ekterya.com

एक बच्चे के वाहक में स्तनपान कैसे करें

अपने बच्चे को स्तन कैंसर में स्तनपान करते हुए स्तनपान करना सुविधाजनक और सुविधाजनक हो सकता है, क्योंकि आप कहीं भी ले जा सकते हैं और अपने हाथों को अन्य गतिविधियों से मुक्त कर सकते हैं। इसके अलावा, यह बुद्धिमान है, क्योंकि लगभग कोई भी ध्यान नहीं देगा कि आप ऐसा कर रहे हैं। चरण 1 से प्रारंभ करें और जानें कि यह कैसे करें।

चरणों

विधि 1

अपने बच्चे को एक अंगूठी बैंडोलियर में स्तनपान करें
एक बेबी कैरियर चरण 1 में ब्रेस्टफ़ेड नाम वाली छवि
1
दूत बैग में अपना बच्चा रखें। ये बैंडोलियरों नवजात शिशुओं के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे आमतौर पर एक झूठ की स्थिति में स्तनपान करते हैं। दूत बैग में ठीक से अपने बच्चे को रखकर शुरू करें आपके सिर को अंगूठी के विपरीत दिशा में होना चाहिए- यानी, अगर अंगूठी आपके बायीं कंधे पर है, तो शिशु का सिर अपनी छाती के दाहिनी ओर होना चाहिए ताकि आप ठीक से स्तनपान कर सकें।
  • एक बेबी कैरियर चरण 2 में ब्रेस्टफ़ेड नाम वाली छवि

    Video: बच्चों के स्तनपान की आदत कब और कैसे बंद करें ? | 5 Signs when it's Time to Stop Breastfeeding

    2
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा सही ऊंचाई पर है आपके बच्चे के सिर को आपकी स्तन ऊँचाई (इतनी ऊंची या बहुत कम नहीं) होनी चाहिए, ताकि आप आसानी से स्तनपान कर सकें रिंग को समायोजित करें जब तक कि यह सही स्थिति में न हो।
  • ब्रेस्टफ़ेड इन बेबी कैरियर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने स्तन की खोज करें आगे झुकें ताकि आपके और आपके बच्चे के बीच कुछ स्थान हो। यदि आप बटनों के साथ एक पोलो शर्ट पहन रहे हैं, तब तक इसे खोल दें जब तक आप आराम से अपने स्तनों में से एक को निकाल नहीं सकते - अन्यथा, बस पोल उठाएं। फिर, ब्रा को खोलें या ब्रा के कप पर अपना स्तन उठाएं।
  • नर्सिंग ब्रा बहुत मददगार साबित हो सकते हैं, क्योंकि इस तरह से बच्चा बिना कपड़े पहनने के बिना आसानी से स्तन तक पहुंच सकता है, लेकिन आप पारंपरिक ब्रा का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसके साथ आपको कप पर अपना स्तन लेना होगा।
  • एक बेबी कैरियर चरण 4 में ब्रेस्टफ़ेड नाम वाली छवि
    4
    अपने स्तन में बच्चे को रखें अपने स्तन को अपने बच्चे के मुंह में ले आओ, इसे एक हाथ से पकड़कर तब तक सुरक्षित रूप से दूध पिलाने तक।
  • छात्रावास में एक बेबी कैरियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बच्चे के सिर को पकड़ो यदि आपका बच्चा नवजात है, तो आपको उसके सिर को एक हाथ से रखना होगा बड़े बच्चों के मामले में, जो अपने सिर को बेहतर रख सकते हैं, आपको केवल अपने सिर के नीचे कंधे का पट्टा सुरक्षित करना होगा।
  • छात्रावास में एक बेबी कैरियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप चाहें तो अपने स्तनों को कवर करें यदि आप गोपनीयता या विवेक के बारे में चिंतित हैं, तो अपने स्तन को कवर करने और आपके बच्चे के सिर को कवर करने के लिए कंधे की पट्टा के कपड़े की व्यवस्था करें लगभग कोई भी ध्यान नहीं देगा कि आप क्या कर रहे हैं
  • विधि 2

    एक संरचित बच्चे वाहक में अपने बच्चे को स्तनपान करें
    छात्रावास में एक बेबी कैरियर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1



    अपने बच्चे को बेबी कैरियर में रखें यदि आपका बच्चा सीधे स्तनपान करना पसंद करता है, तो एक संरचित बच्चा वाहक आपका सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है। अपने बच्चे के हाथों और पैरों को खुलने के माध्यम से और फिर, पीठ के साथ, अपने सीने में बच्चे को वाहक लाएं। अपने कंधों पर पट्टियां रखो और एक हाथ से बच्चे को पकड़ो, जबकि आप दूसरे के साथ बेबी वाहक को समायोजित करते हैं।
  • छात्रावास में एक बेबी कैरियर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऊंचाई समायोजित करें जब तक आपका बच्चा अपनी ऊँचाई तक नहीं पहुंचता तब तक स्ट्रैप्स को ढूढ़ें, अपनी छाती पर उसके सिर पर। हमेशा अपने बच्चे को एक हाथ से पकड़ कर रखें और यह सत्यापित करें कि आप इसे समायोजित करने के बाद बच्चे के वाहक सुरक्षित हैं।
  • एक बेबी कैरियर चरण 9 में ब्रेस्टफ़ेड नाम वाली छवि
    3
    अपने स्तन की खोज करें यदि आप बटनों के साथ एक पोलो शर्ट पहन रहे हैं, तब तक इसे खोल दें जब तक आप आराम से अपने स्तनों में से एक को निकाल नहीं सकते - अन्यथा, बस पोल उठाएं। फिर, ब्रा को खोलें या ब्रा के कप पर अपना स्तन उठाएं।
  • नर्सिंग ब्रा बहुत मददगार साबित हो सकते हैं, क्योंकि इस तरह से बच्चा बिना कपड़े पहनने के बिना आसानी से स्तन तक पहुंच सकता है, लेकिन आप पारंपरिक ब्रा का उपयोग भी कर सकते हैं, जिसके साथ आपको कप पर अपना स्तन लेना होगा।
  • एक बेबी कैरियर चरण 10 में ब्रेस्टफ़ेड का शीर्षक चित्र
    4
    अपने स्तन में बच्चे को रखें अपने स्तन को अपने बच्चे के मुंह में ले आओ, इसे एक हाथ से पकड़कर तब तक सुरक्षित रूप से दूध पिलाने तक।
  • एक बेबी कैरियर चरण 11 में ब्रेस्टफ़ेड नाम वाली छवि
    5
    अपने बच्चे को स्तनपान करें जब तक आपका बच्चा सुरक्षित रूप से दूध पिलाने न हो, तब तक अपने स्तन को एक हाथ से पकड़ लें
  • Video: Breastfeeding series-PART 1-कहाँ/कैसे बैठ कर बच्चे को दूध पिलाएं, आपको बच्चे को आराम

    एक बेबी कैरियर चरण 12 में स्तनपान कराने वाली छवि शीर्षक
    6
    अपने बच्चे के सिर को पकड़ो अगर बच्चे के वाहक के पास सिर का संरक्षण होता है, तो इसका इस्तेमाल करें - अन्यथा, एक हाथ से अपने बच्चे के सिर को पकड़ो
  • छात्रावास में एक बेबी कैरियर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप चाहें तो अपने स्तनों को कवर करें यदि आप गोपनीयता या विवेक के बारे में चिंतित हैं, तो जितना भी हो उतना कवर करने के लिए अपने पोलो का उपयोग करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को सांस लेने और फ़ीड करने के लिए पर्याप्त स्थान है।
  • युक्तियाँ

    • एक बच्चा वाहक खोजें जो आप अपने आप ही कर सकते हैं कई प्रकार के शिशु वाहक की कोशिश करें और एक को चुन लें कि आप खुद को रख सकते हैं, ताकि आप अपने बच्चे के साथ अकेले ही अकेले रहें, अगर आप हमेशा इसे किसी और पर निर्भर न करें।
    • एक बच्चा वाहक चुनें जो आपको अपने बच्चे को आराम से रखने की अनुमति देता है। कंधे की पट्टियां एक झूठी स्थिति के लिए आदर्श हैं, चूंकि ये बच्चे के पूरे शरीर को समर्थन देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और नवजात शिशुओं के लिए उपयुक्त हैं। संरचित बच्चे वाहक या मी ताई एक ऊर्ध्वाधर स्थिति के लिए आदर्श हैं, क्योंकि उनके पास बच्चे की पीठ के लिए बेहतर समर्थन है और बड़े बच्चों के लिए अधिक आरामदायक हैं।
    • निराश मत हो अगर बच्चा कैरियर में स्तनपान करने के लिए पहले आपको असहज या मुश्किल है। इसे छोड़ने से पहले कई बार प्रयास करें, अभ्यास के साथ यह बहुत आसान होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com