ekterya.com

कैसे एक बच्चे को एक यात्रा पर लेने के लिए

यदि आप लंबी पैदल यात्रा करना पसंद करते हैं, लेकिन लगता है कि बच्चे के आगमन के बाद से उन दिनों थोड़ी देर तक समाप्त हो गए हैं, निराशा मत करें जब तक आप उचित कदमों का पालन करते हैं, दोनों ही लंबी पैदल यात्रा की यात्रा की तैयारी में और आस-पास भ्रमण करते हैं, तब तक आप बच्चे को अपने साथ चलने में ले सकते हैं।

चरणों

Video: How to make ATM Machine from Cardboard DIY Science Project for KIDS at Home

टेक ए बेबी ऑन ए हाइक चरण 1

Video: लखनऊ: 2 दुधमुंहे बच्चे 3 दिन से प्लेटफार्म पर कर रहे हैं माँ का इंतज़ार

1
बच्चे के साथ क्रॉसिंग के दौरान सही उपकरण के साथ शुरू करें 1 से 5 महीने की उम्र के बच्चे के लिए, अपने सिर के सामने और गर्दन के समर्थन के लिए एक चार्जर चुनें। जब आपका बच्चा अकेले बैठने में सक्षम होता है, तो एक सुरक्षित बैक चार्जर चुनें एक घुमक्कड़ एक और विकल्प है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में यह प्रतिबंधित हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप और आपका बच्चा आरामदायक है, चलने पर इसका उपयोग करने से पहले अपने उपकरणों का परीक्षण करें
  • लीक ए बेबी ऑन ए हाइक चरण 2
    2

    Video: How to make Walking ROBOT from cardboard Easy Science Project DIY at Home

    कम दूरी से लंबी पैदल यात्रा के लिए अपने सहिष्णुता और अपने बच्चे का निर्माण करें। इस तरह आप लंबी पैदल यात्रा पर नहीं जाएंगे और यह पाते हैं कि आपके बच्चे को मिड-प्वाइंट तक पहुंचने से पहले ही पर्याप्त है। इलाके के साथ आसानी से नेविगेट बेबी निशान का चयन करें जो चलना मुश्किल नहीं है। आप राज्य पार्क सेवाओं के बारे में जानकारी कॉल करके सर्वोत्तम मार्गों की खोज कर सकते हैं। एक बच्चे के साथ चलने वाले ट्रैक की लंबाई व्यक्तिपरक होती है और आम तौर पर बच्चे की उम्र पर निर्भर करती है। दोबारा, यह एक अनुमान लगाने का खेल है, इसलिए एक छोटी निशान पर शुरुआत करें और देखें कि आपका बच्चा उसके साथ कैसे बातचीत करता है
  • टेक ए बेबी ऑन ए हाइक चरण 3
    3
    एक छोटे बच्चे के साथ लंबी पैदल यात्रा के दौरान सुरक्षा सावधानी बरतें सुनिश्चित करें कि आप स्पष्ट रूप से परिभाषित ट्रेल पर लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं और आप मैप और जीपीएस से लैस हैं सड़क पर रहें और दूसरे वयस्क के साथ चलने का आयोजन करें ताकि बच्चे के आने पर आपका समर्थन हो।
  • टेक ए बेबी ऑन ए हाइक चरण 4



    4

    Video: तलाक के बिना शादी खत्म कैसे करें "Annulment of Marriage"

    बच्चे के साथ बढ़ोतरी से बाहर जाने से पहले तैयार रहो ताकि आपके पास जो भी चीजें हैं जो आपको ज़रूरत हैं और जो किसी भी परेशानी या खतरों से उत्पन्न हो सकती हैं। हमेशा तुम्हारे लिए पानी की अच्छी आपूर्ति है और छोटे से एक के लिए दूध या पेय और स्नैक्स। Ziploc बैग में एक भोजन पैकेज सुविधाजनक है और सुनिश्चित करें कि यह आसानी से सुलभ है। प्राथमिक चिकित्सा किट, सनस्क्रीन और कीट से छुटकारा पाने के लिए, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने बच्चे के लिए उचित संरक्षण और कीट से बचाने वाली क्रीम का प्रयोग करें।
  • टेक ए बेबी ऑन ए हाइक चरण 5
    5
    तैयार हो जाओ और अपने बच्चे को ठीक से मिलें उन परतों का उपयोग करें जिन्हें आसानी से कवर किया जा सकता है और आरामदायक पैदल चलने वाले जूते भी उपयोग कर सकते हैं। अगर आपका बच्चा चल सकता है, तो उसे उसी तरीके से तैयार कर सकते हैं, लेकिन अगर यह एक बच्चा है, तो सुनिश्चित करें कि आप उसे तैयार करें ताकि वह बहुत गर्म या ठंडा न हो, लेकिन सूरज से सुरक्षित हो। एक सेट का चयन करें जो आसान डायपर परिवर्तनों के लिए अनुमति देता है आपके बच्चे को एक टोपी भी होनी चाहिए, भले ही आप उसे पहनना न भूलें
  • लेक अ बेबी ऑन ए हाइक चरण 6
    6
    बच्चे के साथ क्रॉसिंग के दौरान धैर्य रखें और इस बारे में कोई पूर्वकल्पना की उम्मीद नहीं है कि यात्रा किस तरह होगी। एक बच्ची की अपनी योजना होती है और अक्सर, यह योजना आपके सही दृष्टिकोण को पूरा नहीं करती है कि चीजें कैसे चलती हैं हमें उम्मीद है कि कोई रोना, रोना और स्टॉप के बहुत सारे होंगे। यात्रा धीमा हो सकती है क्योंकि आप एक छोटे बच्चे के साथ जाते हैं जो सभी पत्ते एकत्र करना चाहते हैं और प्रत्येक पत्थर को फेंकना चाहते हैं, लेकिन इसे ले लें और याद रखें कि यह सब आपके बच्चे के लिए नया है। अपने आप से वादा करें कि आप अनुभव का आनंद ले सकते हैं, चाहे जो कुछ भी हो। आप इससे सीखना भी चाहते हैं, ताकि आप अपने अगले भ्रमण यात्रा के कुछ पहलुओं को संशोधित कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • सुबह के शुरूआती दिनों में बच्चे के साथ चलना तय करें इस तरह, दोनों ताजा और एक रास्ते का सामना करने के लिए तैयार हो जाएगा। आप थोड़ी देर बाद इंतजार करते हैं और संभावना है कि आपका शिष्ट का समय आ जाएगा और आपका छोटा बच्चा भी मूडी और यात्रा को सहन करने के लिए थका हुआ होगा।
    • एक शैक्षिक अनुभव के रूप में एक छोटे बच्चे के साथ अपनी लंबी पैदल यात्रा का उपयोग करें। अपने छोटे से एक पर कब्जा कर लिया और दिलचस्पी रखने के लिए यात्रा के दौरान उत्खनन खिलौने और खजाना बक्से रखने पर विचार करें। आप एक कैमरे में भी निवेश कर सकते हैं, ताकि आपका बच्चा उनके आस-पास के हितों की तस्वीरें ले सकें।

    चेतावनी

    • एक महीने की यात्रा के दौरान बच्चे को एक महीने की यात्रा न करें। इस तरह के एक छोटे बच्चे को प्रकृति के तत्वों से अवगत नहीं होना चाहिए और निश्चित रूप से जमीन के हिलने वाला आंदोलन के लिए नहीं होना चाहिए, जो किसी न किसी तरह चलना उसे सहन करने के लिए मजबूर करे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com