने के बजाय इसे पसंद है। उनसे पूछो और उनके बारे में जानने के लिए उन्हें आपका स्वागत है। चर्चा के लिए एक आम विषय खोजें और उन्हें महसूस करने में सहायता करें कि वे समुदाय के हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 3
    3
    उन्हें परिवेश दिखाएँ एक चर्च के कई सदस्य भूल जाते हैं कि पहली बार किसी को कैसे जाना चाहिए। अधिकांश लोग जो पहली बार चर्च की यात्रा करते हैं, वे सिद्धांत के गहरे सवालों और उपदेशों की सामग्री में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन वे पार्क करने और सुनने के लिए एक जगह की तलाश में हैं। वे सिर्फ स्वागत महसूस करना चाहते हैं चीजें आसान और आगंतुकों को सुविधाजनक महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करें और अनुभव को तनाव मुक्त और आसान बनाओ।
  • सुनिश्चित करें कि आगंतुकों को पता है कि वे कहां पार्क कर सकते हैं, जहां वे जल्दी से एक कप कॉफी ले सकते हैं और अपने कोटों को कहाँ लटका सकते हैं दिन के व्यापार का वर्णन करने वाले एक फ़्लायर प्राप्त करें और अपने प्रश्नों को उपलब्ध कराएं।
  • इमारत के आसपास एक त्वरित दौरे व्यवस्थित करें, मौसम की अनुमति दें दर्शकों को वह कमरा दिखाएं जहां नौकरी की जाएगी और किसी अन्य आकर्षक क्षेत्र में, अगर उन्हें रुचि दिखाई दे मण्डली के बारे में थोड़ा पृष्ठभूमि की कहानी आगंतुकों के लिए दिलचस्प हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 4
    4
    आगंतुकों को सूचित करें कि वे ऐसा करने के लिए उन्हें दबाने के बिना कैसे शामिल हो सकते हैं। कई चर्चों में चर्च में शामिल होने की प्रक्रिया में शामिल विभिन्न प्रक्रियाएं और कदम हैं और आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि सभी आगंतुकों को पता होना चाहिए कि कैसे पंजीकरण करना है या जानकारी के लिए पूछना है या नहीं। जानकारी उपलब्ध कराएं, लेकिन इसे अनिवार्य और मजबूर महसूस न करें।
  • पता लगाएँ कि क्या विज़िटर जानकारी में रुचि रखते हैं और उनसे पूछते हैं कि वे क्या चाहते हैं। अगर किसी व्यक्ति का दौरा हो रहा है, क्योंकि वह रिश्तेदारों के साथ रहते हुए और राज्य से बाहर रहता है, तो उसे ब्रोशर प्राप्त करने के लिए मजबूर करने का कोई मतलब नहीं है। उसे आपका स्वागत है, लेकिन चर्च को बढ़ावा देने के बारे में चिंता न करें।
  • यह एक जटिल कदम हो सकता है, क्योंकि यह बेहतर है ग्रहण करने के लिए नहीं है कि हर आगंतुक interested- तथापि है, सबसे आसान तरीका सदस्यों की भर्ती के लिए गेस्टबुक हस्ताक्षर करने के लिए, ताकि आप के साथ संवाद करने के लिए अपने संपर्क जानकारी है है उन्हें बाद में
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 5
    5
    उन्हें स्थान देने के लिए कब पहचानें प्रत्येक व्यक्ति अलग है और कुछ आगंतुक बस उपदेश का आनंद ले सकते हैं और अकेले उन्हें छोड़ सकते हैं यदि आप अनुभव का आनंद लेते हैं, तो वे लौट आएंगे और आपके पास उन्हें बाद में बेहतर जानने का मौका मिलेगा। यह मत मानो कि जो लोग दूर और चुप महसूस करते हैं वे परेशान या असुविधाजनक होते हैं, शायद वे चुपचाप कार्यालय में चुपके से चिल्लाना चाहते हैं। ऐसे दर्शकों को पहचानें जिन्होंने इन प्रवृत्तियों को दिया और उन्हें स्थान दिया। आओ और अपने आप को परिचय दें, ताकि वे आपका नाम जान सकें, अगर वे कुछ पूछना चाहते हैं और अधिक सीखना चाहते हैं।
  • भाग 2

    अनुभव यादगार बनाओ
    एक चर्च विजिटर चरण 6 में आपका स्वागत है
    1
    वास्तविक वार्तालाप करें मनोनीत व्यक्तियों को अपने सक्रिय श्रवण कौशल का अभ्यास करना चाहिए और पहली बार चर्च की यात्रा करने वाले लोगों के साथ वास्तविक और वास्तविक बातचीत में शामिल होना चाहिए। अपने आप को नए लोगों के लिए सुलभ दिखाएं और उनकी उत्पत्ति के स्थान पर रुचि दिखाकर, वे क्या तलाश कर रहे हैं और वे कौन हैं आगंतुकों के नामों को जानें और उन्हें याद रखें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 7

    Video: MEXICO City's ZOCALO | AWESOME Cathedral and AMAZING Mexican FOOD! | **Traducción al español**

    2
    लोगों के साथ आगंतुकों को जोड़ने में सहायता करें आगंतुकों का स्वागत करने का सबसे प्रभावी तरीका शायद ही नियमित सदस्यों के साथ बांड बनाने में मदद करना है। मुख्य कारणों में से एक यह है कि लोग एक नए चर्च में डरा रहे हैं क्योंकि वे किसी को नहीं जानते हैं जब आप अन्य सदस्यों के साथ नए रिश्तों को स्थापित करते हैं, तो यह डर जल्दी गायब हो जाता है, इसलिए इस प्रक्रिया के दौरान मदद करने का प्रयास करें।
  • जो लोग पहली बार एक चर्च की यात्रा करते हैं उन्हें पादरी को जाने से पहले हमेशा पता होना चाहिए, अगर वे रुचि रखते हैं उपदेश के बाद उन्हें प्रस्तुत करें यदि आगंतुकों को कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उन्हें मजबूर न करें।
  • एक चर्च विजिटर चरण 8 में आपका स्वागत है
    3
    अपने साथ बैठने के लिए नए आगंतुकों को आमंत्रित करें बाद परिचय आप और आपके परिवार के साथ बैठने के लिए तो आप का स्वागत लग रहा है, जैसे कि वह चर्च में एक दोस्त था नए आगंतुकों आमंत्रित किया है। पहली बार के लिए चर्च पैक सभागार देखें नए आगंतुकों के लिए डराना किया जा सकता है, लेकिन अगर आप कम से कम एक कम बात में तनाव को दे, अनुभव ज्यादा उनके लिए बेहतर हो सकता है।



  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 9
    4
    व्यापार के दौरान एक डेकेयर सेवा प्रदान करता है व्यापार के दौरान कई बड़े चर्चों में डेकेयर सेवा होती है, इसलिए यह आगंतुकों को उपलब्ध कराने और मदद करने में सहायता करने के लिए एक अच्छा विचार है यदि वे रुचि रखते हैं और बच्चे हैं यह पूछने के लिए कुछ शर्मनाक हो सकता है और कुछ आगंतुकों को यह भी नहीं पता कि यह सेवा मौजूद है।
  • यदि आगंतुक अपने बच्चों को एक चर्च में डेकेअर सेंटर में छोड़ने में असहज महसूस करते हैं तो वे पहले कभी नहीं गए थे, यह तर्कहीन नहीं है हालांकि यह दुर्लभ है, संभव के रूप में जितना संभव आगंतुकों का स्वागत करने के लिए एक प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 10
    5
    चर्च कार्यक्रमों और घटनाओं में आगंतुकों को आमंत्रित करें रविवार की सुबह और चर्च में साप्ताहिक बैठकों में बाइबल अध्ययन कक्षाएं उत्कृष्ट घटनाएं हैं जिनके लिए आप आगंतुकों को आमंत्रित कर सकते हैं आप उन्हें भविष्य की घटनाओं में भी आमंत्रित कर सकते हैं, जैसे सप्ताहांत पर पिकनिक या छुट्टी के लिए एक घटना उन्हें आपका स्वागत है और सूचित करें।
  • चर्च के बाहर दोपहर के भोजन या अन्य मीटिंग के लिए आगंतुकों को आमंत्रित करें यदि चर्च के बाहर भोजन या अन्य बैठकों आम आपके समुदाय में आम हैं, तो उन्हें आमंत्रित करके और उत्सवों में उन्हें शामिल करके आगंतुकों का स्वागत करते हैं, जैसे कि वे सिर्फ एक और सदस्य थे कोने में बुफे पर अनौपचारिक बैठकों भी मेहमान मण्डली का हिस्सा महसूस कर सकते हैं और स्वागत किया है। हो सकता है कि वे क्या चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 11
    6
    ऊपर का पालन करें आगंतुकों के लिए अनुवर्ती नोट भेजें यदि आपके पास अतिथि पुस्तिका में उनकी संपर्क जानकारी है तुरंत साप्ताहिक न्यूज़लेटर चर्च नामांकन के लिए कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक छोटे नोट व्यक्त आप कितना जानते हैं कि यह एक शानदार तरीका उन्हें वापस चर्च को आमंत्रित करने के लिए किया जा सकता है मज़ा आया भेजने के लिए।
  • भाग 3

    सामान्य गलतियों से बचें
    छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 12
    1
    आगंतुकों को तत्काल शामिल होने पर दबाव डालना न दें यह जानने के बावजूद कि आगंतुक एक नए चर्च की तलाश कर रहे हैं और शामिल होने पर विचार कर रहे हैं, आगे बढ़ो और आगमन के पाँच मिनट के अंदर कागजी कार्रवाई अपलोड नहीं करें। अनुभव को मनोरंजक और तनाव-मुक्त बनाने के लिए आगंतुकों पर ध्यान केंद्रित करें और उन्हें यह निर्णय लेने दें कि वे एक सदस्य बनना चाहते हैं या नहीं। अपने प्रश्नों को उपलब्ध कराएं और उनकी सहायता करें, लेकिन ये फैसला आपका हो।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 13
    2
    आप आगंतुकों को पहली पंक्ति में नहीं महसूस करते हैं नए आगंतुकों पर सभी ध्यान केंद्रित करना अनुशंसित नहीं है। बहुत सारे अजनबियों के साथ चर्च में अपनी पहली यात्रा के दौरान कोई भी चिड़ियाघर जानवर की तरह महसूस नहीं करना चाहता है। सामने की पंक्ति में उन्हें जगह देकर स्थिति खराब रहें, जहां हर कोई उन्हें देख सकता है।
  • Video: Fighting The Good Faith Fight, Part 6, Sub Part 1

    छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 14
    3
    आगंतुकों को स्वयं परिचय न दें आगंतुकों को अजनबियों से भरे कमरे के सामने खड़े होने और खुद के बारे में बात करने के लिए उन्हें मजबूर करने का अच्छा तरीका है। आगंतुकों को रोकने और कुछ समय के लिए बात करने से बचें, भले ही आप उन्हें स्वागत महसूस करना चाहते हैं आप को व्यक्त करने की जरूरत महसूस करते हैं, तो कुछ सामान्य कहते हैं की तरह "यह नए चेहरों आज देखने के लिए अच्छा है!" लेकिन आगंतुकों पर बहुत ज्यादा नहीं ध्यान केन्द्रों और उन्हें असहज महसूस नहीं बनाते हैं।
  • इसी समय, कुछ आगंतुक बहुत बड़प्पन हो सकते हैं और साझा करने के लिए कुछ बातें कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए उत्साहपूर्वक उन्हें प्रोत्साहित करें, यदि वे रुचि दिखाते हैं अनुरोध और योगदान के अन्य अवसर आगंतुकों के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से स्वागत है एक चर्च विज़िटर चरण 15
    4
    यह आगंतुकों या डेकन को आगंतुकों को उजागर करने से रोकता है कुछ चर्चों ने काम किया है जो कार्यालय के चारों ओर जाते हैं और उपस्थिति लेने के लिए और किसी भी ऐसे आगंतुकों की पहचान करते हैं जिन्हें वे याद कर सकते हैं, व्यापार के बाद उन्हें पहचानने का एक तरीका है। पुलिस द्वारा आगंतुकों को पूछताछ करने में मदद न करें। यदि आगंतुक व्यापार में घुसने और समाप्त होने पर छोड़ना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसा करने की स्वतंत्रता दें।
  • छवि शीर्षक से स्वागत एक चर्च विज़िटर चरण 16
    5
    एक स्वागत गीत को व्यवस्थित न करें यद्यपि यह विश्वास करना मुश्किल है, कुछ चर्चों ने कुछ जटिल स्वागत अनुष्ठानों को व्यवस्थित किया है, जिसमें आगंतुकों को एक गीत शामिल किया गया है। यह पूरी तरह से असहज है और आप इसे से बचना चाहिए।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com