ekterya.com

जिज्ञासु परिवार के सदस्यों से निपटने के लिए, जो आप से पूछते हैं कि आप एक परिवार को कब शुरू करेंगे

अक्सर, नवविवाह या युवा विवाहित जोड़ों को उनके परिवार के बारे में पूछताछ के बारे में सवाल उठाना पड़ता है, जब वे बच्चे पैदा करने की योजना बनाते हैं। यदि आप वर्षों से बच्चों (या नहीं होने पर) होने में विलंब करना चुनते हैं, तो कुछ परिवार के सदस्य इस मामले को एक अभियान के रूप में लेना शुरू कर देंगे ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप अपने जीवन का वह हिस्सा नहीं भूल गए हैं! आपको इस स्थिति को विनम्रता के साथ और शायद थोड़ा हास्य के साथ इलाज करना होगा क्योंकि यह एक मुद्दा नहीं है जो आप के मुकाबले अन्य लोगों के लिए मायने रखता है।

ध्यान रखें कि इस लेख का उद्देश्य जोड़ों के लिए है, जिन्होंने अभी तक बच्चों के बारे में फैसला नहीं किया है अन्यथा, यह पढ़ता है बच्चों के होने की आपकी पसंद का बचाव कैसे करें.

चरणों

जब आप कुछ दोस्त हैं कदम 1
1
आप आशा कर सकते हैं कि कम से कम आपके परिवार में कोई ऐसा है उकतानेवाला और आप और आपके साथी से पूछना शुरू करने के लिए अधीर हैं जिनके साथ आप लंबे संबंध हैं या जिनके बारे में आप बच्चे हैं, उनके बारे में शादी कर लेते हैं। इस स्थिति के लिए पहले से इंतजार करने का मतलब है कि आप उस घटना की संभावना के लिए तैयार रह सकते हैं और तैयार कुछ उचित उत्तर तैयार कर सकते हैं। ध्यान रखें कि जब यह सच है कि यह घुसपैठ स्वेच्छा से किया जाता है, तो कुछ लोग परिवार के नारको या परिवार के साम्राज्य का निर्माण करने का इरादा लगते हैं। आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है जो लोग आपको बताते हैं कि उनकी प्रेरणा क्या है।
  • छवि आपको एक शाकाहारी चरण 1 बनने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें
    2

    Video: Week 9

    अपने साथी के साथ एक संयुक्त मोर्चा दिखाएं आपके पति या पत्नी या आपको पता होना चाहिए कि वे उन प्रकार के सवालों के जवाब देने की योजना कैसे बनाते हैं, भले ही उन्हें आपके साथ इस मुद्दे पर भी चर्चा करनी पड़े। अपने साथी के साथ एक निजी चर्चा करें कि आप उस प्रश्न का उत्तर कैसे देना चाहते हैं। कुछ मामलों में, आप अपने परिवार के सदस्यों को अपने मामलों की देखभाल करने के लिए कह सकते हैं। हालांकि, कई जोड़ अक्सर कहते हैं कि कुछ घटनाओं के बाद वे परिवार के होने की योजना बनाते हैं, जैसे काम पर पदोन्नति, घर खरीदना आदि। किसी भी मामले में, अपने साथी के साथ ईमानदारी से बातचीत करें और एक योजना बनाएं ताकि वे जान सकें कि जब वे एक परिवार चाहते हैं
  • एक लिबरल स्कूल चरण 10 में कंजरवेटिव रहें
    3
    अभ्यास करें कि आप क्या कहेंगे। यह बनाएं, ताकि अपने पति या पत्नी या साथी जवाब का एक हिस्सा कहते हैं और आप के पूरक यह तरह वे सवाल का इलाज तैयार करता है। आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी की मात्रा निर्धारित करें और आपके द्वारा दिए गए प्रश्नों का उत्तर दें। उदाहरण के लिए, वे इस बात से सहमत हो सकता है कि केवल सामान्य रूप में प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि वे कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करने के बाद केवल एक परिवार के रूप में होगा, न कि सभी लक्ष्यों को वे एक नई नौकरी, एक पदोन्नति प्राप्त करने के लिए (चलती चाहते हैं की एक सूची बनाते हैं। आदि)।
  • सबसे पुरानी किड चरण 2 के साथ डील विद शीर्षक वाली छवि
    4
    एक खुश और शायद मूर्ख प्रतिक्रिया के साथ उत्तर दें आप लोगों को बता सकते हैं कि जब आप लॉटरी जीतते हैं या समलैंगिक विवाह हर जगह कानूनी है तो आप एक परिवार की योजना बना रहे हैं। इस तरीके से, आप इस जगह में तनाव को कम कर देंगे और आप अपने रिश्तेदारों को सूचित करेंगे कि आप अभी तक बच्चे नहीं होने पर गंभीरता से विचार नहीं करते हैं
  • एक घृणित व्यवहार करें अपने जिज्ञासु परिवार के सदस्यों के साथ मज़े करो और कहें तो एक अजीब व्यवहार करें "कौन जानता है ... शायद मैं गर्भवती हो, शायद मेरे पति गर्भवती हों क्या आप भी गर्भवती हैं?"।
  • एक सेलिब्रिटी की संभव गर्भावस्था के बारे में चर्चा में भाग लें अपनी चाची जेनी से पूछें अगर वह सोचती है कि जेनिफर एनिस्टन गर्भवती है या वसा प्राप्त कर रहा है। रोशनी और मजेदार टिप्पणी के साथ स्थिति को वापस लाएं ताकि वे अब आप पर फ़ोकस न करें।
  • हँस शुरू करो अधिनियम के रूप में अगर वे आपको एक हास्यास्पद सवाल पूछा था और कोई रास्ता नहीं तुम जवाब कर सकते हैं क्योंकि आप हँस नहीं रोक सकता।
  • एक जोकर प्रतिक्रिया का उपयोग करें आप कह सकते हैं: "Caray। क्या एक महान विचार हम एक बच्चा चाहते हैं, लेकिन हम इसे कैसे करते हैं? क्या आप हमें यह बता सकते हैं कि हमें क्या करना है?"।
  • इमेज शीर्षक से अधिक बुद्धिमान चरण 2
    5
    एक मीठा, लेकिन निश्चित जवाब दें एक अन्य विकल्प इस तथ्य को स्पष्ट करना है कि यह एक ऐसा विषय है जो आप पर निर्भर करता है, लेकिन इसे बहुत आकर्षण के साथ करते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "भविष्य के लिए हमारी भलाई और हमारी योजनाओं के बारे में चिंता करने के लिए यह वास्तव में आपके लिए बहुत ही खास है। वर्तमान में, हम बच्चे बनाने की योजना नहीं करते हैं, लेकिन हम आपको आश्वासन दे सकते हैं कि आप उन लोगों में से एक होंगे जिन्हें हम उन्हें लेने का फैसला करेंगे।"। उस व्यक्ति से आपको इतना कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि आपने उसे बताया है कि आपका निर्णय इस समय बच्चों की नहीं है। इसके अलावा, आपने उसे बताने के लिए बहुत खुश किया है कि आप उसे बताएंगे कि वह दिन कब आएगा जब आप बच्चों का फैसला करेंगे।
  • एक उदारवादी स्कूल चरण 4 में कंजरवेटिव होना शीर्षक वाली छवि



    6
    आपकी गोपनीयता पर हमला किया जा रहा है यह सुझाव देने के लिए एक रणनीति का उपयोग करें कुछ मामलों में, उस व्यक्ति को बताने के लिए उपयुक्त हो सकता है जिसके साथ आप हस्तक्षेप कर रहे हैं और आपको निर्णय लेने में मुश्किल बनाते हैं और इसे आसान नहीं बनाते। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "हमें पता है कि आप जल्द ही एक पोते वाली लड़की चाहेंगे हालांकि, हमारे लिए, यह एक बढ़िया निर्णय है और हमें लोगों के विचार या वरीयताओं का एक स्पष्ट स्थान की आवश्यकता है ताकि वे निर्णय ले सकें। हम इस बात का बहुत महत्व देंगे कि आप हमें इस निर्णय को अपने दम पर बनाने के महत्व को समझते हैं"।
  • छिपी हुई छवि को आप अपने भाई को परेशान करना चरण 2
    7
    तटस्थ प्रतिक्रिया का उपयोग करें सिर्फ मुस्कुराओ और इस विषय को बदल दें जब वे आपको स्पष्टीकरण देने के बजाय उस तरह के प्रश्न पूछें। उस विषय से निपटने की कोई आवश्यकता नहीं है!
  • एक टेस्ट चरण 4 पर धोखा देने का आग्रह करें शीर्षक छवि
    8

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    कष्टप्रद स्थिति को अपने रिश्तेदारों की सहायता प्राप्त करने के लिए एक मौके को मुड़ें जब आप अपने परिवार के पास हों आप देख सकते हैं कि आपके रिश्तेदारों को आपकी मदद करना पड़ता है जब आपका परिवार वास्तव में हो। उन्हें पूछें कि वे आपकी मदद कैसे करेंगे यदि वे आपको पूछते हैं कि आप एक परिवार कब शुरू करेंगे। जब आपके परिवार के सदस्यों को लगता है कि उन्हें आपके साथ कठिनाइयों से गुज़रना पड़ेगा, तो वे फिर से विचार कर सकते हैं यदि वे आपको इन प्रकार के प्रश्न पूछते हैं
  • नन्नियों की एक सूची के लिए पूछें और उन्हें अपने कौशल पूछें कार्डियोपल्मोनरी पुनर्जीवन की क्षमता, चाइल्डकैअर का अनुभव और यदि वे रात में एक बच्चे की देखभाल करने के लिए तैयार हैं, के बारे में पूछें।
  • चर्चा समाप्त करने का एक त्वरित तरीका अपने चाचा जॉन को बताने के लिए है कि आप डायपर परिवर्तनों के लिए उस पर भरोसा करते हैं
  • अग्रिम में बातचीत करें अपने रिश्तेदारों को याद दिलाएं कि आप प्रत्येक गर्मियों में मार्था के दाख की बारी में छुट्टी पर जाना पसंद करते हैं। इस तरह, आप इस तथ्य को तैयार करेंगे कि आप कुछ लोगों पर अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए कम से कम एक हफ्ते और शायद दो महीनों के लिए भरोसा कर सकते हैं।
  • एंट अराथ अराउंड पीपल डॉट डॉट डॉन`t Like You if You Don`t Like Them Step 3
    9
    अधिक परेशान करने की कोशिश न करें यद्यपि यह आपको परेशान करता है कि आपके जिज्ञासु परिवार के सदस्य आपके जीवन में शामिल हो जाते हैं, ध्यान रखें कि वे आपको एक दिन पिता होने के लिए उत्साहित हैं। याद रखें कि वे आपसे प्यार करते हैं और यह कि रिश्तेदारों के लिए मुख्य कारण यह पूछने पर जोर देने के लिए है कि जब आप बच्चे होंगे, क्योंकि वे चाहते हैं कि आपके जीवन में खुशी हो। पिता बनना सबसे बढ़िया उपहारों में से एक है, और ये लोग आपको उस दिशा में जाने के लिए उत्साहित हैं। माता-पिता और दादा दादी जानती हैं कि एक परिवार के लिए यह कैसे जादुई है। याद रखें कि वे चाहते हैं कि आप भी उस सौंदर्य का अनुभव करें।
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 1
    10
    निर्णय लें कि क्या करना है यदि आपका साथी और आप वे बच्चे की प्रतीक्षा कर रहे हैं या अगर उन्होंने गोद लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, लेकिन वे इसे अभी तक प्रकट नहीं करना चाहते हैं कई जोड़ों (जब गर्भावस्था सबसे संभव है समय) जब तक बारह सप्ताह बीत चुके हैं गर्भावस्था प्रकट करने के लिए नहीं करना चाहती। आप तेरहवें सप्ताह तक अपनी माँ को बताने के लिए इंतजार करना चाह सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप एक गोद लेने की योजना बना रहे हैं, तो आप नहीं प्रकट करने के लिए आप गोद लेने की प्रक्रिया बना दिया है या आप के रूप में कुछ दत्तक-ग्रहण नहीं निष्कर्ष यह है कि जन्म देने वाली मां उसके मन, आदि में परिवर्तन करने के लिए आने के बारे में एक दत्तक बच्चे प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं कि चाहते हो सकता है या तो मामले में, अपने साथी का फैसला करता है कि वे किस तरह उन्हें आप उन्हें हतोत्साहित करने की अनुमति के बिना अपने परिवार को खबर की घोषणा करने की योजना है। असन्तोष है कि तथ्य यह है कि वे नहीं कहा कि इससे पहले कि जल्दी से गायब हो जाते हैं भावना बच्चे आ जाएगा द्वारा।
  • युक्तियाँ

    • कमरे से पीछे हटना और अपने संयम को ठीक करना यदि आप वास्तव में परेशान हैं अपने परिवार के पुनर्मिलन से माफ़ करें और शांत हो जाओ यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं और अपना गुस्सा खोना शुरू करते हैं
    • अपने माता-पिता या राजनैतिक माता-पिता से पूछने की हिम्मत तो अगर वे उम्र में बच्चा होने की प्रवृत्ति में शामिल होने पर विचार करें, यदि वे अपने चालीस वर्ष में हैं सुझाव देते हैं कि अनिद्रा, भोजन और उनके जीवन में डायपर रखने की आपदा को बहाल करना बहुत अच्छा होगा।
    • कुछ मामलों में, आप अपने रिश्तेदारों के खिलाफ स्थिति उलटा सकते हैं जब वे आपको पूछते हैं कि आप एक परिवार कब शुरू करेंगे, तो आप उन्हें बता सकते हैं "आप को क्यों जानना चाहते हो?" या "जब लोग मुझसे पूछना बंद कर देते हैं"। निराश तरीके से उस टिप्पणी को कहने से बचें हालांकि, यह प्रतिक्रिया लोगों को जल्दी से मौन कर सकती है

    चेतावनी

    • अपने परिवार के सदस्यों को अपने फैसले के उद्देश्य के बारे में बताने पर विचार करें यदि आप वास्तव में बच्चे होने की योजना नहीं बनाते हैं हालांकि, अपने रिश्तेदारों से दूर रहने के लिए तैयार रहें, खासकर जो तुम्हारे करीब हैं आपके माता-पिता की तरह जो निराश होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com