ekterya.com

कैसे एक बच्चे की मौत को दूर करने के लिए

एक बच्चे की मृत्यु सबसे विनाशकारी नुकसान हो सकती है। आप शोक में हैं क्योंकि आप जीवन में नहीं हैं, न ही आप इसकी क्षमता जान सकते हैं, न ही आप इसके भविष्य को देख सकते हैं आपका जीवन उस क्षण से हमेशा के लिए बदलता है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि सब कुछ खत्म हो गया है आप दुःखी अवधि को दूर कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। निम्नलिखित युक्तियों को पढ़ें जो आपकी सहायता कर सके

चरणों

भाग 1

अपने आप को सहायता करें
अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 1
1
अपनी भावनाओं और भावनाओं को स्वीकार करें आपको उन भावनाओं को प्राप्त करने का अधिकार है आपको क्रोध, अपराध, अस्वीकार, दुःख और डर की गहन भावनाओं का अनुभव हो सकता है, और ये सभी माता-पिता के लिए सामान्य है जो निराशाजनक है। कुछ भी नहीं खारिज किया जाना चाहिए, न ही सब कुछ गलत है यदि आप रोने की तरह महसूस करते हैं, तो आपको इसे करना चाहिए आपको अपने दर्द को व्यक्त करने की अनुमति देना चाहिए। यदि आप अपनी भावनाओं को शामिल करते हैं, तो आपके लिए सब कुछ अधिक मुश्किल होगा और आप इस दुखद स्थिति के लिए केवल बुरा महसूस करेंगे जो आप अनुभव कर रहे हैं। यह पूरी तरह से स्वाभाविक और स्वस्थ भी है जिससे आपकी भावनाओं को इस हानि से बाहर निकाला जा सके, क्योंकि इससे आप इस स्थिति को स्वीकार करेंगे। वास्तव में आप पूरी तरह से इसे दूर नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अपने बच्चे की मौत से निपटने के लिए ताकत बना सकते हैं। यदि आप अपनी भावनाओं को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने बच्चे की मौत की जीविका जीवित रहने वाला शीर्षक चरण 2
    2
    इस नुकसान से उबरने के लिए समय निर्धारित न करें इस दुःखी प्रक्रिया के लिए कोई निश्चित समय नहीं है प्रत्येक व्यक्ति एक अलग व्यक्ति है जो माता-पिता उदास हैं वे कई भावनाओं और कठिनाइयों का अनुभव कर सकते हैं। हालांकि, प्रत्येक माता पिता की यात्रा जीवन के व्यक्तित्व और परिस्थितियों के आधार पर अलग है।
  • कई सालों से, हमने लोकप्रिय धारणा पर भरोसा किया है कि लोगों को दुःखी होने के पांच चरणों के माध्यम से जाना जाता है जो स्वीकृति के साथ शुरू होता है और स्वीकृति के साथ समाप्त होता है। नई सोच यह है कि दुःखी प्रक्रिया के दौरान कोई कदम नहीं उठाया जाना चाहिए। इसके बजाय, लोग कई भावनाओं और लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं जो आ सकते हैं और जाते हैं एक हालिया शोध अध्ययन में, वैज्ञानिकों ने पता लगाया कि कई लोग शुरुआत से एक प्रेमक की मौत को स्वीकार करते हैं और रिपोर्ट करते हैं कि लोग क्रोध या अवसाद की भावनाओं को छोड़ने के बजाय वे खो गए व्यक्ति से अधिक चाहते हैं।
  • क्योंकि दुःखी प्रक्रिया प्रत्येक व्यक्ति के लिए बहुत ही व्यक्तिगत है, इसलिए कभी-कभी जोड़ों को असहमति मिलती है क्योंकि वे दूसरे व्यक्ति के इस महान नुकसान से निपटने के तरीके को समझ नहीं सकते हैं। आपको समझना चाहिए कि आपके पति या पत्नी की तुलना में आप के अलग-अलग समायोजन तंत्र हो सकते हैं, तो उसे या उस पर शोक करने दें जिस तरह से आपको सबसे अच्छा लगता है।
  • अपने बच्चे की मौत का बचाना शीर्षक चित्र
    3
    सदमे की स्थिति के बारे में चिंता मत करो। दुःखी प्रक्रिया के दौरान, बहुत से लोग सदमे की स्थिति का अनुभव करते हैं। इस स्थिति में, दुनिया एक सपने की तरह लग सकती है या यह धारणा दे सकती है कि वह व्यक्ति से डिस्कनेक्ट हो गया है। जिन लोगों और चीजों ने एक बार आपको खुशी दी, अब वे नहीं करते हैं। यह राज्य शीघ्रता से पार कर सकता है या समय की अवधि के लिए जारी रख सकता है। इस तरह से शरीर में भारी भावनाओं के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिक्रिया दी जाती है। समय के साथ, भावनाओं और कनेक्शन पहले की तरह वापस आ जाएंगे
  • कई लोगों के लिए, सदमे की स्थिति को छोड़कर आपके बच्चे की मृत्यु के पहले वर्षगांठ वर्ष के बाद शुरू होता है, और तब तब होता है जब वास्तविकता एक महान प्रभाव उत्पन्न करती है। कई माता-पिता टिप्पणी करते हैं कि दूसरे वर्ष अपने बच्चे के बिना सबसे जटिल है
  • अपने बच्चे की मौत के चारों ओर जीवित रहने वाले छवि चरण 4

    Video: गोरखपुर में बच्चों की मौत पर भड़का बॉलीवुड, सितारों का फूटा गुस्सा

    4
    आप काम से एक ब्रेक ले सकते हैं या आप ऐसा नहीं कर सकते हैं कुछ माता-पिता एक बड़ा नुकसान के बाद काम पर लौटने के विचार को कल्पना नहीं करते हैं। जबकि दूसरों को स्वयं को अपने दैनिक कार्यों में और खुद को चुनौती देने की चुनौतियों में विसर्जित करना पसंद करते हैं, जो कि उन्हें प्रदान करता है। निर्णय लेने से पहले यह पता करें कि पॉलिसी आपके काम में दुःखी अवधि के संबंध में क्या है कुछ कंपनियां अपने कर्मचारियों को कई भुगतान किए दिन या अनुपस्थिति की अवधि के दौरान किसी भी वेतन के बिना काम नहीं करने का अवसर प्रदान करती हैं।
  • इससे पहले कि आप ऐसा करने के लिए तैयार हों, अपनी कंपनी को आपको काम पर वापस जाने की इजाजत न दें। रिकवरी संस्थान के कार्यकारी निदेशक के मुताबिक, कंपनियों को हानि से गुजरने वाले लोगों की उत्पादकता की कमी के चलते कंपनियां प्रति वर्ष लगभग 225 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ती हैं। फ़्राइडमैन ने कहा: "जब कोई हमें प्यार करता है, तो हम किसी चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने या ध्यान केंद्रित करने की क्षमता खो देते हैं, आपका दिमाग टूट जाता है, तो आपका मस्तिष्क अच्छा काम नहीं करता है।"
  • आपका बच्चा कदम 5 में जीवित रहने का शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो विश्वास को वापस ले लें यदि आपको अपने विश्वासों, शिक्षाओं और अपने विश्वास के अनुष्ठानों में आराम मिले, तो इस प्रक्रिया को दूर करने के लिए उन्हें वापस ले लें। आपको यह भी जानना चाहिए कि आपके बच्चे की हानि आपके धार्मिक विश्वासों को नुकसान पहुंचा सकती है और वह स्वीकार्य है। समय के साथ, यह संभव है कि retomes यदि आप महान विश्वास के व्यक्ति हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि भगवान आपसे क्रोधित, क्रोध और दुःख को संभाल करने के लिए काफी महान हैं।
  • आपका बच्चा कदम 6 में जीवित रहने वाला शीर्षक छवि
    6
    विलंब निर्णय लेने किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले कम से कम एक वर्ष प्रतीक्षा करें अपने घर को बेचकर, स्थानांतरित या तलाक न करें या अपने जीवन को महत्वपूर्ण रूप से बदल दें। जब तक आप चित्र को स्पष्ट नहीं देख सकते हैं तब तक प्रतीक्षा करें और उपलब्ध विकल्पों को देखें।
  • आवेग के निर्णय लेने के दौरान सावधान रहें कुछ लोग दर्शन को अपनाने कि "जीवन छोटा है", जिससे उन्हें जीवन को सीमा तक ले जाने के लिए अनावश्यक जोखिम उठाना पड़ता है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने व्यवहार की निगरानी करें कि आप ऐसे गतिविधियां न करें जो संभवतः आपके लिए हानिकारक हों
  • अपने बच्चे की मौत की रक्षा के नाम पर छवि चरण 7
    7
    समय पर विश्वास वाक्यांश "समय से घाव भर देता है" बेतुका लगता है, लेकिन सच्चाई यह है कि आप समय के साथ इस नुकसान से ठीक हो जाएंगे। शुरुआत में, यादें आपको चोट पहुँचेगी, यहां तक ​​कि अच्छे लोग भी। लेकिन चिंता न करें क्योंकि यह समय के साथ बदल जाएगा और आप उन यादों की सराहना करेंगे। वे आपको मुस्कुराएंगे और अपने दिल को खुशी देंगे। द्वंद्व एक रोलर कोस्टर या ज्वार की तरह है।
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि मुस्कुराहट, हँसने और जीवन का आनंद लेने के लिए शोक को अलग करना गलत नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने बेटे को भूल रहे हैं, यह असंभव होगा
  • भाग 2

    ध्यान रखना
    अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 8
    1
    आपके साथ विचारशील रहें आप क्या हो रहा है के लिए खुद को दोष देने की इच्छा महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। इस जीवन में ऐसी स्थितियां हैं जिन्हें नियंत्रित नहीं किया जा सकता। आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि आप क्या कर सकते थे, आपको क्या करना चाहिए था या आपको क्या करना चाहिए था आपको उपचार करने के लिए असर नहीं है
  • अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 9
    2
    पर्याप्त नींद जाओ एकमात्र बात यह है कि कुछ माता-पिता को सोना है। दूसरों को टेलीविजन से पहले खोया स्वरूप के साथ नहीं रहना पड़ सकता है। एक बच्चे की मृत्यु के कारण अत्यधिक शारीरिक क्षति होती है विज्ञान ने दिखाया है कि इस परिमाण का नुकसान शारीरिक चोट के समान है, इसलिए आराम बिल्कुल आवश्यक है यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो सो जाओ, लेकिन यदि नहीं, तो नींद की नियमितता स्थापित करने का प्रयास करें। आप गर्म स्नान कर सकते हैं, एक हर्बल चाय पी सकते हैं या विश्राम व्यायाम कर सकते हैं। इससे आपको शांत करने में मदद मिलेगी ताकि आप रात की अच्छी नींद सकें।
  • अपने बच्चे के मौत की मौत के नाम पर छवि चरण 10
    3

    Video: मृत्यु के भय को कैसे दूर करे | Mrityu ke darr ko kaise door bhagaye

    याद रखें कि आपको खाना चाहिए कभी-कभी, आपके बच्चे, परिवार और दोस्तों की मौत के दिनों में आपको खाना लाएगा ताकि आपको खाना बनाना पड़े। प्रत्येक दिन अधिक से अधिक खाने की कोशिश करें ताकि आप ताकत पा सकें। जब आप शारीरिक रूप से कमजोर होते हैं तो नकारात्मक भावनाओं और दैनिक गतिविधियों से निपटना मुश्किल होता है। समय के साथ, आप खुद के लिए फिर से पकाना होगा साधारण चीजें तैयार करें एक चिकन सेंकना या सूप जो कई दिनों तक रहता है। अपने पड़ोस या रेस्तरां में स्वस्थ भोजन विकल्प खोजें, जो खाना घर ले सकते हैं
  • आपका बच्चा कदम 11 के जीवित रहने वाला शीर्षक छवि
    4
    हाइड्रेटेड रहें हर दिन कम से कम आठ गिलास पानी पीने की कोशिश करें, चाहे आपको खाने में परेशानी हो या न हो। पानी पीने से सुखदायक चाय का एक प्याला लें या एक बोतल लाओ। निर्जलीकरण शारीरिक रूप से ज़ोरदार है और आपका शरीर पहले से ही अपने आप से पर्याप्त रूप से पहना जाता है।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 12
    5
    मॉडरेशन में शराब पीते हैं और अवैध ड्रग्स से दूर रहें। हालांकि यह समझ में आता है कि आप अपने बच्चे की मृत्यु की स्मृति को मिटाना चाहते हैं, शराब और नशीली दवाओं के अति प्रयोग से अवसाद में वृद्धि हो सकती है और उन समस्याओं का एक नया सेट बना सकते हैं जिनसे निपटना होगा।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु 13 जीवित रहें
    6
    चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत डॉक्टर के पर्चे की दवाएं ले लीजिए कुछ माता-पिता यह सोचते हैं कि उन्हें सोने की एक प्रकार की मदद मिलनी चाहिए। इसके अलावा, वे दवा के साथ उनकी चिंता या अवसाद का प्रबंधन करना चाहते हैं। कई दवाएं हैं और ठीक से खोजने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है इसलिए चिकित्सक से पहले ही इसका परामर्श करना सबसे अच्छा है। अपने चिकित्सक से बात करें ताकि आप जान सकें कि दवा आपके लिए क्या सही है और उस अवधि की योजना बना रही है जिसके दौरान आप इसे ले लेंगे।



  • अपने बच्चे के मौत की मृत्यु 14 जीवित रहें
    7
    अपने संबंधों को फिर से मूल्यांकन करें यदि वे आपको कभी चोट पहुंचाए शोक के इस अवधि के दौरान दोस्तों के लिए यह असामान्य नहीं है कुछ लोगों को नहीं पता कि क्या कहना है और माता-पिता के अन्य लोग असहज महसूस कर सकते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह उनके साथ भी हो सकता है यदि आपके मित्र आपको जल्दी से इस प्रक्रिया को दूर करने के लिए दौड़ते हैं, तो उनके साथ सीमा निर्धारित करें ताकि वे जान सकें कि बात करने के लिए एक उपयुक्त विषय क्या है। यदि जरूरी हो, तो उन लोगों से थोड़ी देर के लिए सेट करें, जो तुरंत इस क्षण पर काबू पाने की कोशिश करने पर जोर देते हैं
  • भाग 3

    अपने बेटे की याद का आदर करो
    अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 15
    1
    अपने बच्चे को मनाने के लिए एक बैठक को व्यवस्थित करें अंतिम संस्कार के कुछ हफ्तों या उसके बाद के समय के बाद आपको समझदारी होती है, अपने दोस्तों और प्रियजनों को अपने बच्चे के सम्मान में पार्टी या डिनर में आमंत्रित करें। इस मीटिंग को अच्छी यादें साझा करने के लिए सेवा करें जो हर एक की है। अपने बेटों या बेटियों की कहानियों या तस्वीरें साझा करने के लिए लोगों को आमंत्रित करें बैठक आपके घर या उस जगह पर आयोजित की जा सकती है जो आपके बच्चे को सबसे अच्छा पसंद है, जैसे पार्क, खेल का मैदान या समुदाय केंद्र
  • आपका बच्चा कदम 16 में जीवित रहने का शीर्षक
    2
    एक वेब पेज बनाएं ऐसी कंपनियां हैं जो एक वेब स्थान प्रदान करती हैं, जहां आप अपने बच्चे के फोटो और वीडियो साझा कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अपने जीवन की कहानी रिकॉर्ड कर सकते हैं। आप एक फेसबुक पेज भी बना सकते हैं जो सीमित पहुंच के साथ आपके बच्चे को श्रद्धांजलि देता है ताकि केवल परिवार और दोस्तों ही इसे देख सकें।
  • अपने बच्चे की मौत की रक्षा के नाम पर छवि चरण 17
    3
    एक स्क्रैपबुक बनाएं अपने बच्चे, कलाकृति, रिपोर्ट कार्ड और अन्य यादों की तस्वीरें लें और स्क्रैपबुक के भीतर सब कुछ व्यवस्थित करें। तस्वीरों से मिलान वाली टिप्पणियां या कहानियां बनाएं यह स्क्रैपबुक ऐसा कुछ है जिसे आप अपने बच्चे के करीब महसूस करना चाहते हैं। इसके अलावा, यह छोटे भाइयों को दिखाने का एक तरीका है कि उनका बड़ा भाई कैसे था
  • अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 18
    4
    अपने बच्चे की याद में दान करें आप अपने बच्चे के नाम पर एक परियोजना के लिए धनराशि प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप स्थानीय पुस्तकालय के लिए दान कर सकते हैं, यह पूछकर कि क्या वे आपके बच्चे के लिए सम्मान के प्रतीक के रूप में किताबें खरीद सकते हैं। अपनी नीतियों के आधार पर, वे पुस्तक के कवर पर अपने बच्चे के नाम के साथ एक विशेष लेबल रख सकते हैं उन गतिविधियों और संगठनों के बारे में सोचें जो आपके बच्चे की पसंद की चीजों को दर्शाती हैं या उनके बारे में परवाह है।
  • आपका बच्चा कदम 1 9
    5
    एक छात्रवृत्ति उत्पन्न करता है आप एक विश्वविद्यालय के विकास विभाग से बात कर सकते हैं या एक छात्रवृत्ति निधि पैदा करने के लिए एक सामुदायिक आधार के साथ काम कर सकते हैं। $ 1,000 के वार्षिक भुगतान के साथ आपको छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए करीब $ 20,000 से $ 25,000 की आवश्यकता होगी। लेकिन आपको यह जानना चाहिए कि प्रत्येक संस्था के अपने नियम हैं एक छात्रवृत्ति निधि भी आपके मित्रों और परिवार को एक योगदान के माध्यम से अपने बच्चे का सम्मान करने का एक तरीका देती है।
  • आपका बच्चा कदम 20 की मृत्यु से बचें छवि शीर्षक
    6
    एक कार्यकर्ता बनें अपने बच्चे की मृत्यु की परिस्थितियों के आधार पर, आप किसी ऐसे संगठन में शामिल होना चाह सकते हैं जो एक विशेष कारण का समर्थन करने का प्रयास करती है या जो हमारी कानूनी प्रणाली को संशोधित करने का प्रयास करती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा नशे में चालक के हाथों मर गया, तो आप माता-पिता विरुद्ध विद्रोही ड्राइवर (एमएडीडी) समूह में शामिल होना चाह सकते हैं।
  • जॉन वॉल्श के उदाहरण का पालन करें उनके 6 वर्षीय बेटे एडम की हत्या कर दी गई थी, इसलिए जॉन वाल्श ने बच्चों के खिलाफ हिंसा करने के लिए दोषी ठहराए गए लोगों के संबंध में कानूनों के प्रचार के लिए कानून के प्रचार के द्वारा विधायी मुद्दों में भाग लेना शुरू किया और उन्होंने एक टेलीविजन कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित किया हिंसक अपराधियों के कब्जे में
  • अपने बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने का शीर्षक चरण 21
    7
    लाइट को मोमबत्ती 15 अक्टूबर जन्मदिन की हानि के अंतरराष्ट्रीय दिन है, एक दिन जो जन्म या जन्मजात जन्म से पहले मर चुके बच्चों का सम्मान और याद रखने के लिए कार्य करता है। उस तारीख को, दुनिया भर के प्रतिभागियों ने रात में 7 बजे एक मोमबत्ती को रोशनी दी और इसे कम से कम एक घंटे तक जलाया। विभिन्न समय क्षेत्रों के कारण, इस दिन को प्रकाश की लहर के रूप में जाना जाता है जो दुनिया की यात्रा करता है।
  • अपने बच्चे की मौत का खतरा शीर्षक से छवि चरण 22
    8
    जन्मदिन मनाएं यदि वह आपको अच्छा महसूस करता है यह संभव है कि शुरुआत में जन्मदिन बहुत ही दर्दनाक हैं और सिर्फ किसी भी अन्य जैसे दिन बिताने की कोशिश करें। दूसरी तरफ, ऐसे लोग हैं जो इस विशेष दिन पर अपने बच्चे के जीवन का जश्न मनाने में आराम पाते हैं। ऐसा करने के लिए कोई सही या गलत तरीके नहीं हैं अपने आप को अपने बच्चे में अच्छा, मजेदार और अद्भुत का जश्न मनाने की अनुमति दें और एक शानदार जन्मदिन की घटना की योजना बनाएं, सिर्फ तभी यह आपको सहज महसूस करेगा।
  • भाग 4

    व्यावसायिक मदद लें
    अपने बच्चे की मौत की मृत्यु 23 जीवित रहने का शीर्षक
    1
    एक मनोवैज्ञानिक से बात करें एक अच्छा मनोचिकित्सक बहुत मददगार हो सकता है, खासकर यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो शोक से निपटने के लिए चिकित्सा में माहिर हैं अपने क्षेत्र में किसी व्यक्ति के लिए ऑनलाइन खोजें। उपचार सत्रों से सहमत होने से पहले मनोवैज्ञानिकों को फोन करने के लिए योजना बनाएं माता-पिता के साथ अपने अनुभव के बारे में पूछें जो एक ही बात के माध्यम से आप जा रहे हैं, ग्राहक के साथ काम करने की उनकी प्रक्रिया के बारे में, चाहे इसमें एक धार्मिक या आध्यात्मिक घटक (कुछ चीजें जो आप चाहते हैं या न हों), उनकी फीस और उनकी उपलब्धता यह संभव है कि आप अपने बच्चे की मृत्यु (PTSD) की वजह से एक पोस्ट-ट्रॉमाटिक तनाव विकार से ग्रस्त हैं। यदि यह मामला है, तो एक मनोचिकित्सक की तलाश करें जो इस क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं ताकि वह आपको आवश्यक मदद दे सकें।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 24
    2
    सहायता समूह में शामिल हों यह जानते हुए कि आप अकेले नहीं हैं और अन्य लोग एक ही बात से गुजर रहे हैं कि आप आराम कर सकते हैं। माता-पिता के लिए ये समूह कई समुदायों में उपलब्ध हैं। आप उन समूहों को ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं, जहां आप रहते हैं। ये समूह कई फायदे प्रदान करते हैं, जिसमें एक ऐसी स्थिति में आपकी कहानी को बताने का अवसर भी शामिल है, जहां आपको न्याय किए बिना समर्थन मिलेगा, आप ऐसे लोग पाएंगे जो अकेलेपन की स्थिति को समझेंगे और जो दूसरों के भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को सामान्य करेंगे।
  • समूह दो प्रकार के होते हैं: सीमित समय और खुले समय के लिए पहला समूह एक सप्ताह पूर्व एक बार सहमत होता है (छह से दस सप्ताह) जबकि दूसरा समूह कम बार मिलता है (प्रति माह या हर दो महीने)।
  • अपने बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने के नाम पर छवि चरण 25
    3
    एक ऑनलाइन मंच के लिए खोजें ऐसे कई ऑनलाइन मंच हैं जो एक नुकसान के माध्यम से जा रहे लोगों के समर्थन के लिए समर्पित हैं। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि इनमें से कई, विभिन्न प्रकार के नुकसान (माता-पिता, साझेदार, भाई-बहन और यहां तक ​​कि पालतू जानवर) शामिल हैं। ऐसे मंच की तलाश करें जो विशेष रूप से माता-पिता के बारे में है जो अपने बच्चों को खो देते हैं ताकि आप इस नुकसान से उबरने के लिए पर्याप्त सलाह प्राप्त कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • रो जब आपको लगता है कि आपको यह करना है और जब आप कर सकते हैं मुस्कुराते हैं।
    • जब आप निराश करना शुरू करते हैं, रोकें, आराम करो, कुछ न करें, बस एक फिल्म देखते हैं, पढ़ने या सो जाओ जब तक आप अपने शांत को ठीक नहीं करना शुरू करते हैं
    • इस दुःखी प्रक्रिया के दौरान जो आपके लिए सबसे अच्छा लगता है वह करें जिस तरह से आपको अपने दुःख व्यक्त करने की जरूरत है, आपको किसी को स्पष्टीकरण देना नहीं चाहिए।
    • यदि आप महान विश्वास के व्यक्ति हैं, तो जितना हो सके उतना प्रार्थना करें।
    • तुम्हें पता होना चाहिए कि आप अकेले नहीं हैं सहायता प्राप्त करें, यह आपकी उंगलियों पर है
    • रात के दौरान, जब आपके लिए कोई नहीं होता है और आप सो नहीं सकते हैं, तो अपने बच्चे के प्यार के बारे में एक पत्र लिखें जो आप महसूस करते हैं और कितना यह याद नहीं है।
    • पुनर्प्राप्ति तिथियां सेट न करें। इससे पहले कि आप फिर से सामान्य महसूस करना शुरू कर सकते हैं और सामान्य स्थिति के उस चरण का एक नया चरण होगा आप फिर से ऐसा महसूस नहीं कर सकते, लेकिन इसका मतलब यह नहीं होगा कि आपका जीवन अर्थ नहीं देगा। यह वही नहीं होगा, यह अलग होगा, यह हमेशा के लिए बदल जाएगा क्योंकि आप अपने बेटे के लिए प्यार करते हैं और आपके बेटे को आपके लिए महसूस किया गया था।
    • याद करने का प्रयास करें कि कोई भी आप को वास्तव में क्या महसूस नहीं कर सकता है, जब तक कि आप एक जैसी बात नहीं करते हैं।
    • अपने प्रियजनों को बताएं कि वे आपकी मदद कर सकते हैं और अपनी भावनाओं का सम्मान करने के लिए उनसे पूछ सकते हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो इस प्रक्रिया के दौरान आपने जो शक्ति खोज ली है उसे याद रखें। इसका मतलब यह है कि आप भविष्य में किसी भी चीज़ पर काबू पा सकते हैं।
    • तुम्हें पता होना चाहिए कि आगे बढ़ने में भी लगभग हर चीज में अनिश्चितता है।
    • यह मत भूलो कि आप इस के माध्यम से चले जाने के लिए बहादुर हैं।

    चेतावनी

    • कुछ लोग आत्महत्या पर विचार करते हैं क्योंकि दर्द इतनी तीव्र है कि उन्हें नहीं लगता कि वे इसे संभाल सकते हैं।
    • कृपया इसे मत करो, इसके बजाए, व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें और हेल्पलाइन से संपर्क करें
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com