ekterya.com

कैसे एक महिला गर्भवती बनाने के लिए

कभी-कभी गर्भावस्था के रूप में ऐसा लगता नहीं है जितना आसान लगता है। यदि आप अपने साथी को शर्मिंदा करना चाहते हैं, तो आपके मौके को अधिकतम करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। एक महिला गर्भवती पाने के बारे में जानने के लिए जारी रखें

चरणों

विधि 1

अपनी प्रजनन क्षमता में सुधार
1
सुनिश्चित करें कि आपके आहार में पर्याप्त विटामिन और खनिज शामिल हैं यदि आप अपने आहार में कुछ विटामिन और खनिजों की सही राशि शामिल करते हैं, तो आपके शुक्राणु की गुणवत्ता इष्टतम होगी, और इससे आपके साथी की गर्भवती होने की संभावना बढ़ जाएगी
  • पर्याप्त जस्ता लें वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि जस्ता की कमी शुक्राणु की गुणवत्ता में कमी का कारण बन सकती है। जस्ता में समृद्ध कुछ पदार्थ कस्तूरी, दुबला मांस और चिकन जांघ हैं।

Video: ऐसे पुरुषों के साथ सम्बन्ध बनाने से जल्दी गर्भवती होती हैं महिलाएं // Perfect Males For Pregnancy

Video: लड़की को माँ कैसे बनाये !! गर्भवती Kaise होती हाई लड़की !! स्वास्थ्य शिक्षा टिप्स हिंदी

छवि 22 00 डिनर शीर्षक
  • विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट शामिल हैं विटामिन सी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है, जिससे दोषपूर्ण शुक्राणु के उत्पादन को रोकने में मदद मिलती है। आपकी उर्वरता में सुधार करने के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि आप प्राकृतिक नारंगी जूस का एक गिलास पीते हैं, रोज़ाना।
    छवि का शीर्षक ऑरेंजस
  • आप एक फोलिक एसिड पूरक शामिल कर सकते हैं शुक्राणु में मौजूद शुक्राणुओं की मात्रा में सुधार करने में यह विटामिन मदद करता है। जब आप फलियां, हरी पत्तेदार सब्जियों और गढ़वाले ब्रेड या दूध जैसे खाद्य पदार्थों में पर्याप्त फोलिक एसिड पा सकते हैं, तो आप फोलिक एसिड पूरक या बहु विटामिन कॉम्प्लेक्स भी ले सकते हैं।
    नवंबर 03, 20105 नदी पर फील्ड ग्रीन्स सलाद रेड्स नामक छवि
  • कैल्शियम और विटामिन डी मत भूलो। यह साबित होता है कि 1000 मिलीग्राम कैल्शियम और 400 आईयू विटामिन डी रोजाना एक व्यक्ति की प्रजनन क्षमता में सुधार कर सकता है। आप प्रति दिन स्किम दूध या दही के दो गिलास पीने से पर्याप्त कैल्शियम प्राप्त कर सकते हैं। विटामिन डी जैसे खाद्य पदार्थ जैसे सैल्मन, यकृत, अंडे और दूध प्राप्त किया जा सकता है।

  • छवि शीर्षक योग
    2
    एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करें आपकी उर्वरता में सुधार करने के लिए, आपको स्वस्थ वजन बनाए रखना चाहिए, सामान्य रूप से व्यायाम करना, तनाव से बचने और सिगरेट, शराब और अन्य दवाओं का उपयोग करना चाहिए।
  • वर्षा शावर शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: गर्भवती होने के लिए सबसे अच्छा समय और वक़्त कब है | pregnancy best dates and time




    तंग अंडरवियर पहने और गरम स्नान लेने से बचें। शुक्राणु मर जाते हैं, जब वे तापमान बढ़ते हैं। इसलिए, अपने शुक्राणुओं की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए, आपको तंग अंडरवियर नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि इससे आपके अंडकोष का तापमान बहुत अधिक हो सकता है। इसी कारण से, गर्म पानी में डुबकी के बजाय स्नान करना हमेशा बेहतर होता है
  • विधि 2

    यौन संबंधों को ठीक से बनाए रखें
    1
    हर दूसरे दिन अपने साथी के साथ सेक्स करें गर्भावस्था पाने के लिए, एक निश्चित फ़्रीक्वेंसी के साथ सुरक्षा के बिना योनि सेक्स करना सबसे अच्छा है। आदर्श सप्ताह में तीन बार रिश्तों को बनाए रखने के लिए वैकल्पिक दिनों पर है, ताकि शुक्राणु की गुणवत्ता आदर्श हो और बेहतर संभावनाएं हो सकें कि इनमें से एक दिन महिला के उपजाऊ दिनों के साथ मेल खाता है।
  • 2
    मिशनरी स्थिति का उपयोग करें किसी भी स्थिति में यौन संबंध रखने से गर्भधारण करना संभव है, लेकिन मिशनरी की मुद्रा गहरी पैठ और स्त्री गर्भाशय के लिए अधिक शुक्राणु के आगमन का समर्थन करती है।
  • 3
    अपने उपजाऊ दिनों की पहचान करने के लिए अपने साथी से चर्चा करें अपने मासिक धर्म चक्र के बारे में अपने साथी से बात करें और चक्र की उपजाऊ दिन पहचानने का प्रयास करें, कैलेंडर पद्धति का उपयोग करके या होम मूत्र परीक्षण के साथ जो किसी भी फार्मेसी में खरीदा जा सकता है। उपजाऊ दिनों (यौवन का दिन, दो दिन पहले और एक दिन बाद) गर्भ के समय पर गर्भनिरोधक होने का एकमात्र "प्राकृतिक" तरीका है।
  • युक्तियाँ

    Video: गर्भवती महिला के साथ कैसे सेक्स करे ! How To Sex With Pregnant Women ! Tips & So

    • तनाव से बचें यह दिखाया गया है कि तनाव किसी भी युगल की प्रजनन क्षमता को प्रभावित कर सकती है। उन्हें धैर्य रखना चाहिए और गर्भवती होने के बारे में चिंतित नहीं होना चाहिए।
    • यदि आपको कोई संदेह है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • आपके साथी के गर्भवती होने के लिए यह सुविधाजनक नहीं है यदि आपके पास हाल में गर्भपात हो, जन्म या सिजेरियन सेक्शन हो।
    • यदि आपके साथी की पुरानी बीमारी है या कुछ प्रकार की दवाएं ले रही हैं, तो उन्हें गर्भावस्था की तलाश करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com