ekterya.com

अपनी बेटी को तलाक से बचने में कैसे मदद करें

अपनी बेटी तलाक के माध्यम से जा रहा है, तो यह उसके लिए और आप के लिए एक दु: खद अनुभव है, तो आप किसी को तुमसे प्यार ग्रस्त हैं और उनके रिश्ते में अपनी पसंद पर शक है, साथ ही उनके विश्वास का संभावित नुकसान, उनके आत्मसम्मान को देखने के लिए और क्योंकि इसका सामना करने की आपकी क्षमता अपनी बेटी के लिए वहां रहने के लिए माता का एक महत्वपूर्ण अंग है। यह लेख एक माँ, पिता या दोनों के लिए उपयुक्त है, यदि वे अपनी बेटी को इस मुश्किल अवधि से बचने में मदद करना चाहते हैं।

चरणों

आपकी बेटी की मदद से तलाक़ बचाइए चरण 1 शीर्षक छवि

Video: केवल 2 वोट से हारने वाला आनंदपाल कैसे बना इतना बड़ा गैंगस्टर? | The Lallantop

1
उसे पता है कि आप उसके लिए हैं इसे स्पष्ट करें कि दिन या रात चाहे चाहे, उसे जाने के लिए एक जगह होती है जब उसे जरूरत के मुताबिक राहत या कान की ज़रूरत होती है, अगर उसे जरूरत पड़ती है यदि आप इससे दूर रहते हैं, तो टेलीफोन कनेक्शन बहुत महत्वपूर्ण है
  • आपकी बेटी की मदद से तलाक़ बचाइए चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन तरीकों पर विचार करें जिनसे आप टंगिली में मदद कर सकते हैं उन कठिन चीजों के बारे में सोचो जो इस कठिन समय के माध्यम से उसे मदद करेंगे। अपनी भावनाओं को, दस्तावेज, घरेलू प्रभाव, आदि सुलझाने के लिए एक निजी स्थान और समय की आवश्यकता है, लेकिन न दें बच्चों शांत और भी सभी परिवर्तनों के बारे में खुश नहीं हैं? आप बच्चों के लिए एक क्षण प्रदान करते हैं, या कम से कम समय की अवधि के अपनी बेटी आराम की जरूरत है देने के लिए के लिए उनकी देखभाल मिल सकता है? शायद आपको रहने के लिए जगह की ज़रूरत है और आप उस तरह की राहत की पेशकश कर सकते हैं क्या आपको पैसे, कार, लेख पुनर्प्राप्त करने या स्थिति से बाहर निकलने के लिए ऋण की आवश्यकता है? क्या आप एक ऋण की पेशकश कर सकते हैं? ये सभी व्यावहारिक एड्स एक बड़ा अंतर करेंगे।
  • आपकी बेटी तलाक़ बचाइए चरण 3 सहायता शीर्षक वाली छवि
    3
    सक्रिय रूप से सुनना अभ्यास करें वह अलग-अलग समय पर नाखुश, परेशान, उदास, उदास, चिड़चिड़ा, राहत, राहत और कई अन्य भावनाओं को होगा। आपको उसके लिए दयालु कान और सहायक प्रेम के साथ उपलब्ध होना चाहिए जिसमें वह हर समय खुद का समर्थन कर सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप शारीरिक रूप से उसकी मदद करने की स्थिति में नहीं हैं, तो आप इसे भावनात्मक रूप से कर सकते हैं।
  • आपकी बेटी तलाक़ बचाओ कदम 4 सहायता
    4

    Video: तलाक के बाद पत्नी को दिया जाने वाला भरण पोषण कैसे बंद किया जा सकता है? | CrPC 127

    "मैंने आपको इतना कहा था" छोड़ दें किसी भी व्यक्ति को उसके द्वारा चुने गए रिश्ते के द्वारा चेहरे में रगड़ने की जरूरत नहीं है आपसे प्यार करता हूँ कि तुम कौन प्यार करते हो जब आप ऐसा करने के लिए करते हैं जो सामान्य ज्ञान को कभी भी औचित्यपूर्ण नहीं कर सकते। आप उनसे सीखने के लिए गलती करते हैं अपनी बेटी खुद के साथ और उसके पति, गहरा दुख की बात के साथ एक आंतरिक संवाद है कि, सबसे, बहुत negative- पीड़ित महसूस होगा, गुस्सा का अनुभव होगा, दु: ख, डर, मूर्खतापूर्ण और अप्रिय, आदि उनमें से कोई भी अच्छी भावना नहीं है, लेकिन प्रेमपूर्ण समर्थन के साथ वे बहुत जल्द चले जाएंगे। आखिरी चीज की ज़रूरत है "मैंने आपको इतना कहा था" के साथ अपने बुरे फैसले की पुष्टि।
  • आपकी बेटी तलाक बचाने के चरण 5 सहायता



    5
    तुम्हारा की कमी महसूस किए बिना समर्थन के अन्य स्रोतों को सुझाएं अपने पिता होने के नाते आप अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बनाते हैं (दो लोग, अगर आप मां को बताएं) फिर भी, वह अपने भविष्य संतुलित आंदोलनों और जरूरतों के बारे में निष्कर्ष निकालना मदद करने के लिए बुद्धिमान वकील की आवश्यकता होगी, परे क्या आप उसके लिए क्या कर सकते हैं,। अगर आपको लगता है कि एक मनोचिकित्सक या परामर्शदाता उसके लिए एक उपयुक्त आउटलेट हो सकता है, तो इसका सुझाव दें उसे शुरू करने में मदद करने के लिए व्यवस्था बनाने और इसके लिए भुगतान भी करें (यदि आप ऐसा कर सकते हैं)। इसके अलावा इस तरह के वित्तीय सलाहकार,, एक सलाहकार कैरियर (तलाक की कार्यवाही या संपत्ति विभाजन के लिए) वकीलों (यदि आप फिर से काम करने की योजना है), एक पुजारी या विश्वास का एक और आरोग्य, एजेंट के रूप में अन्य उपयोगी सेवाओं पर विचार अचल संपत्ति, आदि जहां भी संभव हो किसी व्यवस्था और बातचीत के साथ मदद करने के लिए प्रस्ताव है, खासकर अगर यह असुरक्षित लगता है या तनाव का एक परिणाम के रूप में उत्तरोत्तर अव्यवस्थित हो गया है।
  • आपकी बेटी की मदद से तलाक़ बचाइए चरण 6 शीर्षक चित्र
    6
    उन लोगों के लिए स्थानीय समर्थन समूहों के नाम और विवरण देखें, जो तलाक का अनुभव करते हैं या एकल माता-पिता हैं। स्थिति पर बल न दें, लेकिन किसी को भी सलाह दें जो आपको लगता है कि मदद कर सकता है और सिर्फ संपर्क का ब्योरा दे। उसे अपने मौके पर अपने ही समय में आदेश देने के लिए उसे जगह दें और इसे आपकी मदद के बदले एक विकल्प के रूप में उपयोग न करें, बल्कि ऐसे समूहों को आपके समर्थन का सहायक बनने दें।
  • Video: पति तलाक न दे तो क्या करे? | कानूनी सलाह | By Ishan Sid

    आपकी बेटी तलाक तलाक के चरण 7 में सहायता के शीर्षक वाला चित्र
    7
    इसे अच्छी तरह से फ़ीड आप खाने और पीने से ठीक से उपेक्षा कर सकते हैं अपने आहार की जांच करें और अपने तलाक के पहले सप्ताह के दौरान भोजन तैयार करने या इसके लिए पूछने में सहायता करें इसके अलावा, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब बच्चे शामिल हों, खासकर यदि वह अवसाद से पीड़ित हों और यह मुश्किल है, यदि असंभव नहीं है, तो हमेशा उनकी देखभाल करें।
  • आपकी बेटी तलाक़ बचाओ कदम 8 सहायता
    8
    सकारात्मकता की आवाज बनें यहां तक ​​कि अगर वह एक भयानक समय से गुज़रती है, तो वह कहती है कि चीजें सुधारेंगी और उसके पास उसके आगे कई शानदार अवसर हैं। अपने खूबसूरत बच्चों, आपकी प्रभावशाली प्रतिभा, अपनी दया, आपके प्रेममय हृदय आदि को याद दिलाना। तथ्य यह है कि इस संबंध में काम नहीं किया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके भविष्य के रिश्तों को उसी तरीके से समाप्त हो जाएगा। उसे याद दिलाएं कि उसने जो सबक सीख लिए हैं वह भविष्य में उसे अच्छी तरह निर्देशित करेगा। अच्छा हो, हमेशा से
  • युक्तियाँ

    • अपनी बेटी के लिए एक अलग राज्य या शहर में रहते हैं, आगे बढ़, बच्चे की देखभाल के साथ मदद करने के लिए कुछ समय के लिए यात्रा कर जाने के लिए प्रदान करते हैं, नैतिक समर्थन प्रदान करते हैं, आदि
    • आश्चर्य न करें अगर आपकी बेटी इस धारणा को बंद कर देते हैं कि शादी की व्यवस्था की जा सकती है, भले ही संकेत अन्यथा सिद्ध हो। अंतिम स्वीकृति से पहले दु: ख के चरणों में इनकार और बातचीत, साथ ही साथ भ्रामक उम्मीदें शामिल हैं। इसका समर्थन करना बंद मत करो
    • बावजूद रिश्तों से दूर रहें। अपने समर्थन और वसूली के लिए जगह देने के बावजूद इसके समझौते से बचने में मदद करने का एक निश्चित तरीका है। आपको संदेह है कि वह जल्द ही किसी और के साथ बाहर चला जाता है तो (ब्रेक के बाद), एक दिल-टू-दिल है, लेकिन जहाँ आप इस नए रिश्ते को ले जा सकते हैं के बारे में यथार्थवादी और कैसे आप एक पूर्ण और स्वस्थ वसूली को रोकने के।

    चेतावनी

    • यदि आपके पति ने हिंसक तरीके से कार्य किया है, तो उसे किसी भी झूठ या धोखे में गिरने से रोकने के लिए आपका समर्थन आवश्यक है कि वह उसे वापस लाचार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं यदि आप उसकी सहायता करने में सक्षम नहीं हैं तो महिलाओं के आश्रयों से मदद लें जहां आवश्यक हो वहां रोकें आदेश का प्रबंध करने में उसे मदद करें। अपने और उसके फोन पर पुलिस अधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि के रिकॉर्ड नंबर दर्ज करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com