ekterya.com

अपमानजनक बच्चों से निपटने के लिए

क्या आपके बच्चे अनादर से व्यवहार करते हैं और बहुत खराब होते हैं? यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे रात भर बदला जा सकता है, लेकिन अपने व्यवहार को सुधारने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

1
सत्यापित करें कि यह ऐसा क्यों व्यवहार करता है यह सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि कई कारक हैं जिनके द्वारा वह इस तरह से व्यवहार करता है।
  • यह आपके उम्र की वजह से है? या समझ और विद्रोह, जहां वे चिल्लाते और उनके माता पिता दिन में कई बार हरा? की है कि स्तर पर है, कहा जाता है कि इस स्तर पर एक बच्चे को कहने के लिए सीखने के द्वारा इस तरह से बर्ताव करता है "नहीं" और "आईटी के एमआईओ"। इस उम्र के बच्चे को समझना बहुत मुश्किल है क्योंकि वे पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं और इतनी आसानी से चीजों पर प्रक्रिया नहीं करते हैं
  • क्या आप उसे सम्मान के साथ इलाज कर रहे हैं? सावधान और अपने गुस्से पर नियंत्रण। उस पर चिल्लाओ मत बोलो या उन्हें अपमानजनक बातें बताएं, जो उनको सिखाता है कि कसम शब्द बोलना एक अच्छी बात है और जब तक वह उसे हकदार नहीं होने पर उसे मारा।
  • 2

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    संचार करें आप पाते हैं कि कारण है कि अपने बच्चे को इस तरह से बर्ताव कर रही है, तो उससे बात। यह है, जिनके बच्चे (इस यौन लिंग के बारे में विभिन्न विषयों या चीजों को खेलने के लिए) के साथ के आधार पर बेटी को बेटे या मां को पिता से एक बात और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए सबसे अच्छा है। यदि आपका बच्चा एक किशोर नहीं है और बेरूखी व्यवहार करती है, और मैं चिल्लाना और golpea- बताते हैं कि जिस तरह से माँ / पिताजी से बात करने की नहीं है, यदि आप परिणामों दूर जैसे टीवी या के रूप में विशेषाधिकार लेना शुरू नहीं दिख रहा है अन्य बातों के आप सबक सीखने के लिए, का आनंद लें। आप से बात कर या अच्छे के लिए कोशिश कर नहीं देख सकते हैं, तो यह इस तरह उन्हें सज़ा और कमरे में उन्हें अकेला छोड़ दें, बेल्ट का उपयोग करें और परिवर्तन शिकस्त बंद कर दिया के रूप में अधिक कठोर उपायों को लागू करने का समय है। यह हमेशा काम करता है और बच्चों को समझ सकेंगे कि एक ही फिर से हो सकता है अगर वे आप का पालन नहीं करते।
  • 3
    यदि आपको समस्या का कारण नहीं मिल सकता है, तो स्थिति का विश्लेषण और समाधान करने का प्रयास करें। यदि वे रूढ़ी ढंग से कार्य कर रहे हैं, तो उसे अपने नाम से बुलाओ और उन्हें बताएं कि यह आपके साथ बात करने का एक तरीका नहीं है (एक भरोसेमंद आवाज़ के साथ) और आपको माफी की उम्मीद है ऐसा हो सकता है कि वह रोना शुरू कर देता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, अपने आप को आँसूओं से दूर न करें। आपको यह समझना होगा कि आप जो कर रहे हैं वह सही नहीं है और आपको इसका सम्मान करना होगा। उन्हें बताएं कि आप उन्हें क्यों दंड दे रहे हैं, इसलिए वे फिर से ऐसा नहीं करते हैं।
  • Video: WHAT'S UP WITH STUNT BOY? | We Are The Davises

    4
    दोस्तों अक्सर वे इस तरह से अपने मित्रों को (विशेष रूप से किशोर) को प्रभावित करने के काम करते हैं। आप अपने दोस्त के सामने बेरूखी कार्य हैं, तो आप यात्रा कर रहा मन और सबक सीख नहीं है, आप जानते हैं कि यह उनके माता-पिता से बात करने की कोई रास्ता नहीं है (कुछ माता पिता के लिए कुछ भी नहीं बताया उसके दोस्तों के सामने उसे शर्मिंदा मत के लिए)। पर चर्चा कर रहे हैं मत बनो और बस उसे ध्यान कहते हैं। उसके दोस्त के सामने उसे शर्मिंदा करने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब आप एक मौका मिलता है समझते हैं आप का सम्मान करना है।
  • 5



    चर्चाएं चर्चा से निपटने के लिए जानें, अगर आपका बच्चा आपको कुछ जैसा बताता है "क्योंकि मेरे दोस्त हां और मैं नहीं" या कुछ इसी तरह, वे तो बस आप बुरा लग रहा है बनाने के लिए है। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात आप ध्यान न दें और कमरे से बाहर जाने, अगर आप का पालन करें और आप पीछे चला जाता है, उसे सुनने के लिए नहीं है और आप देखेंगे कि यह आग्रह करना बंद कर देगा कर दिया देना है।
  • 6
    धीरज रखो और खुद का बचाव न करें यदि आप देखते हैं कि यह हिंसक रूप से प्रतिक्रिया करता है सड़क पर आत्मरक्षा का उपयोग करना एक बात है, लेकिन घर पर कुछ अलग है मुझे तुम पर हमला करते हैं, इसे रोकने के लिए इसे रोकने से रोकें और जब आपको शांत हो जाए, तो बताएं: "कभी मुझे फिर से मत मारो" और आवाज उठने के साथ ऐसा करने का एक अच्छा समय है
  • 7
    उसे आपको हेरफेर न करने दें। कई बच्चों में हेरफेर और कभी कभी वयस्कों, एहसास नहीं है पहचान करने के लिए जब आपका बच्चा आप के साथ ऐसा करना चाहता है की कोशिश करो। बच्चे बहुत स्मार्ट हैं और वे क्या चाहते हैं-कर सकते हैं पहले सूचना पर मुश्किल हो जब आप आप हेरफेर करने की कोशिश पाने के लिए सब कुछ करना, लेकिन अंततः आप का एहसास करेंगे और कहते हैं कि आप अपने जोड़तोड़ सहन नहीं करेगी।
  • 8

    Video: "Idea of Bharatiya Exceptionalism" — Idea of Bharat International Conference

    अपने बच्चे का निरीक्षण करें और देखें कि क्या शिक्षक या कोच है कि क्या अन्य वयस्कों के साथ अभद्रतापूर्वक व्यवहार करती है, तो आप के साथ बात करते हैं और यही कारण है कि उनके व्यवहार के बारे में पता कर सकते हैं।
  • Video: Judge Fed Up With Animal Abusers, Decides To Give Them Taste Of Their Own Medicine

    युक्तियाँ

    • बहुत सारे धैर्य रखें
    • जब आपको लगता है कि आप इसे अब और नहीं कर सकते, तो याद रखें कि यह आपका बच्चा है और यह अपने स्वयं के अच्छे के लिए है।
    • जब आप देखते हैं कि उनके व्यवहार में सुधार होता है तो विशेषाधिकार वापस लौटें
    • चीखना और उजागर बेकार है। अपने बच्चे से बात करने और समस्याएं पैदा करने के लिए बेहतर तरीके से बैठें।
    • हमेशा सम्मान के साथ इसका इलाज करें

    चेतावनी

    • परिणाम रातोंरात नहीं हैं।
    • जब आपको अपने बच्चे के साथ समस्या है, तो अपनी समस्याओं (पिता / माँ) से बचें चर्चा में बाहर आओ। किनारे पर रहें और समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें - मुझे नहीं लगता है कि आपका बच्चा आपके काम या आपके साथी के साथ की समस्याओं की सुनना चाहता है।
    • यदि मैंने जो कुछ उल्लेख किया है, विफल हो जाता है, तो एक पेशेवर से सहायता प्राप्त करें कई बार संघर्षों को हल करने के लिए एक तटस्थ पार्टी के लिए अधिक मदद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com