ekterya.com

एक बच्चा अपने माता-पिता के तलाक को कैसे संभाल सकता है

तलाक केवल न केवल पिता और मां के लिए, बल्कि बच्चों के लिए भी मुश्किल समय है। उस स्थिति में, हम सब बहुत सी भावनाओं के माध्यम से जाते हैं, और यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसे कैसे दूर किया जाए। यहां हम आपको बताते हैं कि आपके माता-पिता के तलाक से कैसे निपटें।

चरणों

छवि एक तलाक के रूप में तलाक के रूप में शीर्षक एक चाइल्ड चरण 1
1
तलाक के लिए खुद को दोष मत करो यह तुम्हारी गलती नहीं है! तलाक के कारण आपके माता-पिता के बीच क्या समस्या थी, न कि आप
  • चित्र शीर्षक से एक तलाक के रूप में तलाक के रूप में एक बच्चा कदम 2
    2
    यह स्वीकार करना बेहतर है कि रोने की स्थिति को बदलना नहीं है। आपकी भावनाओं को या हताशा की भावना देने के लिए रोने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अपने माता-पिता की राय बदलने के इरादे से रोओ मत। यह स्थिति की परिस्थितियों को नहीं बदलेगा
  • छवि एक तलाक के रूप में तलाक के रूप में शीर्षक एक बच्चा कदम 3
    3
    इसे अपने माता-पिता के साथ न लें समझें कि उनके लिए यह बहुत मुश्किल समय है। वास्तव में, उनके लिए शायद दस गुना अधिक दर्द होता है। अपनी भावनाओं को भी समझने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक के साथ तलाक के रूप में एक बच्चा कदम 4
    4

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    अपनी भावनाओं को दूसरे तरीके से व्यक्त करने का प्रयास करें तलाक के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए आप अपनी पत्रिका में कविता, गीत, कहानियाँ लिख सकते हैं या लिख ​​सकते हैं आप एक करीबी दोस्त से भी बात कर सकते हैं जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं और आपको बता सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है।



  • छवि शीर्षक के साथ तलाक के रूप में एक बच्चा कदम 5

    Video: Horoscope-कुंडली विश्लेषण | मन में उठा भ्रम, करने से रोके शुभकर्म |By Suresh Shrimali

    5
    स्वीकार करें कि आपके माता-पिता नए लोगों से मिल सकते हैं अपने माता-पिता से बात करें कि आप इस बारे में कैसा महसूस करते हैं अगर आपको बुरा लगता है, तो उन्हें बताएं अगर आप कुछ नहीं कहते हैं, तो यह आपके लिए एक असुविधाजनक और परेशानकारी स्थिति बन सकती है।
  • चित्र शीर्षक के साथ तलाक के रूप में एक बच्चा कदम 6

    Video: जीवनसाथी से अलग होने पर इतना दर्द क्यों होता है? Why is Breaking-up so hard? [Hindi Dub]

    6
    कुछ शौक में निवेश करें, या कुछ शुरू करें चित्रकारी, चलना, अपने दोस्तों के साथ समय बिताने आदि आपको अपने मस्तिष्क पर कब्जा रखने में मदद करेंगे, और आपको कुछ पसंद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ तलाक के रूप में एक बच्चा कदम 7
    7
    आईने में देखो और कहें "सब कुछ ठीक हो जाएगा" दर्पण के सामने, आपको अपने आपको बताना चाहिए कि आप एक स्मार्ट और बुद्धिमान लड़का / लड़की हैं। यह आपकी आत्मसम्मान बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।
  • युक्तियाँ

    • आपको कम से कम एक अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत है जिसके साथ आप जो कुछ भी हो रहा है उसके बारे में बात कर सकते हैं। एक वर्ष या उससे भी अधिक समय के लिए, तलाक की प्रक्रिया के अंत में, आपको किसी से बात करनी पड़ सकती है यह उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए जिसे आप सहज महसूस करते हैं, और सबसे अधिक संभावना है कि आपको किसी के लिए नहीं देखना होगा, वे आपसे संपर्क करेंगे।
    • यदि आपके पास एक दोस्त है जिसके माता-पिता भी तलाक के माध्यम से चले गए हैं, तो उससे बात करें इस बारे में उस व्यक्ति के साथ बात करना आसान है जो इसे पारित कर दिया है।
    • अपने माता-पिता या अपने परिवार में किसी को चाचा, चाची, या यहां तक ​​कि एक चचेरे भाई की तरह पता करें कि आपको कैसा महसूस होता है एक बार जब आप इसे जानते हैं, तो आप अपनी भावनाओं से और अधिक जागरूक होंगे और आपकी खुशी के बारे में चिंतित होंगे।
    • अपने कमरे में एक बोर्ड रखें जहां आप अपनी भावना दिखा सकते हैं। आपको एक रंग और रंग के साथ एक अलग रंग के कागज़ और कलम लेना है, इस पर निर्भर करते हुए कि आप उस विशेष दिन को कैसे महसूस कर रहे हैं उदास के साथ उदाहरण के लिए यदि आप उदास हैं
    • आपके माता-पिता समझेंगे कि यह आपके लिए कठिन समय है, और वे हमेशा आपकी बात सुनने के लिए तैयार होंगे इसलिए इस बारे में उनसे बात करने में संकोच न करें, जैसे ही आप इसके बारे में सोच रहे हैं, ऐसा करें।
    • कई बच्चे अपने माता-पिता के तलाक के माध्यम से जाते हैं और यह उतना बुरा नहीं है जितना आपको लगता है। सब कुछ है कि एक माता पिता को भी हो पर आ जाएगा और प्रत्येक साइट पर कुछ दिनों के एक सप्ताह खर्च करते हैं, अगर वे खाने के तो वे चीजों के बारे में बात कर सकते हैं, चिंता मत करो, किसी सार्वजनिक स्थान पर चिल्ला शुरू नहीं होगी जा रहा है।

    चेतावनी

    • आप एक माता पिता के साथ रहती है और लगभग दूसरे को देख कभी नहीं करते हैं, तो एक के पक्ष या अन्य पर अपने आप को डाल नहीं (जाहिर है इस तलाक के लिए कारणों पर निर्भर करेगा) या आप अपने आप को माता-पिता दोनों के बीच एक सौदेबाजी चिप के रूप में उपयोग करने के लिए अनुमति देते हैं।
    • अपनी भावनाओं को मत रखो! यह स्वस्थ नहीं है, और भावनात्मक विस्फोट को जन्म दे सकता है, आमतौर पर असुविधाजनक समय पर। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में डर न रखें कभी-कभी, बस अपने कमरे में जा रहा है और थोड़ा रोना बहुत मददगार हो सकता है बस, जब तक आप अपने आप को पुन: लागू नहीं कर सकते, तब तक शांत होने के लिए एक जगह की तलाश करें
    • यह मजेदार तरह "डैडी मुझे प्लेस्टेशन खरीदा है, मैं निश्चित रूप से और अधिक चाहते हैं" या "माँ ने मुझे नए जूते खरीदा क्योंकि अगर मैं चाहता हूँ उसे" क्योंकि आप जानते हैं कि इस लक्ष्य को हासिल होगा उन लोगों से मिलता है कि आप क्या चाहते बातें कहने के लिए लग सकता है, आप जानते हैं कि करने के लिए है कि यह आपके माता-पिता को और भी अलग कर देगा, जो निश्चित रूप से आपको बहुत खुश नहीं करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com