ekterya.com

एक पितृत्व योजना कैसे बनाएं

अलग-अलग माता-पिता के लिए एक parenting योजना विकसित करना आवश्यक है ये योजना निरंतरता सुनिश्चित करने और संघर्ष से बचने में सहायता करते हैं। यदि आप अपने बच्चे के दूसरे माता-पिता के साथ एक पेरेंटिंग प्लान बनाना चाहते हैं, तो निम्नलिखित युक्तियों की समीक्षा करें।

चरणों

एक पेन्टिंग प्लान बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
पेरेंटिंग प्लान के बारे में बात करने के लिए अपने बच्चे के दूसरे माता-पिता से मिलें एक नोटबुक और एक पेंसिल रखें और वे निर्णय लेते हैं। जब आवश्यक हो तब विशिष्ट रहें ताकि योजना बनाई जाने के बाद कोई चर्चा न हो। सुनिश्चित करें कि दोनों पक्ष निर्णय से संतुष्ट हैं, लेकिन यह भी मानते हैं कि योजना निष्पादित करते समय समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं और यदि आवश्यक हो, तो दोनों पार्टियां एक परिवर्तन का अनुरोध कर सकते हैं
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    मामूली कार्यकाल की स्थापना
  • तय करें कि किसे नाबालिग का कानूनी अधिकार होगा। सामान्य तौर पर, दोनों माता-पिता का कानूनी कार्यकाल है - इसलिए, दोनों ही शिक्षा, चिकित्सा की जरूरतों और बच्चे से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में निर्णय ले सकते हैं।
  • स्थापित करें कि किसकी नाबालिग का शारीरिक कब्ज़ा होगा कुछ मामलों में, एक पिता के पास नाबालिग का कार्यकाल एक हफ्ते से अधिक दिन होता है, या एक-दूसरे से दूर रहने के मामले में, वर्ष के दौरान और महीनों तक। यदि माता-पिता आस-पास रहते हैं, तो एक और विकल्प है शारीरिक कब्जे को साझा करना। इस मामले में, माता-पिता सप्ताह में विभाजित करते हैं और वैकल्पिक सप्ताह में बच्चे को ले जाते हैं। एक शारीरिक किरायेदारी अनुबंध चुनें जो बच्चे के लिए अच्छी तरह से काम करता है, खासकर जब यह स्कूल की बात आती है, और फिर एक ऐसा कैलेंडर बनाएं जो योजना को दर्शाता है
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सामान्य रूप से छुट्टियों, स्कूल की छुट्टियों और छुट्टियों के बारे में समझौतों को बनाएं निर्धारित करें कि आप इन छुट्टियों, विशेषकर क्रिसमस, ईस्टर और अन्य महत्वपूर्ण छुट्टियों से कैसे निपटेंगे। कुछ माता-पिता दिन को विभाजित करते हैं और दूसरों को वैकल्पिक रूप से वर्षों में विभाजित करते हैं। कैलेंडर को अपना निर्णय जोड़ें
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    वित्तीय जिम्मेदारियों के बारे में विवरण निर्दिष्ट करें। बच्चे के लिए एक पेंशन की स्थापना करें, यदि केवल एक ही माता-पिता के पास शारीरिक कब्ज़ा है। निर्धारित करें कि अन्य व्यय कैसे नियंत्रित किए जाएंगे, जैसे कपड़े, चिकित्सा व्यय, बीमा द्वारा कवर नहीं, और सह-भुगतान सेवाओं निर्धारित करें कि करों को भरते समय बच्चे को कौन घोषित करेगा आमतौर पर, पिता के पास किरायेदारी नहीं होती है सभी खर्चों की एक सूची बनाओ, जो कि बच्चे की पेंशन कवर नहीं करती है और तय करती है कि प्रत्येक व्यक्ति क्या भुगतान करेगा।
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएं शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    बच्चे को प्राप्त होने वाली शिक्षा का निर्णय लें निर्धारित करें कि आप बच्चे के लिए किस तरह की शिक्षा चाहते हैं, यह एक सार्वजनिक, निजी या गृह शिक्षा है।
  • इसके अलावा, तय करें कि आप शिक्षक और माता-पिता के बीच बैठकों को कैसे संभाल लेंगे। वे इसमें शामिल हो सकते हैं या वे दोनों भाग ले सकते हैं एक और विकल्प शिक्षक के साथ सभी बैठकों में अलग-अलग भाग लेने के लिए समझौतों तक पहुंचना है
  • स्कूल से संचार और नोट प्राप्त करने के बारे में एक नोट लिखें। वे इस बात से सहमत हो सकते हैं कि एक माता पिता को सबकुछ प्राप्त होता है और दूसरे के लिए प्रतियां बनाते हैं या स्कूल से पूछते हैं कि वे दोनों को उसी जानकारी भेज दें।
  • खाते की स्कूल की गतिविधियों में शामिल हों निर्णय लें कि कौन भाग लेंगे वे सभी गतिविधियों में भाग ले सकते हैं या उनमें से एक हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक निर्णय लेते हैं जो आप दोनों के बारे में खुश हैं
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6



    6
    अपने पितृत्व योजना में, नाबालिग की चिकित्सा देखभाल के बारे में आपके निर्देश शामिल करें निर्णय लें कि आपातकाल के मामले में कौन नियुक्तियों में भाग लेगा और किन प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए। यदि दोनों काम करते हैं, तो वे संभवत: मोड़ ले सकते हैं दूसरा विकल्प है कि उस समय बच्चे के कार्यकाल के आधार पर आपकी ज़िम्मेदारी स्थापित करना है।
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    इस बात पर सहमति दें कि वे धर्म और संस्कृति के मुद्दों को कैसे संबोधित करेंगे। अगर आप और दूसरे माता-पिता के अलग-अलग धर्मों और संस्कृतियां हैं, तो तय करें कि क्या आप बच्चे को दोनों के साथ शिक्षित करना चाहते हैं। अगर एक माता-पिता दूसरे धर्म से ज्यादा एक धर्म का समर्थन करते हैं, तो आप बच्चे को उस धर्म के बारे में सिखाना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सहमत हैं
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    बाल देखभाल और वरीयता के अधिकार के बारे में बात करें। तय करें कि दोनों माता-पिता उसी नानी का उपयोग करेंगे। इसके अलावा, दाई को फोन करने से पहले बच्चे की देखभाल करने के लिए अन्य माता-पिता के लिए एक नियम स्थापित करें।
  • एक पेन्टिंग प्लान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    9
    दैनिक स्थितियों और मूल सहयोग के संबंध में निर्णय स्थापित करें इस्तेमाल करने वाली अनुशासनात्मक तकनीकों का निर्णय लें, नाबालिगों के खिलाफ अन्य माता-पिता, उनकी अपेक्षाओं, रूढ़िवादी और नाबालिगों के कर्तव्यों, उनके साथ उनकी भागीदारी, परिवार के संबंधों के विकास और गतिविधियों पर उपस्थिति का निर्णय लें। दोनों माता-पिता को इन सभी क्षेत्रों में संगत होने के लिए सहमत होना चाहिए।
  • Video: गणित के समीकरण वाले प्रश्नों को केसे हल करे इस विडियो में देखे

    एक पेन्टिंग प्लान बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    योजना लिखें दोनों इसे पढ़ना चाहिए एक गवाह या एक नोटरी सार्वजनिक के सामने फ़िरमेल्लो
  • युक्तियाँ

    • 6 माह के बाद दूसरे माता-पिता के साथ पेरेंटिंग प्लान की समीक्षा करें समय निकालिए और सुनिश्चित करें कि पितृत्व योजना काम करती है, प्रभावी हो और दोनों संतुष्ट हैं यदि कोई समस्या है, तो इसके बारे में बात करें और बदलाव करने का एक तरीका चुनें ताकि दोनों माता-पिता खुश हो सकें।
    • बच्चे की अन्य माता-पिता के साथ संपर्क की पुष्टि करने के लिए मत भूलना। तय करें कि आप दूसरे माता-पिता को कॉल कर सकते हैं और, यदि ऐसा है, तो जब आप कर सकते हैं इसके अलावा, यह तय करें कि अगर किरायेदार के बिना पिता नाबालिग को पाठ संदेश भेज सकता है या भेज सकता है, और यदि लागू हो, तो जब वह ऐसा कर सकता है।

    चेतावनी

    Video: सेक्स के बाद पुरुष वास्तव में क्या सोचते हैं , Sambhog Karne ke Baad Purush Kya Sochte Hai |

    • बच्चे की गतिविधियों, डेकेयर, और स्कूल बस सेवाओं का निर्धारण करते समय एक परिवार-केंद्रित parenting योजना का उपयोग अधिक प्रयास और सिरदर्द का कारण होगा। यह शायद मुश्किल है, जब तक आपके पूर्व साथी के साथ अच्छे संबंध न हो जाएं और एक साथ काम कर सकते हैं और एक-दूसरे के लिए कुछ समय बलिदान कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक एकीकृत parenting योजना पर सहमत होना उपयोगी हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com