ekterya.com

दुखी शादी में खुश रहने के लिए

कुछ लोग अपने विवाह को कई कारणों से नाखुश नहीं छोड़ते हैं। यदि आप उनमें से एक हैं, तो शायद आपको लगता है कि आप खुश नहीं हो सकते हालांकि, आप आनंद के लिए अपना रास्ता अपना सकते हैं, यहां तक ​​कि एक बुरी स्थिति में, आदतों का अभ्यास करके जो खुशी का कारण बनती है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपनी शादी को बचा सकते हैं और एक खुश जोड़े बन सकते हैं।

चरणों

विधि 1

सीखना खुश होना
एक खुशहाल विवाह चरण 1 में रहो खुश रहें
1
आभारी होने के तरीकों की खोज करें यह हमेशा कृतज्ञ होना आसान नहीं होता है, खासकर खराब रिश्ते के बीच में। हालांकि, आभार आपको खराब रिश्ते को सहन करने में मदद कर सकता है, इससे आपको खुश रहने में भी मदद मिल सकती है।
  • हर दिन आप के लिए आभारी हैं यह जानने के लिए समय लें। आप चीजें लिखने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आप हर दिन एक डायरी में आभारी रहें। आप सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करके भी ऐसा कर सकते हैं। आम तौर पर, हालांकि हालात खराब है, आप उन चीजों को ढूँढ सकते हैं जिनके लिए हम कृतज्ञ हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको यह पसंद नहीं है कि आपका साथी आपके साथ कैसे व्यवहार करता है, लेकिन आप इस समय आर्थिक स्थिरता के लिए आभारी महसूस कर सकते हैं। यदि नहीं, तो आप आभारी हो सकते हैं कि आपका साथी अपने बच्चों के लिए एक अच्छा पिता या माता बना रहता है।
  • एक निराश विवाह चरण 2 में रहो खुश रहें
    2
    उन अनुभवों का अनुभव करें जहां आप समय की धारणा खो देते हैं। ये अनुभव उन हैं जहां हम उनके द्वारा पूरी तरह से अवशोषित होने के कारण खो जाते हैं। यदि आप एक कलाकार, लेखक या एक दलाल हैं, तो आप पहले से ही समझ सकते हैं कि इस प्रकार का अनुभव कैसा है यह वह क्षण है जब दुनिया बंद हो जाती है और आप केवल वही अनुभव करते हैं या आनंद लेते हैं जो आप करते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि आपके जैसे अधिक क्षणों में, आप सामान्य तौर पर खुश हैं।
  • एक ऐसी गतिविधि चुनें, जो आपको चुनौती देती है, लेकिन अभी भी आप से परिचित हैं ताकि आप इसमें खो सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप परिदृश्य पेंटिंग का आनंद लेते हैं, तो आप एक नया विषय पेंट करना पसंद कर सकते हैं जैसे कि चित्र या फिर भी जीवन।
  • एक निराश विवाह चरण 3 में खुश रहें
    3
    उसी के लिए लड़ना बंद करो यही है, यदि आप देखते हैं कि वे हमेशा एक ही चीज़ों के लिए लड़ते हैं, शायद यह उस मुद्दे को अलग करने का समय है आपको यह तय करना होगा कि आप बहस नहीं करेंगे क्योंकि आप सहमत नहीं हैं या यदि आप दोनों के लिए अच्छा समझौता करने की कोशिश नहीं करते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप राजनीति के लिए बहस करते हैं, तो आप नीति को प्रतिबंधित विषय के रूप में सेट कर सकते हैं। या, अगर आप आमतौर पर चर्चा करते हैं कि शुक्रवार की रात आप क्या फिल्म देखते हैं, तो आप निर्णय ले सकते हैं कि कौन सा फिल्म देखने के लिए है।
  • एक खुशहाल विवाह चरण 4 में रहो खुश रहें
    4
    अपनी खुद की रुचियां विकसित करें अगर तुम्हारी शादी वह नहीं है जो आप चाहते हैं, शायद यह समय है कि इसके बाहर पूर्ति की जाए, और हम एक प्रेमी की बात नहीं कर रहे हैं। अपने खुद के शौक और हितों के साथ आपको स्वतंत्र होने और आपको हंसमुख और दुनिया के संपर्क में रखने में मदद मिलेगी। वास्तव में, यदि आप एक उत्कृष्ट शादी है, तो अपने स्वयं के हितों को विकसित करने की सिफारिश की जाती है।
  • लाइब्रेरी में अपनी रुचियां तलाशने, स्थानीय शौक क्लब में शामिल होने, आसपास के कॉलेजों में खाना पकाने की कक्षाएं या किसी भी अन्य कक्षा में जाने पर विचार करें।
  • एक निराश विवाह में खुश रहो छवि शीर्षक चरण 5
    5
    स्वयंसेवा का प्रयास करें जीवन में उद्देश्य और अच्छे सामाजिक संबंधों की भावना रखने के लिए भी खुशी महसूस करने के लिए उत्कृष्ट है। चूंकि स्वयंसेवा आपके जीवन का उद्देश्य दे सकता है और आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है जो आपके जैसा सोचते हैं, इससे आपको खुशी हो सकती है
  • उस संगठन को ढूंढने का प्रयास करें जिसे आप में योगदान करना चाहते हैं, जैसे पशु आश्रय या भोजन बैंक, और स्वयंसेवक पर लागू होते हैं आप अपने पति से पूछ सकते हैं कि वह आपके साथ स्वयंसेवा करना चाहते हैं यह दोनों के लिए एक अच्छा एकीकरण गतिविधि हो सकती है।
  • एक निराशाजनक विवाह चरण 6 में खुश रहें
    6
    अपने सामाजिक जीवन का विकास करें कई अध्ययनों से पता चलता है कि रिश्तों को खुशी की कुंजी है। यदि आपका मुख्य संबंध नाखुश है, तो आप नहीं देख सकते कि आपकी स्थिति कैसे बदल जाए। लेकिन आपके पति या पत्नी को आपकी सुजनता का मुख्य स्रोत नहीं होना चाहिए। आप मित्रों और परिवार के सदस्यों के साथ संतोषजनक संबंध रख सकते हैं।
  • खरीदारी करने के एक दिन के लिए अपने दोस्तों से एक रात एक रात खाने या अपने एक भाई या चचेरे भाई से मिलने की कोशिश करें।
  • यदि आपके पास कई दोस्त नहीं हैं, तो अधिक लोगों के साथ मिलने का प्रयास करें, जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक गेंदबाजी लीग में शामिल हो सकते हैं, एक कला वर्ग ले सकते हैं या एक बुनाई वाले सर्कल के लिए देख सकते हैं।
  • विधि 2

    बेहतर शादी हासिल करना
    एक निराशाजनक विवाह चरण 7 में हो खुश रहें
    1
    एक साथ रहने के लिए समय निकालें। दूसरे के लिए समय बनाने का कहना है कि वे प्रतिबद्ध हैं उत्कृष्ट हैं। उदाहरण के लिए, वे प्रत्येक हफ्ते एक निश्चित अवधि के साथ खर्च कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करते हैं यह उन्हें फिर से मिलने का अवसर देगा।
  • एक निराश विवाह चरण 8 में रहो खुश रहें



    2
    याद रखें कि आप क्या मानते हैं जब वे पहली बार एक साथ थे, शायद वे अपने मतभेदों से आंशिक रूप से आकर्षित हुए उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप उसकी आवेग को मज़बूत कराएं और अपनी सहजता से प्यार करें। अब, शायद आप इससे नफरत करते हैं कुंजी यह याद रखने की कोशिश है कि आपको शुरुआत में क्यों पसंद आया और इसे फिर से मजा लेने का फैसला करें।
  • उदाहरण के लिए, यह आपको पागल बना सकता है कि आपका पति अंतिम क्षण में सब कुछ छोड़ना चाहता है और यात्रा के पहाड़ों पर जाना चाहता है। दूसरी ओर, जो आपके जीवन को बहुत उबाऊ होने से रोकता है एक संतुलन खोजने की कोशिश करें, और आनंद लें कि आप क्या कर सकते हैं।
  • एक निराशाजनक विवाह चरण 9 में हो खुश रहें
    3
    अपनी ताकत और कठिनाइयों के बारे में बात करें यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि रिश्ते में क्या अच्छा चल रहा है और जो भी मुश्किल हो गया है वे अपनी ताकत और कठिनाइयों को एक साथ भी जोड़ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सूची में ऐसी चीजों को शामिल करते हैं जो लड़ाई समाप्त करने के डर से बात करने से बचें।
  • अपनी ताकत और कठिनाइयों के बारे में बात करने के लिए एक क्षण का चयन करने की कोशिश करें जहां दोनों शांत और केंद्रित हैं एक लंबे दिन के अंत में या अन्य तनावपूर्ण समय पर बात करने से बचें।
  • "आप" प्रार्थना के बजाय "मैं" प्रार्थना कहो दूसरे शब्दों में, आप क्या सोचते हैं और दूसरे को दोष देने के बिना आपको क्या लगता है, इसके बारे में बात करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, कह रही है: "जब आप एक साथ ज्यादा वक्त नहीं बिताते हैं, मुझे गुस्सा आता है" "आप कभी भी मेरे साथ नहीं हैं" से बेहतर है दूसरा वाक्य रक्षात्मक पर अपने पति को रखा जाएगा, जबकि पहले बातचीत शुरू करने में मदद करेगा।
  • उससे बात करने और उसे सुनना समय व्यतीत करता है। यही है, खुद को यह कहने के लिए सीमित मत करो कि आपको क्या लगता है कि वह गलत है। आपको खुद को सक्रिय रूप से यह सुनना होगा कि आपको क्या कहना है। उसे दिखाएं कि आपने जो कुछ कहा है उसके बारे में संक्षिप्त सारांशों पर या वार्तालाप से संबंधित प्रश्न पूछने पर ध्यान दें।
  • एक दुखी शादी में खुश रहो शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    समाधान बनाएं जब आप पहले से ही अपने विवाह के साथ समस्याओं का विश्लेषण कर चुके हैं, तो कुछ समाधान तैयार करने का समय होगा। आप अपने संबंधों की समस्याओं का समाधान करने में आपकी सहायता करने के लिए अपनी कुछ शक्तियों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • एक समझौते पर पहुंचने के लिए, उन्हें अपनी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में बात करनी चाहिए, जिससे ये निर्णय ले सकें कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है। दूसरे शब्दों में, एक समझौते पर पहुंचने के लिए, जब आप अपनी इच्छाओं के साथ संघर्ष करते हैं, तो आप अन्य व्यक्ति को अपनी ज़रूरतों के बारे में जानकारी देने के लिए तैयार रहना चाहिए। वही दूसरे के साथ होना चाहिए
  • Video: ससुराल में सुखी रहने के लिए या ससुराल में लड़की दुखी है तो करे यह लाल किताब के उपाय

    एक निराश विवाह में खुश रहो 11
    5
    परामर्श को ध्यान में रखें कभी-कभी, समस्याओं पर काबू पाने के लिए पेशेवर मदद की ज़रूरत है एक शादी के सलाहकार आप और अधिक समस्याओं का समाधान की तुलना में आपको लगता है मदद कर सकते हैं, और वास्तव में, जो लोग शादी सलाहकारों का सहारा के लगभग आधे का कहना है कि इन विशेषज्ञों उन्हें उनकी शादी के मुख्य समस्याओं को हल करने में मदद करने में सक्षम है।
  • विधि 3

    खाते में विकल्प ले लो
    एक निराश विवाह चरण 12 में ह्पी होप नाम वाली छवि
    1
    कानूनी जुदाई का प्रयास करें कानूनी जुदाई आपको अपने पति से दूर समय देगी ताकि आप अपनी समस्याओं का समाधान पा सकें। यह तलाक से अलग है, क्योंकि वे विवाहित होंगे। जुदाई का लाभ यह है कि यह आपको हिरासत के मुद्दों, भोजन के रख-रखाव और वस्तुओं के विभाजन को हल करने के लिए एक कानूनी तरीके से उपलब्ध कराएगा, जब वे अलग हो जाएंगे। हालांकि, यदि आप समस्याओं का समाधान करते हैं, तो आप अपने सामान्य विवाह में वापस जा सकते हैं।
  • एक खुशहाल विवाह चरण 13 में हो खुश रहें

    Video: ससुराल में सुखी रहने के लिए || Lal Kitab Ke Chamatkari Totke || सुखी वैवाहिक जीवन के टोटके

    2
    ध्यान रखें कि तलाक एक बेहतर विकल्प हो सकता है जबकि एक तलाक एक भयानक झटका है, जबकि हानिकारक विवाह में रहने से आत्मसम्मान और मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि विषाक्त संबंध छोड़ना और एक में रहने के बजाय मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए बेहतर है।
  • समझें कि दुखी शादी से निराशा हो सकती है एक अध्ययन, जिसमें 5,000 वयस्कों से जानकारी एकत्र की गई, ने दिखाया कि सबसे महत्वपूर्ण रिश्ते की गुणवत्ता अवसाद के विकास का एक अच्छा संकेत है। दूसरे शब्दों में, अगर शादी सहित आपके सबसे करीबी रिश्तों में से एक, खराब स्थिति में है, तो आपको अवसाद का खतरा होगा।
  • एक निराश विवाह चरण 14 में हो खुश रहें
    3
    तलाक के कारणों को ध्यान में रखें शायद आपके तलाक के लिए एक अच्छा कारण है अगर आप अपनी शादी से नाखुश हैं, तो आप उस रिश्ते से बाहर होने के बाद एक खुशहाल व्यक्ति बन सकते हैं।
  • आप तलाक पर विचार कर सकते हैं यदि आपके पति का कोई संबंध है जबकि कुछ जोड़ों को बेवफाई का सामना करना पड़ता है, जबकि दूसरों को कभी भी ठीक नहीं होता। यदि आप देखते हैं कि आप अपने पति या पत्नी को माफ़ नहीं कर सकते हैं, जो महीने या साल बाद भी करते हैं, तो आप तलाक के विचार पर विचार कर सकते हैं।
  • अगर उन्होंने अलग रास्तों को ले लिया है कभी-कभी, जब तक कि दोनों वयस्कों को पूरी तरह से विकसित न हो जाएं, वे अलग-अलग दिशाएं लेते हैं। यदि आपको पता चलता है कि आपके पति कितने बोलने पर सहमत नहीं हैं क्योंकि आप बहुत अलग हैं, शायद तलाक के लिए सबसे अच्छा है।
  • यदि आपका पार्टनर अर्थव्यवस्था के साथ खराब है और बदलना नहीं चाहता है बेशक, हम सभी समय-समय पर बुरा वित्तीय निर्णय लेते हैं। हालांकि, अगर आपके साथी भयानक है और यह अपनी शादी में तनाव का एक कारण है या दिवालिएपन में अपने परिवार को ला रहे हैं, तो आप उस रिश्ते को छोड़ने के लिए विशेष रूप से अगर आप अपने चिंता पता किया लेकिन बदलने के लिए मना कर दिया हो सकता है,।
  • बच्चों के बारे में सोचो कई दुखी शादीशुदा जोड़े अभी भी बच्चों के लिए एक साथ हैं। तलाक बच्चों के लिए कठिन है, लेकिन यह भी सच है कि दुखी शादी हो रही उनके लिए भी मुश्किल हो सकती है। वे जानते हैं कि आप नाखुश हैं और अगर वे हमेशा लड़ते हैं, तो वे भी उन पर जोर देंगे।
  • चेतावनी

    • यदि आपकी शादी किसी भी तरह से अपमानजनक है, तो आपको पलायन करना होगा। यदि आपको नहीं पता कि सहायता कहां से मिलती है, तो पुलिस को कॉल करें यदि आपकी समस्या खतरनाक है
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com