ekterya.com

किसी प्रियजन की मृत्यु को कैसे दूर किया जाए

जब एक प्यार एक मर जाता है, यह काफी मुश्किल हो सकता है। यह एक बहुत भावुक और बहुत तनावपूर्ण पल हो सकता है यह 100% सामान्य है कि आप निराश हो जाते हैं और दर्द महसूस करते हैं जब कोई व्यक्ति आपसे प्यार करता है, लेकिन ऐसा होता है, और ऐसे समय होते हैं जब आपको अवसाद में कटौती करना पड़ता है और इसे दूर करना पड़ता है। यह काफी मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आलेख बताता है कि कैसे।

चरणों

छवि का शीर्षक, किसी की मौत की तुलना करें, आप प्यार चरण 1
1
समझें कि कुछ भावनाएं पूरी तरह से सामान्य हैं अगर आप अपने प्रियजन की मृत्यु के दौरान गुस्सा या उदास हो गए तो कभी भी दोषी महसूस न करें। दूसरे लोग क्या कहते हैं, आपको इस तरह महसूस करने का अधिकार है।
  • छवि का शीर्षक, किसी की मौत की तुलना में आप प्यार चरण 2
    2

    Video: भगवान शिव को प्रसन्न करने के 12 अचूक उपाय इन सरल उपायों से तुरंत प्रसन्न होंगे

    सकारात्मक के बारे में सोचो नकारात्मक पर चिपटना न करें
  • यदि आपके पास धार्मिक विश्वास है, तो सोचें कि वह व्यक्ति अब भगवान के साथ है।
    छवि का शीर्षकः किसी की मौत हो जाओ, आप प्यार चरण 2 बुलेट 1
  • आपका प्रियजन अब पीड़ा नहीं है या दुखी स्थिति में है
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें, किसी की मौत की आप प्यार चरण 2 बुलेट 2
  • छवि का शीर्षक, किसी की मौत की तुलना करें, आप प्यार चरण 3

    Video: इन समय पर पीपल की पूजा की तो हो जाता है दुर्भाग्य शुरू | Peepal Tree ✅




    3
    यादों की एक पुस्तक रखें सभी अच्छे समयों को देखो जो आपके प्रियजन थे और आपके पास था। उस व्यक्ति के साथ आपके पास सभी सकारात्मक फ़ोटो और यादें देखें उस व्यक्ति के बारे में आपके सभी खुश यादों के वीडियो देखें
  • छवि का शीर्षक, किसी की मौत की तुलना करें, आप प्यार चरण 4
    4
    ऐसा कुछ करो जो आपके दिमाग को उत्तेजित करता है ऐसा कुछ करो जिसे आप बहुत पसंद करते हैं इससे आप अपने प्रियजन की मौत के विचार के बारे में अपने मन को स्पष्ट करने में मदद करेंगे। ऐसा कुछ करो जिसे आप वास्तव में प्यार कर रहे हैं, यह आपके दोस्तों के साथ बाहर जा सकता है, खाने के लिए बाहर जा रहा है, एक संगीत कार्यक्रम में जा सकता है आदि।
  • छवि का शीर्षक, किसी को आप की मृत्यु के चरण 5 पर प्राप्त करें
    5
    अपने चिकित्सक से बात करें चाहे कंप्यूटर से, फोन करके या व्यक्ति में, अगर आपको अपने प्रियजन की मृत्यु को दूर करने में मदद की ज़रूरत हो, तो एक चिकित्सक से मिलने का यह अच्छा विचार है अपनी स्थिति शांतिपूर्वक बताएं और आपको कैसा महसूस होता है
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रियजन की मृत्यु पर काबू पाने का मतलब यह नहीं है कि आप उसे छोड़ रहे हैं, फिर भी आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं - इसका मतलब यह है कि आप अपनी मृत्यु से चिपकना जारी नहीं रख सकते। अतीत पर चिपटना अच्छा नहीं है क्योंकि यह आपको अपने जीवन का आनंद लेने से रोकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com