ekterya.com

जब आप अपने छोटे बच्चे के साथ होमवर्क करते हैं तो कैसे धैर्य रखें

जब आप छोटे बच्चों के साथ काम करते हैं तब धैर्य खोना आसान होता है खासकर जब आप उनके साथ काम करते हैं। कई माता-पिता अपने बच्चों के साथ घृणा करते थे और जब वे अपने बच्चों को होमवर्क के साथ मदद करते हैं तो उन्हें बनाए रखा जाता है। धैर्य रखें और इस क्षण का आनंद लें और आप इस मंडली को तोड़ देंगे।

चरणों

बीट पैटिन्थ इमेज शीर्षक जिसमें आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 1
1
तय करें कि आप क्या चाहते हैं और आपको क्या करना है क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चे को अच्छे ग्रेड मिले? क्या आप चाहते हैं कि मैं इस विषय को अच्छी तरह समझूं? अपने लक्ष्यों को एक फ़ाइल में लिखें
  • Video: बच्‍चों के गुस्‍सा होने के कारण | इन उपायों से करें बच्‍चों का गुस्‍सा कम

    बीट पैटिन्थ इमेज शीर्षक जिसमें आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 2
    2
    अपने बच्चे की सीखने की शैली का निर्धारण करें बहुत से बच्चे दृश्य जानकारी को अच्छी तरह से संसाधित नहीं करते हैं, लेकिन यदि आप इस विषय को ज़ोर से पढ़ते हैं तो वे सीखने के लिए तेज़ हैं कुछ विपरीत हैं आपका बच्चा यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि किस सीखने की विधि उसके लिए सबसे अच्छा काम करती है या आप ऑनलाइन खोज कर सकते हैं (या दोनों)। उसके बारे में अधिक जानने के लिए यह अच्छी बात है क्योंकि वह आपके द्वारा सीखा बेहतर तरीके से सीख सकता है।
  • बीट पैटिन्थ इमेज शीर्षक जिसमें आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 3
    3
    शुरू करने से पहले, तय करें कि आप अपने होमवर्क के साथ उसे कितना समय समर्पित करना चाहते हैं एक टाइमर सेट करें ताकि आप मौसम के बारे में चिंता न करें। जब आपको लगता है कि आपकी मदद करने के लिए समय से निराश महसूस हो रहा है, तो अपने आप को याद दिलाएं कि आपने इसे एक घंटे (या समय तय करने के लिए) करने का वादा किया था और यह अपेक्षा से अधिक समय नहीं ले रहा है
  • बीट पैटिन्थ इमेज शीर्षक, जब आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 4
    4
    जब आप अपने बच्चे को होमवर्क के साथ सहायता करने के लिए बैठते हैं, तो आगे देखें। सुनिश्चित करें कि आप नारा समझते हैं और यदि विशेष निर्देश हैं जीवन में कुछ चीजें हैं जो आपके बच्चे को कुछ करने के लिए कह रही है और उसके बाद यह महसूस कर रही है कि उन्हें पूरी तरह से अलग करना चाहिए। यह सुनने के लिए भी महत्वपूर्ण है संभवतः, उन्होंने आपको विषय अलग ढंग से सिखाया है - इसलिए, अगर आपको निर्देशों को समझने में परेशानी होती है तो अपने दिमाग को खुले रखना और ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। मुद्दा किसी को निराश नहीं करना है



  • इमेज का शीर्षक है पेटीटेंट जब आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 5
    5
    उसे जितना हो सके उतना करना चाहिए। यह कदम है अधिक कठिन. यह काम आपको इतनी आसान लग सकता है कि आप इसमें शामिल होना चाहते हैं और आपको बताएं कि यह कैसे करना है, लेकिन आप इस तरह से नहीं सीखेंगे। रुको जब तक मैं आपकी मदद करने से पहले नहीं कर सकता (यह वह जगह है जहां फाइल पर लिखना लागू किया जाता है, उसे अपनी जेब में रखें और हर बार जब आप कुछ कहना चाहते हैं, तो अगर आपकी मदद आपकी फ़ाइल में लिखे लक्ष्य के अनुरूप नहीं है, तो कुछ भी मत कहो)।
  • इमेज का शीर्षक है पेटीटेंट जब आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 6
    6

    Video: HOW DO WE MAKE PANDA SANDWICHES? | WE START A BAND! | We Are The Davises

    Video: IS IT REALLY A TOOTSIE ROLL? | We Are The Davises

    जब वह कुछ में फंस जाता है तो उसे जवाब देने के लिए आग्रह का विरोध करें। इसके बजाय, आपके पास ऐसे प्रश्न हैं जो उसे निर्देशित करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप जोड़ना और घटाना के बीच तय नहीं कर सकते हैं, तो समझाएं कि इसके अलावा और घटाव में क्या किया गया है। फिर, उनसे पूछिए कि दोनों में से वह समस्या किस तरह से कर रहा है अपने लिए यह सब कुछ खोजने के लिए प्रयास करें।
  • बीट पैटिन्थ इमेज शीर्षक जिसमें आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 7
    7
    जब कार्य समाप्त हो जाता है (या आवंटित समय, जो भी पहले होता है), तो इसकी प्रशंसा करने में सक्षम होने के लिए कुछ खोजें। हो सकता है कि वह अपेक्षित से कम समय में समाप्त हो गया हो या उसे अपने पहले प्रयास पर सही जवाब मिला उसकी स्तुति करने से आपको केवल बेहतर महसूस ही नहीं किया जाएगा, यह आपको भी महसूस करेगा कि आपने अपना समय अच्छी तरह से निवेश किया है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप उस विषय को जानते हैं जो आपका बच्चा सीख रहा है पहले ग्रेड में, यह शायद एक समस्या नहीं होगी, लेकिन तीसरे ग्रेड में आपको कुछ चीजों की थोड़ी समीक्षा करने की आवश्यकता है। पिछली बार जब आपको सबसे कम आम भाजक मिला था?
    • अपने शिक्षक के साथ बोलो उनमें से अधिकतर इस कैरियर को चुनते हैं क्योंकि वे बच्चों के सीखने में मदद करना चाहते हैं। शिक्षक आपके बच्चे के लिए सीखने की शैलियों को जानने के लिए एक विशाल संसाधन है, वह गतिविधियों जो उन्हें सीखने में मदद दे सकती है, जिन क्षेत्रों में उन्हें कठिनाइयां हैं और कई अन्य विकल्प हैं जब माता-पिता उससे पूछते हैं कि वे अपने बच्चों की मदद कैसे कर सकते हैं तो शिक्षक उत्साहित होते हैं। वे संसाधनपूर्ण हैं और आवश्यक जानकारी पाएंगे।
    • संभवतः, एक अच्छा विचार यह होगा कि वह अपने बच्चे से स्कूल में क्या कर रहा है और आप आस-पास काम करते समय उसे काम करने दें। इससे पता चलता है कि आप अपने होमवर्क के साथ रोगी और उसकी मदद करने के लिए तैयार हो सकते हैं। यह आपको यह भी बताता है कि आप किसी भी समस्या के मामले में आस-पास हैं।
    • इस विषय को दिए गए उपयोग के बारे में जागरूक रहें। अगर आपके बच्चे को राशि के साथ समस्याएं हैं, तो खरीदारी करने पर जाने पर उसे खरीदारी का योग करने दें। यदि यह अच्छी तरह से वर्तनी नहीं करता है, तो शब्दों को स्पेल करने के लिए एक गेम बनाएं यदि आप बेसबॉल से संबंधित शब्दों की एक सूची लिखते हैं, तो उसे किसी गेम में ले जाएं या कैंडी खरीद लें, अगर वह अच्छी तरह से वर्तनी कर सकती है। वास्तविक जीवन स्थितियों का मतलब है कि स्कूल में शामिल विषय उन वास्तविक स्थितियों पर लागू होते हैं जो आपको कुछ विशेष ज्ञान में सुधार करने में सहायता कर सकते हैं। फिर, आपका बच्चा अपने बच्चे को सीखने में रुचि रखने के तरीकों में एक महान संसाधन है।
    • कम अधिक है आपकी नौकरी मौजूद रहती है अगर आप वास्तव में शर्मिंदा हैं, तो सोचने से बचने के लिए शॉर्टकट के रूप में कार्य नहीं करना है।
    • एक बार जब आप उस क्षण को अपने बच्चे के साथ समय बिताने के लिए मजेदार तरीके से देखना शुरू करते हैं और एक कर्तव्य के रूप में नहीं देखते हैं, तो आप इस अनुच्छेद के स्वामी होंगे। कार्य को आप के लिए बोझ न होने दें और आपका बच्चा उन्हें न्यूनतम प्रयास के साथ समाप्त कर देगा।

    चेतावनी

    • यदि आपका बच्चा इस विषय को समझ नहीं सकता है, तो उसे तुरंत उस श्रेणी में ध्यान न देने का आरोप लगाएं या उसे बताएं कि उसे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है सामान्य तौर पर, समस्या ध्यान या एकाग्रता की कमी से संबंधित नहीं होती है, यह केवल यह है कि लोगों के दिमाग अलग-अलग होते हैं और कुछ विषयों को जानने में बेहतर होते हैं। आप और न ही आपकी बेटी इसे बदल सकते हैं, आप केवल उसे "सहायता" कर सकते हैं
    • गुस्सा हो रहा है और उसकी मदद करना बंद करो आपको एक बच रणनीति दिखाएगी कि आप उसे सीखना नहीं चाहते हैं
    • उसे परेशान मत करो, उसे नाम न दें या उसकी आलोचना न करें। यह प्रतिउत्पादक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com