ekterya.com

मुश्किल बहू के साथ कैसे व्यवहार करें

वर्षों से बहुत कुछ कहा गया है कि क्या है मुश्किल है कि मां मां हैं

, लेकिन क्या होगा अगर यह बहू (या दामाद) है जो कि विवाद और घर्षण के निशान को चिह्नित करता है? यदि आपकी बहू या दामाद के साथ आपका संबंध कठिन है और आपको लगता है कि आप कोशिश कर रहे हैं एक खान के मैदान के माध्यम से चलना हर बार जब आप मिलते हैं, तो आपको सावधान रहना होगा। इस तथ्य को स्वीकार करना कि यह वह व्यक्ति है जिसे आपके बच्चे ने शादी करना चुना है महत्वपूर्ण है और ऐसी चीजें हैं जो आप तनाव को कम करने के लिए कर सकते हैं और इस में कोई समस्या नहीं होने का रास्ता तैयार कर सकते हैं जटिल रिश्ते. क्या आपके रिश्तेदार को मनोवैज्ञानिक मदद की ज़रूरत है? उस स्थिति में, तो आप मुझे इसे प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।

  • सरल पढ़ने के लिए, यह आलेख मान लेगा कि आपको मुश्किल बहू के साथ समस्या है।

चरणों

छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 1
1
अपने बच्चे को चुनने वाले जोड़े का सम्मान करें आपका बेटा उस स्त्री से प्यार करता है, चाहे वह उसे नहीं समझ सके, जो उसे देखता है। "जब एक आदमी एक औरत को प्यार करता है" गीत के स्पैनिश गीत याद रखता है "जब एक आदमी एक महिला को प्यार करता है ... अगर वह बुरी है, तो वह उसे नहीं देख सकता। वह कुछ गलत नहीं कर सकती वह अपने सबसे अच्छे दोस्त पर अपनी पीठ बारी करेगा, अगर वह उसके बारे में बीमार बोलता है"। यह पूरी तरह से सच है, इसलिए जब आप उसके साथ काम करते हैं, चाहे आपकी असली भावनाएं हों, अपने बच्चे को कुछ भी न बताएं जो उसके बारे में कुछ बुरा कहता है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 2
    2
    हर समय सौम्यता रखें वह अनजान, साधारण, अशिष्ट और बुरे स्वाद में हो सकती है। मैं एक नाविक के रूप में बहुत व्यर्थता कह सकता हूँ, जबकि आपका परिवार और अधिक निडर है। यह अमित्र, क्रूर या एक हो सकता है narcissistic manipulator और नियंत्रक जब आप चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो दूसरों पर खुद को लगाए न करें। आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते केवल विनम्र होना, जैसे तुम एक अजनबी के साथ हो
  • एकमात्र असली अपवाद यह है कि अगर छोटे बच्चे हैं (आपके बच्चे के पास भाई बहन हो सकते हैं जो बदले में बच्चे हैं) और वे कहती हैं कि पागल जैसी कठोर चीजें हैं। उस मामले में, आप कृपया कह सकते हैं, "ओह, क्या आप यहां अपनी भाषा को नियंत्रित कर सकते हैं जब बच्चे यहां हैं? उन्हें उन शब्दों को कहने में परेशानी होगी और मैं उन्हें यहां नहीं सीखना चाहता। धन्यवाद। " कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसे प्रतिकारक है, शांत रहो, शांति और शिक्षा
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 3
    3
    अपनी सीमा निर्धारित करें जैसा कि आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। आप अपने बच्चे के साथ एक निश्चित प्रकार के रिश्ते को बनाए रखने के लिए इस यूनियन का समर्थन नहीं करना चाहते हैं। यह पूरी तरह से आपकी पसंद है तो बस चीजों को शुरुआत से स्पष्ट छोड़ दें
  • अपनी बेटी एक और परिवार (शायद अपने अन्य बेटी के बारे में) के बारे में दुर्भावनापूर्ण या निर्दयी टिप्पणी करता है, मैं कहता हूँ "ठीक है, आप ज्यादा फैशन की भावना नहीं हो सकता है, लेकिन मधुर लोग मुझे पता है में से एक है और मैं बहुत पसंद है" । यह आपको एक शांत और क्रूर तरीके से पता चलेगा कि आप इस व्यक्ति के बारे में उनकी दुर्भावनापूर्ण टिप्पणियां सुनने में रूचि नहीं रखते हैं।
  • यदि वह आपके घर में चेतावनी के बिना आता है, तो उसके साथ झूठ मत बोलो, लेकिन एक भारी लेकिन फर्म वाक्यांश के साथ दरवाजे पर रुके, जैसे "मुझे माफ करना, एलिसिया, मैं बाहर जाकर कुछ चीजें खरीदना चाहता हूं, इसलिए मुझे जल्दी करना होगा। और तुम क्या जानते हो? वास्तव में यह अच्छा होगा यदि आप मुझे अग्रिम में कहते हैं, ताकि जब आप वहां पहुंचें, तो आप शॉवर में नहीं होंगे, कपड़े के बिना नृत्य या कुछ और कर रहे हैं। " फिर वह मुस्कुराता है और वापस अंदर जाता है यदि वह आपको बताता है कि वह आपके साथ जाना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आप एक दोस्त उठाएंगे क्योंकि यह केवल उसी समय था जब आपने उसे यात्रा करने के लिए बुक किया था। बताओ उसे बहुत बार आम तौर पर बार-बार यह नहीं करते हैं और आप अंतिम क्षण में किसी और लेने के लिए नहीं करना चाहते हैं और इस समय है कि सम्मान करेंगे, "... लेकिन मुझे पहले से पता है कि आप यात्रा करने के लिए आया हूँ करते हैं, आप मेरा यात्रा कार्यक्रम रिप्रोग्राम या पूछ सकते मेरी दोस्त अगर आप हमारे साथ आते हैं तो आपको कोई दिक्कत नहीं होगी - यह अगली बार आदर्श होगा! "
  • सकारात्मक टोन रखें
  • Video: Chanakya niti क्या बीबी और गर्लफ्रेंड को नंगा देख सकते हैं कहीं पाप तो नहीं होगा जरूर देखें

    छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 4
    4
    याद रखें कि वह आपके पोते की मां हो सकती है वह शादी के परिणामस्वरूप आपके बच्चे के किसी भी संतान तक पहुंच को नियंत्रित करेगा। आपके नाती-पोतियों को देखने के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प एक दोस्ताना और मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना है - यदि आवश्यक हो तो सभ्य स्तर पर चीजों को रखने के लिए अपनी जीभ काट लें जिस तरह से आप अपने बच्चों को उठाने की आलोचना मत कीजिए, यदि आप सप्ताहांत के दौरान बच्चों के साथ रहने की योजना बनाते समय आखिरी मिनट में योजनाओं को बदलते हैं, तो आप परेशान न हों। यह एक तरीका है कि कुछ लोग परिस्थितियों और दूसरों को नियंत्रित करने के लिए उपयोग करते हैं (लेख पढ़ें कैसे एक जोड़ तोड़ या नियंत्रित रिश्ते को पहचानने के लिए अधिक जानकारी के लिए), तो आप जो सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं वह यह समझने की है कि उनके बच्चों के साथ क्या होता है, इस बारे में अंतिम कहें। दावा करते हुए अपने आप को धोखा न करें कि आपके पास कई अधिकार हैं: जब तक कि माता या पिता को अयोग्य घोषित नहीं किया जाता है या एक घोर अपराध के कारण गिरफ्तार किया गया है, तब तक अदालती दादा-दादी के साथ नहीं होती बस अपनी बेटी के साथ एक व्यवहार्य रिश्ता बनाए रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, चाहे आप को सहना क्यों न पड़े।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 5



    5
    सावधानी से अपने बच्चे से बात करें सिर्फ अपनी बहू से घृणित सुविधाओं की एक पूरी तरह से लताली मत डालें इसके बजाय, एक महत्वपूर्ण दृष्टिकोण की बजाय एक राजनयिक अपनाने की कोशिश करें समस्या को दबाएं और फिर अपने पसंदीदा समाधान की पेशकश करें:
  • उदाहरण 1: आपकी बहू को शुक्रिया की रात अपने पोते को स्लीपरोवर में ले जाना था, लेकिन यह कभी नहीं आया। आप अपने बच्चे को चिंता और गुस्से से फोन करने से पहले यह पता लगा सकते हैं कि योजना बदल गई और यात्रा को रद्द करने का फैसला किया। बुद्धिमानी से, आप एक दिन प्रतीक्षा करते हैं, फिर स्थिति को संभालने के लिए एक और उपयुक्त विधि पर चर्चा करने के लिए अपने बेटे को फिर से बुलाएं।
  • आप: "जोस, आपने हमें पूछा कि क्या हम पिछले सप्ताह के अंत में बच्चों की देखभाल कर सकते हैं एलिसिया उन्हें 5 बजे के आसपास लाने की थी। शुक्रवार की रात और दोपहर में दोपहर को उन्हें उठाओ। इसके बजाय, वह शुक्रवार को नहीं आई और चूंकि यह सुबह 6:30 बजे नहीं आया था, हम चिंतित थे। मुझे आपको यह पता करने के लिए कॉल करना पड़ा कि आपकी योजना बदल गई है और वे दोनों गुरुवार से जानते थे। "
  • जोस (आपका बेटा) जवाब देता है: "मुझे बहुत दुख की बात है माँ। मैंने सोचा था कि एलिसिया आपको बुलाएगी और उसने मुझे वही सोचा था, और हम इसे भूल गए थे। हम बहुत व्यस्त थे और अंतिम क्षण में योजनाएं बदल दी गई थीं। मुझे इसके लिए बहुत खेद है। "
  • आप: "मैं समझता हूँ इस बार भ्रम की स्थिति यह थी कि, लेकिन यह पहले हुआ है और तथ्य यह है ऐसा लगता है कि है कि हम कुछ भी एलिसिया संवाद कभी नहीं जब भी योजनाओं अंत मैं कौन पता लगाने के लिए क्या होता है बुला समाप्त होता है cambian- है। यह बेहद अनुचित है और आप इसे जानते हैं। आपके पिता और मेरे पास भी हमारे जीवन हैं और हम व्यस्त हैं। हमने आखिरी सप्ताह के अंत में आयोजन किया था ताकि बच्चे आकर हमारे साथ रह सकें और यहां तक ​​कि आपके पिता ने अपने दोस्तों के साथ मछली पकड़ने जाने के लिए निमंत्रण से इनकार कर दिया। भविष्य में, मैं चाहूंगा कि कम से कम एक दिन पहले अगर योजना बदल जाए, तो मैं कॉल करूँ, लेकिन मैं निश्चित रूप से इसे पसंद करने के लिए ऐलिस पर भरोसा करने के बजाय आप ऐसा करना पसंद करूँगा। मैं एक परेशानी सास नहीं बनना चाहता हूं और चाहे वह जानबूझकर हो या न हो, यह मुझे एक डोरमेट की तरह महसूस करता है। तो हम भविष्य में भरोसा कर सकते हैं, यदि योजना बदल और वापस ले लें, तो क्या आप एलिसिया के स्थान पर फोन करेंगे? "
  • उदाहरण 2: आपके पास विपरीत समस्या है एलिसिया आप का दौरा करती है और चाहती है कि आप लगातार बच्चों की देखभाल करें, बिना अकेले रहने के समय छोड़ दें और आप के साथ व्यवहार करें जैसे कि आप निजी बच्चो की सेवा कर रहे हैं, जो आपके पूरे निपटान में है
  • आप: "एलिसिया, मुझे खेद है, लेकिन आज मैं बच्चों की देखभाल नहीं कर सकता।"
  • एलिसिया: "ओह, मुझे पता है कि मैंने आपको बहुत ही आशंका के साथ चेतावनी दी थी (वास्तव में वह नहीं था), लेकिन कृपया, कृपया। मुझे जाना है ... "(लड़के को दरवाजे की तरफ खींचते हुए)
  • आप (दरवाजे के सामने दृढ़ता से खड़े होकर): "हनी, मुझे खेद है, लेकिन मैं इस बार ऐसा नहीं कर सकता। मुझे यह पसंद है, लेकिन मुझे वाकई आपको पहले से बता देना चाहिए। मेरे पास योजना है कि मैं रद्द नहीं कर सकता और मैं बच्चों को मेरे साथ नहीं ले सकता। "
  • `चीजों को शांति से रखने` में न दें। यह काम नहीं करेगा, क्योंकि यह ऐसा करना जारी रखेगा और आप गुस्सा रहेंगे। अंत में, आप उड़ा सकते हैं और कुछ दुर्भाग्यपूर्ण कह सकते हैं जिससे परिवार में एक बड़ा दरार पैदा हो जाएगा। इसके बजाए, अपनी मुद्रा को दयालुता से रखें लेकिन दृढ़ता से और इस सीमा को स्पष्ट रूप से सेट करें उसके बाद, अपने बेटे को फोन करें:
  • आप: "मुझे लगता है कि एलिसिया ने आपको बताया था कि आज मैं `क्रूर` हूं और मैं बच्चों की देखभाल नहीं कर सकता हूं। `
  • जोस: "हां" (वह शायद समझता है और आपके साथ परेशान नहीं है, लेकिन वह बहुत परेशान होगा क्योंकि उसकी पत्नी इस बारे में गुस्से में है और आप की आलोचना से बचने के बारे में नहीं पता है)।
  • आप: "मुझे इसके बारे में बुरा नहीं लगता है, लेकिन मधु, मेरे पास जीवन भी है और हाल ही में ऐसा लगता है कि एलिसिया बस मानती है कि जब भी वह अपने दोस्तों के साथ खरीदारी करना चाहती है या जो भी करती है, मैं बच्चों की देखभाल कर सकता हूं। मुझे पसंद नहीं किया जा रहा है underestimated मैं विश्व युद्ध III को भड़काना नहीं चाहता और न ही मैं उनकी भावनाओं को चोट लाना चाहता हूं। मैं बच्चों से प्यार करता हूं और मैं हमेशा उनके साथ समय बिताना चाहता हूं, लेकिन जोस, मुझे आपसे पहले ही बता देना चाहिए। मुझे इस तथ्य की सराहना करने की आवश्यकता है कि बच्चों की देखभाल करने के लिए मेरे लिए यह आसान नहीं है-चाहे कितना मैं उन्हें प्यार करता हूँ, मैं बूढ़ा हो रहा हूं। करने के लिए नस्ल मेरे बच्चे और मुझे लगता है कि मैं पहले से पूछा जाने के बारे में कम से कम सम्मान का हकदार हूं अगर मैं अपने पोते की देखभाल करने के बजाए बिना चेतावनी के आदेश देने के बजाय क्या आप उससे बात कर सकते हैं? मुझे लगता है कि अगर आप उसे बताएंगे तो वह बेहतर समझ जाएगा, लेकिन भविष्य में मैं वास्तव में उसे फोन करने के लिए चाहूँगा यहां तक ​​कि अगर आप इसे केवल कुछ घंटे पहले ही करते हैं, तो कम से कम स्वीकार करने या अस्वीकार करने का विकल्प मुझे बेहतर महसूस कर सकता है। "
  • दोबारा, कोई बात नहीं है कि आप कितना असभ्य और असभ्य सोचते हैं कि एलिसिया हो चुका है, इससे निपटना बेहतर होगा अपनी भावनाओं को इसकी आलोचना करने के बजाय जोस निश्चित रूप से इसे समझ पाएंगे और यदि आप उसे अपनी पत्नी से बात करने के बजाय उसे अस्वीकार करने के बजाय अपनी पत्नी से बात कर सकते हैं, तो चीजें आप के बीच बेहतर होगी हालांकि, अगर यूसुफ कोशिश करता है लेकिन मदद नहीं करता है क्योंकि उसकी पत्नी उन लोगों को जो लगता है कि उन्हें जो कुछ भी वह समस्याओं कि उन्हें दूसरों के लिए पैदा की परवाह किए बिना चाहता करने का अधिकार है में से एक है, तो आप बस अपने सीमा निर्धारित करने की जरूरत है दृढ़ता और वापस फेंकना नहीं एक सुझाव: अपने पोते की देखभाल कभी न करें जब तक कि आपको पहली बार 24 घंटे का नोटिस नहीं मिलता, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि जोस और एलिसिया दोनों इस बारे में जानते हैं। उन्हें बताओ कि तुम एक जीवन है और यदि आप पहले से एक दिन से पूछते हैं, आप पूरी तरह से अपने नाती-पोतों की देखभाल के लिए उपलब्ध हो सकता है, लेकिन उस समय के बाद यह नहीं कर सकते। दूसरे शब्दों में, अगर आप अपने पोते की देखभाल करने के लिए कहते हैं और एक घंटा अग्रिम में पूछते हैं, तो बस कहें कि आपने पहले ही अन्य योजनाएं बनाई हैं यदि आप दृढ़ रहें और न केवल आपको इसे पारित करने दें, लेकिन आपको कई स्पष्टीकरण दिए बिना धैर्यपूर्वक और चुपचाप भी सूचित करें, आप जल्द ही यह जान लेंगे कि आप हमेशा उपलब्ध होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं
  • Video: जब दशरथ जी ने जनक जी से कहा मैं बहु नहीं बेटी ले जा रहा हूँ

    छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 6
    6
    स्थिति की वास्तविकता को स्वीकार करें यदि आपके बेटे के पास इस महिला के साथ बच्चे हैं, चाहे आप उसके बारे में क्या सोचें, तो उनकी मां की आवश्यकता होगी उन्हें और उनकी मां के बीच के रिश्ते को बर्बाद करने की कोशिश केवल आपके बच्चे (और उनके बच्चों) के बीच संबंध का कारण बन जाएगी और आप बर्बाद हो जाएंगे। इसके बजाय, वह केवल इस बिंदु पर एक समझौते तक पहुंचती है: वह होने वाली ससुराई नहीं हो सकती, लेकिन वह आपके पास है। अपने बच्चे और पोते के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए उसके साथ किसी भी तरह के रिश्ते का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 7
    7
    अगर सब कुछ विफल रहता है, तो शांति बनाएं अगर आपको पता है कि यह लड़की सतही है, तो उसे ढूंढिए यदि आप जानते हैं कि उसे गपशप पसंद है, तो किसी अन्य जगह की तलाश करें ताकि आपको इसमें शामिल होना न हो। यदि आप अपमान कहते हैं और कुछ आपको अपमान करते हैं, तो उस पर ध्यान न दें अपने घर, लेकिन जब आप अंदर आते हैं, तो आप उसे अपनी आवाज को मॉडरेट करने के लिए कह सकते हैं तुम्हारा। यदि आप बहुत ज्यादा खाना पकाने का अपना तरीका, आपके सजावट की भावना, अपने कपड़े की आलोचना करते हैं, तो इसे अनदेखा करें जानने के लिए असंभव लोगों के साथ सौदा. उसे शिक्षित और बहुत ध्यान से सुनो, और फिर ठीक क्या आप चाहते हैं। अगर वह बस किसी को मुश्किल है, यह सबसे अच्छा आप के लिए उम्मीद कर सकते हो सकता है। यदि यह खतरनाक है, कि एक और कहानी है (उदाहरण के लिए कारण है कि यह कभी कभी मुश्किल है, क्योंकि यह एक शराबी, नशेड़ी, आदि है), तो आप बाल रक्षक सेवाएं संपर्क करना चाहिए (या समतुल्य में आप रहते हैं )।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 8
    8
    प्रवाह के साथ जाओ जानने के लिए लापरवाही से व्यवहार करें. यदि आप लगातार अपने बच्चे के साथ उसके बारे में शिकायत करते हैं तो आपको कोई इनाम नहीं मिलेगा। यदि आपने पहले ही अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है, अपनी सीमाएं स्थापित की हैं और सकारात्मक परिणाम प्राप्त किए बिना अपने बच्चे को हस्तक्षेप करने के लिए कहा है, तो बस प्रवाह के साथ जाओ आप जो भी कर सकते हैं वह बाल देखभाल सेवाओं आदि के लिए निरर्थक उम्मीदों के साथ निरंतर आप पर निर्भर नहीं हो सकता है। और यदि आप आमतौर पर अप्रिय या व्यंग्यात्मक टिप्पणियां करते हैं, तो उन्हें अनदेखा करें कभी नहीं उन्हें अपने पोते के बारे में कुछ भी महत्वपूर्ण या अप्रिय बताएं, क्योंकि ये उनके बारे में है माँ और चाहे कितना आप इसे करना चाहते हैं, माँ हमेशा दादी को धड़कता है, कम से कम तब तक जब तक कि वह अपनी मां को मुश्किल, भ्रमित और नास्तिक व्यक्ति के रूप में देखने के लिए पर्याप्त परिपक्व न हो जाए। बस बच्चों के फायदे के लिए साथ लाने की कोशिश करें, ताकि आप स्थिरता के लिए एक प्रभाव हो सकें दया अपने जीवन में, और उम्मीद है कि आप कुछ आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जागरूक होने के नाते आप बदल नहीं सकते (आप केवल अपनी प्रतिक्रिया बदल सकते हैं) बहुत मुक्तिपूर्ण हो सकता है।
    • अपने बेटे से नाराज़ न होने की कोशिश करें
    • एक व्यंग्यात्मक या क्रूर टिप्पणी करने के बाद उस पर भरोसा रखने से बचें याद रखें कि आपकी असंवेदनशील टिप्पणियां उसके बारे में आपके बारे में अधिक बताती हैं
    • स्वीकार करें कि कुछ लोग पानी और तेल की तरह हैं, और वे कभी भी साथ नहीं मिलेंगे। यह अनिवार्य नहीं है क्योंकि वह बेरहम या इसके विपरीत है। यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि उनके व्यक्तित्व में अच्छी तरह से फिट नहीं है। यदि आप इस तथ्य को स्वीकार करने में सक्षम हैं कि आप कभी भी अपने पसंदीदा व्यक्ति नहीं होंगे और आप उन क्षणों की सराहना करने की कोशिश करेंगे जिन्हें आप आनंद ले सकते हैं, तो आप परिस्थितियों के साथ बेहतर व्यवहार कर सकते हैं
    • आदर दिखाओ, तब भी जब वह नहीं करती।
    • एक सकारात्मक रवैया और इस महिला से जुड़े किसी भी परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए आपको लंबी अवधि में बहुत मदद मिलेगी।
    • ध्यान रखें कि वह शर्मीली हो सकता है रखें, अपने स्वयं के विश्वास मुद्दे हैं या बहुत स्वीकृति वैगनों महसूस करने के लिए उत्सुक हो सकता है और चिंता के बीच,, सीमा से अधिक हो सकता है। यह विवाद की हड्डी की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तव में समय के साथ कम हो सकता है जैसा कि आप बेहतर महसूस करते हैं और परिवार का हिस्सा हैं आप परिवार का स्वागत करते हुए किया गया है, लेकिन वह खारिज कर दिया, अपने हाथ बाहर पकड़े जब तक आप कुछ है कि, एक अजीब ठंड दूरस्थ और खारिज से आता है एक समान रूप में यह लेने के लिए और एक सत्तावादी अधिनियम के रूप में नहीं, नियंत्रण से बाहर या के रूप में कर सकते हैं जारी है।

    चेतावनी

    • आपके द्वारा किए गए किसी भी कठिन टिप्पणी से आपको अपने बच्चे के साथ लाभ नहीं होगा। यह बेहतर है कि आप अपने स्वभाव को नियंत्रित करें।
    • उसके साथ हताशा शायद जीवन का एक तरीका है यदि आप "रीसेट करें" कर सकते हैं जब भी समय (यानी, बुरी यादों को मिटा सकते हैं और एक नए व्यक्ति के रूप में यह हर बार देखें), तो आप पुराने शिकायत या कोई निराशा की रक्षा या अपने दिल में उनमें से एक रिकार्ड उठाना पड़ेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com