ekterya.com

यह कैसे बताने के लिए कि क्या आपका किशोर मारिजुआना का उपयोग कर रहा है

किशोरावस्था एक कठिन और भ्रमित समय हो सकता है किशोरों के सामने जैविक, सामाजिक और शैक्षणिक दबावों के अलावा, कुछ लोगों के पास इस समय के दौरान लोकप्रिय अवैध ड्रग्स (जैसे मारिजुआना) का पहला प्रदर्शन है। अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा अपनी इच्छा के खिलाफ मारिजुआना का उपयोग करता है, तो झूठे आरोपों के बजाय साक्ष्य की तलाश करें। लेकिन, सबसे ऊपर, अपने बेटे से खुलेआम से बात करें और उसे पिता के रूप में अपना समर्थन दिखाएं।

चरणों

भाग 1

ऐसे संकेतों की तलाश करें जो समस्या को इंगित करते हैं
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 1 का उपयोग कर रहा है
1
अपने बच्चे के मनोदशा का न्याय करें इस कारण के बारे में सोचो कि आप अपने बेटे के बारे में चिंतित क्यों हैं क्या आपको यह धारणा है कि यह अलग लगता है? क्या आपको अस्पष्ट मूड के झूलों का सामना करना पड़ा है? आप देख सकते हैं कि आपका बच्चा किसी भी स्पष्ट कारण के बिना भय से काम करता है। यह संभव है कि यह मारिजुआना की खपत के कारण है। मारिजुआना एक मनोवैज्ञानिक पदार्थ है, उपभोक्ता के मस्तिष्क के साथ अस्थायी रूप से जिस तरह से वह सोचता है या उसे महसूस करता है उसे बदलता है।
  • पता करें कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 2 का प्रयोग कर रहा है
    2
    उनके व्यवहार में परिवर्तन की पहचान करें धूम्रपान करने मारिजुआना अपने प्रभाव के दौरान संज्ञानात्मक रोग का कारण बन सकता है, जो अधिक सेवन के साथ बढ़ता है। अगर आपको लगता है कि आपके बच्चे को मदिरा किया जा सकता है, तो निम्न मानसिक लक्षणों की पहचान करें:
  • धीमी प्रतिक्रिया समय
  • निर्णय क्षमता प्रभावित
  • स्मृति में कमी
  • रिक्त दिमाग या बातचीत के धागे को खोने की प्रवृत्ति।
  • यदि आपके पास भ्रम या तर्कहीन विश्वास है कि आप खतरे में हैं। यह लक्षण मौजूदा मनोवैज्ञानिक समस्याओं वाले उपभोक्ताओं में या इन समस्याओं का गड़बड़ी के साथ अधिक आम हो सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 3 का उपयोग कर रहा है

    Video: Akashic Records Reader - Akashic Record Reading & Soul Reading With Katherine Kelly PhD, MSPH

    3
    किशोर मस्तिष्क को समझें अपने किशोर बेटे के बारे में चिंतित होना सामान्य है, लेकिन यह भी सामान्य है कि किशोरावस्था के लिए चंचल मनोदशा के माध्यम से जाना जाता है। कई बार, आपके बच्चे के मूड के झूलों का ट्रैक रखने की कोशिश कर सकते हैं जैसे कि आप एक रोलर कॉस्टर पर हैं यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किशोरावस्था शारीरिक और भावनात्मक रूप से कई परिवर्तनों के माध्यम से जाते हैं व्यवहार और मूड में कुछ बदलाव सामान्य हैं। अपने किशोरों के कार्यों को बेहतर ढंग से समझने के लिए अपने आप को सूचित करें या विश्वसनीय मित्रों की सलाह मांगें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 4 का प्रयोग कर रहा है
    4
    अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें भले ही आपका बच्चा हमेशा इसे पहचान न सके, क्योंकि कभी-कभी बच्चे कितने ही होते हैं, आप अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक हैं। उनके संबंध में कभी-कभी एक महत्वपूर्ण कारक होता है, क्योंकि वे ऐसा करते हैं जैसे वे करते हैं। एक कदम वापस लेने और अपने संबंधों के बारे में निष्पक्ष सोचने की कोशिश करें। कुछ हाल ही में बदल गया है? क्या ऐसा कोई मौका है कि आपका बच्चा अपने परिवार के जीवन में किसी चीज की प्रतिक्रिया के रूप में अलग तरीके से कार्य करेगा?
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 5 का उपयोग कर रहा है
    5
    तुम्हें पता होना चाहिए कि चिंता कब है जबकि किशोरावस्था अक्सर एक भ्रमित तरीके से व्यवहार करती हैं, लेकिन हर चीज को वे पीड़ा को सामान्यतः अनुभव नहीं किया जा सकता है। अपने बच्चे के जीवन के सभी पहलुओं पर ध्यान दें, लेकिन उसी समय उनकी सीमाओं और उनकी बढ़ती स्वतंत्रता का सम्मान करें। अगर सभी लक्षण संभव दवा के उपयोग को इंगित करते हैं, तो यह चिंता करने का समय हो सकता है इसके अलावा, अपने आप से संपर्क में रहने का प्रयास करें जो आपके बच्चे को सबसे अच्छा जानता है वह आप है आपकी प्रवृत्ति आपको क्या बताती है? यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा मारिजुआना का उपयोग कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में संकेत जानते हैं।
  • भाग 2

    मारिजुआना के उपयोग की पहचान करें
    पता करें कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 6 का इस्तेमाल कर रहा है
    1
    लाल आँखें पहचानें यदि आप वास्तव में मानते हैं कि आपका बच्चा मारिजुआना धूम्रपान करता है, तो यह सबूत के लिए सक्रिय रूप से शुरू करने का समय है लाल आँखें मारिजुआना के सबसे कुख्यात दुष्प्रभावों में से एक हैं कभी-कभी, मारिजुआना एक लाल और पीली स्वर के साथ आंखों के सफेद भाग को छोड़ देता है। यह इसलिए है क्योंकि मारिजुआना आँखों के केशिकाओं को फैला सकता है। यह भी संभव है कि मारिजुआना धूम्रपान उपभोक्ता की आंखों को परेशान करता है और लाल रंग का कारण बनता है, हालांकि लाल आँखें हमेशा मारिजुआना के कारण नहीं होती हैं निष्कर्ष पर कूदने के लिए नहीं याद रखें क्या आपका बेटा बहुत देर तक (या वीडियो गेम्स खेलने से पहले) पढ़ाई से पहले रात बिताना था? यह आपकी आंखों में लाली का कारण हो सकता है जानने के बिना न्यायाधीश के लिए जल्दी मत करो
    • ध्यान रखें कि मारिजुआना विद्यार्थियों (खुले व्यापक रूप से) को भी फैल सकता है, हालांकि यह बहस का कारण है और यह लाल आंखों के प्रभाव जैसे निर्धारण का कारक नहीं है।
    • यदि आप ने आँखों की बूंदों (जैसे विज़िना ®, इत्यादि) को परेशान किया है तो यह एक अप्रत्यक्ष संकेत है कि आप मारिजुआना का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि आंखों में लाली को कम करने के लिए बूंदों का उपयोग अक्सर किया जाता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 7 का प्रयोग कर रहा है
    2
    नींद पर ध्यान दें मारिजुआना का उपयोग उनींदापन का कारण बन सकता है, जिससे कम गतिविधि के स्तर तक पहुंच जाएगी। अगर आपका बच्चा आपको चिंतित करता है, तो ध्यान दें, यदि आप कई नल लेते हैं, यदि आप सोफे पर बैठे बहुत समय बिताते हैं, यदि आप पूरे दिन वीडियो गेम खेलते हैं और यदि आपके पास "कुछ भी" करने का सामान्य अभिप्राय है। हालांकि, ध्यान रखें कि यह एकमात्र कारण नहीं है कि एक किशोरी को बहुत सोए जाने की जरूरत है कई किशोरावस्था में वयस्कों की तुलना में अधिक समय तक सोने की प्राकृतिक आवश्यकता होती है।
  • जबकि आराम और मारिजुआना के निँदासा प्रभाव अजीब लग सकता है, वे भी इस तरह के स्मृति, प्रतिक्रिया की दर और महत्वपूर्ण सोच के रूप में महत्वपूर्ण संज्ञानात्मक कार्यों को नुकसान पहुँचा सकते हैं, जो उनके उपयोग ध्यान देने की आवश्यकता स्थितियों में खतरनाक है बनाता है (जैसे कि जब ड्राइविंग)।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 8 का प्रयोग कर रहा है
    3
    देखें कि आपका व्यवहार थोड़ा "मूर्ख" है या नहीं। यह सामान्य बात यह है कि मारिजुआना के प्रभाव के तहत लोगों को सामान्य की तुलना में clumsier दिखाई देते हैं। उदाहरण के लिए, उपभोक्ताओं को उन चीजों के बारे में अनियंत्रित तरीके से हँसने की प्रवृत्ति हो सकती है जो विशेष रूप से मज़ेदार नहीं हैं कुछ लोगों को ऐसी परिस्थितियों में गंभीरता से कार्य करना मुश्किल हो सकता है जहां गंभीरता की आवश्यकता होती है। यदि आपका बच्चा इन लक्षणों को दिखता है, तो मारिजुआना का कारण हो सकता है (हालांकि, मारिजुआना एकमात्र संभव कारण से दूर है, इस दवा के कई अन्य सामान्य लक्षणों के लिए)।
  • पता करें कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 9 का उपयोग कर रहा है
    4



    देखें कि वे फिल्में देखें यदि आपके बच्चे ने मारिजुआना की संस्कृति को गले लगाया है, तो यह संभव है कि आप अपने मनोरंजन विकल्पों के आधार पर कुछ सुराग प्राप्त कर सकते हैं। फिल्मों में बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं के उपयोग शामिल हैं जो युवाओं के मारिजुआना में रुचि पैदा कर सकते हैं। कुछ उदाहरण हैं: मूविडा डेल 76, शुक्रवार को सभी और महान लेबॉस्की आपके बच्चे के लिए इन प्रकार की फिल्मों का आनंद लेना पूरी तरह संभव है, लेकिन अगर आप देखते हैं कि आप उन्हें बार-बार देखते हैं, तो यह संभव है कि आपको मारिजुआना के उपयोग के अन्य लक्षणों पर ध्यान देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 10 का उपयोग कर रहा है
    5
    अपने बच्चे की सामाजिक आदतों का ध्यान रखें। उनकी गतिविधियों के पैटर्न में संभावित परिवर्तन देखें। मारिजुआना का नियमित उपयोग सोने के पैटर्न को बाधित कर सकता है, जिससे किशोर को दिन के दौरान ज़्यादा नींद आती है और रात में जागते रहना पड़ता है। यदि आपका बच्चा मारिजुआना का उपयोग करता है, तो यह संभव है कि आप अपने व्यवहार के पैटर्न में अन्य बदलावों को ध्यान में रखेंगे, जैसे कि विभिन्न दोस्तों के साथ बाहर जाना, अलग-अलग स्थानों पर जाकर, असामान्य समय पर बाहर जाना।
  • हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि मारिजुआना के उपयोग के आधार पर बेबुनियाद आरोपों को न सिर्फ इसलिए करना चाहिए क्योंकि आपके पास एक अजीब शेड्यूल है या उन दोस्तों के साथ बाहर जाना जो आप स्वीकार नहीं करते हैं। ऐसे व्यवहारों के कई कारण हो सकते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 11 का प्रयोग कर रहा है
    6

    Video: WEED वी.एस. अल्कोहल (गांजा वी.एस. शराब) - अच्छा है या बुरा सच्चाई !!!

    स्पष्ट देखो। दवा खुद के लिए देखो उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कपड़े धोने के दौरान अपनी मारिजुआना छिपे हुए पाते हैं, तो आपके पास इसकी उपयोग का एक ठोस ठोस प्रमाण होगा। क्योंकि यह पदार्थ आमतौर पर बहुत महंगा है, यह संभावना है कि इसकी आपूर्ति बहुत छोटी है, जो छोटे दरारों में छिपाने की सुविधा देती है।
  • सामान्य तौर पर, मारिजुआना को हरा या भूरा-हरा सब्जी सामग्री के क्लंप में प्राप्त होता है जो कि अजवायन की पत्ती के समान होती है और इसमें एक मजबूत और अचूक गंध है।
  • मारिजुआना को आमतौर पर छोटे प्लास्टिक की थैली में, गोलियों के लिए प्लास्टिक के कंटेनर में, छोटे जारों में या अन्य तात्कालिक कंटेनरों में संग्रहीत किया जाता है
  • ड्रग्स के लिए बर्तन खोजें इस तरह के पाइप, ग्राइंडर, बॉन्ग, कागज रहित, क्लिप सिगरेट बट, लाइटर और अन्य सामान के लिए के रूप में डिवाइस मारिजुआना के मजबूत संकेत हैं और आम तौर पर सबसे मजबूत सबूत है कि एक माता पिता पा सकते हैं।
  • मारिजुआना की विशेषता गंध महसूस करो यदि आप मारिजुआना या धुएं को गंध कर सकते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह कहीं न कहीं से आता है या किसी ने हाल ही में धूम्रपान किया है। मारिजुआना की एक विशिष्ट और अक्सर शक्तिशाली गंध है। ताजा मारिजुआना में एक तीखी गंध है जिसे कभी-कभी स्ंक गंध के रूप में वर्णित किया जाता है, लेकिन कम अप्रिय। कुछ लोगों के लिए, मारिजुआना में या तो कचरा या गंध का गंध भी हो सकता है।
  • मारिजुआना का धुआं एक घास गंध होता है जिसे कभी-कभी ताजा टमाटर और चाय के जले हुए पत्ते के समान कहा जाता है। कभी-कभी इसे सिगरेट के धुएं की तुलना में "मीठा" गंध के रूप में भी वर्णित किया जाता है गंध कपड़े, बाल और असबाब पर बने रहते हैं।
  • पता करें कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 12 का उपयोग कर रहा है
    7
    अपने बच्चे की खाने की आदतें देखें cravings या भूख वृद्धि के मामले में लंबे समय के मारिजुआना उपयोग के साथ जुड़े रहे हैं लेकिन हाल के वर्षों में, पढ़ाई निश्चित सिद्ध कर दिया है कि मारिजुआना उपभोक्ता भूख और cravings को बढ़ जाता है। इसलिए, अपने बच्चे की अवधि के लिए आप नाश्ते की एक अतृप्त भूख है जब लगता है, कारण मारिजुआना नशा हो सकता है।
  • यह भी ध्यान रखें कि मारिजुआना कभी-कभी आपके मुंह को सूखा या मोटे तौर पर छोड़ सकता है, जिसके कारण व्यक्ति को बहुत पानी या अन्य पेय पदार्थ पी सकते हैं।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि किशोरावस्था के दौरान भूख में वृद्धि सामान्य है। शरीर इस समय के दौरान त्वरित विकास का अनुभव करता है, जिससे किशोरों को और अधिक खाने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3

    समस्या का पता लगाएं
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 13 का प्रयोग कर रहा है
    1
    तय करें कि समस्या कैसे पहुंचे लैटिन अमेरिका के लगभग सभी देशों में मारिजुआना का किशोर प्रयोग अवैध है। अगर आपको पता चलता है कि आपका बच्चा मारिजुआना का उपयोग कर रहा है और अधिकारियों द्वारा पकड़ा नहीं गया है, तो यह तय करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि कैसे स्थिति को संभालना है। कार्य करने का कोई एक रास्ता नहीं है, लेकिन आप उम्मीदों के बारे में बातचीत करके शुरू कर सकते हैं। यह उन नियमों को स्थापित करने के लिए है जो आपको विश्वास है कि आपके बच्चे के लिए उचित हैं
    • समझे कि आपका बच्चा मारिजुआना के बारे में उत्सुक हो सकता है किशोर वर्षों के दौरान, आपके मित्र या सहपाठी मारिजुआना का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं और इसके बारे में बात कर सकते हैं, इसलिए आपका बच्चा समय पर एक प्राकृतिक इच्छा को विकसित कर सकता है ताकि वह समझ सके कि "इतनी उपद्रव" क्यों है।
    • भावनाओं को एक तरफ रखकर, यह बताएं कि मारिजुआना का कब्ज़ा या उपयोग ज्यादातर देशों में एक अपराध है। यहां तक ​​कि उन देशों में जहां मारिजुआना वैध है, किशोरों के मालिक होने या मारिजुआना का उपभोग करने के लिए यह मना किया जाता है। इसके अलावा, वयस्क इसे नाबालिगों को नहीं प्रदान कर सकते हैं।
  • पता करें कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 14 का उपयोग कर रहा है
    2
    अपने बच्चे को बिना किसी अनुचित तरीके से सामने लाएं। यहां तक ​​कि अगर आपका बच्चा मारिजुआना के उपयोग के प्रभावों को पूरी तरह से समझ नहीं सकता है, तो यह एक अच्छा मौका है कि वह समझता है कि यह उपभोग करना ऐसा कुछ है जो कई वयस्कों को स्वीकार्य नहीं है। इसलिए, आपके बच्चे के उपयोग के प्रमाण के मुताबिक सामना करने के दौरान, आपके बच्चे को घबराहट, उत्तेजित या रक्षात्मक होना सामान्य है। मैं इस तथ्य को छिपाने के लिए शुरू में भी झूठ बोल सकता था शांति से अपने विचारों को व्यक्त करें और अपने बच्चे के सुनने के लिए एक खुले दिमाग रखें। आपका लक्ष्य पारस्परिक समझ तक पहुंचने के लिए होना चाहिए, इसे डराने के लिए नहीं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 15 का प्रयोग कर रहा है
    3
    मारिजुआना के उपयोग के व्यक्तिगत खतरों को समझाओ बजाय मारिजुआना निषेध और कहते हैं कि "क्योंकि मैं ऐसा कहा" बहुत अधिक समझदार अपने निर्णय अपने हानिकारक प्रभावों समझा औचित्य साबित करने के है। इस प्रकार, आपके निर्णय में अधिक वैधता होगी किशोर के लिए माता-पिता का सम्मान करना या उससे सहमत होना लगभग असंभव है, जो किसी कारण के लिए उसे मारिजुआना से निकालना चाहता है। आप उदाहरण के लिए, ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, कि कम उम्र खतरों, सहित कम से मारिजुआना के लगातार खपत के साथ जुड़े रहे परीक्षण किया में से कुछ में:
  • स्कूल छोड़ने वालों की उच्च दर
  • चिंता और सामाजिक उथल-पुथल की उच्च दर
  • स्मृति की गिरावट और संज्ञानात्मक क्षमताएं
  • मनोचिकित्सा की दर में वृद्धि
  • श्वसन या फेफड़े की समस्याएं (जैसे कि तंबाकू का उपयोग करने वाले)
  • अन्य अवैध दवाओं के उपभोग की अधिक संभावना
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 16 का उपयोग कर रहा है
    4
    मारिजुआना के उपयोग के कानूनी खतरों को समझाओ। यह संभावना नहीं है कि मारिजुआना की सामयिक और हल्की खपत एक व्यक्तिगत या स्वास्थ्य समस्या का कारण हो सकती है। हालांकि, जहां आप रहते हैं, उसके आधार पर, एक ही मारिजुआना सिगरेट आपके बच्चे को कानून के साथ परेशान कर सकती है। इसके अलावा, मारिजुआना के साथ जुड़े दंड अगर यह मारिजुआना के बहुत से किशोर पकड़ता या दूसरों को इसे बेचने की गई है लगभग हमेशा अधिक है। चाहे आप अपने बच्चे के मारिजुआना के उपयोग को बर्दाश्त करने या न मानें, तो सुनिश्चित करें कि आप इस मामले पर कानून की स्थिति को स्पष्ट रूप से समझते हैं।
  • लगभग सभी स्पैनिश-अमेरिकी देशों में, मनोरंजक मारिजुआना का उपयोग नाबालिगों के लिए अवैध है। वयस्कों के मामले में, उरुग्वे को छोड़कर सभी देशों में यह अवैध है, जहां स्व-किसान हैं और यह फार्मेसियों में भी बिक चुका है
  • उरुग्वे के अपवाद के साथ, मारिजुआना के उपयोग के संबंध में कानून बहुत भिन्न हैं। उदाहरण के लिए, स्पेन में, व्यक्तिगत उपयोग के लिए मारिजुआना के कब्जे को बहुत ही कम जुर्माना या जेल की सजाओं से दंडनीय माना जाता है। दूसरी तरफ, अर्जेंटीना और चिली में, व्यक्तिगत उपयोग के लिए मारिजुआना का अधिकार अधिक से अधिक दंड के साथ एक गंभीर अपराध है, जैसे मारिजुआना के उपभोग के लिए बर्तनों के कब्जे।
  • अपने किशोर के बारे में सेक्स के साथ संवाद करें शीर्षक चरण 3
    5
    एक साथ एक योजना बनाओ यदि यह पहली बार है कि आप अपने बच्चे से मारिजुआना के उपयोग के बारे में बात कर रहे हैं, तो भविष्य के लिए मारिजुआना के उपयोग के बारे में पारिवारिक नियमों को स्पष्ट रूप से परिभाषित करने का अवसर उठाएं। उस पर ज़ोर देना ज़रूरी है कि आप अपनी प्रारंभिक जिज्ञासा से गुस्सा नहीं हैं, लेकिन आप उम्मीद करते हैं कि वह भविष्य में नियमों का पालन करें। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि वह आपको किसी भी समस्या के बिना भविष्य में मारिजुआना के बारे में सवाल पूछने के लिए संपर्क कर सकता है।
  • दोबारा, यदि आपका बच्चा जान-बूझकर परिवार के नियमों को तोड़ता है या आपको झूठ करता है, तो आपके पास दंड या दंड देने का अभिभावक अधिकार है समझाओ कि आप अपनी जिज्ञासा पर गुस्सा नहीं हैं, लेकिन आप निराश हुए हैं कि आपने स्पष्ट रूप से परिभाषित नियम तोड़ दिए हैं।
  • याद रखें कि यद्यपि आपका बच्चा किशोर है, बहुत जल्द वह एक वयस्क बन जाएगा अगर वह आपके साथ संवाद करने के लिए तैयार है, तो निर्णय लेने की प्रक्रिया में उसे शामिल करने का प्रयास करें। यदि आप उसे अधिक जिम्मेदारियां देते हैं, तो वह अपनी ज़िम्मेदारी को और अधिक विकसित कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप अपने बच्चे के जीवन के लिए ज़िम्मेदार हैं। यदि आप चिंतित हैं, तो यह कुछ करने का समय है
    • बाहर की मदद के लिए पूछने से डरो मत। क्या आपके बेटे का चाचा या चाची है जिसे वह वास्तव में भरोसा करता है? उस व्यक्ति से आपसे बात करने में मदद करने के लिए कहें
    • यदि आवश्यक हो, तो व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें असुरक्षित महसूस करना सामान्य है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com