ekterya.com

साइंटोलॉजी कैसे अभ्यास करें

साइंटोलॉजी के चिकित्सक इसे आत्म सुधार की एक व्यावहारिक पद्धति के रूप में मानते हैं जो व्यापक रूप से गलत समझा जाता है और उनकी आलोचना की जाती है। यदि आप साइंटोलॉजी का पता लगाने और अभ्यास करने के लिए उत्सुक हैं, तो आपको पहला कदम फिक्शन से अलग करना है। साइंटोलॉजी के मूल सिद्धांतों और इस दर्शन की अपनी अन्वेषण में कैसे आगे बढ़ने के बारे में अधिक जानें।

चरणों

भाग 1

Scientology को समझें
साइंटोलॉजी स्टेप 1 में शामिल होने वाली छवि
1
समझें कि साइंटोलॉजी क्या है साइंटोलॉजी सबसे अच्छा एक व्यावहारिक दर्शन या आत्मज्ञान के तरीके के रूप में समझा जाता है कि शब्द के सख्त अर्थों में एक धर्म। एक धर्म के रूप में साइंटोलॉजी अपेक्षाकृत नई है और Dianetics, पिछले जन्मों की खोज और लेखक एल रॉन हबर्ड बीसवीं सदी के मध्य में बनाया लेखा परीक्षा के माध्यम से आत्म-सुधार की एक विधि से आता है।
  • एक आध्यात्मिक पौराणिक कथाओं से संबंधित है जो कि साइंटोलॉजी से संबंधित है, जो कि विज्ञानिक कथा की तरह लग सकता है। हालांकि, सिस्टम में विश्वास से साइंटोलोलॉजी अभ्यास पर अधिक आधारित है। साइंटिस्टोलॉजिस्ट मानते हैं कि आंतरिक एक "ब्रह्मांडीय" है, जो शरीर से बाहर रहता है और आपकी देखभाल के अधीन है जबकि पर्याप्त संरक्षण की आवश्यकता होती है।
  • यह माना जाता टोनल पैमाने पर और अपने जीवन के लिए गतिशीलता के सिद्धांतों को लागू करने में मदद करता है कि निर्भरता को खत्म आधुनिक समाज पदार्थों कि मूड को बदलने की और "आत्म-सुधार" के अन्य सभी वाणिज्यिक तरीकों से ऊपर भी काम करती है।
  • साइंटोलोजी स्टेप 2 में शामिल होने वाली छवि
    2
    समझें कि साइंटोलॉजी की गलत अवधारणा क्या है साइंटोलॉजी व्यापक रूप से गलत समझा है कई कारणों के लिए आलोचना की और लोकप्रिय संस्कृति, शायद अन्य समकालीन धर्मों की तुलना में अधिक, में उपहास। कोई ज़रूरत नहीं एक पंथ, एक seudoreligión या एक पिरामिड योजना के रूप में यह सोचने के लिए। चुटकुले के अधिकांश एलियंस और हबर्ड आक्रमण जिसमें उन्होंने पागल, नीम हकीम विज्ञान कथा का आरोप है साइनटॉलोजिस्ट बनाया है पूजा जब वह नशे में था, आदि के बारे में अफवाहें पर आधारित होते हैं आप साइंटोलॉजी के बारे में उत्सुक हैं तो, टिप्पणी आप सुन में विश्वास का स्रोत से इसके बारे में सीखते हैं।
  • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, साइंटोलॉजिस्ट आपको चर्च को "छोड़" करने के लिए मना नहीं करते हैं, न ही वे आपको कुछ दवाओं का उपयोग करने से रोकते हैं। फिर, यह अनुशंसा की जाती है कि आप साइंटोलॉजी को उस विधि के रूप में मानते हैं जिस तरह से आप इसका लाभ लेते हैं और जिसकी आप चाहते हैं वह ले सकते हैं। निष्कर्ष निकालने से पहले शिक्षाओं को जानें
  • साइंटोलॉजी स्टेप 3 में शामिल होने वाली छवि
    3
    पता करें कि आपको साइंटोलॉजी से क्या अपेक्षा करनी चाहिए यदि आप साइंटोलॉजी का पता लगाने का विकल्प चुनते हैं, तो आपके पास बहुत कुछ सीखना और अध्ययन करना होगा। कुछ शब्द पहले से कुछ भ्रामक हो सकते हैं, इसलिए जब आप पहली बार तलाशने जा रहे हैं तो क्या उम्मीद की जा सकती है, यह जानने के लिए आपको साइंटॉलोजी के कुछ अपारदर्शी जल को नेविगेट करने में मदद मिल सकती है।
  • Dianetics यह मूल विधि है जिसे हबर्ड ने आत्म-सुधार की प्रथा के रूप में आविष्कार किया जो कि मन और शरीर के बीच के संबंध पर आधारित है। डायनेतिक्स का उद्देश्य अपने "प्रतिक्रियाशील मन" को रास्ते से बाहर करना है, जो आपको एक खुशहाल और पूर्ण स्थिति में ले जाएगा।
  • tetans वे असंगत प्रकृति के अमर प्राणी हैं जो आपके शरीर को नियंत्रित करते हैं। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि टेटन जीवन को जन्म देते हैं और मृत्यु से परे हमारे शरीर के स्वतंत्र रूप से अस्तित्व में हैं। असल में, यह एक ऐसी अवधारणा है जो वैज्ञानिकों के पास मानव आत्मा है यह आवश्यक नहीं है कि आप टिट्टन में "विश्वास" शब्द के सचेतक अर्थ में "साइंटोलॉजी" अभ्यास करने के लिए और इससे व्यावहारिक लाभ प्राप्त करें।
  • साइंटोलॉजी स्टेप 4 में शामिल होने वाली छवि
    4
    चर्च ऑफ साइंटोलॉजी से एक प्रारंभिक ग्रंथसूची का अनुरोध करें सोचा गया कि व्यापक सिद्धांतों का एक सटीक सारांश देने में असंभव होगा कि साइंटोलॉजी कुछ पैराग्राफों में दर्शाती है। चर्च ऑफ साइंटॉलॉजी को साइंटोलॉजी से संबंधित एक बड़ी मात्रा में पढ़ना सामग्री के त्वरित पहुंच प्रदान करने के लिए जाना जाता है, इसलिए अपनी वेबसाइट के माध्यम से इसके साथ संवाद करें और ग्रंथसूची का अनुरोध करें। यह आम तौर पर एक मुफ्त सेवा है
  • किताब साइंटोलॉजी: एक धार्मिक दर्शन (साइंटोलॉजी: एक धार्मिक दर्शन), एल। रॉन हूबार्ड द्वारा लिखित, साइंटोलॉजी के मूल सिद्धांतों का सारांश देता है। हालांकि, चर्च ऑफ साइंटॉलॉजी अक्सर बड़ी मात्रा में सामग्री का उत्पादन करती है जो समझने में आसान है।
  • सामान्य तौर पर, यदि आप सामग्री का अनुरोध करते हैं, तो आप संभवत: उनमें से इतने सारे बक्से भर लेंगे कि आप नहीं जानते कि क्या करना है यह एक प्रचारक रणनीति है जो चर्च ऑफ साइंटोलॉजी शब्द का प्रसार करने के लिए उपयोग करता है। आप तैयार हैं, इसलिए कई पुस्तकों की अपेक्षा करें।
  • भाग 2

    चर्च ऑफ साइंटॉलॉजी के सदस्य बनें
    साइंटोलॉजी स्टेप 5 में शामिल होने वाली छवि
    1
    एक स्थानीय सम्मेलन में भाग लें Scientology के बारे में अधिक जानने के लिए सबसे आम तरीकों में से एक आपके क्षेत्र में एक स्थानीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए है जहां Scientologists चर्चा करने और सदस्यों की भर्ती करने के लिए मिलते हैं। ये घटनाएं आम तौर पर बड़े शहरों में सालाना आयोजित की जाती हैं और रुचि वाले लोगों के लिए एक शानदार अवसर हैं। यह साइंटोलॉजी पर मुफ्त और सस्ती पुस्तकालयों को इकट्ठा करने के लिए भी एक बढ़िया स्थान है जो आपको अपने दम पर अधिक जानने में मदद करेगा।
  • साइंटोलॉजी स्टेप 6 में शामिल होने वाली छवि
    2
    अपने क्षेत्र में एक साप्ताहिक बैठक खोजें यदि आप नियमित रूप से धार्मिक समारोहों और विज्ञानविज्ञान बैठकों में भाग लेना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में एक चर्च की तलाश करें, उनके साथ संवाद करें और एक सदस्य बनने में आपकी दिलचस्पी व्यक्त करें।
  • दरअसल, चर्च की सदस्य होने की प्रक्रिया चर्च की विशिष्ट शाखा और अन्य वैज्ञानिकों के आधार पर अलग-अलग हो सकती है। अधिकांश शहरों में केवल एक सहायक कंपनी होती है इसलिए, बहुत तलाश करना मुश्किल है।
  • यदि आप अपने शहर में चर्च को पसंद नहीं करते हैं, तो अपने खुद के अभ्यास को पढ़ने और विकसित करने पर विचार करें। याद रखें कि यह एक व्यावहारिक तरीका है, जिसका अर्थ है कि आप अधिकांश काम करेंगे।
  • साइंटोलोजी स्टेप 7 में शामिल होने वाली छवि
    3



    अन्य वैज्ञानिकों से बात करें साइंटोलॉजिस्ट हस्तियां के कुछ रहस्यमय पंथ का हिस्सा नहीं हैं या इलुमिनाटी टाइनेब्रोसोस, तो उनसे मिलकर बातचीत करने के लिए और अपने साथियों के क्षणों को साझा करने के लिए अपने कई सवालों के जवाब दे सकते हैं और आपकी कई चिंताओं को दूर कर सकते हैं। सभी सामाजिक वर्गों के आम लोग साइंटोलॉजी का अभ्यास करते हैं एक साथ जाओ और उनसे बात करो
  • स्थानीय और चर्च सम्मेलन स्पष्ट रूप से अन्य साइंटोलॉजी चिकित्सकों से मिलने के लिए सबसे अच्छे स्थान हैं लेकिन आप अपने क्षेत्र में अधिक अनौपचारिक चर्चा समूहों की तलाश कर सकते हैं। अपने शहर में पढ़ने के एक समूह के रूप में, एक शुरू करने पर विचार करें।
  • साइंटोलोजी स्टेप 8 में शामिल होने वाली छवि
    4
    ऑडिट पूरा करने पर विचार करें लेखा परीक्षा एक अनुभवी साइनटॉलोजिस्ट जो प्रक्रिया में आपका मार्गदर्शन प्रश्न पूछकर और एक ई-मीटर या electropsicómetro.El प्रक्रिया के साथ अपने tetans की गुणवत्ता पढ़ने एक साइंटोलॉजी की "बयान" की तरह है के साथ बैठक से पूरा हो गया है। पूरा एक लेखा परीक्षा बहुत एक संयोजन चिकित्सा पिछले जीवन प्रतिगमन या डॉक्टर के लिए एक सरल यात्रा के समान है। मूल रूप से आप बैठते हैं, अनुकूल साइनटॉलोजिस्ट साथ बातचीत और कुछ सवालों के जवाब। बस यही है
  • यदि आप एक चर्च के सदस्य बन जाते हैं, तो आपको ऑडिट नियमित रूप से करना चाहिए। फील्ड लेखा परीक्षकों और लेखा परीक्षा मिशन भी एक इंजील पुनरुद्धार पुरानी शैली के रूप में अक्सर यात्रा करने के लिए, शब्द का प्रसार और लोगों को दिखाने क्या साइंटोलॉजी है करने के लिए भेजा जाता है। यह आपका पहला लेखा परीक्षा का अनुभव करें और देखें कि यह आपके लिए सही है एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • भाग 3

    अपने अभ्यास का विकास
    साइंटोलोजी स्टेप 9 में शामिल होने वाली छवि

    Video: 7 PRINCIPLES OF SELF HELP BOOKS THAT CAN HELP YOUR LIFE AS IT HAS WITH MY PLASTIC SURGERY PRACTICE

    1
    अपने जीवन को सुधारने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें चर्च ऑफ साइंटोलॉजी का मानना ​​है कि विधि 100% प्रभावी है अगर लोग इसे उपयोग करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हालांकि, "अपने आप को पूरा करने के लिए" बहुत सारे काम की आवश्यकता होती है: यदि आप अपना जीवन सुधारना चाहते हैं और संतुष्टि और खुशी की स्थिति तक पहुंचना चाहते हैं, तो क्या आप इसका अनुपालन करने के लिए तैयार हैं? यदि आप साइंटोलॉजी में रुचि रखते हैं, तो आपको इसे खुले दिमाग से संपर्क करने और अपने जीवन को बदलने के लिए खुद को पूरी तरह से सुधारने की आवश्यकता है।
  • साइंटोलॉजी स्टेप 10 में शामिल होने वाला इमेज
    2
    अपनी भावनाओं को तानल पैमाने पर वर्गीकृत करना शुरू करें टोनल स्केल को ऑडिटिंग में इस्तेमाल किया जाता है ताकि आप अपने कुल रवैये और भावनात्मक स्थिति को एक मात्रात्मक पैमाने पर, जो कि +40 (होने की शांति) से -40 (कुल विफलता) से लेकर कुछ बिंदु पर स्थित हो। आपकी स्थिति के आधार पर, किसी भी समय आपके मनोदशा तानल पैमाने पर विभिन्न स्थानों पर गिर जाएंगे।
  • अपने दांत पर टोनल स्केल का पता लगाने के लिए ठीक है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि एक अनुभवी लेखा परीक्षक आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करे ताकि आप अपने अभ्यास में पूरी तरह से संकल्पना को एकीकृत कर सकें।
  • साइंटोलॉजी स्टेप 11 में शामिल होने वाली छवि
    3
    अपने कार्यों की गतिशीलता पर विचार करें डायनेमिक्स साइंटोलॉजी का एक अनिवार्य हिस्सा हैं और जीवित रहने के आठ वर्गीकरण के संदर्भ में यह कहते हैं कि वैज्ञानिकों को जीवन में सुधार लाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। एक व्यक्ति अपने जीवन के दौरान कई गतिशीलता के माध्यम से प्रगति करता है, जिसमें से पहले जीवित रहने की आपकी जन्मजात इच्छा है। शिशुओं और जानवरों की यह इच्छा है लेकिन धीरे-धीरे हम कई राज्यों के माध्यम से जाते हैं जिन पर जीवन और जीवन के बीच संबंधों का सामना करना पड़ता है। यह एक ऐसा संघर्ष है जो जीवन भर रहता है। आठ गतिशीलता निम्न हैं:
  • स्वयं
  • रचनात्मकता
  • समूह अस्तित्व
  • जाति
  • जीवित प्राणियों
  • भौतिक ब्रह्मांड
  • आध्यात्मिक गतिशीलता
  • अनन्तता
  • साइंटोलॉजी स्टेप 12 में शामिल होने वाली छवि
    4
    ट्रैक पर बने रहने के लिए आवधिक ऑडिट प्राप्त करें एक साइंटोलॉजिस्ट का जीवनकाल आवधिक लेखा-जोखा, आपके व्यक्तिगत विकास का मूल्यांकन और आपके सुधार के चरणों का मूल्यांकन करता है, साथ ही साथ आप जो अभ्यास प्राप्त करना चाहते हैं, उसके अनुसार अपनी प्रथा सुधारने के लिए। आवधिक ऑडिट प्राप्त करना आपके जीवन को सुधारने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और एक साइंटोलॉजिस्ट के रूप में अपना अभ्यास है ताकि आपके मन और शरीर के बीच संरेखण सद्भाव में हो।
  • युक्तियाँ

    • संस्थापक एल। रॉन हूबार्ड द्वारा लिखी एक आधिकारिक पुस्तक पढ़ना हमेशा एक अच्छी शुरुआत है। ऐसा करने से आप प्राथमिक स्रोत से सीधे धर्म और उसके सिद्धांतों की असुविधाजनक समझ प्राप्त करेंगे।

    चेतावनी

    • कुछ मामलों में, वैज्ञानिकों को अपने अतीत से किसी भी "अवैध" कार्रवाई की रिपोर्ट करनी चाहिए, जो संगठन में लिखित रूप में रह सकती है।
    • एक साइंटोलॉजिस्ट एक ऐसे व्यक्ति के साथ खुले तौर पर बात नहीं कर सकता जिसे साइंटोलॉजी "साम्प्रदायिक व्यक्ति" के रूप में "दमनकारी व्यक्ति" के रूप में घोषित करता है, चाहे वह एक पिता, एक बेटा, एक पति या पत्नी हो या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com