ekterya.com

शिशु में पेटी को राहत देने के लिए

लगभग सभी बच्चे एक ऐसी अवधि के माध्यम से जाते हैं जहां वे वेटर हैं। जब रोने सामान्य से अधिक समय तक रहता है और किसी भी चिकित्सा परेशानी के कारण नहीं होता है, तो हमें संदेह है कि यह एक है उदरशूल

. यह समस्या सभी बच्चों में होती है और केवल एक चीज जो अंतर करती है वह ग्रेड है। लगभग 20% बच्चे विशेष रूप से जीवन के पहले छह हफ्तों के दौरान पेट में ग्रस्त हैं और धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं जब तक बच्चा पाचन से जुड़ा अंग विकसित नहीं कर लेता है। आम तौर पर यह समस्या बारह सप्ताह की उम्र में गायब हो जाती है। एक बहुत ही सामान्य समस्या होने के बावजूद, यह माताओं के लिए चिंता का विषय नहीं है, यहां कुछ कदम हैं जो आपको इस तरह की समस्या का सामना करने में अपने बच्चे की मदद करने में मदद करेंगे।

चरणों

1
बच्चे को ले जाना सबसे प्रभावी उपाय है। पेट पर अपने अंगूठे के साथ कुछ मालिश कर पेट से इसे सुरक्षित रूप से पकड़ लेना चाहिए।
  • 2
    उसे बहुत रोना मत दो, आपको ध्यान देना चाहिए कि जब बच्चे रोते हैं, तो वे हवा को ग्रहण करते हैं, यह गैस के निर्माण और पेट की दर्द बढ़ जाती है। यह अच्छा है कि आप इसे रॉक करते हैं यदि आवश्यक हो, यह आंदोलन अन्नप्रणाली को सक्रिय करने में मदद करता है और गैसों के उन्मूलन में आसानी है।
  • 3
    जब बच्चा पेट की स्थिति से थक चुका है और हिल रहा है, तो इसे एक ईमानदार स्थिति में रखें, यह अम्लता को कम करने में मदद करेगा
  • 4



    जब आप को शांत करने के लिए बच्चे मिल गए हैं, तो आपको उसे सोना चाहिए, लेकिन शूल को रोकने से रोकने के लिए आपको अपना पेट गर्म रखना होगा। गहरे ऊन (गर्मी को बनाए रखने के लिए) के एक टुकड़े का उपयोग करें, लोहे को पास करें और तुरंत इसे बेबी के पेट पर रखें, फिर इसे नीचे रखें।
  • 5

    Video: छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए ट्राई करें ये ट्रिक्स | Make small eyes appear bigger

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    यदि बच्चा स्तनपान करना चाहता है, तो आपको उसे मध्यस्थता में स्तनपान कराना चाहिए, यानी, बच्चे को पूरी तरह से नहीं लेना चाहिए, यह पाचन के लिए बहुत हानिकारक है।
  • 6
    एक बार आपके बच्चे के पिछले चरणों के आधार पर परवाह किए जाने के बाद आप ब्रेक के लिए तैयार होंगे
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे को स्तनपान के पल को शिक्षित करें, श्वास ताल को बनाए रखने के लिए उन्हें सिखाना जरूरी है, यह स्तनपान कराने के दौरान निपल को जोड़कर हासिल किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि दर्द और असुविधा जारी रहती है तो डॉक्टर को फोन करना संभव है कि मामले में भाटा या इसी तरह की बीमारी हो गई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com