ekterya.com

अपने बच्चे से स्कूल से निलंबित होने के साथ कैसे व्यवहार करें

स्कूल से निलंबन प्राप्त करने का मतलब है कि किसी छात्र की स्कूल उपस्थिति अस्थायी रूप से समय की अवधि के लिए निषिद्ध है। यह एक दिन या एक हफ्ते या उससे अधिक के बीच रह सकता है, जब यह गलत व्यवहार के लिए सजा के रूप में दिया जाता है। कभी-कभी, एक भी उल्लंघन के लिए निलंबन दिया जा सकता है, लेकिन यह गंभीर हो गया है दूसरी बार, यह एक परेशान या चुनौतीपूर्ण व्यवहार के परिणामस्वरूप हो सकता है जो लगातार हो रहा है उत्तरार्द्ध मामले में, एक निलंबन दिया जाता है जब वह अनुशासन के अन्य तरीकों का उपयोग कर विफल हो जाता है।

चरणों

अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल चरण 1 से निलंबित की जा रही है
1
जब कोई स्कूल के एक प्रतिनिधि आपसे निपटा जाए, तो आपको निलंबन के बारे में सूचित करने के लिए एक्स्टटा डिडेंट की कार्रवाई न करें। आप सभी प्रश्न पूछ सकते हैं निम्नलिखित जानकारी खोजें:
  • कारण बच्चे को निलंबित कर दिया गया है।
अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल चरण 1 बुलेट 1 से निलंबित कर दी गई है
  • वास्तव में क्या हुआ
  • सजा के रूप में निलंबन देने का फैसला क्यों किया गया?
  • यदि इस घटना में शामिल अन्य छात्र थे, और यदि हां, तो उन्हें निलंबन भी मिला। अन्यथा, उन कारणों से पूछिए, जिन्होंने ऐसा नहीं किया।
  • निलंबन की अवधि
  • निलंबन के दौरान आपके बच्चे को क्या करना चाहिए।
  • जिस तरह से यह आपके बच्चे को अकादमिक रूप से प्रभावित करेगा
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि स्कूली चरण 2 से निलंबित किया जा रहा है
    2
    यदि आपको पहली सूचना प्राप्त करने के लिए सारी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है, तो अधिक जानकारी के लिए स्कूल को कॉल करने से डरो मत। स्कूल एक ऐसे माता-पिता को पसंद करते हैं जो इसमें शामिल हो जाता है और जानना चाहता है कि आपके बच्चे की शिक्षा के बारे में कोई परवाह नहीं करता है, बल्कि आपके बच्चे के साथ क्या होता है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, आपके बच्चे को स्कूल से निलंबित किया जा रहा है चरण 3
    3
    स्कूल को दोष न दें निलंबन प्राप्त करना स्कूलों में आम सजा है। इनमें से कुछ में, 30% छात्रों को प्रति वर्ष निलंबन प्राप्त होता है, जो यह इंगित नहीं करता कि वे आपके बच्चे को खारिज कर रहे हैं।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि 4 स्कूल से निलंबित किया जा रहा है चरण 4

    Video: Brian McGinty Karatbars Reviews 15 Minute Overview & Full Presentation Brian McGinty

    4
    अपने बच्चे को तुरंत घटना के बारे में बात करने की उम्मीद न करें यह कष्टप्रद, व्यथित या संवेदनशील हो सकता है जो हुआ या शायद आप जो कुछ किया उससे आप संतुष्ट हो सकते हैं। उसी तरह, आप परेशान हो सकते हैं और परेशान हो सकते हैं। इसलिए, उस घटना के बारे में बात करने से आपको व्यर्थ में लड़ाई हो सकती है। इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए जब तक आप शांत हो जाए (शायद अगले दिन) रुको।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि स्कूली चरण 5 से निलंबित किया जा रहा है
    5
    सज़ा लागू करें या घर पर नतीजा उत्पन्न करें। ज्यादातर बच्चे सजा के रूप में निलंबन नहीं देखते हैं वे इसे अक्सर एक पुरस्कार के रूप में देखते हैं, क्योंकि वे खाली समय प्राप्त कर रहे हैं जिसमें वे स्कूल नहीं जाते हैं। यदि आप घर पर सजा देते हैं, तो इससे भविष्य में फिर से होने से इसे रोकने में मदद मिल सकती है। अपने बच्चे को दंडित करने या टेलीविजन, कंप्यूटर, सेल फोन, वीडियो गेम आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करने के विशेषाधिकार से वंचित होने के लिए अधिक उपयुक्त होगा। निलंबन की अवधि के दौरान
  • Video: ग्राम पंचायत सहायक साक्षात्कार

    अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि स्कूली चरण 6 से निलंबित किया जा रहा है
    6
    अपने बच्चे से चर्चा करें कि क्या हुआ। यदि आप इस पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी सजा बढ़ाने का प्रयास करें हालांकि, यदि आप इस पर चर्चा करते हैं, तो आप अपने व्यवहार के कुछ सकारात्मक विकल्प उपलब्ध कराने से एक या दो दंड घटा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल से आपका बच्चा निलंबित किया जा रहा है चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा उस कारण को समझता है जिससे उसका व्यवहार गलत था मान लें कि आपका बच्चा इस कारण को समझता है। किशोर और बच्चे बहुत स्वयं केंद्रित हो सकते हैं और यह हमेशा नहीं दिखता कि उनका व्यवहार अन्य लोगों पर कैसे नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि स्कूली चरण 8 से निलंबित
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि उसके कार्यों के भविष्य के परिणाम क्या होंगे वह खुद को चोट पहुँचा सकता है और दूसरे लोगों को चोट पहुंचा सकता है इसके अलावा, यदि आप इस व्यवहार को दोहराते हैं, तो स्कूल आपको निष्कासित कर सकता है
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि स्कूली चरण 9 से निलंबित



    9
    अपने बच्चे के इंजीनियर को इस घटना में एक अलग तरीके से काम करना पड़ सकता है। इसके लिए, आप इसे भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे कई बच्चे हैं जो आमतौर पर इसमें भाग नहीं लेते हैं, तथापि, अपने बच्चे को यह बताने दें कि सहकारी भागीदारी उनकी सजा पर असर पड़ेगी।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि स्कूल से कदम 10 कदम
    10
    सुनिश्चित करें कि जब तक आप निलंबन पर नहीं होते हैं, तब तक आप किसी भी मीटिंग के लिए स्कूल में नहीं जाते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपने भाइयों में से एक को चुनने या स्कूल की बैठक में भाग लेने जा रहे हैं। यदि आपका बच्चा स्कूल में एक अतिरिक्त अभ्यास करता है, तो निलंबन की अवधि में आमतौर पर उसे ऐसा करने से मना कर दिया जाएगा। कुछ स्कूल पुलिस को कॉल कर सकते हैं यदि कोई छात्र स्कूल के निलंबन के दौरान होता है हालांकि, अधिकांश विद्यालयों को माता-पिता या अभिभावक को अपने बच्चे को जल्द से जल्द लेने की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र जो आपके बच्चे को स्कूल से निलंबित किया जा रहा है चरण 11

    Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song

    11
    अगर स्कूल बच्चे के लिए स्कूल के काम को आवंटित करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं यह आपके बच्चे को स्कूल में वापस करने में मदद करेगा। इसके अलावा, वह अपने होमवर्क के साथ बहुत पीछे नहीं होगा और स्कूल उसे अपनी कक्षाओं में वापस करने के लिए अधिक तैयार होगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, आपके बच्चे को स्कूल के चरण 12 से निलंबित किया जा रहा है
    12
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा हर रोज एक कठिन दिन है यह बहुत आसान है कि बच्चे को सो जाओ और दिन भर कुछ भी न करें। क्या स्कूल में अपनी वापसी को और अधिक कठिन बना देगा एक दिन उठाने के लिए एक घंटे निर्धारित करें और यदि स्कूल ने होमवर्क नहीं सौंपा, तो कुछ को असाइन करें। कई स्रोत ऑनलाइन उपलब्ध हैं जो आपको कुछ विचार दे सकते हैं
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि 13 स्कूल से निलंबित किया जा रहा है चरण 13
    13
    उसी तरह, यह आपके बच्चे को सीखने के कुछ मौके देने में मदद कर सकता है यात्राएं करें, आपको खाना बनाने, खरीदारी करने, बगीचे का ख्याल रखना सीखना, पुस्तकालय पर जाएं और कुछ ऐसी चीजें पढ़ें जो आपको रुचि रखते हैं या एक शैक्षिक दस्तावेजी देखती हैं। इसके अलावा, आप स्थापित कर सकते हैं कि आपके पास एक शोध परियोजना है यह सब आपको सीखने में मदद करेगा
  • स्कूल शीर्षक 14 से अपने बच्चों को डील के साथ चित्रित किया जा रहा है
    14
    इस संभावना पर विचार करें कि अन्य समस्याएं हो सकती हैं निलंबन प्राप्त करने वाले कई बच्चे अन्तर्राष्ट्रीय समस्याओं जैसे घाटे की कमी, ऑटिज्म, सीखने की कठिनाइयों, सुनवाई की समस्याएं, दृष्टि समस्याएं, स्वास्थ्य समस्याओं, उच्च खुफिया, दूसरों के बीच की समस्याओं से ग्रस्त हैं। कभी-कभी, इन समस्याओं का निदान या सही तरीके से इलाज नहीं किया जाता है और निलंबन की अवधि ऐसा करने के लिए आदर्श समय प्रदान कर सकती है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, आपके बच्चे को स्कूल से निलंबित कर दिया गया चरण 15
    15
    स्कूल में लौटने के बाद, माता-पिता और छात्र को एक बैठक में भाग लेने के लिए कहा जाएगा कि वे भविष्य में व्यवहार कैसे रोकें। अक्सर, स्कूल अन्य प्रतिबंध लगाएगा जैसे खेल समूहों में भागीदारी, एक व्यवहार अनुबंध या व्यवहार निगरानी शीट
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, आपके बच्चे को स्कूल के चरण 16 से निलंबित किया जा रहा है
    16
    अपने बच्चे को अपने अतिरिक्त गतिविधियों में जारी रखें। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह उनकी संरचना, निरंतरता, सामाजिक संपर्क और उत्तेजना के लिए उन्हें मदद करता है। यदि आपका बच्चा इन गतिविधियों में भाग नहीं लेता है, तो आपको उस खोजना चाहिए जो आपको ये परिणाम देगा।
  • युक्तियाँ

    • एक गंभीर मुद्दा होने के बावजूद, स्कूल से निलंबन दुनिया का अंत नहीं है। यह हाल ही में हाल ही में होता है

    चेतावनी

    Video: Jim Rhon / La TRANSFORMACIÓN ▬"NO ES OPCIONAL"▬ El éxito no se persigue

    • बड़ी समस्याएं स्कूल को लंबे समय तक निलंबन, मांग व्यवहार सुधार और एक निष्कासन दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com