ekterya.com

मेरीलैंड भूमि सूट कैसे दर्ज करें

यदि आप मैरीलैंड के निवासी हैं और आप अपने बच्चे के कार्यकाल प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह कैसे करना है, तो आप सही जगह पर हैं मेरीलैंड भूमि कार्यकाल मुकदमा दर्ज करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निर्धारित करें कि मैरीलैंड कोर्ट किरायेदारी के दावे के लिए सक्षम हैं। मामूली कब्जे के एक संकल्प के लिए योग्यता राज्य में है जिसमें मामूली रहता है। एक माता पिता हाल ही में मैरीलैंड राज्य और पार्टियों से शादी कर ली या मैरीलैंड में तलाक से बच्चे को ले लिया है, तो राज्य की अदालतों हद तक है कि यह स्थित हो सकता है और माता-पिता को पकड़े जो राज्य से बच्चे को ले लिया करने की प्रक्रिया की सूचना दी है, क्षेत्राधिकार ।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: Dragnet: Claude Jimmerson, Child Killer / Big Girl / Big Grifter

    2
    अदालत का निर्धारण करें जो कि आपकी कार्यकाल प्रक्रिया को पता चलेगा
  • यदि आपके पास पहले से एक कार्यकाल संकल्प है, तो आपको न्यायालय में कार्यकाल की मांग दर्ज करनी होगी, जिसमें निर्णय जारी किया गया था।
  • यदि आपके पास अभी तक कोई कार्यकाल संकल्प नहीं है, तो आपको उस काउंटी अदालत में मुकदमा दायर करना होगा जिसमें बच्चा रहता है या हाल ही में रहता है।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    निर्णय लें कि आप अकेले या बच्चे के दूसरे माता-पिता के साथ ही कार्यकाल की मांग पेश करेंगे। बच्चे के अन्य माता-पिता से बात करें और यदि वे किरायेदारी के बारे में एक समझौते पर आ सकते हैं, तो एक साथ मांग करें जो कि प्रक्रिया को बहुत तेज़ बना देगा। हालांकि, अगर वे एक समझौते तक नहीं पहुंचते हैं या साथ में साथ में पेश करने के लिए पर्याप्त रूप से नहीं मिलते, तो आप इसे अकेले प्रस्तुत कर सकते हैं
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उपयुक्त कार्यकाल फॉर्म प्राप्त करें मैरीलैंड अदालतों ने मुफ्त तलाक, कार्यकाल निर्धारण और कार्यकाल संशोधन रूप प्रदान किए हैं। यदि आप अनुभाग दर्ज करते हैं तो आप फ़ॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं परिवार कानून रूपों अदालत का अदालत ने चार (4) विभिन्न रूपों या फॉर्म के समूह प्रदान किए हैं जिनका इस्तेमाल मामूली किरायेदारी प्रक्रियाओं के लिए या मामूली कार्यकाल से जुड़ी प्रक्रियाओं के लिए किया जा सकता है। ये हैं:
  • कब्जे की मांग. कार्यकाल के लिए एक अनुरोध कार्यकाल का एक संकल्प अनुरोध करने के लिए अगर यह एक तलाक या पितृत्व निर्धारण में जारी नहीं किया गया था या तो माता-पिता या किसी तीसरे पक्ष द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता।
  • कब्जे को संशोधित करने का अनुरोध करें. एक अभिभावक या तीसरे पक्ष, जो वर्तमान कार्यकाल संकल्प को संशोधित करना चाहता है, इस प्रपत्र का उपयोग कर सकते हैं।
  • पूर्ण तलाक की मांग. एक अभिभावक जो एक नाबालिग है और दूसरे माता-पिता को तलाक देना चाहता है तो तलाक के दावों में मामूली हिरासत के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • निकायों के विभाजन की मांग. एक सापेक्ष तलाक या शरीर के विभाजन को पार्टियों द्वारा प्रस्तुत किया जा सकता है जो तलाक के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं। इससे पार्टियों को अलग-अलग रहने और परिसंपत्तियों को विभाजित करने की अनुमति मिलती है, लेकिन वे विवाहित रहती हैं और यदि उनके मतभेद हल नहीं होते हैं। अदालत एक जुदाई के दौरान कार्यकाल और बच्चे के लिए रखरखाव के रूप में इस तरह के मामलों पर शासन कर सकते हैं या पार्टियों ऐसे मामलों पर सहमत हैं और अदालत में उनके लिखित समझौते प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो तो अन्य रूप प्राप्त करें कार्यकाल या तलाक की मांग के अलावा, एक कार्यकाल की मांग करने वाली पार्टी को अन्य रूपों को भी जमा करना चाहिए जैसे कि:
  • वित्तीय विवरण जो दलों में तलाक संभवतः बाहर भरना चाहिए विस्तृत वित्तीय विवरण प्रपत्र, जबकि अन्य लोगों को पूरा करना होगा लघु रूप, या वे किसी भी वित्तीय विवरण प्रस्तुत नहीं करना चाहिए। अगर आपको यकीन नहीं है कि आपको एक फार्म जमा करनी है, तो आप सचिव से पूछ सकते हैं, अदालत की प्रतीक्षा करें ताकि आपको पेश करने के लिए कहें या बस इसे पेश कर दें।
  • फ़ाइल सूचना रिपोर्ट. पारिवारिक फाइल की सूचना रिपोर्ट तलाक दावे के साथ दायर की जानी चाहिए या दावे के साथ दावे को निर्धारित या संशोधित करेगी।
  • बच्चे का समर्थन भत्ते दिशा-निर्देश यदि आप विशिष्ट भौतिक कब्जे का अनुरोध करते हैं, तो आपको इसे पूरा करना होगा चाइल्ड ए का बच्चा सहायता भत्ते दिशा-निर्देश और यदि आप साझा भौतिक कब्जे के लिए अनुरोध करते हैं, तो आपको इसे पूरा करना होगा चाइल्ड समर्थन दिशानिर्देशों की शीट बी.
  • अधिसूचना का प्रमाणपत्र या हलफनामा किसी भी समय आप अदालत से पहले कोई दस्तावेज़ पेश करते हैं, आपको अन्य पार्टी को "सूचित" करना होगा इसका अर्थ है कि आप सब कुछ सबमिट करने की एक प्रति के साथ प्रदान करना। अन्य पार्टी को सूचित करने के बाद, आपको उस अधिसूचना के एक प्रमाण पत्र या हलफनामा प्रस्तुत करना चाहिए जो आपको अनुभाग में मिल सकता है परिवार कानून रूपों मैरीलैंड न्यायालय की वेबसाइट से
  • सुनवाई या प्रक्रिया का अनुरोध करें यदि आप केवल किरायेदारी के लिए अपना दावे दर्ज करते हैं और नाबालिग के दूसरे माता-पिता आपके साथ सभी मामलों में सहमत नहीं हैं, तो आपको एक सुनवाई या प्रक्रिया के लिए अनुरोध.



  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने फ़ॉर्म को पूरा करें जब आप अपने फॉर्म को पूरा करते हैं, उन्हें लिखते हैं या उन्हें नीले या काले रंग की स्याही में प्रिंट करते हैं, तो आप में से अधिकांश परिवार और किरायेदारी कानून के लिए निर्देश पा सकते हैं। कोर्ट की वेबसाइट, "निर्देश" के अनुसार अगर आपको सहायता की आवश्यकता है, तो काउंटी में अदालती क्लर्क जिसमें आप अपना मुकदमा दायर करेंगे, आपको कुछ सहायता दे सकते हैं। हालांकि, कुछ प्रश्नों को कानूनी सलाह माना जा सकता है और सचिव उन्हें जवाब देने में सक्षम नहीं होंगे। अगर आपको सहायता की ज़रूरत है कि कोर्ट क्लर्क आपको नहीं दे सकता है, तो अपनी काउंटी की वेबसाइट निशुल्क, कम लागत वाले कानूनी सलाह के लिए देखें आप पेज के माध्यम से अपने कोर्ट की वेबसाइट का पता लगा सकते हैं स्थानीय संपर्क, यह मैरीलैंड की अदालतों द्वारा प्रदान की गई है।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपने फॉर्म की प्रस्तुति के लिए तैयार करें एक बार जब आप उन्हें पूरा कर लें तो आपको अपना फॉर्म अदालत में जमा कर देना चाहिए। ऐसा करने के लिए:
  • प्रिंट और सभी उचित रूपों पर हस्ताक्षर करें इस तरह के प्रमाण पत्र या सेवा के शपथ पत्र के रूप में कुछ रूपों पर हस्ताक्षर किए नहीं किया जा सकता या भेजा जब तक आप कब्जे के लिए दायर और बच्चे के दूसरे माता पिता को शिकायत या अनुरोध की एक प्रति सूचित किया है। अगर आपको निश्चित रूप से नहीं पता है कि कब एक निश्चित फॉर्म जमा करना है, तो निर्देश पढ़ें या जब न्यायालय द्वारा आवश्यक हो तो सचिव से पूछें।
  • अदालत के क्लर्क जिसमें आप वर्तमान मांग और पूछना कॉल आप कितनी प्रतियां रूपों, जो दाखिल शुल्क का भुगतान और भुगतान की क्या रूपों जाएगा में से प्रत्येक की जरूरत है स्वीकार किए जाते हैं
  • प्रतियों की सही संख्या प्राप्त करें यदि आपके पास फोटोकॉपीयर नहीं है, तो अपनी स्थानीय पुस्तकालय या फोटोकॉपी सेवाओं के लिए डाकघर में जाएं। अधिकांश पुस्तकालयों की कीमत प्रति $ 0.10 से $ 0.25 प्रति पृष्ठ के लिए प्रतियां मिलेगी।
  • स्टेपल किसी भी रूप में एक से अधिक पेज है सुनिश्चित करें कि आप दो भिन्न रूपों को एक साथ नहीं बनाते हैं। प्रत्येक प्रपत्र का पहला पेज के शीर्ष पर स्थित फ़ाइल का शीर्षक होना चाहिए। फाइल का प्रमुख हिस्सा वह हिस्सा है जो राज्य, काउंटी और अदालतों, दलों को इंगित करता है और फ़ाइल या प्रक्रिया संख्या को इंगित करता है।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपना फ़ॉर्म सबमिट करें अपने फॉर्म और फाइलिंग शुल्क को काउंटी क्लर्क के कार्यालय में लाएं और उन्हें अदालत में पेश करें। सचिव आपको अपने रूपों को सील करने और उन्हें पेश करने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा सबमिट किए गए प्रत्येक प्रपत्र की एक सीलबंद प्रतिलिपि है, ताकि आपके द्वारा सबमिट किए गए और आपके द्वारा सबमिट किए जाने पर इसका रिकॉर्ड हो।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक छवि 9
    9
    बच्चे के दूसरे माता-पिता को सूचित करें अदालत के साथ अपने फॉर्म फाइल करने के बाद आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अन्य माता-पिता या वकील आपके द्वारा जमा किए गए प्रत्येक फ़ॉर्म की एक प्रति प्राप्त करें। आप प्रमाणित मेल द्वारा प्रतियां भेज कर या यदि आप प्रतियों को व्यक्तिगत रूप से सूचित करने के लिए काउंटी शेरीफ या प्रोसेसर नोटिफ़ायर को किराये पर ले कर ऐसा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि बच्चे के अन्य माता-पिता किरायेदारी या अधिसूचना से बचने के प्रयासों से सहमत नहीं हैं, तो आपके पास शेरिफ विभाग को सूचित करना होगा। इससे आप समस्याओं से बाद में बचा सकते हैं, यदि आप दावा करते हैं कि आपको दावे के बारे में नहीं पता है या आप बच्चे के कार्यकाल चाहते हैं

    चेतावनी

    • आपको कभी भी ऐसे किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए जो किसी लाइसेंस प्राप्त वकील से पहले परामर्श के बिना आपके कानूनी या वित्तीय अधिकारों या दायित्वों को प्रभावित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com