ekterya.com

आपकी अपेक्षाओं का पालन करने के लिए अपने पति या पत्नी को कैसे समझें

किसी ने एक बार कहा था कि एक व्यक्ति की सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति एक सहायक साथी है। कैसे इस तरह के एक रिश्ते को बनाने और बनाए रखने के लिए?

चरणों

आपकी उम्मीदों का पालन करने के लिए कॉन्स्टेंस आपका पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 01
1

Video: CarbLoaded: A Culture Dying to Eat (Free for National Diabetes Month)

उदाहरण के द्वारा उपदेश आपका साथी आपकी आदतों और व्यवहारों को शुरू से ही उनको अनुकरण करने का प्रयास करेगा। यदि आप एक बुरा क्रोध और अनुचित भाषा दिखाते हैं, तो आपका पार्टनर यह सीख लेगा। दूसरी ओर, यदि आप सम्मान और स्नेह दिखाते हैं, तो आपका साथी उसी तरह कार्य करेगा। दोनों निर्णय लेने वाले फैसले करें किसी को भी दूसरे के आदेशों का पालन करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है, लेकिन अगर आप देखते हैं कि आप उदाहरण से उपदेश देते हैं, तो आपका साथी निश्चित रूप से आपके अनुसरण करेगा।
  • आपकी उम्मीदों का पालन करने के लिए कॉन्स्टेंस आपका पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 02
    2
    अपने साथी का सम्मान करें अपने पति या पत्नी ने तुम्हारा दास बनने के लिए आपसे शादी नहीं की, जैसा कि आपने अपने आदेशों का पालन करने का वादा भी नहीं किया था जब आपका साथी जो चाहें नहीं करना चाहता है, तो आपको सम्मान और प्यार से जवाब देना चाहिए, शत्रुता से कभी नहीं। जब आप शादी करते हैं, तो आपने वफादारी की प्रतिज्ञा की: अपने साथी से प्रेम, सम्मान और प्रशंसा की। आपके सख्त व्यवहार के साथ आपको अपने साथी को अपनी वफादारी और सम्मान के लिए समझा जाना चाहिए।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपनी उम्मीदों का पालन करने के लिए कॉन्स्टेंस आपका पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 03
    3
    उत्साहजनक शब्दों के साथ बोलें कभी भी अपने साथी को खराब महसूस न करें। इसे सार्वजनिक और निजी में समर्थन दें समर्थन के शब्दों का प्रयोग करें और दोषों के लिए मत देखो। जब आप उसे कुछ करने के लिए कहते हैं, तो आराधना के स्वर और प्रेम से भरा स्वर का उपयोग करें। ऐसे शब्दों का प्रयोग करें जो अपने साथी को अपने स्वयं के निर्णय लेने के लिए बाध्य या बाधित किए बिना अनुमति दें। बोलो के रूप में आप से बात करना चाहते हैं
  • Video: 1 God - ईश्वर और मस्तिष्क - डॉ परसिंगर का 'ईश हेलमेट', मस्तिष्क, और ईश्वर का अनुभव




    अपनी उम्मीदों का पालन करने के लिए कॉन्स्टेंस आपका पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 04
    4
    सुनो। प्रभावी संचार का वास्तविक रहस्य अपने आप को व्यक्त करने के लिए सीखना नहीं है, लेकिन सावधान रहना सीख रहा है जब आपका साथी बोलना शुरू कर देता है, तो "एक मिनट रुको" कहें और सभी विकर्षण बंद करें अपने साथी को देखने के लिए, आँख से संपर्क करें, और कहें "जारी रखें, मैं सब कान हूँ।" ध्यान कुछ है जिसे आप दे या अस्वीकार कर सकते हैं यह सुनने के लिए संभव है, लेकिन उनकी बात नहीं सुनें। शब्दों को सुनो और समझें कि आपका साथी आपको क्या कहता है। सुनें कि जब आप बोलते हैं तब आप कैसे सुनना चाहते हैं
  • आपकी उम्मीदों का पालन करने के लिए कॉन्स्टेंस आपका पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 05
    5
    आनंद लें, आराम करो यदि दिन के हर पल भारी और अंधेरा है, तो आपको अपनी जीवन शैली बदलने की आवश्यकता है अपने साथी के साथ समय व्यतीत करें और "व्यवसाय" के बारे में बहस न करें। निजी मामलों के बारे में बात करने के लिए दिन के एक घंटे को निर्दिष्ट करें आपके साथी को स्पष्ट मन लेने के लिए निर्णय लेने से एक ब्रेक चाहिए।
  • आपकी उम्मीदों का पालन करने के लिए कॉन्स्टेंस आपका पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 06
    6

    Video: 2013-07-29 Upgrade Yourself into a Very Noble, Self-Sacrifice Being

    यह सुरक्षा की भावना प्रदान करता है एक पारिवारिक माहौल बनाएं, जहां असहमत होना सुरक्षित है। व्यक्तिगत विकास और स्वतंत्र विकास के अनुभव के लिए अपने साथी को प्रोत्साहित करें एक स्वस्थ संबंध एक ऐसा नहीं है, जिसमें एक व्यक्ति दूसरे की इच्छा पर हावी है, ऐसा व्यक्ति है, जो अच्छे संचार के आधार पर एक समझौते पर पहुंचते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह किसी की आजादी लेने के बारे में नहीं है, यह उस व्यक्ति को पालन करने के लिए स्वतंत्रता देने के बारे में है। 
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com