ekterya.com

किसी को यह बताने के लिए कि ईसाई धर्म में पानी के साथ बपतिस्मा महत्वपूर्ण है

कई ईसाई जो मानते हैं कि जल बपतिस्मा ईसाई धर्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन कभी-कभी अन्य लोगों, ईसाई या गैर-ईसाई को इसके महत्व का कारण बताते हैं, यह गाइड पानी के बपतिस्मा की व्याख्या करने वाले कुछ कारणों से आपकी मदद करेगा, और इससे आप के बारे में कई "आपत्तियां और भ्रम" को दूर करने में मदद मिलेगी।

चरणों

ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
1
किसी व्यक्ति को बातचीत करने के लिए, खुले दिमाग के साथ, पानी के बपतिस्मा के बारे में जानने के लिए, और इस विषय के लिए जानकारी का एकमात्र स्रोत के रूप में बाइबल में जाने के लिए तैयार रहें।
  • ईसाई धर्म के लिए पानी के बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    2
    उस व्यक्ति के साथ कुछ ग्रंथों की समीक्षा करने के लिए एक समय आरक्षित करें
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    3

    Video: चर्च में प्रार्थना

    समझाएं कि बाइबल में कई कारणों से पानी बपतिस्मा महत्वपूर्ण है।
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    4
    पानी बपतिस्मा के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक यह बताओ कि प्रेरितों के अधिनियमों की पुस्तक में, जब लोग मसीह के बारे में प्रचार करते थे, लोगों ने पानी में बपतिस्मा लेने का जवाब दिया। (देखें प्रेरितों के काम 16: 13-15, प्रेरितों के काम 16: 31-33, प्रेरितों के काम 8:12, प्रेरितों के काम 8:36, प्रेरितों के काम 18: 4-8, अधिनियम 2-41) तो, जाहिर है, बाइबल के समय में मसीह के प्रचार के दौरान पानी में बपतिस्मा संदेश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था
  • Video: Who is Jesus Christ? / Who made Jesus?यीशु मसीह कौन है?/यीशु को किसने बनाया?

    ईसाई धर्म के लिए पानी के बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    5
    व्यक्ति को कैसे दिखाएं, बाइबल के अनुसार, पानी के बपतिस्मा से पवित्र आत्मा में बपतिस्मा मिलता है। (देखें अिधिनयम 2:38, अधिनियमों 19: 1-6) से भी जाना जाता है जो रूप है, जिसमें वह "पानी के साथ बपतिस्मा पश्चाताप करने के लिए" पर जॉन बैपटिस्ट की शिक्षाओं में जाना जाता है "हे प्रभु, का मार्ग तैयार" .. । (देखें मैथ्यू 3: 311, ल्यूक 3: 416)
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    6
    व्यक्ति को दिखाएं कि भले पवित्र आत्मा में बपतिस्मा पहले आता है, तो भी जल बपतिस्मा अगले चरण में होना चाहिए।(देखें अधिनियम 10:46)
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    7
    व्यक्ति को बताएं कि कैसे यीशु ने अपने शिष्यों को मार्क और मैथ्यू के सुसमाचार के अंत में बपतिस्मा के महत्व को बताया, उनके अंतिम शब्दों में स्वर्ग में चढ़ने से पहले।(`मैथ्यू 28:18, मार्क 16:16 देखें)
  • ईसाई धर्म के लिए पानी के बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    8
    उसे दिखाओ कि पीटर ईसाई चर्च की शुरुआत के दौरान बपतिस्मा लेने के लिए इन निर्देशों को दोहराता है (अधिनियमों 2:38 देखें)
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    9
    उसे दिखाओ कि पौलुस ने सिखाया था कि मसीह की मृत्यु के साथ खुद को पहचानने का हमारा पानी बपतिस्मा था। (रोमियो 6: 4, कुलुस्सियों 2:12 देखें)
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    10
    उसे दिखाएं कि "नूह और बाढ़" और "लाल सागर के उद्घाटन" की कहानियां ओल्ड टेस्टामेंट के पानी के बपतिस्मा के उदाहरण हैं (1 पतरस 3: 20-21, 1 कुरिन्थियों 10: 2 देखें) पुराने जीवन के अंत का प्रतीक है और एक नई शुरुआत की शुरुआत
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है



    11
    उसे दिखाओ कि यीशु का बपतिस्मा दो मुख्य कारणों के कारण था, ताकि वह ईश्वर से पहले धार्मिकता को संतुष्ट कर सके (अर्थात, यह सही काम था) और जब हम इसे समझ सकें तब एक उम्र में इसका पालन करें। (मैथ्यू 3: 13-16, ल्यूक 3: 21-22, मार्क 1: 8-10, 1 पतरस 2:21, 1 थिस्सलुनीकियों 1: 6 देखें।
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    12
    उसे पता चलता है कि जो लोग बपतिस्मा किया गया, भगवान, का औचित्य साबित है कि है, वे इस बात से सहमत / सत्यापित करें कि वह सही है, और जो लोग बपतिस्मा अस्वीकार कि, यह भी भगवान की योजना को अस्वीकार कर दिया (ल्यूक 7: 29-30 देखें):
  • "और जो कोई सुनकर और चुंगी, भगवान जायज, जॉन के बपतिस्मा के साथ बपतिस्मा दिया जा रहा है। लेकिन फरीसियों और वकीलों" खुद भगवान की "तथ्यों के खिलाफ वकील को अस्वीकार कर दिया है, और उसके द्वारा बपतिस्मा नहीं कर रहे थे । "
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्त्वपूर्ण
    13
    उस व्यक्ति को दिखाएं कि बपतिस्मा परमेश्वर के प्रति व्यक्तिगत पश्चाताप का एक सार्वजनिक प्रतीक है (अधिनियमों 2:38, मैथ्यू 3:11, प्रेरितों के काम 1 9: 4, 1 पतरस 3: 21 देखें
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है

    Video: Discussing the Digestion of Yoga with a White Hindu

    14
    उसे दिखाएं कि, बाइबल में, जो लोग खुशी से शब्द प्राप्त करते थे, उन्हें बपतिस्मा मिला।(अधिनियमों 2:41 देखें) तो जॉन 1: 1-12 के साथ तुलना करें और देखें कि उनका वचन कैसे प्राप्त करना यीशु को प्राप्त करने का पर्याय है .. #
  • Video: islam aur isai dharam ka sach

    ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    15
    उसे दिखाएं कि बपतिस्मा इतनी महत्वपूर्ण है कि उसे फिर से किया जाना चाहिए, अगर उसने गलत कारणों (या गलत तरीके से) के लिए पहली बार किया था (अधिनियम 1 9: 2-6 देखें)
  • ईसाई धर्म के लिए पानी के बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    16
    उसे दिखाएं कि जैसे ही व्यक्ति ने पश्चाताप किया है, जैसे ही पानी में बपतिस्मा, बाइबिल में किया जाना चाहिए।(अधिनियमों 22:16 देखें)
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    17
    उसे दिखाएं कि, बाइबल में, पानी के बपतिस्मा को पूरी तरह से जलमग्न द्वारा किया जाता है।(देखें मैथ्यू 3:16, यूहन्ना 3:23, प्रेरितों के काम 8:38)
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    18
    उसे दिखाएं कि विश्वास और पश्चाताप बपतिस्मा से पहले होना चाहिए, इसलिए व्यक्ति को एक निश्चित आयु तक पहुंचने चाहिए ताकि वह समझ सके कि किस प्रकार विश्वास है और क्या पश्चाताप है। (अधिनियमों 2:38, मार्क 16:16, मैथ्यू 28:19 देखें)
  • ईसाई धर्म के लिए जल बपतिस्मा महत्वपूर्ण है
    19
    उसे बाइबल का एक शब्दकोश दिखाएँ, शब्द बपतिस्मा ग्रीक शब्द "baptizo" जो विसर्जन या sumersión- इसका मतलब तो यह है कि बपतिस्मा किसी अन्य तरीके से प्रदर्शन किया, एक बाइबिल बपतिस्मा नहीं है से आता है।
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि यह महत्वपूर्ण है, पानी बपतिस्मा स्वयं द्वारा "नहीं करता है" उद्धार उद्धार यीशु ने कहा, `मैं तुमसे सच कहता हूं, कोई भी परमेश्वर के राज्य में प्रवेश नहीं कर सकता जब तक कि वह जल में और आत्मा में पैदा न हो। वह जो मांस में जन्मा है वह मांस है - और जो आत्मा में पैदा हुआ वह आत्मा है "(यूहन्ना 3: 5-6) और यीशु ने यह भी कहा कि पवित्र आत्मा "पवित्र आत्मा और आग से बपतिस्मा" देगा (मैथ्यू 3:11)। इस से, यह इंगित किया जाता है कि पवित्र आत्मा द्वारा मनुष्य और स्त्री की भावना बदलनी होगी और, "उसने हमें धर्म के कामों से नहीं बचाया, बल्कि केवल उसकी दया से, पवित्र आत्मा के उत्थान और नवीनीकरण के द्वारा," (टाइटस 3: 5)
    • उन सभी जो स्वीकार करने और पालन करने का निर्णय लेते हैं, उन्हें यीशु की आज्ञाओं का पालन करने के लिए बपतिस्मा लेना चाहिए। और याद रखो, केवल यीशु ने पवित्र आत्मा और आग से बपतिस्मा (यूहन्ना 1:33) और अपनी आत्मा को शुद्ध कर दिया ताकि वह फिर से पैदा हो और परमेश्वर के राज्य में प्रवेश कर सकें।

      यदि आप पश्चाताप नहीं करते (आप अपना दिमाग बदलते हैं) तो आप शायद मर जाएंगे
    • कोई विशेष कपड़ों की आवश्यकता नहीं है बस मामूली कपड़े या एक मामूली स्नान सूट पर डाल दिया।
    • प्रेषितों के अधिनियमों के समय से, बपतिस्मा उन विश्वासियों द्वारा किया जाता था जिन्होंने बपतिस्मा लिया और पवित्र आत्मा से भरा हुआ था। यह संभवतः इस पैटर्न का पालन करना जारी रखने के लिए एक अच्छा विचार है।
    • यदि आप पानी के बपतिस्मा के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो शास्त्रों में देखें, लेकिन आपको कोई कविता नहीं मिलेगी जो यह इंगित करता है कि अब इसका प्रयोग नहीं किया जाता है या यह अब जरूरी नहीं है। (इब्रानियों 13: 8 देखें)
    • इसे मत रोको - आप कभी नहीं जानते कि कल क्या हो सकता है
    • कुछ का मानना ​​है कि मोक्ष है "विश्वास के माध्यम से और काम करता है के नहीं कृपा से" स्वीकार करते हैं और पालन मसीह (... जो लोग विश्वास नहीं करते [जो विश्वास नहीं है] की निंदा की जाएगी करने के लिए स्वर्ग में जाने के लिए। मार्क 16: 16 बी) लेकिन यीशु ने कहा, "जो कोई भी विश्वास करता है और बपतिस्मा किया जाता है सहेज लिया जाएगा ..." मार्क 16: 16 यीशु जिस तरह से "बपतिस्मा और पश्चाताप" का एक उदाहरण द्वारा जॉन ताकि आप बपतिस्मा किया जाना चाहिए बपतिस्मा दिया जा रहा द्वारा पता चला है, वही, जैसा कि यीशु ने कहा (यूहन्ना 3: 1-8)
    • जॉन के बारे में बताया: "मैं पश्चाताप के लिए पानी के साथ तुम्हारा बपतिस्मा लेकिन मेरे बाद एक है जो मैं, जिसका सैंडल मैं लोड करने के लिए योग्य नहीं हूं अधिक ताकतवर होती है आता है आप .." आप पवित्र आत्मा और आग से बपतिस्मा."(मैथ्यू 3:11)
    • इस बारे में बहुत विवाद है कि क्या किसी को प्रभु यीशु मसीह के नाम पर या पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर बपतिस्मा लेना चाहिए, लेकिन यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो वास्तव में कोई अंतर नहीं है।

      1 यूहन्ना 5: 7 क्योंकि स्वर्ग में तीन हैं, पिता, वचन (यीशु "शब्द बनाया मांस" जॉन 1:14) और पवित्र आत्मा: और ये तीन एक हैं।

      हमारे पिता परमेश्वर को भगवान भी कहा जाता है, और यीशु को प्रभु कहा जाता है। यीशु स्पष्ट रूप से पुत्र है, पवित्र आत्मा वह है जिसे हम अभिषेक कर रहे हैं, और मसीह का अर्थ "अभिषिक्त" है। यीशु अभिषिक्त और अभिषिक्त हैं

      इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने जो खिताब यीशु के लिए उपयोग किया था यह आपके दिल में है जो मायने रखता है ईश्वर यह पुष्टि करेगा कि पवित्र आत्मा के साथ बपतिस्मा लेने के द्वारा आपके दिल में जो कुछ अच्छा है।
    • बपतिस्मा व्यक्ति को जलने के लिए पर्याप्त पानी के साथ कहीं भी किया जा सकता है: एक नदी, एक झील, समुद्र, एक बाथटब, एक पूल, आदि।
    • यह आवश्यक नहीं है कि आपको बपतिस्मा लेने के लिए बचाया जाए। बपतिस्मा आम तौर पर उद्धार के मार्ग का हिस्सा होता है (अधिनियमों 2:38 देखें, प्रेरितों के काम 1 9: 4-6, प्रेरितों के काम 6: 15-17, मैथ्यू 3:11, लूका 3:16) लेकिन यह उद्धार के बाद भी हो सकता है (अधिनियमों 10:46 देखें)
    • बपतिस्मा का औपचारिक हिस्सा महत्वपूर्ण नहीं है (उदाहरण के लिए, समारोह, जिस स्थान पर यह किया जाता है, आदि), उस व्यक्ति के हृदय के दृष्टिकोण के रूप में जो बपतिस्मा लेता है। (1 शमूएल 16: 7 देखें)
    • बपतिस्मा ऐसा कुछ है जिसे आप प्रभु के प्रति अपनी दृष्टिकोण के भाग के रूप में कर सकते हैं। यदि आप ईश्वर को ढूंढने और अपने वचन के अनुसार कार्य करने की इच्छा में ईमानदार हैं, तो वह पवित्र आत्मा प्राप्त करने के व्यक्तिगत चमत्कार का उत्तर देगा (अधिनियमों 2:38, ल्यूक 11: 8-13 देखें), बपतिस्मा लेने के लिए एक पुरस्कार के रूप में नहीं, परन्तु क्योंकि आपने उसके वचन के अनुसार पूछा था
    • यह विशेष अध्ययन को बपतिस्मा लेने की आवश्यकता नहीं है, पवित्र आत्मा प्राप्त करने की तैयारी में पश्चाताप और विश्वास के हिस्से के रूप में, यीशु, पौलुस और पतरस ने आपको क्या करना चाहिए, यह सिर्फ इच्छा करना है।

    चेतावनी

    • रोमियो 10: 9 जैसे शास्त्र आपको बपतिस्मा न करने का बहाना नहीं है यदि आप यीशु मसीह पर विश्वास करते हैं, तो आपको बपतिस्मा लेना चाहिए जैसा उसने कहा था। "(मरकुस 16:16, मैथ्यू 28:18 देखें) इसके अलावा, इन शास्त्रों को रोमियों के समय की तारीख थी जो पहले से ही बचाए गए थे (रोमियो 1: 7-8 देखें) और कैसे बचाया जा करने के निर्देशों का पालन किया .. (यूहन्ना 3: 5, अधिनियम 2:38 देखें))
    • जो कोई अपराध करता है, और मसीह के सिद्धांत (शिक्षाओं) में नहीं रहता है, (मरकुस 16:16 मैथ्यू 28:19) कोई भगवान नहीं है वह जो मसीह के सिद्धांत में पालन करता है, वह पिता और पुत्र है। जॉन 2 1: 9
    • हालांकि कई ईसाई प्रचारक और लेखकों ने बपतिस्मा के खिलाफ बात की है या इसे एक विकल्प के रूप में देखा है, यद्यपि यीशु, पतरस और पॉल सभी अपने महत्व में एकजुट हैं आपको यह चुनना होगा कि कौन का पालन करें (गलातियों 1: 6-12, 1 तीमुथियुस 3:18, तीतुस 1: 9, यहूदा 3. देखें)
    • "पापी की प्रार्थना" बपतिस्मा के लिए एक प्रतिस्थापन नहीं है बपतिस्मा वह है जिसे भगवान ने पश्चाताप की एक निशानी के रूप में चुना है। उन्होंने किसी भी विकल्प को मंजूरी नहीं दी है। (अधिनियमों 2:38, 1 पतरस 3:21 देखें)
    • प्रेरितों के काम 2: 22-36 में, पीटर ने यीशु के बारे में लोगों को समझाया: वह कौन है और कैसे उसे क्रूस पर चढ़ाया गया और फिर से उठाया गया। कविता 37 में, लोगों को अपने शब्दों से दिल में छुआ और पूछा कि क्या करना है।

      पद्य 38 में, पतरस उन्हें पश्चाताप करने और बपतिस्मा लेने को कहता है। कविता 41 में, हमें बताया गया है कि जो लोग अपने शब्द को खुशी से प्राप्त करते थे (पीटर के शब्द) को बपतिस्मा दिया गया था

      जो लोग इन श्रेणियों में से एक में बपतिस्मा नहीं ले गए थे:

      1) वे दिल में नहीं छुआ थे (उन्हें परवाह नहीं थी) -

      2) उन्होंने पश्चाताप नहीं किया-

      3) वे पीटर में विश्वास नहीं करते-

      4) उन्होंने पतरस का पालन नहीं किया,

      5) पतरस ने जो कहा, उसके खिलाफ उन्होंने विद्रोह किया।

      कि तुम परवाह नहीं करते, पश्चाताप नहीं करते, विश्वास नहीं करते, मानना ​​नहीं मानते और विद्रोह करते हैं, जो यीशु की इच्छा के विपरीत हैं। कोई इन विकल्पों में से कोई क्यों चुन सकता है?
    • अनुग्रह आप को बपतिस्मा न करने का बहाना नहीं है। पौलुस ने इफिसियों को "फिर से बपतिस्मा" करने के लिए कहा, और फिर उन्हें बताया कि वे "अनुग्रह से बचा" थे। (प्रेरितों के काम 1 9: 4, इफिसियों 2: 8 देखें)
    • बाइबल शब्दों के साथ संघर्ष करने की चेतावनी देती है (भजन 56: 5, 2 पतरस 3:16 देखें) और कहता है कि, लड़ने के बजाय, आपको वह करना चाहिए जो यीशु चाहता है (यूहन्ना 14:21 देखें)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बहुत से पानी, एक व्यक्ति को डूबने के लिए पर्याप्त है
    • एक व्यक्ति पानी में और पवित्र आत्मा में बपतिस्मा लेने के लिए तैयार है, जो आपको उसे विसर्जित करने में मदद करेगा
    • मामूली कपड़े
    और दिखाएँ ... (38)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com