ekterya.com

अंतिम संस्कार के लिए पोशाक कैसे करें

अंत्येष्टि अंधेरे घटनाएं हैं और आपको उपयुक्त कपड़े पहने हुए इस पर्यावरण का सम्मान करना चाहिए। आम तौर पर, अंतिम संस्कार के लिए कपड़े एक गहरा और रूढ़िवादी रंग होना चाहिए। कुछ अंधेरे, मध्यम और न्यूनतम सामान चुनें कुछ मामलों में, परिवार एक विशेष रंग या प्रकार के कपड़े का अनुरोध कर सकते हैं। इस मामले में, आप पारंपरिक लेबल को अनदेखा कर सकते हैं मृत व्यक्ति के परिवार की शुभकामनाएं हमेशा सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं जिन्हें आपको अंतिम संस्कार में विचार करना चाहिए।

चरणों

भाग 1

सही प्रकार के कपड़े चुनें
एक फनरल स्टैप के लिए ड्रेस अप चित्र
1
काले या अंधेरे कपड़े चुनें पारंपरिक बात ये है कि अंतिम संस्कार के लिए कपड़े काला हैं। हालांकि, वर्तमान में सभी लोग सख्ती से इस परंपरा का पालन नहीं करते हैं। लोगों को कुछ रंगों, जैसे कि गहरे भूरे या नौसेना नीले रंग की तरह, अंतिम संस्कार में देखना आम है। यदि आप काली पहनने का फैसला नहीं करते हैं, तो संगठन के लिए एक काले और रंग का चयन करना सुनिश्चित करें।
  • काले और तटस्थ टोन पर छड़ी, अगर आप काले रंग के अलावा अन्य किसी रंग का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं कुछ उपयुक्त रंग नौसेना नीले, गहरे भूरे, गहरे हरे और भूरे रंग के होते हैं।
  • हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि संगठन को चुनने से पहले आप अंतिम संस्कार के प्रकार को समझें। एक अधिक पारंपरिक अंतिम संस्कार के लिए, यह सलाह दी जाती है कि वह बहुत सतर्क हो और क्लासिक काले रंग का चयन करें।
  • एक फनरल स्टेप 2 के लिए ड्रेस अप चित्र
    2
    चमकदार रंगों से बचें आपको अंतिम संस्कार में उज्ज्वल रंग का उपयोग नहीं करना चाहिए नीले, लाल और पीले रंग जैसे प्राथमिक रंग आक्रामक या अपमानजनक लग सकते हैं कुछ संस्कृतियों में, लाल उत्सव का प्रतीक है, इसलिए लाल से बचने के लिए यह और भी महत्वपूर्ण है
  • उज्ज्वल रंग संगठन का हिस्सा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। बटन के नीचे लाल रंग की शर्ट पर गुलाबी पट्टियों के नीचे या काले सूट के साथ एक काली पोशाक, अंतिम संस्कार के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • हालांकि, बहुत कम मामलों में, इस नियम के लिए एक अपवाद है कुछ अवसरों पर, परिवार के सदस्य अनुरोध कर सकते हैं कि कुछ उज्जवल रंग या एक विशेष रंग मृतक का सम्मान करने के लिए इस्तेमाल किया जाए। हमेशा इस मामले में परिवार की इच्छाओं का पालन करें।
  • एक फनरल स्टैप 3 के लिए ड्रेस
    3
    औपचारिक देखने के लिए प्रयास करें, जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट न हो। अंत्येष्टि आमतौर पर घटिया घटनाएं हैं आपको एक संगठन पहनना चाहिए जिसे आप एक क्लब के लिए पहनने वाले संगठन के बजाय नौकरी साक्षात्कार के लिए उपयोग कर सकते हैं। कुछ मामलों में, परिवार अनुरोध कर सकता है कि मृतक का सम्मान करने के लिए कम औपचारिक पोशाक पहना जाए। हालांकि, जब तक अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किया गया हो, औपचारिक रूप से चिपकाएं।
  • काले, गहरे भूरे या नौसेना नीले सूट अच्छे विकल्प हैं संबंध और पोशाक पैंट समान गहरा टन होना चाहिए। आप बटन और एक गहरे टाई के साथ एक शर्ट चुन सकते हैं।
  • आमतौर पर अंत्येष्टि के लिए कपड़े और लंबी स्कर्ट की सिफारिश की जाती है कुछ तंग कुछ पहनने से बचें, क्योंकि यह एक औपचारिक संगठन के बजाय बाहर जाने के लिए एक संगठन की तरह लग सकता है। यह गहरे रंग का ब्लाउज और ड्रेस पैंट पहनने का भी एक अच्छा विकल्प होगा।
  • एक फनरल स्टैप 4 के लिए ड्रेस अप चित्र

    Video: Why I wear suits all the time

    4
    आस्तीन की लंबाई नोट करें सामान्य रूप में, आपको अंतिम संस्कार में ज्यादा त्वचा नहीं दिखनी चाहिए बहुत कम आस्तीन के साथ बिना आस्तीन सूट या सूट से बचने के लिए बेहतर है। इसके बजाय, लंबी बांह की पोशाक चुनें यदि आपके पास एक काले रंग की आस्तीन वाली पोशाक है जिसे आप पहनना चाहते हैं, तो आप शॉल या बोलेरो के साथ अपने हथियार को कवर कर सकते हैं।
  • एक फनरल के लिए ड्रेस फॉर स्टाइल 5 चित्र
    5
    नमूनों के कपड़े के बजाए सरल कपड़े चुनें अंत्येष्टि के लिए प्रिंट का उपयोग करना ठीक है, जब तक वे बहुत आकर्षक नहीं दिखते एक पुष्प प्रिंट या गहरे रंग की पट्टियों के साथ एक शर्ट के साथ एक स्कर्ट एक अंतिम संस्कार में पहनने के लिए पर्याप्त समझदार है हालांकि, उज्ज्वल और आकर्षक पैटर्नों को टाला जाना चाहिए, खासकर यदि वे भी रंगों को दिखाते हैं उदाहरण के लिए, लाल धब्बों वाली काली शर्ट अंतिम संस्कार में उपयोग करने का एक अच्छा विकल्प नहीं है।
  • फिर, याद रखें कि आप मृतक के परिवार की इच्छाओं का सम्मान करना चाहिए। कुछ मामलों में, वे एक विशेष टिकट की मांग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    सामान चुनें
    एक फ़न्यलर चरण 6 के लिए ड्रेस अप चित्र
    1
    जूते औपचारिक हैं, लेकिन आराम से चुनें यह और भी महत्वपूर्ण है यदि अंतिम संस्कार के पहले या बाद में एक जाग या अंतिम संस्कार होगा। अंत्येष्टि में, आपको खड़ा होना चाहिए और बहुत कुछ करना चाहिए, इसलिए जूते आरामदायक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, उच्च ऊँची एड़ी के जूते उपयुक्त नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि आप औपचारिक, काले रंग के जूते चुनते हैं।
    • कम जूते या काले कपड़े के जूते अच्छे विकल्प हैं रंग के मामले में अन्य उत्कृष्ट विकल्प गहरे हरे, नौसेना नीले और भूरे रंग के होते हैं।
    • अगर यह एक बहुत ही औपचारिक अंतिम संस्कार नहीं है, तो गहरे रंग के स्नीकर्स भी काम कर सकते हैं। हालांकि, हमेशा अधिक औपचारिक क्या चुनें।
  • एक फ़न्यलर चरण 7 के लिए ड्रेस के लिए छवि
    2

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    एक रूढ़िवादी टाई चुनें अगर आप टाई पहनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह मध्यम है सामान्य तौर पर, उज्ज्वल रंग या बहुत आकर्षक मुद्रण के संबंधों को टाला जाना चाहिए। अंतिम संस्कार के लिए सबसे अच्छा विकल्प बिना किसी रंग के टाई या टाई पहनने के लिए है। सुनिश्चित करें कि आप गहरा रंग, जैसे गहरे हरे, नौसेना नीले, या भूरे रंग का चयन करते हैं
  • हालांकि, इस नियम के कुछ अपवाद हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक उपन्यास टाई है जिसे मृत व्यक्ति ने आपको दिया है, तो रिश्तेदारों की सराहना हो सकती है कि आप इसका इस्तेमाल करते हैं। शायद आपको इसे पहले से जांचना चाहिए, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह गलत व्याख्या नहीं है।
  • एक फनरल स्टैप 8 के लिए ड्रेस अप छवि
    3



    अपने श्रृंगार को मॉडरेट करें यदि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो अंतिम संस्कार के लिए इसे न्यूनतम रखें आमतौर पर, एक अंतिम संस्कार औपचारिक अवसर होता है। उसी तरह कि आप कार्यालय में नाटकीय और आंखों की मेक-अप को तैयार नहीं करेंगे, आपको अंतिम संस्कार में इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • प्रकाश आधार परत और एक त्वचा के लिपस्टिक का उपयोग करना बेहतर है यदि आप चाहें, तो थोड़ी मात्रा में ब्लश जोड़ें, साथ ही साथ एक आँख छाया और बहुत हल्का मस्करा।
  • फिर, रिश्तेदारों की इच्छा के अनुसार अपवाद भी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर अंतिम संस्कार किसी व्यक्ति का है जो थिएटर में काम करता है, तो परिवार के सदस्य अधिक हड़ताली नाटकीय मेकअप का अनुरोध कर सकते हैं।
  • एक फनरल फॉर द फनरल चरण 9
    4
    पारंपरिक गहने चुनें यदि आप गलत गहने चुनने के बारे में चिंतित हैं, तो अंतिम संस्कार के लिए इसका उपयोग न करें। वास्तव में, यह संगठन गहरा लग सकता है। हालांकि, अगर आप गहने पहनना चाहते हैं, क्लासिक पर चिपकाएं एक मोती का हार चमकदार और अपर्याप्त चोर से ज्यादा उपयुक्त है।
  • यदि आप कुछ झुमके पहनते हैं, तो उन लोगों का चयन करें जो सम्मानजनक हैं। बड़े लटकन या घेरा झुमके एक अंतिम संस्कार के लिए बहुत हड़ताली हैं। इसके बजाय, एक स्लीपर चुनें
  • एक फनरल फॉर द फनियल स्टेप 10 नामक छवि
    5
    उपयुक्त रंगों के जेब रूमाल चुनें यदि आप सूट के साथ एक जेब रूमाल पहनते हैं, तो यह भी एक गहरा रंग होना चाहिए। नौसेना नीले, गहरे हरे और भूरे रंग के रूप में कुछ रंग चुनें आमतौर पर, एक गुलाबी जेब रूमाल अंतिम संस्कार पोशाक के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • भाग 3

    अन्य कारकों को ध्यान में रखें
    एक फनरल स्टैप 11 के लिए ड्रेस अप चित्र
    1
    धार्मिक विश्वासों को ध्यान में रखें यदि कोई धार्मिक समारोह आयोजित करेगा, तो पोशाक के बारे में कुछ खास नियम हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पहले से संप्रदाय को जांचते हैं और जल्दी से जांच करें द्वंद्वयुद्ध के दौरान पोशाक पर कोई नियम हैं या नहीं। आपको हमेशा मृत व्यक्ति के धर्म का सम्मान करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, कुछ धर्म हैं, जिन्हें अंतिम संस्कार सेवाओं के दौरान महिलाओं के लिए अत्यधिक विनम्रता की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको एक पोशाक या बहुत कम स्कर्ट नहीं पहनना चाहिए।
    • इंटरनेट पर एक खोज आपको धार्मिक अनुष्ठानों के बारे में सूचित कर सकती है हालांकि, परिवार में किसी से पूछना आम तौर पर सबसे अच्छा होता है, क्योंकि वे आपको ड्रेसिंग के लिए सर्वोत्तम निर्देश दे सकते हैं।
  • एक फनरल स्टैप 12 के लिए ड्रेस अप चित्र
    2
    संस्कृति के विभिन्न परंपराओं को ध्यान में रखें यदि मृतक की एक अलग सांस्कृतिक पृष्ठभूमि थी, तो अन्य रंग उपयुक्त हो सकते हैं हालांकि पश्चिमी अंत्येष्टि में गहरे रंग का पारंपरिक रूप से उपयोग किया जाता है, ये हमेशा अन्य संस्कृतियों में एक समान नहीं होता है।
  • कुछ संस्कृतियों में, चमकीले रंग अक्सर शोक से जुड़े होते हैं। कोरिया में, द्वंद्वयु का रंग नीला है। मिस्र और इथियोपिया में, पीला एक विघटनकारी रंग माना जाता है।
  • मध्य पूर्व की कुछ संस्कृतियों में, अंत्येष्टि के लिए सफेद रंग उपयुक्त माना जाता है।
  • एक फनरल के लिए ड्रेस 13 शीर्षक चित्र
    3
    मौसम को ध्यान में रखें यदि कोई दफन या एक आउटडोर अंतिम संस्कार होगा, तो इसे ध्यान में रखना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि आपको ठंड लगने पर बारिश हो या कोट हो तो आपको छतरियों को ले जाना पड़ सकता है। यह सुनिश्चित करें कि ये सामान भी अंतिम संस्कार के लिए उपयुक्त हैं
  • यहां तक ​​कि रेनकोट और छतरियों जैसी चीज़ों के साथ, आपको याद रखना चाहिए कि आप अंतिम संस्कार में जाएंगे। आमतौर पर, एक चमकीले गुलाबी छाता अंतिम संस्कार के लिए उपयुक्त नहीं है। काले छतरियां और काले रंग के रेनकोट आमतौर पर सबसे अच्छे विकल्प होते हैं
  • आपको अंधेरे कोट और जैकेट भी चुनना चाहिए। एक सफेद कोट के साथ एक खुली हवा की अंतिम संस्कार में जाना अनुचित माना जा सकता है
  • एक फनरल स्टैप 14 के लिए ड्रेस अप चित्र
    4
    मृत व्यक्ति की इच्छाओं को स्वीकार करें आपको हमेशा विशेष अनुरोधों का सम्मान करना चाहिए, भले ही वे परंपरागत न हों। यदि परिवार अनुरोध करता है कि समारोह के लिए एक विशिष्ट रंग या पैटर्न का इस्तेमाल किया जाए, तो उसे सम्मान देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यदि परिवार तय करता है कि वे मृतक का सम्मान करने के लिए एक गैर-परंपरागत विदाई करेंगे, तो आपको पारंपरिक इच्छाशक्ति पर ध्यान दिए बिना उनकी इच्छाओं को पूरा करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो ड्रेस कोड के बारे में परिवार से जांच लें या किसी और व्यक्ति से पूछें कि क्या आपको लगता है कि आपका संगठन उपयुक्त है।
    • एक बहुत रूढ़िवादी सेवा में भाग लेने के लिए, कुछ महिलाएं एक सरल और औपचारिक टोपी पहनने का फैसला कर सकती हैं।
    • परिवार अधिक उत्सवपूर्ण बैठक आयोजित करने का फैसला कर सकता है। यदि हां, तो अगर आप परिचित नहीं हैं, तो आपको यह पूछने में डर नहीं होना चाहिए कि सही पोशाक क्या होगा।

    चेतावनी

    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक निविड़ अंधकार मस्कारा और एक न्यूनतम छाया या आईलिनर का उपयोग करें।
    • अपनी सीट या अपने छाता को बुजुर्गों या छोटे बच्चों के साथ महिलाओं को प्रदान करें
    • घास के मैदान पर सड़क पर ऊँची ऊँची एड़ी पहनना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर बारिश हो रही हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com