ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं

अपने परिवार को शुरू करने का निर्णय करना आसान नहीं है हालांकि यह जीवन की सबसे पुरस्कृत चीजों में से एक हो सकता है, यह समय, धन की मांग भी करता है, और कुछ भी गारंटी नहीं दे सकता कि यह एक सफल होगा। यहां हम आपको कुछ कह रहे हैं कि आपको इस मिशन में ध्यान रखना चाहिए:

चरणों

छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 1

Video: पेट में गैस हो तो समझ जाएं ग्रह खराब हैं अपनाएं यह टोटका

1
परिपक्वता के अपने स्तर का मूल्यांकन करें क्या आप एक वयस्क हैं? न केवल भौतिक परिपक्वता के संदर्भ में, बल्कि आपके भावनात्मक, बौद्धिक और आध्यात्मिक विकास में भी।
  • क्या आपको लगता है कि आप उन सभी रात्रि पार्टियों में भाग लेना बंद कर सकते हैं?
  • आपको पहले की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार रहना होगा, और बलिदान करना दर्दनाक हो सकता है।
  • आपको खुद का ख्याल रखने में सक्षम होना चाहिए, "आप" की देखभाल करने के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं होना चाहिए। इसका मतलब है कि आप अपने दादा दादी, चाची, चाचा, चचेरे भाई या किसी और अपने बच्चे को लाने के लिए नहीं होना चाहिए (इसका मतलब यह नहीं है कि आप मदद नहीं कर सकता या समर्थन, तो आप सिर्फ इंतजार नहीं कर सकता हमेशा वहाँ होने के लिए आप का समर्थन करने के) ।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 2
    2
    क्या आपके पास एक स्थिर रिश्ता है? जबकि वहाँ सफल माताओं और एकल माता पिता हैं, वहाँ साझा करने खुशी, सफलता, प्यार, दया और एक साथी जो करने के लिए दोनों आप और आपके बच्चे के लिए प्रतिबद्ध है के समर्थन की तुलना में बेहतर कुछ भी नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 3
    3
    अपने साथी से बात करें दुनिया में एक बच्चे को लेना, या परिवार के लिए एक बच्चा जहां दोनों माता-पिता सगाई नहीं करते हैं, किसी के लिए उचित नहीं है दोनों को जागरूक होना चाहिए
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 4
    4
    अपने वित्त का मूल्यांकन करें - प्यार केवल एक बच्चे की जरूरत नहीं है बच्चे की आपूर्ति, फर्नीचर और कपड़े की लागत, साथ ही साथ अन्य चीजों की गणना करने की कोशिश करें, जैसे डेकेयर।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 5



    5
    एक बच्चे को उठाने के बारे में आप कितना जानते हैं पर चिंतन करें आप पेरेंटिंग पाठ्यक्रम ले सकते हैं, अपने भतीजे या भतीजियों की देखभाल कर सकते हैं, या अपने दोस्तों के बच्चों को देख सकते हैं। उस मुद्दे से अवगत रहें जो आप में हो रही है लेकिन डरो मत, हालांकि पिताजी जटिल हैं, लेकिन हर माता पिता अपने बच्चे को उठाने के लिए सीखते हैं, जबकि जीवन में वह जाता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 6
    6

    Video: Awas YOJNA 2018 - 2019 NEW LIst - प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट #housingscheme

    अप्रत्याशित से निपटने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करें जीवन में अन्य चीजों की तरह, आपके बच्चों के साथ कोई गारंटी नहीं होती है आप विकलांग बच्चे या विशेष योग्यता के पिता बन सकते हैं तलाक के कारण आप एकमात्र माता-पिता हो सकते हैं आप तीनों को गर्भ धारण कर सकते हैं कम आप चिंता, यहां तक ​​कि सबसे चुनौतीपूर्ण बच्चे खुशी लाएगा, साथ ही कई अन्य चीजें आप हमेशा नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 7
    7
    निर्णय लें कि क्या आपके जीवन के इस चरण में बच्चों को सबसे अधिक उपयुक्त होना है। आप अपने 20 साल में कर रहे हैं, हो सकता है आप आदर्श साथी खोजने के लिए समय लेना चाहिए, एक कैरियर बनाने के लिए, और फिर एक जैविक पिता बन जाते हैं। आप पहले से ही 30 और 40 परिष्करण रहे हैं, तो आप अब नहीं हो सकता है गर्भ धारण करने में सक्षम दृष्टिकोण है, लेकिन गोद लेने हमेशा भले ही उम्र के एक विकल्प है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 8
    8
    इस बारे में सोचें कि आप कितना बच्चे चाहते हैं या भावनात्मक स्तर पर, क्या आप वास्तव में एक पिता बनना चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि यदि आपके पास कोई बच्चा नहीं है तो कुछ गुम है?
  • युक्तियाँ

    • आपको 100% तैयार नहीं होना चाहिए। बच्चा होने के लिए यह आदर्श समय नहीं हो सकता है जीवन अजीब है विश्वास खोना मत
    • अपने अनुभवों के बारे में माता-पिता और नई मां से पूछें
    • बच्चों, किशोरों और वयस्कों के माता-पिता से भी बात करें

    चेतावनी

    • एक प्रेमी, प्रेमी या पत्नी को रखने के लिए सिर्फ एक बच्चा नहीं है सबसे अधिक संभावना है, यह काम नहीं करता है और आप बाद में जटिल हो जाते हैं
    • कोई बच्चा नहीं है जिसे किसी को तुमसे प्यार हो। विशेष रूप से पहले महीनों में, एक बच्चे के लिए यह पारस्परिक प्रेम की तुलना में ध्यान और संरक्षण की एक आदिम आवश्यकता है। ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com