ekterya.com

रिहर्सल खाने का आयोजन कैसे करें

एक रिहर्सल डिनर शादी से पहले रात आयोजित किया जाता है, आमतौर पर विवाह समारोह के रिहर्सल के बाद। रिहर्सल डिनर शादी के पहले जोड़े से मिलने वाले परिवारों के लिए अवसर प्रदान करता है। यह भी दुल्हन और दुल्हन के लिए अपने मेहमानों का शुक्रिया अदा करने के लिए एक अच्छा समय है और उनसे शादी के दिन के बारे में आखिरी मिनट का विवरण देखें। रिहर्सल खाने का आयोजन कैसे करें, यह जानने के लिए निम्नलिखित टिप्स का उपयोग करें

चरणों

प्लान ए रिहेर्सल डिनर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
तिथि और समय सेट करें सामान्य तौर पर, रिहर्सल डिनर शादी से पहले रात में होता है समय, के बाद से सबसे रात्रिभोज परीक्षण तथापि these- के तुरंत बाद किया जाता है, विवाह समारोह रिहर्सल पर निर्भर करता है भी परीक्षण करने से पहले किया जा सकता है।
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बजट की गणना करें परंपरागत रूप से दूल्हे के माता-पिता मेजबान होते हैं और रिहर्सल खाने के लिए भुगतान करते हैं। हालांकि, कई वैवाहिक परंपराओं की तरह, यह हमेशा मामला नहीं होता है कई बार, दुल्हन और दुल्हन रिहर्सल खाने के लिए भुगतान करते हैं या दोनों परिवारों के खर्चों को विभाजित करते हैं। यदि आवश्यक हो तो बजट में स्थानीय व्यय, भोजन और पेय पदार्थ, साथ ही सजावट, फूल और स्थान कार्ड शामिल होना चाहिए।
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिथि सूची बनाएं रिहर्सल डिनर दुल्हन है और लोग हैं, जो, शादी या शादी के संगठन के साथ मदद की ताकि मेहमानों की सूची अलग-अलग होगा धन्यवाद देना दूल्हे के लिए एक तरीका है। सामान्य तौर पर, रिहर्सल डिनर के लिए मेहमानों की सूची शादी की पार्टी और अपने साथियों या जीवन साथी, दूल्हे और दुल्हन, officiant और आपके पति या पत्नी, पाठकों और संगीतकारों के रिश्तेदारों को शामिल करना चाहिए। यदि कुछ बच्चे समारोह में भाग लेने जा रहे हैं, तो उन्हें अपने माता-पिता के साथ आमंत्रित किया जाना चाहिए। इसके अलावा शादी के समन्वयक या किसी अन्य व्यक्ति को आमंत्रित करें जिन्होंने इसके साथ मदद की है। अपने बजट पर निर्भर करता है, तो आप अपने परिवार के बाकी और जो लोग शहर से बाहर हैं आमंत्रित कर सकते हैं।
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर चरण 4 नामक छवि
    4
    जगह और रिहर्सल खाने के लिए मेनू चुनें वह स्थान चुनें, जो आपके बजट को सबसे अच्छा उपयुक्त बनाती है। रिहर्सल रात्रिभोज रेस्तरां में औपचारिक रात्रिभोज या किसी के घर में अनौपचारिक हो सकता है। जगह और मेनू का चयन करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें, और उन्हें एक जोड़े के रूप में दोनों के स्वाद को प्रतिबिंबित करने दें। कुछ विकल्प समुद्र तट पर पिकनिक, पिछवाड़े में एक बारबेक्यू, पार्क में एक पिकनिक या रिश्तेदार के घर में चीनी भोजन हैं। इसके अलावा रिहर्सल डिनर को एक गतिविधि पर ध्यान देना चाहिए जैसे वाइन चखने, मिनिगोल्फ, एक नाव यात्रा या संग्रहालय का दौरा
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर चरण 5 के शीर्षक वाली छवि



    5
    रिहर्सल खाने से चार सप्ताह पहले निमंत्रण भेजें स्थानीय प्रिंटर पर आमंत्रण खरीदें, उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर करें या अपना स्वयं का आमंत्रण बनाएं। सुनिश्चित करें कि निमंत्रण रिहर्सल खाने की शैली को दर्शाती है
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    सजावट का आदेश दें यदि आप पूर्वाभ्यास खाने के लिए फूल, केंद्र या अन्य सजावट चाहते हैं, तो यह घटना से चार सप्ताह पहले आदेश दें। उसी फूल का चयन न करें जो आप शादी के लिए उपयोग करेंगे। यदि आप बजट के बारे में चिंतित हैं, तो सजावट बनाएं या फ़ोटो को केंद्र के रूप में उपयोग करें
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर स्टेप 7 नामक छवि

    Video: जब सरोज पांडे ने किया सुआ नृत्य, कदमताल देख वाह- वाह कर उठे दर्शक

    7

    Video: कोटा-बूंदी रोड पर तालेड़ा के पास दिखा #बब्बर_शेर! #सोशलमीडिया पर #वीडियो_वायरल

    स्थान कार्ड बनाएं और स्थिति निर्धारित करें। अगर रिहर्सल डिनर एक औपचारिक आयोजन है, तो प्रत्येक सीट में स्थान कार्ड रखने के लिए सुविधाजनक है। ये कार्ड अनौपचारिक घटनाओं में बहुत उपयोगी होते हैं ताकि लोगों को एक-दूसरे को जान सकें।
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    टोस्ट तैयार करें परंपरागत रूप से, दूल्हे के पिता रिहर्सल डिनर होस्ट कर रहा है और एक टोस्ट की पेशकश एक बार आप खत्म करना होगा। दूल्हे के परिवार रिहर्सल डिनर की मेजबानी कर रहा है, दूल्हे और दुल्हन अपने परिवार, दोस्तों और जो लोग उनकी शादी एक विशेष दिन बनाने के लिए एक टोस्ट प्रदान करनी होगी।
  • प्लान ए रिहेर्सल डिनर स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    शादी के मेहमानों और परिवार को उपहार दें कई जोड़े रिहर्सल डिनर पर दुल्हन पार्टी को उपहार देते हैं। वे रिश्तेदारों या अन्य लोगों को उपहार भी दे सकते हैं, जो शादी के संगठन में आवश्यक थे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com